IhsAdke.com

कैसे एक अज्ञात के साथ एक बातचीत शुरू करने के लिए

एक अजीब व्यक्ति से बात करना डरावना हो सकता है, लेकिन नए लोगों से मिलना हमेशा दिलचस्प होता है। यदि आप नए दोस्त बनाने या चैट करने के लिए तैयार हैं, तो नीचे दी गई युक्तियां पढ़ें और दाएं पैर पर शुरू करें स्थिति के बावजूद, ओपन-एंड प्रश्न पूछें और व्यक्ति के साथ आम में चीजें ढूंढें यदि एक व्यावसायिक घटना में जा रहा है, तो अपने संयम को याद रखना याद रखें! अपने कौशल का अभ्यास करें और आप नए लोगों से बात करेंगे।

चरणों

विधि 1
वार्तालाप शुरू करना

एक अजनबी चरण 9 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
1
व्यक्ति के पास आने से पहले आँख संपर्क करें तो आप रुचि दिखाते हैं और एक त्वरित कनेक्शन बनाते हैं। यदि व्यक्ति आपकी आंखों में दिखता है, तो बहुत अच्छा! मुस्कान और उसके पास जाओ यदि वह छुपाता है और रुचि नहीं लगता है, तो किसी और की तलाश करें
  • बारीकी से देखें, लेकिन उस व्यक्ति पर घबराओ मत और जब वह आपको दिखता है, तब तुरंत छिपाने न करें। लगभग दो सेकंड के लिए संपर्क रखें
  • एक अजनबी चरण 14 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    व्यक्ति की शरीर की भाषा का निरीक्षण करें हाथों और पैरों के साथ लोगों को आकर्षित करना या जो कुछ और से व्यस्त या विचलित नहीं हैं जब आप बात करना शुरू करते हैं, तो देखें कि कोई व्यक्ति आपकी ओर झुकता है और बातचीत में व्यस्त रहता है। इसे मॉनिटर करें
    • अपने आप पर ध्यान केंद्रित करके, आप किसी व्यक्ति की शरीर भाषा को पढ़ने में असफल हो सकते हैं इसे ध्यान से देखें और इसे सहज बनाने की कोशिश करें।
  • 3
    लापरवाही से बात करें. व्यक्ति को जानने के लिए और गहरी या व्यक्तिगत प्रश्न भेजने के लिए अजीब हो सकता है, इसलिए चैट करना प्रारंभ करें मौसम पर टिप्पणी करें, सप्ताहांत के बारे में पूछें और जवाब के बारे में उत्सुक हों। सरल चीज़ों से बातचीत शुरू करना संभव है
    • उदाहरण के लिए, "वाह, ऐसा कुछ कहो, मुझे विश्वास नहीं हो सकता है कि यह बारिश हो रही है। अगर ऐसा रहता है, तो कोई छाता उसे पकड़ नहीं सकता!"
  • एक अजनबी चरण 11 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    व्यक्ति के बारे में अधिक जानने के लिए ओपन-एंड प्रश्न पूछें इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप किसी डॉक्टर के कार्यालय में, बाजार की कतार में या विमान पर एक सुंदर लड़की के साथ बात कर रहे हैं, बातचीत शुरू करने का सबसे अच्छा तरीका एक ओपन एंडेड प्रश्न के साथ है जो कि व्यक्तिगत नहीं है विषय प्रकाश और आकस्मिक होना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप सुपरमार्केट कैशियर से बात करने जा रहे हैं, तो उन उत्पादों में से एक के बारे में पूछने का प्रयास करें जो आप खरीद रहे हैं: "क्या आपने यह कोशिश की है? आप क्या सोचते हैं?"
  • एक अजनबी चरण 6 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    अगर आप उसमें कुछ पसंद करते हैं तो उस व्यक्ति की प्रशंसा करें। लोगों को आम तौर पर तारीफ पाने के लिए प्यार होता है, और यह शुरू करने का एक अच्छा तरीका है। देखो और कुछ के बारे में बात करने के लिए अच्छा लगता है। स्तुति अक्सर हमें अच्छा और अधिक बात करने के लिए तैयार महसूस करता है।
    • कुछ कहो, "मैं आपका बैग प्यार करता था। यह आपके कपड़े बहुत सूट करता है।"
    • यदि आप इश्कबाज करना चाहते हैं, तो उस व्यक्ति की आंखों पर टिप्पणी करें, मुस्कुराओ या बाल: "आपके पास एक अच्छा मुस्कुराहट है" या "मुझे अपने बालों का रंग पसंद है।"
  • एक अजनबी चरण 3 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    दूसरे व्यक्ति को आरामदायक बनाने और बर्फ को तोड़ने के लिए खुद के बारे में कुछ बोलें किसी लंबी या उबाऊ कहानी को न बताएं, सिर्फ बातचीत में कुछ गैस पाने के लिए खुद को थोड़ा प्रकट करें। इस प्रकार, आप प्रदर्शित करते हैं कि आप खुले हैं और अन्य व्यक्ति भी आपके लिए खोल सकते हैं
    • उदाहरण के लिए, "मैं आज एक कुत्ते को अपनाने जा रहा हूं और मैं बहुत उत्साहित हूं। क्या आपके पास कोई पालतू जानवर है?"
  • एक अजनबी चरण 12 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    कुछ खोजें जो आपके पास आम है किसी को जानने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह आम में दिलचस्पी लेना है। कभी-कभी हम कुछ ठीक से सामने दिखते हैं (उदाहरण के लिए एक बैंड शर्ट या फिल्म)। अन्य मामलों में, किसी को शौक के बारे में पूछना चाहिए और बातचीत का विकास करना चाहिए।
    • उदाहरण के लिए: "मुझे आपकी बाइक पसंद है, मेरे पास एक समान है, आपका कौन सा वर्ष है?"
    • एक अन्य उदाहरण: "मैंने देखा कि आपके पास कुत्ते हैं। वह कितने बूढ़ा है?"
  • एक अजनबी के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक चित्र 15
    8
    अगर आप सफल न हों तो चले जाओ कुछ लोग थोड़ी सी समस्या के बिना आपसे बात कर सकते हैं, लेकिन दूसरों को थोड़ी सी जगह की आवश्यकता हो सकती है अगर किसी को उदासीन लगता है, एक मोनोसिलेबिक तरीके से दूर जा रहा है या उसका जवाब देना है, तो आगे बढ़ो और किसी और से बात करूँ।
    • उसके समय के लिए व्यक्ति को धन्यवाद और छोड़ दें
  • विधि 2
    आकस्मिक बैठकों में बातचीत

    एक अजनबी चरण 1 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    1



    कोशिश मिश्रण करने के लिए पार्टी में आराम से जगह ढूंढने के लिए जो लोग सामाजिक घटनाओं में जाते हैं, वे बहुत ही मज़ेदार होते हैं, और आपके पास बात करने के लिए बहुत अवसर होंगे। किसी से बात करने के लिए ब्राउज़िंग समूह जाएं
    • बिना किसी प्रयास के सामाजिक अवसर आ सकते हैं। एक व्यक्ति को ढूंढें जो बात करने और चैट करने के लिए तैयार है।
  • एक अजनबी चरण 7 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें
    2
    मेजबान या आपसी दोस्त से पूछें ताकि आप दूसरों के साथ मिल सकें। पार्टी में भागीदार होने से लोगों की बैठक में बहुत मदद मिल सकती है यदि आप पार्टी में किसी को जानते हैं, तो उन्हें आपसे किसी और के साथ पेश करने के लिए कहें और इसके बारे में कुछ बोलें। आप इस बात के बारे में बात कर सकते हैं कि कैसे व्यक्ति अपने मित्र को मिले, उदाहरण के लिए, बर्फ को तोड़ने के लिए
    • उदाहरण के लिए, आपका मित्र कह सकता है, "एलिस, यह ऐना है। आप दो पेडल पसंद करते हैं और मुझे लगता है कि आपको एक दूसरे से मिलना चाहिए।"
  • एक अजनबी चरण 4 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    घटना से संबंधित प्रश्न पूछें पार्टी खुद बातचीत के लिए एक अच्छा प्रारंभिक बिंदु हो सकती है। पूछें कि व्यक्ति को घटना की खोज कैसे हुई या कौन जानता है कि वह मौजूद है। आप अधिक साजो प्रश्न पूछ सकते हैं जैसे "क्या आप जानते हैं कि गीत किस समय शुरू होता है?" या "क्या आपको पता है समय मेजबान भाषण देंगे?"।
    • किसी के पास जाओ और सवाल पूछें जैसे "आप इस पार्टी को कैसे पा सके?" या "इस पार्टी के लिए निमंत्रण प्राप्त करना कठिन है, जो आप मेजबानों के बारे में जानते हैं?"
  • एक अजनबी के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    4
    भोजन और पेय के करीब रहें, क्योंकि भोजन लोगों को एकजुट करता है यदि आप किसी सामाजिक घटना में हैं और आप किसी नए व्यक्ति से बात करना चाहते हैं, तो इसे खाने के लिए करें जहां वे भोजन कर रहे हैं या खाने के दौरान अगले बैठने के लिए कहें भोजन पर टिप्पणी करना बहुत आसान है और इसे बातचीत के लिए प्रारंभिक बिंदु के रूप में उपयोग करते हैं पूछें कि क्या कोई व्यक्ति आपके साथ एक पेय लेना चाहता है या आप के साथ बार की कतार में है
    • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं जैसे "वाह, मुझे इस पेय से प्यार है। आप क्या सोचते हैं?"
    • एक और उदाहरण: "क्या आपने इस रोटी की कोशिश की है? मैं इसे अत्यधिक अनुशंसा करता हूँ! आपको क्या लगता है कि मसाला है?"
  • एक अजनबी चरण 8 बुललेट 1 के साथ एक वार्तालाप प्रारंभ करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    दूसरों के साथ एक गतिविधि में भाग लें यदि आप कोई गेम या कुछ अन्य गेम शुरू करते हैं, तो उन्हें भाग लेने के लिए कहें समूह की उपस्थिति आपको और अधिक सहज महसूस करने में मदद करेगी और आप किसी विशिष्ट व्यक्ति से अधिक आसानी से बात कर पाएंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि कोई समूह एक टीवी शो को एक साथ देखने वाला है, तो आगे बढ़ो और पूछें "आप क्या देख रहे हैं?" इसलिए आपके पास पहले से ही चर्चा करने के लिए एक विषय होगा।
  • विधि 3
    एक पेशेवर स्थिति में एक व्यक्ति के पास आना

    1. 1
      कार्य संबंधित टिप्पणी करें जब एक पेशेवर सेटिंग में लोगों से मिलते हैं, तो मुख्य रूप से काम के बारे में बात करें इस समय भी आकस्मिक होने के नाते, दूसरे व्यक्ति को गलत धारणा दे सकती है। उन चीजों के बारे में बात करें जो आपके पास आम हैं।
      • उदाहरण के लिए, आप ऐसा कुछ कह सकते हैं जैसे "हम एक ही परियोजना पर एक साथ हैं। नमस्ते, मैं कार्लोस हूं।"
    2. 2
      सकारात्मक प्रतिक्रिया दें यदि आपको कोई अच्छा काम करने वाला व्यक्ति मिलता है, तो इसकी प्रशंसा करें यदि आप कुछ के साथ सहमत हैं, तो इसे ज़ोर से कहें यदि आप एक बैठक में हैं, तो अनुक्रम में व्यक्ति से बात करें, पेशेवर वातावरण में जो कहा गया है उसे पूरा करें।
      • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "मैं आपकी प्रस्तुति को पसंद करता था, मुझे आमतौर पर उन बैठकों में ऊब लगता है, लेकिन मैंने आपकी प्रस्तुति को रोचक और जानकारीपूर्ण पाया।
    3. 3
      अव्यवसायिक मामलों से बचें, जो आप को विमुख कर सकते हैं कुछ विषयों पर अजनबियों के साथ विशेष रूप से व्यावसायिक सेटिंग्स में चर्चा नहीं की जानी चाहिए। उदाहरण के लिए, गर्भवती महिला से संपर्क न करें और उसकी गर्भावस्था पर टिप्पणी करें। इसके अलावा राजनीतिक, धार्मिक, उपस्थिति (वजन सहित) या अत्यंत व्यक्तिगत मुद्दों से बचें। वार्तालाप तटस्थ होना चाहिए।
      • दोनों के लिए ब्याज की तटस्थ विषयों को चुनें, जैसे काम, सम्मेलनों और आपसी मित्रों।
    4. 4
      एक गतिविधि के साथ शामिल हो जाओ यदि आप बहुत से लोगों के साथ सार्वजनिक स्थान पर हैं, तो शामिल हों उदाहरण के लिए, अगर कोई खेल रहा है, तो साथ गाएं ऐसा करना मजेदार नहीं है, बल्कि यह आपको अन्य लोगों के करीब भी लाएगा। फिर अनुभव के बारे में बातचीत शुरू करें
      • मुफ़्त संगीत कार्यक्रमों पर जाएं, आमतौर पर सांस्कृतिक केंद्रों पर। देखो क्या है

    विधि 4
    काम पर किसी के पास आना

    1. 1
      काम से कुछ टिप्पणी जब आप काम पर किसी से मिलते हैं, तो आम तौर पर पहले की गतिविधियों के बारे में बात करने का प्रयास करें। हो सकता है कि आप किसी के सबसे अच्छे दोस्त की तरह काम करना नहीं चाहते क्योंकि यह अव्यवसायिक माना जा सकता है
      • उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं, "हम एक ही परियोजना पर एक साथ काम करेंगे। नमस्ते, मेरा नाम राफेल है।"
    2. 2
      किसी को सकारात्मक प्रतिक्रिया दें अगर कोई अच्छा काम कर रहा है, तो इसके बारे में बात करें। यदि आप किसी के साथ सहमत हैं, तो यह जोर से कहो। यदि आप एक बैठक में हैं, तो जैसे ही बैठक समाप्त हो जाती है, अपने समर्थन को दिखाने के लिए और इस मुद्दे को गहराते समय व्यक्ति से बात करें।
      • उदाहरण के लिए, कहते हैं, "मैं आपकी प्रस्तुति को पसंद करता था।" आम तौर पर, उन्होंने मुझे समझा, लेकिन आपका जानकारीपूर्ण और रोचक था, आपको इतना दिलचस्प जानकारी कहां मिली? "
    3. 3
      अव्यवसायिक विषयों को न छूएं जो व्यक्ति को हतोत्साहित कर सकते हैं। यह किसी अजनबी के लिए कठोर या अपमानजनक चीजों के बारे में बात करने के लिए एक अच्छी रणनीति नहीं है (काम पर और भी अधिक) उदाहरण के लिए, एक महिला की गर्भावस्था, राजनीति, धर्म, उपस्थिति, अन्य चीजों के बारे में बात नहीं करें। प्राकृतिक, तटस्थ, और बिना विवादित चीजों के बारे में बात करें
      • तटस्थ विषयों जैसे कि घटनाओं, सम्मेलनों और आपसी मित्रों का चयन करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com