IhsAdke.com

पल के मुद्दे के बारे में जानकारी कैसे रहें

आज की दुनिया तेजी से अस्थिर हो रही है इतने सारे दावों के साथ, यह हमेशा एक अच्छा विचार है कि आपके देश और बाकी दुनिया में क्या हो रहा है, इसके बारे में अच्छी तरह से जानकारी रखने के लिए।

चरणों

विधि 1
समाचार को ट्रैक करना

छवि शीर्षक शीर्षक वर्तमान घटनाक्रम के बारे में सूचनाएं चरण 1
1
अखबारों और वर्तमान मामलों के कार्यक्रम देखें यह सरल लगता है, लेकिन यह आमतौर पर नहीं करता है सबसे अधिक विविध हितों के संबंध में समाचार अधिक से अधिक आंशिक हो रहा है। यह सुनिश्चित करने का सबसे सुरक्षित तरीका है कि आप समाचार प्राप्त कर रहे हैं, सही तरीके से कई अलग-अलग चैनल देखने हैं। अपने आप को शाम की खबर तक सीमित न करें - 24-घंटे के समाचार चैनलों को जितना भी हो सके देख सकते हैं।
  • छवि के बारे में वर्तमान जानकारी चरण 2 के बारे में जानकारी दें
    2
    एक समाचार पत्र पढ़ें स्थानीय अख़बार पढ़ना आप के सबसे करीब की घटनाओं पर तिथि रखने के लिए महान है सड़कों और मेट्रो स्टेशनों में मुफ्त में वितरित उन लोगों को पढ़ने की कोशिश करें। अंत में, देश और दुनिया में क्या होता है, इसके बारे में जानकारी के लिए राष्ट्रीय समाचार पत्रों की सदस्यता लें।
  • छवि के बारे में वर्तमान जानकारी के बारे में रहो
    3
    समाचार और राय पत्रिकाओं की सदस्यता लें घटनाओं के बारे में सीखने के बाद, उनके बारे में व्यापक विचार रखने के लिए हमेशा अच्छा होता है। ऐसा करने का एक शानदार तरीका महत्वपूर्ण पत्रिकाओं को पढ़ कर होता है, जिसमें विचारों और लेखों के स्तंभ होते हैं जो मुद्दों को अधिक गहराई से खोजते हैं।
  • छवि शीर्षक के बारे में वर्तमान घटनाक्रम के बारे में जानकारी रहें चरण 6
    4
    जब भी हो सके समाचार साइटों की जांच करें। समाचार साइटों को लगातार अद्यतन किया जाता है और अक्सर टीवी या प्रिंट अखबारों की तुलना में बहुत अधिक कहानियां होती हैं। संतुलन बनाए रखना भी महत्वपूर्ण है आप पल के सबसे महत्वपूर्ण समाचार प्राप्त करने के लिए सदस्यता ले सकते हैं और ई-मेल अलर्ट भी एक अच्छा विकल्प है।
  • 5



    एक न्यूज रीडर या आरएसएस एप्लिकेशन डाउनलोड करें और इसे उन विषयों से संबंधित वर्तमान और ऐतिहासिक घटनाओं के साथ कस्टमाइज़ करें, जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं। प्रत्येक कक्षा में हर विषय की सुर्खियाँ पढ़ने और सबसे महत्वपूर्ण विषयों को पढ़ने का प्रयास करने के लिए प्रतिदिन 15 मिनट का समय निर्धारित करें।
  • विधि 2
    आप जो सीखते हैं उसका गंभीर विश्लेषण करें

    छवि के बारे में वर्तमान घटनाओं के बारे में जानकारी रहो
    1
    अपना संतुलन रखें अन्य स्त्रोतों को अपनी आँखें बंद करने की कोशिश न करें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि प्राप्त की गई जानकारी अधूरी है, तो बेहतर समझने के लिए खुलासा करें।
  • इमेज का शीर्षक रहना वर्तमान घटनाक्रम के बारे में सूचनाएं चरण 5
    2
    महान अधिकारियों, विशेषज्ञों और अच्छी तरह से ज्ञात लोगों की किताबें पढ़ें खबरों और राजनीतिक दुनिया में देखे गए लोग पुस्तकों की तरह लिख रहे हैं जैसे कभी नहीं। यह मसौदा आपके विचारों को जानने के लिए और वे क्या करते हैं इसका अवलोकन करने के लिए बहुत अच्छा है। किताबें इतनी आकर्षक नहीं हो सकती हैं, लेकिन आपको जानकारी रखने में वे बहुत अच्छे हैं
  • छवि शीर्षक शीर्षक वर्तमान घटनाक्रम के बारे में सूचनाएं चरण 7
    3
    अच्छी तरह से ज्ञात लोगों से बात करें बहस आपके विचारों का परीक्षण करने का एक शानदार तरीका है। एक अच्छी बहस से कुछ सीखना हमेशा संभव होता है, भले ही आपके प्रतिद्वंद्वी के विचार आपके द्वारा पूरी तरह से अलग हों। यदि आप किसी से बात करने के लिए नहीं मिलते हैं, तो मुद्दों पर चर्चा करने के लिए मंच में शामिल हों अधिकांश समाचार साइट फ़ोरम या ब्लॉग प्रदान करते हैं, जहां आप अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ चर्चा कर सकते हैं। साधारण लोगों के ब्लॉग को पढ़ना भी एक विषय के विभिन्न पक्षों को जानने का एक अच्छा तरीका है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अखबारों और पत्रिकाओं के लिए सदस्यता लेने में असमर्थ हैं, तो आपके पास सबसे लाइब्रेरी शायद सबसे हाल के संस्करण होंगे। यदि नहीं, तो बुकस्टोर्स आमतौर पर उनके परिसर में पढ़ने की अनुमति देते हैं।
    • एक अच्छा इंटरनेट कनेक्शन है जब तक आप आरएसएस का उपयोग नहीं करते हैं, खबरों की जांच धीमा ब्राउज़र में बहुत निराशाजनक हो सकती है।
    • एक अच्छा केबल टीवी पैकेज प्राप्त करें ज्यादातर कई समाचार चैनलों को विशेष रूप से प्रस्तुत करते हैं

    चेतावनी

    • आपको सूचित रहने में वास्तव में रुचि रखने की ज़रूरत है अगर यह आपको परेशान कर रहा है, तो आप अपना समय बर्बाद कर रहे होंगे और इस अनुभव का लाभ लेने के लिए संभवत: हर चीज का लाभ नहीं लेंगे।
    • ऐसा कार्य न करें जैसा कि आप बेहतर जानते हैं जब आप सभी जानते हैं
    • मीडिया को सब कुछ व्यक्त करना मत मानना ध्यान रखें कि अधिकांश समाचार चैनल आंशिक हैं, और वे जो रिपोर्ट करते हैं वे जरूरी तथ्यों के अनुरूप नहीं हो सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com