IhsAdke.com

किशोरों के लिए पार्टी कैसे दे सकती है

एक किशोर पार्टी का आयोजन डरावना लग सकता है, लेकिन अगर आपको पता है कि क्या करना है, तो यह एक पॉप हो सकता है! आप चाहते हैं कि आपके बच्चों को मजा आए, लेकिन आप यह भी नहीं चाहते कि पार्टी को नियंत्रण से बाहर निकलना चाहिए। अपने बच्चों और उनके दोस्तों के लिए एक अविस्मरणीय पार्टी को व्यवस्थित करने के लिए यहां कुछ युक्तियां और युक्तियां दी गई हैं

चरणों

भाग 1
पार्टी की योजना बना

मेजबान एक किशोर पार्टी चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
आस-पास के दूसरे पर्यवेक्षक के बारे में सोचें मौसम खराब किए बिना एक किशोर पार्टी की निगरानी करना एक संतुलित कार्य है जिसके लिए एक अच्छा दृष्टिकोण की आवश्यकता होती है। आपकी मदद करने के लिए दूसरी आँखें होने से आपको कम बेचैन हो जाएगा और आपको अंतरिक्ष की निगरानी करने में मदद मिलेगी। यदि पार्टी लड़कों और लड़कियों के लिए है, तो विपरीत सेक्स का दूसरा पर्यवेक्षक होने से आपको किसी भी मुद्दे से निपटने में मदद मिलेगी जो उत्पन्न हो सकती है।
  • यदि आप एक पुराने किशोर को जानते हैं जो भरोसेमंद है और जो एक संचय को संभाल सकता है, तो उसे पार्टी की निगरानी में आपकी मदद करने के लिए भर्ती कराएं। पर्यवेक्षक और पार्टी योजनाकारों को नियमों को समझाओ, और फिर ऊपर या उस जगह पर जाएं जहां पार्टी नहीं हो रही है थोड़ी देर में चीजों को बाहर कीजिए, खुद को छिपाने के रूप में आप रेफ्रिजरेटर से कुछ ले जाएं
  • मेजबान एक किशोर पार्टी चरण 2 नामक चित्र
    2
    पार्टी के लिए बजट की योजना बनाएं अपने बच्चों के साथ योजना बनाएं ताकि वे भी इसमें शामिल हो सकें। अच्छी खबर यह है कि नमकीन नाश्ता, सोडा, गर्म कुत्तों और पिज्जा जैसे विशिष्ट किशोरों के खाद्य पदार्थों पर चिपके हुए आपकी जेबों के लिए एक छोटे से चाकू होंगे।
    • आपको भोजन और पेय पदार्थों पर कितना खर्च करना चाहिए? सजावट? क्रियाएँ? सब कुछ पहले से करें ताकि आपका बजट पार्टी के बाद बम की तरह फट न जाए।
    • सौभाग्य से, कई किशोर एक थीम्ड पार्टी में जाने के लिए "बहुत ही शांत" होते हैं, इसलिए जब तक कि आपके बच्चे ने एक के लिए नहीं पूछा, आपकी सबसे सुरक्षित शर्त यह है कि एक साधारण पार्टी होनी चाहिए।
  • मेजबान एक किशोर पार्टी चरण 3 नामक चित्र
    3
    पार्टी को फेंकने के लिए एक जगह खोजें। यदि आपका बच्चा एक छोटी सी पार्टी बनाना चाहता है, तो आपका घर सेवा कर सकता है यदि आपका बच्चा एक बड़ी पार्टी चाहता है, पार्क में पिकनिक टेबल और बारबेक्यू का आयोजन (बाहरी गतिविधियां), या हॉल या मनोरंजन केंद्र (अधिक औपचारिक गतिविधियों के लिए) के रूप में एक जगह किराए पर लें।
    • खराब मौसम के लिए तैयार रहें यदि आप अपनी पार्टी को बगीचे / यार्ड में दे रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आपके पास बालकनी है या मौसम में बदलाव के मामले में तलाश है। यही है, या अपने घर के अंदर किशोरों को तैयार करने के लिए तैयार हो जाओ
  • मेजबान एक किशोर पार्टी चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    मेहमानों की एक सूची बनाएं पार्टी में आपका बच्चा कितना मेहमान आमंत्रित होना चाहता है? कितने आप आराम से संभाल सकते हैं? अपने बच्चे के साथ चर्चा करें ताकि आप दोनों के पास बोलने, चर्चा करने और नियमों को निर्धारित करने के लिए समय हो, इससे पहले कि वे "पार्टी-गेकर्स" के साथ मिलते हैं, यदि वे दिखाई देते हैं
    • आप की तुलना में अधिक मेहमानों को समायोजित करने की योजना दलों, विशेष रूप से किशोर, शब्द-मुंह विज्ञापन पर आधारित होते हैं, और यह बढ़ने के आधार पर हो सकता है कि कौन से मेहमान जा रहे हैं या नहीं। अपने आस्तीन पर एक कार्ड लें
    • अतिथि सूची की योजना बनाते समय पार्किंग के मुद्दे पर विचार करना सुनिश्चित करें। ऐसा नहीं है क्योंकि आपके पिछवाड़े में 20 लोगों को शामिल किया जा सकता है, जो आपके मार्ग से हो सकते हैं।
    • अपने बच्चे को किसी को आमंत्रित न करें जिसे आप साथ नहीं मिलते।
  • हॉस्ट ए टीन पार्टी चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    समय और तारीख चुनें ठीक से जानने के बाद जब पार्टी शुरू हो जाती है और समाप्त हो जाती है तो यह स्ट्रैगलर्स को निष्कासित करना आसान हो जाएगा।
    • पार्टी को समाप्त करने के लिए दो क्षण चुनें सबसे पहला यह है जिसमें आपका बच्चा या पर्यवेक्षक लोगों को वापस लेने के लिए आमंत्रित करना शुरू कर देता है। दूसरा पल वह है जिसमें पार्टी पूरी तरह समाप्त होनी चाहिए।
    • सप्ताहांत की शुरुआत में या छुट्टी पर पार्टी की योजना सुनिश्चित करें, इसलिए आपके मेहमानों को अगले दिन स्कूल जाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।
    • इसके अलावा, पता लगाने की कोशिश मत भूलना कि कोई अन्य किशोरावस्था आपके ही समय में पार्टियां दे रही है- आपका बच्चा चाहता है कि आखिरी चीज उसके पक्ष में आने के लिए किसी के लिए नहीं है क्योंकि किसी और के पास उसी रात दूसरी पार्टी है।
    • अपने पड़ोसियों को पार्टी के बारे में अग्रिम में बताने के लिए मत भूलना इससे उन्हें पार्टी से आने वाले सभी शोरों के साथ बेहतर व्यवहार होगा।
  • मेजबान एक किशोर पार्टी चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने बच्चे को आमंत्रण भेजने दें। पेपर के निमंत्रण शांत नहीं हैं यदि आप किशोरी हैं, खासकर यदि वे माता-पिता से आए हों अपने लड़के को सेल फोन, ईमेल या फेसबुक के जरिए निमंत्रण भेजें, लेकिन सुनिश्चित करें कि निमंत्रण को बंद कर दिया गया है, इसलिए केवल चयनित लोगों ने उन्हें देखा।
    • लचीला होना किशोर तत्परता या स्थिरता के लिए ज्ञात नहीं हैं, इसलिए आश्चर्यचकित नहीं रहें कि क्या वे उम्मीद से अधिक या कम दिखाई देते हैं
  • मेजबान एक किशोर पार्टी चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    अपने क़ीमती सामान छिपाएं यदि आप एक बड़ी पार्टी कर रहे हैं, पार्टी के क्षेत्र से बाहर अपने सभी महंगी या नाजुक वस्तुओं को हटा दें और उन्हें एक कमरे में रखें जहां कोई भी प्रवेश नहीं करेगा। किशोर आमतौर पर भरोसेमंद होते हैं, लेकिन यदि कुछ नहीं हैं, तो बस सुरक्षित होने के लिए, चोरी होने या टूटा होने से छुपे हुए अपने क़ीमती सामान रखें।
  • मेजबान एक किशोर पार्टी चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    पार्टी के क्षेत्रों को परिभाषित करें। आदर्श रूप में, स्थान का एक डांस ज़ोन, एक खाने और पीने का क्षेत्र और गतिविधि क्षेत्र (जैसे कि पिंग-पोंग तालिका, गिटार हीरो और वाई के जैसे खेल के लिए एक क्षेत्र) होना चाहिए। अगर आपके पास एक आउटडोर क्षेत्र है, तो यह एक और गतिविधि क्षेत्र के रूप में सेवा कर सकता है और मेहमानों को अपने गर्म कुत्ते तैयार करने के लिए अपने बच्चे को इस कदम में काफी शामिल रखें, क्योंकि वह सबसे अच्छी तरह जानता है जिसमें हर कोई दिलचस्पी होगी।
    • अगर आपका बच्चा सोचता है कि उन्हें जगह सजाने में कोई समस्या नहीं है, तो कुछ दुकानों में सस्ते दुकानों को ध्यान में रखें - ये चीजें बड़ी छूट के साथ आ सकती हैं।
    • बड़े, स्पष्ट रूप से कचरा डिब्बे और पुनर्नवीनीकरण कचरे के डिब्बे पर लेबल करें। गन्दा होने के लिए उनके पास कम बहाने हैं बेहतर
    • एक मंद में निवेश करें किशोर जो एक अंधेरे वातावरण में नाच रहे हैं वो तिलचट्टे की तुलना में पागल हो जाते हैं जब कोई रोशनी बदलता है। चूंकि आप रोशनी को चालू करके मूड को खराब करने के परिणामों से निपटना नहीं चाहते हैं, इसलिए मंदक हर किसी को खुश कर सकता है



  • मेजबान एक किशोर पार्टी कदम 9 शीर्षक चित्र
    9
    एक ऑडियो सिस्टम चुनें आप सभी के लिए इसकी आवश्यकता होगी सभ्य वक्ताओं और एक एमपी 3 पार्टी डीजे बनने की कोशिश न करें - हर लड़के / लड़की के पास उनके iPhones या iPods पर सैकड़ों (यदि नहीं हजारों) गाने हैं - और यहां तक ​​कि अगर वे नहीं करते हैं, तो वे निश्चित रूप से Reginaldo Rossi या Roberto जैसी बातें सुनना नहीं चाहेंगे कार्लोस।
  • मेजबान एक किशोर पार्टी चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    10
    खाना खाना किशोर खाने के लिए प्यार करते हैं, इसलिए एक बुफे स्थापित करें जहां कोई भी उतना भोजन ले सकता है जितना वह कर सकता है। चिप्स, कॉक्सिंहस और प्रेट्ज़ेल का हमेशा बफेट्स में स्वागत है, हालांकि एथलीट्स या किसी अन्य प्रकार के व्यक्ति के लिए बहुत सारे सब्जियां डालना सुनिश्चित करें जो स्वास्थ्य का ख्याल रखना चाहता है। मिठाई मत भूलो, यह पेस्ट्री, केक, या चॉकलेट हो।
    • डिस्पोजेबल उपयोग करें डिस्पोजेबल प्लेट्स, कप, और बर्तन का उपयोग करके पार्टी को आसान बनाने के बाद गड़बड़ी को साफ करना होगा।
  • भाग 2
    पार्टी के दौरान और बाद में

    मेजबान एक किशोर पार्टी चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    पार्टी के दौरान अपना सिर मत खोना शोर, फैल, टूटी बर्तन और असहमति के लिए तैयार रहें। यद्यपि एक किशोर पार्टी को हमेशा पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए, हर समय पार्टी पर मँडरा न करें। शर्मिंदगी के बारे में चिंता किए बिना अपने बच्चे को खुद का आनंद लेने का प्रयास करें
    • यदि कोई समस्या है तो आपका बच्चा आपके पास आने दो। उसे अग्रिम में बताएं कि आप उसे कुछ चेतावनी देने की ज़िम्मेदारी देते हैं यदि कुछ गलत है।
    • हमेशा संभावना है कि पार्टी में अल्कोहल या दवाएं दिखाई देती हैं। यदि आप अपने बच्चे पर भरोसा करते हैं और जानते हैं कि वह सम्मानजनक और जिम्मेदार किशोर के साथ बाहर आ जाता है, तो यह एक समस्या होने की संभावना नहीं है। लेकिन अगर ऐसा होता है, तो आपको अपने बच्चे के चरित्र पर जरूरी संदेह नहीं करना चाहिए। सब कुछ पर नजर रखें, और अगर आप नशीले पदार्थों या शराब को देखते हैं, तो आप को स्वीकार्य नहीं है, शांत रहें और नम्रता से उन लोगों से पूछें जो वापस लेने के लिए जिम्मेदार हैं यदि किशोर विरोध करते हैं, तो पुलिस को बुलाओ।
  • मेजबान एक किशोर पार्टी कदम 12 शीर्षक चित्र
    2
    पार्टी के दौरान अपने बच्चे को स्नेह के लक्षण दिखाने से बचें। आप अपने बच्चे से प्यार करते हैं, और देखकर उसे मज़ा आता है और दोस्तों के साथ बातचीत करना आपको भावुक बना सकता है। लेकिन स्नेह के उन स्पष्ट संकेत - गले, चुंबन, स्नेही उपनाम, आदि - एक किशोरी की स्वतंत्रता की भावना के लिए मौत की घंटी है सावधानी बरतें
  • मेजबान एक किशोर पार्टी चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    3
    किसी भी आश्चर्य से बचें, जो आपके बच्चे के लिए अप्रभावी है। यदि आप एक तात्कालिक प्रदर्शन करने के लिए एक जोकर कॉल करने की योजना बना रहे हैं, तो फिर से पुनर्विचार करें: किशोरों की आम तौर पर एक बहुत ही कठोर विचार है कि पार्टी को कैसे तैयार करना चाहिए। और अधिकांश भाग के लिए, वे इन "वयस्क आश्चर्य" सभी की सबसे अच्छी बात नहीं मानते हैं
  • मेजबान एक किशोर पार्टी चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने बच्चे को सब कुछ साफ़ करने दें एक शानदार पार्टी बनाने के लिए यही कीमत है गतिविधि को उसके लिए मज़ेदार बनाएं, यदि संभव हो तो:
    • उसे पार्टी से पुनर्नवीनीकरण कचरा द्वारा एकत्रित धन रखने के लिए, चाहे वह डिब्बे या बक्से से हो। यदि पार्टी महान थी, तो वह इसे एक से अधिक तरीकों से साफ कर सकती है।
    • संगीत खेलना, पृष्ठभूमि में एक फिल्म रोलिंग रखें, या कुछ दोस्तों को साफ करने के लिए कॉल करें छह हाथ हमेशा दो से बेहतर होते हैं
  • मेजबान एक किशोर पार्टी चरण 15 शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने बच्चे को व्यवहार करने के लिए एक प्रोत्साहन दें। उसे बताओ कि अगर वह एक परिपक्व तरीके से व्यवहार करता है, तो आप उसे एक और पार्टी देने या उसकी ज़िम्मेदारी बढ़ाने में बहुत खुश होगी। जीवन जोखिम और पुरस्कार प्रस्तुत करता है - आपका बच्चा इस बात को बहुत अच्छी तरह समझता है, भले ही उसने अभी तक अर्थशास्त्र का अध्ययन नहीं किया है
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि युवा भाई बहन पार्टी के दौरान रहने के लिए एक जगह है - आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह आपके किशोर के लिए छोटी भाई बहनों की देखभाल करना है, जबकि उसके दोस्त मज़ेदार हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आप भोजन से बाहर न जाएं
    • अपने बच्चे पर विश्वास करो, और याद रखें कि आप एक दिन भी युवा थे। यह भी एक नई पीढ़ी है, इसलिए इसे ध्यान में रखें
    • पार्टियां आम तौर पर योजनाबद्ध नहीं होतीं ध्यान रखें कि
    • यदि आप वास्तव में अपने बगीचे को एक बदलाव देना चाहते हैं, तो उसके चारों ओर बिखरे कुछ लालटेन डालकर या कुछ सौर लाइटें
    • याद रखें कि आप अपने मेहमानों को मेस के लिए जिम्मेदार हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास कम से कम एक पर्यवेक्षक आपकी पार्टी है किशोर नियंत्रण से बाहर निकल सकते हैं, इसलिए घर में कहीं रहें (लेकिन दृष्टि से बाहर रहें, जब तक कि कोई समस्या न हो)।
    • यदि किशोरों के बीच लड़ाई है, तो शांत रहें दोनों कहानियों को सुनो और समाधान खोजें अगर लड़ाई अभी भी बंद नहीं होती है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि उनके माता-पिता को फोन करना है

    चेतावनी

    • कड़ी मेहनत पर किशोरावस्था मत डालें एक घंटे शुरू करने के लिए और दूसरे को समाप्त करने के लिए, लेकिन ज्यादातर समय उन्हें आने और जाने के रूप में वे कृपया किशोरों को मौज-मस्ती करने के लिए एक स्क्रिप्ट की आवश्यकता नहीं है - वे कुछ करने का काम करेंगे। यदि यह बहुत देर हो चुकी है, तो "शू" को झटके से बाहर निकालना ठीक है।
    • यदि कोई पार्टी के बाद अपने घर में सोएगा, तो सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा और आप इससे सहमत हैं कि कितने लोग रहेंगे, जब उनके माता-पिता आएंगे, और अन्य सभी विवरण।
    • एडॉल्स के लिए: लोग अपनी पार्टी के दौरान लड़ सकते हैं। अगर ऐसा होता है, तो विनम्रतापूर्वक कहें, "हे लोग, आप मेरी पार्टी को तोड़ रहे हैं कृपया बंद करो। " अगर वह काम नहीं करता है, तो अपने माता-पिता को बताएं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com