IhsAdke.com

अंग्रेजी लेखन में बोलचाल (अनौपचारिक) लेखन से कैसे बचें

ईमेल या ऑनलाइन चैट में स्वीकार किए जाने के बावजूद अत्यधिक बोलचालवाद एक लिखित पाठ की गुणवत्ता के साथ समझौता कर सकता है। संवादात्मकता, जब संयम में इस्तेमाल किया जाता है, आप स्मार्ट लग सकता है, लेकिन यदि आप का दुरुपयोग किया गया है, तो यह भी आपको अनजान दिख सकता है अपनी बोलचाल लेखन में सुधार करने के लिए और अंग्रेजी भाषा की आशंका है, औपचारिक रूप से लिखने में जो स्वीकार्य है उससे बचने के लिए कौन-से शब्द हैं और जानें।

चरणों

विधि 1
औपचारिक और अनौपचारिक अंग्रेजी के बीच अंतर

छवि शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 1
1
औपचारिक और अनौपचारिक अंग्रेजी के बीच अंतर को समझें। औपचारिक और अनौपचारिक अंग्रेजी शब्दों के चुनाव और उपयोग में भिन्न होती है, और व्याकरण संबंधी संरचनाओं में। अनौपचारिक लेखन "कोंटरापशन", "अग्नि", "बच्चे", "कैसे खाने" और "बोली" नामों के रूप में शब्दों के उपयोग की अनुमति देता है एक औपचारिक लेखक "उपकरण", "खारिज," "बच्चे," "क्यों" और "उद्धरण" पसंद कर सकता है। अनौपचारिक लेखन एक बातचीत की तरह अधिक लगता है, जबकि औपचारिक लेखन अधिक परिष्कृत है। अनौपचारिक शैली जब आप बात कर रहे हैं तो श्रोताओं को अधिक सहज महसूस कर सकते हैं, लेकिन एक औपचारिक लेखन शैली एक महान प्रभाव डाल सकता है।

विधि 2
औपचारिक लेखन से बचने के लिए क्या करें

चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 2
1
उचित विराम चिह्न का उपयोग करें उदाहरण के लिए, अमेरिकी अंग्रेजी में, बृहदान्त्र एक औपचारिक पत्र में प्रयोग किया जाता है, जैसा कि "प्रिय जॉन:" लेकिन ब्रिटिश अंग्रेज़ी में, एक अल्पविराम प्रयोग किया जाता है। औपचारिक लेखन में कोष्ठक, विस्मयादिबोधक अंक, और डैश (बृहदान्त्र को प्राथमिकता देते हैं) के उपयोग को सीमित करें "" से बचें और शब्द "और" लिखें लापता विराम चिह्न से बचने के लिए लिखते समय अपने लिखित पाठ को दोहराएं
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 3
    2
    शब्द और बोलचाल की अभिव्यक्ति (बोलचाल की भाषा), के रूप में "प्यारा" (प्रयोग "आराध्य") से बचें, "हाँ" (उपयोग "हाँ"), "कैसे करते हैं-आप करते हैं," और "फ़िल्म" (प्रयोग "फिल्म") , जैसे नीचे सूचीबद्ध या वर्गीकृत जैसे कि शब्दकोश में। इसमें "शांत", "दोस्त" और "ऊँघों" जैसी कठपुतली शामिल हैं बचने के लिए दो महान वाक्यांश "आप जानते हैं" और "आप सोच सकते हैं" आपके पास अपने पाठकों के दिमाग में क्या चल रहा है, यह जानने की शक्ति नहीं है, जब वे आपका पाठ पढ़ रहे हैं एक और खाली वाक्यांश "इसके बारे में सोचें" है मान लीजिए आपके पाठकों ने पहले से ही वे जो पढ़ रहे हैं, इसके बारे में सोच रहे हैं, और अपनी बात को और अधिक स्पष्ट रूप से उजागर करते हैं। औपचारिक रूप से "अपेक्षाकृत", "काफी" या "काफी" की भावना के साथ "सुंदर" क्रियाविशेष अस्वीकार्य है और अक्सर अनावश्यक है।
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 4
    3
    संकुचन का उपयोग न करें ध्यान दें कि "नहीं" का पूरा रूप एक शब्द है: "नहीं कर सकते हैं" और "नहीं"।
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 5
    4
    पहले और दूसरे व्यक्ति से बचने की कोशिश करें औपचारिक लेखन अक्सर उद्देश्य होता है, और सर्वनाम "मैं" और "आप" में व्यक्तिपरकता का अर्थ होता है वाक्यांश "मुझे लगता है कि" उस अवधि से लिया जा सकता है जब यह स्पष्ट हो जाता है कि यह लेखक का राय है सर्वनाम "I" का प्रयोग लगभग हमेशा एक निजी पाठ में स्वीकार्य है, और सर्वनाम "आप" अक्षरों और अनुदेशात्मक ग्रंथों में लगभग हमेशा स्वीकार्य है। अधिक औपचारिक लेखन में, सर्वनाम "I" को सर्वनाम "हम" द्वारा बदल दिया जाता है - इसे शाही या संपादकीय "हम" के रूप में जाना जाता है आम तौर पर लोगों की बात करते हुए औपचारिक लेखन आम तौर पर सर्वनाम "आप" से बचा जाता है
    • आपको प्रत्येक रात आठ घंटे सो जाना चाहिए। (अनौपचारिक)
    • प्रत्येक रात आठ घंटे सो जाओ। (औपचारिक)
    • ज्यादातर लोगों को प्रत्येक रात कम से कम आठ घंटे सोना चाहिए। (औपचारिक उपयोग जो अपवादों के लिए अनुमति देता है)
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 6
    5
    एक समन्वयन संयोजन के साथ एक वाक्य शुरू न करें। लिखित भाषा में, इस तरह "और", "लेकिन", "इसलिए" या "या" एक वाक्य शुरू करने के लिए के रूप में संयोजक समन्वय का उपयोग नहीं करते। समन्वय संयोजक शब्दों, वाक्यांशों शामिल होने के लिए उपयोग किया जाता है और orações- एक समन्वय संयोजन हवा में है जब एक वाक्य की शुरुआत में रखा अपनी भूमिका निभाने के बिना। देखो, मुहावरा है कि पिछले वाक्य के साथ एक समन्वय संयोजन के साथ शुरू होता कनेक्ट एक अल्पविराम से अवधि की जगह, एक यौगिक अवधि के उत्पादन के लिए। तुम भी क्रिया विशेषण का उपयोग कर सकते संक्रमण "के रूप में" अतिरिक्त "(या" इसके अतिरिक्त ")," फिर भी "(या" हालांकि ")," इसलिए "(या" इस प्रकार ") और" वैकल्पिक रूप से " सज़ा के अंत में इस्तेमाल किया जा सकता: ".. यहाँ इस उत्पाद को बहुत सस्ता होता है यह तक चलेगा केवल आधा लंबे, हालांकि के साथ एक वाक्य शुरू" भी "गैर औपचारिक लेखन में उपयोगी है, लेकिन औपचारिक अंग्रेज़ी में बचा जाना चाहिए, जब तक कि कि शब्द "भी" संशोधित किया गया है एक क्रिया (आमतौर पर अनिवार्य या एक औंधा अवधि वाक्यांशों में) चलो: "इसके अलावा अध्याय दो और तीन पढ़ा" - "भी शामिल एक मुफ्त टिकट है।" समन्वय संयोजन के साथ शुरू होने वाले कई वाक्यों के साथ एक अनुच्छेद भी वाक्यों के बीच एक चिकनी तरीके से संक्रमण प्रस्तुत नहीं करता है।
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 7
    6
    उपयोग करने से बचें कामों औपचारिक भाषा में औपचारिक लेखन एक शाब्दिक भाषा का उपयोग करना चाहता है जिसे किसी भी पाठकों द्वारा गलत व्याख्या नहीं की जाती है। क्लीच्स आपके लेखन को क्षुब्ध कर सकते हैं, लेकिन कभी-कभी वे आकस्मिक लेखन में मजेदार हो सकते हैं, खासकर जब मूल शब्द के साथ खेलना औपचारिक लेखन में से बचने के लिए ये कुछ कलंक हैं:
    • हरक्यूलिस था एक बैल के रूप में मजबूत.
    • मुझे देना है एक हाथ और एक पैर छुट्टियों के मौसम के दौरान एक पार्किंग स्थल खोजने के लिए
    • यह था एक तस्वीर के रूप में सुंदर.



  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 8
    7
    निर्देशों की स्थापना से बचें पत्र में बताए गए प्राप्तकर्ता को बताए गए एक पत्र को प्रारंभ न करें या पाठ में बताए गए निबंध को प्रारंभ करें, जिसमें पाठ में चर्चा की जा रही है।
    • "मैं आपको लिखने के लिए लिख रहा हूँ ..."
    • "यह पेपर कैसे बात करेगी ..."
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 9
    8
    अस्पष्ट शब्दों का प्रयोग करने से बचें अस्पष्ट शब्द कम स्वरूप होते हैं और व्याख्या के लिए खुले होते हैं- वे अपने विचारों को व्यक्त नहीं करते हैं और साथ ही अधिक सटीक शब्द वे करते हैं। जैसे शब्द "कुछ" या "पर्याप्त" अक्सर अधिक सटीक लोगों द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है
  • विधि 3
    औपचारिक लेखन में क्या स्वीकार्य है

    जब यह न्यायसंगत है, तो एक अनन्वितता को विभाजित करने में संकोच न करें। कानूनी लेखन में अनगिनत आम बात है। वास्तव में, विभाजित अध्यात्म लेखन के सबसे औपचारिक रूपों में पाया जाता है। स्प्लिट अनफिनिटिव्स का उपयोग बहुत औपचारिक लेखन में भी किया जा सकता है, जो सक्रिय आवाज से बचने के लिए उपयोग किया जा सकता है। असीमित, जर्मुओं के साथ, वास्तव में सक्रिय आवाज़ में नहीं होने के कारण लेखन की सक्रिय शैली में योगदान करते हैं और कार्रवाई करते हैं। आवाज प्रार्थना की एक संपत्ति है और अनन्तज्ञों और gerunds वाक्यांशों फार्म। स्प्लिट अनैंिटिव्स व्याकरणिक रूप से सही हैं विभाजित अध्यात्म का नियम लैटिन पर आधारित है, और विभाजित infinites वास्तव में लैटिन की तरह अधिक लेखन करते हैं, और अलग नहीं हो सकता। रोमियों ने क्रियाओं के तुरंत बाद क्रियाविशेषणों को लगाया, जब क्रियाविशेषण आमतौर पर क्रियाओं से पहले थे। लैटिन में, कप्तान किर्क "ऑडिटर आईर" कहेंगे (अंग्रेजी में "हिम्मत से जाने के लिए" या "हिम्मत से जाने के लिए")। यह लैटिन ग्रंथों और fanfic स्टार ट्रेक "गुस्सा audacter" और "और जस्टिस फॉर ऑल" में देखा जाता है ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का कहना है कि "बेधड़क ऐसे मुकाम पर करने के लिए" और अधिक औपचारिक है की तुलना में "बेधड़क ऐसे मुकाम पर करने के लिए" - कि आदेश की वजह से लैटिन में शब्दों की विभाजित अध्यात्म की प्रभावशीलता इस तथ्य से उत्पन्न होती है कि "से" और क्रिया को एक इकाई के रूप में माना जाता है। सब के बाद, "जाने के लिए" का एकमात्र शब्द, "खराब" के रूप में लैटिन में अनुवाद किया जाएगा। अधिक महत्व को हासिल करने के लिए, एक कलाकार दो तरह के बीच एक बड़ी तस्वीर रखता है- उसी तरह, "से" और क्रिया के बीच में रखा जाने वाला क्रियाविशेष अधिक हो जाता है।

    चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 11
    1
    मुख्य क्रिया से सहायक क्रिया को अलग करने से डरो मत।
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 12
    2
    एक के साथ एक वाक्य को समाप्त करने के लिए पता है पूर्वसर्ग (यहां तक ​​कि अधिक औपचारिक अंग्रेजी में)।
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 13
    3
    हमेशा रिश्तेदार सर्वनाम शामिल करें औपचारिक अंग्रेजी में, आपको हमेशा "जिसे" या "जो," यहां तक ​​कि जब वे आपकी सजा के अर्थ के लिए जरूरी नहीं हैं शामिल करना सुनिश्चित करना चाहिए। रिश्तेदार सर्वनाम को केवल तब ही छोड़ा जा सकता है जब एक कृत्रिम उपयोग किया जाता है - इस मामले में, अब कोई रिश्तेदार वाक्य नहीं है। साथ ही, "यह" एक रिश्तेदार सर्वनाम के रूप में इस्तेमाल करने से बचें और इसे `जो`, `जिसे` या `कौन` के साथ बदलें।
    • यह मैंने लिखा पेपर है (अनौपचारिक)
    • यह वह पेपर है जिसे मैंने लिखा था। (औपचारिक)
    • यही मेरे द्वारा लिखा गया पेपर था (औपचारिक) (यह संस्करण पिछले कृदंत का उपयोग करता है और इसमें एक रिश्तेदार वाक्य शामिल नहीं है। यह सबसे औपचारिक संस्करण है, क्योंकि इसमें सक्रिय आवाज में कोई क्रिया नहीं है)।
    • भालू नाच रहा था। (औपचारिक)
    • भालू नृत्य सुशोभित था। (अधिक औपचारिक) ( "नृत्य" नहीं ativo- नहीं भी एक क्रिया है और वास्तव में एक adjetivo- यह स्पष्ट हो जाता है जब वाक्य के रूप में "भालू नाच सुंदर था," फिर से लिखा जाता है जाता है)।
  • चित्र शीर्षक से बचें बोलना (अनौपचारिक) लेखन चरण 14
    4
    अधिक सुंदर वाक्य के साथ लंबी अवधि में लघु और लघु वाक्यों का विकास करना। औपचारिक लेखन आमतौर पर लंबे समय तक वाक्यों का उपयोग करता है: एक ही समय में जटिल, जटिल, और जटिल और जटिल वाक्य। आप ऊपर दी गई संरचनाओं में से एक में दो या अधिक साधारण वाक्य विकसित कर सकते हैं। लंबे वाक्य आपके लेखन के लिए अधिक विविधता देते हैं और संक्षिप्त वाक्यांशों के साथ संयुक्त होने पर विशेष रूप से प्रभावी हो सकते हैं - इसके विपरीत पाठकों का ध्यान खींचता है जैसा कि अंतिम वाक्य दिखाता है, आप दो सरल वाक्यों में शामिल होने के लिए अर्धविराम भी उपयोग कर सकते हैं, जब तक कि वे बारीकी से संबंधित हो।
  • सबसे सामान्य बोलचाल शब्द और वाक्यांश

    • कोई भी, किसी को भी - "कोई भी" और इसके वेरिएंट "किसी और" और इसके रूपों से अधिक औपचारिक हैं।
      • मैंने किसी को नहीं देखा
      • मैंने कोई नहीं देखा
    • - "के रूप में" लगातार "कारण" की भावना के साथ औपचारिक लेखन में प्रयोग किया जाता है "जैसा" पहले अस्पष्टता को पूर्ववत करने में मदद कर सकता है, इससे पहले कॉमा को रखने से "के रूप में" भी "जब" या "जहां" के रूप में समझा जा सकता है।
    • बड़े, बड़े, महान - सभी तीन शब्द औपचारिक अंग्रेजी में स्वीकार किए जाते हैं, लेकिन "बड़ा" "बड़ा" से अधिक औपचारिक है, और "महान" "बड़े" से अधिक औपचारिक है।
    • साथी - जब आप "एक व्यक्ति" को व्यक्त करना चाहते हैं तो "साथी" का उपयोग करने से बचें किसी को "दोस्त" कॉल करने से "औपनिवेशिक" कॉल करने से अधिक औपचारिक रूप से कॉल किया जाता है, लेकिन "साथी" अभी भी एक संगामीवाद है
    • सुनिश्चित करने के लिए - औपचारिक लेखन में "निश्चित रूप से" के साथ "निश्चित रूप से" को बदलें, जैसा कि "मैं निश्चित रूप से जानता हूं"। आप यह भी लिख सकते हैं, "मैं सकारात्मक हूँ" या "मुझे यकीन है।"
    • मिलना - औपचारिक लेखन में इस क्रिया के सभी रूपों से बचें।
      • मुझे कोर्स में एक ए मिला है
      • मुझे पाठ्यक्रम में ए प्राप्त हुआ
      • उसे मजाक नहीं मिला।
      • वह मजाक नहीं समझती थी
      • मशीन का इस्तेमाल कभी नहीं हुआ।
      • मशीन का इस्तेमाल कभी नहीं किया जाता है
    • मिल गया - "समझे" एक संगीतात्मकता है "है" के साथ बदलें, जैसा कि "क्या आपके पास है [और नहीं मिला"] एक अतिरिक्त पेन? "
    • परिचय, वर्तमान - "प्रस्तुत" "परिचय" से अधिक औपचारिक है। वह व्यक्ति को प्रस्तुत करने के लिए भी अधिक आदरणीय है।
      • रानी को पेश किया गया था । । ।
      • रानी को प्रस्तुत किया गया था। । । ।
    • तरह, की तरह - "कुछ हद तक" या "बल्कि" के अर्थ में इस्तेमाल होने पर औपचारिक लेखन में "तरह का" और "प्रकार" अस्वीकार्य है। जब कुछ "प्रकार" और "प्रकार" को वर्गीकृत करने के लिए प्रयोग किया जाता है, तो स्वीकार्य होते हैं, लेकिन "प्रकार" अधिक औपचारिक होता है: "पक्षपात एक प्रकार का पक्षी है।" नोट यह अनौपचारिक के बाद "के" एक लेख में शामिल है कि: "तोता का एक प्रकार है पक्षी। "
    • चलो - जब "अनुमति दें" या "परमिट" को व्यक्त करने के लिए उपयोग किया जाता है, तो "चलो" एक संवादात्मकता है
    • महोदया, महम - दोनों "मैडम" और "मम" एक महिला को संबोधित करने के बहुत विनम्र तरीके हैं ... लेकिन औपचारिक अंग्रेजी में "मम" स्वीकार नहीं किया गया है। वास्तव में, "मैडम" अन्य संकुचनों की तुलना में अधिक अनौपचारिक है जैसे "आई" और "आई", जो कि शब्दकोशों में अनौपचारिक के रूप में चिह्नित नहीं हैं
    • अधिकांश - औपचारिक अंग्रेजी में, "लगभग" के अर्थ में "सबसे ज्यादा" उपयोग न करें। आपको लिखना चाहिए, "लगभग हर कोई पिज्जा पसंद करता है," नहीं "अधिकांश लोग पिज्जा पसंद करते हैं।"
    • दूसरी तरफ - "दूसरी तरफ" एक बहुत ही आम अभिव्यक्ति है, लेकिन इसे एक अलंकार माना जा सकता है और इसलिए बहुत औपचारिक अंग्रेजी में से बचा जाना चाहिए इसके बजाय, "इसके विपरीत" या "इसके विपरीत" का उपयोग करें "दूसरी तरफ" अभिव्यक्ति रोजमर्रा के लेखन में बहुत उपयोगी है और "लेकिन" के साथ एक वाक्यांश शुरू करने के लिए प्रलोभन के साथ समाप्त होता है
    • इतना - बहुत औपचारिक लेखन में "बहुत" के लिए एक पर्याय के रूप में "तो" का उपयोग करने से बचें पूरी तरह से औपचारिक लेखन में, आपको समन्वय संयोजन के रूप में "तो" का उपयोग करना चाहिए। आप इस भाषा विज्ञान में "तो" को दूर करने और "क्योंकि" के साथ वाक्य शुरू कर समाप्त कर सकते हैं। की तुलना करें: "गीत, मुझे परेशान इसलिए मैं अपने कान कवर करेंगे कर सकते हैं" और "क्योंकि गीत मुझे परेशान कर सकते हैं, मैं अपने कान को कवर करेगा।" कभी-कभी आपको "यह" "इतनी" के बाद डाल देना होगा, जैसा कि "मैंने यह लिखा था कि कैसे-ताकि आप अपना व्याकरण और शैली सुधार सकें"।
    • इस प्रकार, इस प्रकार से - आम तौर पर, "-के" में समाप्त होने वाले शब्द अधिक औपचारिक होते हैं। उदाहरण के लिए, "पहले" "पहले" से अधिक औपचारिक है विशेष रूप से, औपचारिक अंग्रेज़ी तर्कों से एक-एक करके निपटने के लिए "सबसे पहले", "दूसरी", आदि का उपयोग करता है। यह "इस प्रकार" का मामला नहीं है, हालांकि - औपचारिक रूप में, "इस प्रकार" का उपयोग करें, "इस प्रकार" नहीं।
    • आपका सचमुच - विडंबना यह है कि "आपका सचमुच" के साथ एक पत्र पर हस्ताक्षर करना औपचारिक है, लेकिन खुद को "तुम्हारा सच में" के रूप में संदर्भित करना अनौपचारिक है। फिर भी, "ईमानदारी से" आपका औपचारिक रूप से एक अधिक औपचारिक हस्ताक्षर है क्योंकि यह दूसरे व्यक्ति से बचा जाता है "आपका सचमुच" अनौपचारिक अंग्रेजी में बहुत उपयोगी हो सकता है, क्योंकि सर्वव्यापी सर्वनाम कभी कभी गलत लगता है। आप कह सकते हैं "यह तुम्हारा सच है!" "यह मैं है!" के बजाय, क्योंकि "तुम्हारा सचमुच" का उपयोग "I" और "मुझे" के लिए किया जा सकता है

    उदाहरण

    अनौपचारिक पत्र:

    जॉन, मैं एक नौकरी की तलाश कर रहा हूँ, और मैंने अंगूर के माध्यम से सुना है कि आपको अपनी दुकान के लिए वर्कहॉर्स की जरूरत है। खैर, मैं समय का आदमी हूँ, जैसा कि मुझे बहुत कुछ मिला है। मैं बहुत मेहनत कर रहा हूं, और समय पर होने के बारे में मैं वास्तव में अच्छा हूं। मुझे स्वयं द्वारा काम करने के लिए भी उपयोग किया जाता है वैसे भी, मुझे बताओ कि क्या आप एक साक्षात्कार के लिए एक साथ मिलना चाहते हैं, ठीक है?

    -अनौपचारिक जो


    औपचारिक / व्यावसायिक पत्र:

    प्रिय जॉन: मैं समझता हूं कि आप अपनी दुकान में सहायता करने के लिए एक मजबूत कार्यकर्ता की तलाश में हैं। मैं विचार की सराहना करता हूं क्योंकि मैं कम से कम पर्यवेक्षण के साथ काम करने के लिए मेहनती, समय-समय पर और आदी हूं।

    यदि आप एक साक्षात्कार की व्यवस्था में रुचि रखते हैं, तो कृपया मुझसे संपर्क करें मैं आपके समय के लिए धन्यवाद करता हूँ

    सम्मान से,

    -व्यावसायिक जो

    चेतावनी

    • "सब कुछ बहुत सी-सिकनेस है।" इससे पहले कहा गया है, आप अपने दर्शकों के लिए अपने पाठ की औपचारिकता का समायोजन करना चाहिए। कुछ स्थितियों में पूरी तरह से औपचारिक लेखन आवश्यक हो सकता है, लेकिन दूसरों में अप्रभावी हो सकता है औपचारिक लेखन कि सक्रिय आवाज बचा जाता, अपने दर्शकों की रुचि समाप्त हो सकता है अगर यह लोगों के कार्यों में केंद्रित नहीं है, और शिक्षकों राय दोनों सकारात्मक और कर्म वाच्य के बारे में नकारात्मक है। सुनिश्चित करें कि आपका लेखन आपके दर्शकों के लिए उपयुक्त है और हमेशा कुछ लिखने का प्रयास करें, जो आपके पाठकों को पसंद आएंगे।
    • थिसॉरस पर शब्दों की खोज बढ़ जाती है और आपके लेखन की औपचारिकता अधिक होती है। । । लेकिन सही कीवर्ड का उपयोग करना सुनिश्चित करें और उचित रूप से कुछ शब्दों का अर्थ है कि कोई थिसॉरस समझा नहीं सकता है। उदाहरण के लिए, कैलिफोर्निया प्राइन बोर्ड ने कैलीफ़ोर्निया ड्राइड प्लम बोर्ड को अपना नाम बदल दिया, क्योंकि "प्रिुन" शब्द का नकारात्मक अर्थ है उदाहरण के लिए, "किशोरावस्था" और उसके समानार्थक शब्द की व्याख्या
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com