IhsAdke.com

कैसे बर्फ तोड़ने के लिए

कई परिस्थितियों में बर्फ तोड़ना महत्वपूर्ण है और इससे अधिक उत्पादक और आरामदायक बातचीत हो सकती है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किस बर्फ को तोड़ना चाहते हैं, विकी के पास कुछ विचार हैं जो आप जांच सकते हैं! बस नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें या ऊपर दिए गए अनुभागों को देखें जो आप पर लागू होने वाली स्थिति को ढूंढें।

चरणों

विधि 1
रिश्ते में

चित्र तोड़ो आइस चरण 1 शीर्षक
1
मान लें कि आप घबरा रहे हैं अन्य स्थितियों में लोगों से मिलना एक बैठक अलग है कई चीजें हैं जो आपको अधिक परेशान कर सकती हैं! यह स्वीकार करते हुए कि आप पहली तारीख को घबराते हैं, या जब भी आप किसी नए के आसपास होते हैं, तो बर्फ को तोड़ने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। दूसरे व्यक्ति शायद घबराहट है, इसलिए यह पता लगाए कि दोनों क्या सोच रहे हैं, तनाव को दूर कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रेक द आइस चरण 2
    2
    व्यक्ति पर ध्यान दें और टिप्पणी करें इसे देखें, अध्ययन करें, और व्यक्ति के पहने हुए या वह कैसे काम करता है के बारे में जानकारी का नोटिस करें ध्यान दें कि वह कैसे बोलती है आपका उच्चारण ध्यान दें कि क्या वह कुछ विशेष रूप से सुंदर, अनूठी पहने है, या वह तैयार की जाती है। इन विवरणों पर टिप्पणी करें जिन्हें आप महसूस करते हैं
  • चित्र शीर्षक में तोड़ो आइस चरण 3
    3
    व्यक्ति से अपने बारे में प्रश्न पूछने के लिए कहें चेतावनी है कि व्यक्ति प्रश्न पूछ सकता है अपने विकासशील संबंधों में बर्फ को तोड़ने में मदद कर सकता है। कुछ कहो: "यदि आप मुझसे सवाल पूछना चाहते हैं, तो आगे बढ़ो!"। आप प्रश्नों का मार्गदर्शन भी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए: "यदि आप अपने मुर्गा पैर के बारे में पूछना चाहते हैं, तो ठीक है, मैं इसके बारे में बात कर सकता हूँ"
  • चित्र शीर्षक तोड़ो आइस चरण 4
    4
    प्रत्यक्ष रहें दिल के मुद्दों की बातों के बारे में आप क्या सोचते हैं, यह कहने में काफी फायदे हैं यदि आप कोई ऐसा व्यक्ति देखते हैं जो आपको बेहतर जानना चाहें और बाद में छोड़ दें, तो आप यह कह सकते हैं। कुछ लोगों के लिए, यह मौसम खत्म हो जाएगा, लेकिन अधिकांश के लिए (विशेष रूप से आकर्षक), खेल को रोकना एक महान राहत होगी कुछ कहो, "क्षमा करें, मैंने आपको दूरी से देखा और मुझे सांस से बाहर किया गया था। मुझे खुद को पेश करना पड़ा था या कभी खुद को माफ़ नहीं करना था
  • पिक्चर्स टू आई द हिस्ट चरण 5
    5
    उसके नाम पर टिप्पणी करें यदि व्यक्ति का असामान्य नाम (पुराने, जातीय, या मानक मैरी / जॉन के अलावा अन्य) है, तो टिप्पणी करें और इसके बारे में प्रश्न पूछें। आप पूछ सकते हैं कि नाम किसी के सम्मान में है, माता-पिता ने कैसे चुना, चाहे व्यक्ति को नाम पसंद है, आदि।
  • चित्र शीर्षक तोड़ तोड़ चरण 6
    6
    प्रतिक्रिया के लिए पूछें किसी के साथ बर्फ तोड़ने का सबसे शरारती और सबसे प्रभावी तरीका है जिसे आप नहीं जानते हैं, व्यक्ति की राय से पूछना है। उदाहरण के लिए, ऐसा कुछ कहें: "मेरे दोस्त का कहना है कि यह शर्ट मुझे रफीना बास्तोस की तरह दिखती है। आपको क्या लगता है?" या, "मेरे दोस्त कहते हैं कि पुरुष छोटे बाल के साथ महिलाओं के पास नहीं आते हैं। आपको क्या लगता है?"
  • विधि 2
    काम पर

    चित्र तोड़ो आइस चरण 7
    1
    खोजें। हमेशा, हमेशा, किसी व्यवसाय की मीटिंग में जाने से पहले या तो एक व्यक्ति या तीन सौ के साथ अनुसंधान करते हैं। जितना आप कंपनी के बारे में और जितनी महत्वपूर्ण लोगों को मिलेंगे उनके बारे में पढ़ें क्या आपका नया साथी एक अलग उद्योग में काम करता है? क्या आप जिस कंपनी का दौरा कर रहे हैं, क्या हाल ही में घोषणा की जाएगी कि वह पुनर्गठन करेगी? इस तरह की जानकारी देखें क्योंकि आप बातचीत शुरू करने के लिए उन पर टिप्पणी कर सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रेक द आइस चरण 8
    2
    पूछें कि कैसे व्यक्ति ने व्यवसाय में प्रवेश किया काम के कारण मिलने वाले किसी से बात करना शुरू करने का एक अच्छा तरीका यह है कि आप कहां मिलें कि आप कहां हैं बहुत से लोगों ने वे कहां पागल हो गए हैं, इसलिए बातचीत बहुत दिलचस्प हो सकती है!
  • चित्र शीर्षक में तोड़ो आइस चरण 9
    3
    एक पुरस्कार या श्रद्धांजलि के बारे में पूछें जो कि कंपनी ने हाल ही में प्राप्त की है यदि आप पहली बार खोजते हैं तो यह आप की तरह पता कर सकते हैं। सिर्फ यह सुनिश्चित करें कि प्रीमियम अपेक्षाकृत हालिया है ताकि व्यक्ति उससे बात कर सकें, भले ही वह हाल ही में कंपनी में हो।



  • चित्र तोड़ो आइस चरण 10 नामक चित्र
    4
    प्रस्ताव मिठाई बड़े समूहों के साथ बर्फ को तोड़ने के लिए, पर्यावरण के लिए एम.एम. या अन्य रंगीन कैंडी का बर्तन पास करें। इसलिए आपको मिले प्रत्येक कैंडी के लिए, व्यक्ति को अपने बारे में एक सवाल का जवाब देना होगा। कैंडी के रंग के अनुसार प्रश्नों के लिए एक कोड बनाएं। उदाहरण के लिए, नीले रंग का एक सवाल है, "आप कहां बड़ा हो?" एक हरा सवाल का सुझाव दे सकता है, "आपका पसंदीदा टीवी शो क्या है, लेकिन जो लोग आप को स्वीकार नहीं करते हैं?"
  • पिक्चर शीर्षक ब्रेक द आइस चरण 11
    5
    पॉप संस्कृति और खेल पर अपना ज्ञान अपडेट करें अगर आपको पॉप संस्कृति या खेल में कोई दिलचस्पी नहीं है, तो यह एक बोझ हो सकता है, लेकिन तथ्य यह है कि पॉप संस्कृति (परिभाषा के अनुसार) लगभग सबसे कम आम भाजक है प्रतिदिन अख़बार / इंटरनेट के मनोरंजन / खेल अनुभाग को त्वरित पढ़ें, और आप बहुत अधिक लोगों से बात करने के लिए तैयार रहेंगे।
  • चित्र शीर्षक में तोड़ो आइस चरण 12
    6
    अपने कर्मचारियों, भागीदारों और किसी अन्य व्यक्ति को आपसे वयस्क के रूप में मिलें। काम पर बर्फ को तोड़ने के तरीके गेम होते हैं। आमतौर पर, ऐसे कुछ लोग होंगे जो खेल का आनंद लेते हैं, लेकिन अधिकांश लोग केवल ऐसा महसूस करेंगे जैसे वे हाई स्कूल में वापस आ रहे हैं (क्योंकि इस तरह से खेल विद्यालयों में सामान्य है)। आप अपने कर्मचारियों या जिन लोगों के साथ आप काम कर रहे हैं, उनको अवमानना ​​नहीं देना चाहते हैं, जिससे उन्हें ऐसा लगता है। बर्फ को तोड़ने के लिए वयस्क तरीके खोजने की कोशिश करें इसका मतलब आम तौर पर परिपक्व होने और अपने आप से वार्तालाप शुरू करना!
  • विधि 3
    सामाजिक अवसरों पर

    चित्र तोड़ो आइस चरण 13
    1
    प्रशंसा दो। एक हार्दिक तारीफ हमेशा एक नए दोस्त के साथ काम शुरू करने का एक अच्छा तरीका है। आप वास्तव में पसंद करें या प्रशंसा और कुछ के बारे में बात करें। इसे खुद के लिए नहीं बचा! आप उस व्यक्ति की तारीफ कर सकते हैं जो उस व्यक्ति पर काम करता है, उनके व्यक्तित्व, उनकी शैली या कुछ और चीजें जिन्हें वे कल्पना करते हैं।
    • एनाटॉमी सर्वश्रेष्ठ विकल्प नहीं हो सकता है!
  • चित्र तोड़ो आइस चरण 14
    2
    बेवकूफ बनो थोड़ा सा मूर्ख होने के नाते किसी को मदद करने के लिए असुविधाजनक है जो आपको थोड़े से जाने के लिए और महसूस करता है कि उन्हें आपके द्वारा भयभीत होना नहीं है। इस दृष्टिकोण को अपनाना यदि आप जानते हैं कि लोग इसे गंभीर या डरावने लगते हैं "ऐलिटिनी, टीनी में धीमा" कह कर अपने पेय के लिए पूछने की तरह कुछ करें या उसके हस्ताक्षर के लिए पूछने के बाद एक अजीब आवाज के साथ व्यक्ति की राशिफल पढ़ें।
  • चित्र तोड़ो आइस चरण 15
    3
    नौसिखिया बनें चेहरे पर, स्वीकार करें कि आप नए हैं या बाहर मत जाओ और क्षेत्र पर सलाह, मजे की बातें करें या खाने के लिए अच्छी जगह मांगें। लोगों को उन चीज़ों के बारे में बात करने के लिए पूछना, जो आम तौर पर उन्हें आरामदायक और भाषण देने का सबसे तेज़ तरीका है।
  • चित्र शीर्षक में तोड़ो आइस चरण 16
    4
    अपने चारों ओर चल रहे कुछ के बारे में बात करें अपने चारों ओर क्या हो रहा है इसके बारे में ध्यान दें और आप आसानी से उस पर टिप्पणी करने के लिए विषय पा सकते हैं। वास्तुकला में परिवर्तन, नई इमारतों का निर्माण, कोई अजनबी, आगामी घटनाओं आदि के लिए कुछ अच्छा कर रहा है। सभी आपसे मिलने वाले किसी के साथ एक आरामदायक बातचीत शुरू करने के सभी अच्छे तरीके हैं
  • चित्र तोड़ो आइस चरण 17
    5
    एक एहसान के लिए पूछें इस तकनीक को सावधानी के साथ इस्तेमाल किया जाना चाहिए, लेकिन बातचीत शुरू करने का यह एक अच्छा तरीका हो सकता है। छोटे पक्ष के लिए पूछें (एक गिलास पकड़ो, कतार में अपना स्थान स्टोर करें, कुछ तक नहीं पहुंचें जिसे आप नहीं पहुंचा सकते हैं, आपको रास्ते के बारे में जानकारी दे सकते हैं आदि)। बस सावधान रहें कि आपके अनुरोध में व्यक्ति के समय का केवल 30 सेकंड लगते हैं। जब वह उसकी सहायता करती है, तो उसका धन्यवाद करें और एक आरामदायक बातचीत शुरू करें
  • चित्र शीर्षक में तोड़ो आइस स्टेप 18
    6
    पूछें कि वह व्यक्ति क्या खा रहा है या पीता है यदि आप रेस्तरां, कैफेटेरिया या भोजन के साथ दूसरे स्थान पर वार्तालाप करना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति को अपने हाथों में खाने या खाने के बारे में पूछिए। यह कैसे अच्छी तरह से बदबू आती है और पूछें कि उन्हें कहां मिल गया है, या यह क्या है। आप उन खाद्य पदार्थों के बारे में चर्चा कर सकते हैं, या उस मद में विशेष सामग्री के बारे में, आदि।
  • युक्तियाँ

    • अच्छा होने की कोशिश करो !!!
    • एक मौका ले लो। ऐसा मत सोचो कि आप अस्वीकार कर दिए जाएंगे।
    • अभ्यास करने के लिए अपने परिवार से बात करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com