IhsAdke.com

कैसे सावधान समाचार पढ़ें

खबर (समाचार पत्र, इंटरनेट पोर्टलों आदि) पढ़ें क्या दुनिया में क्या होता से अवगत रहने के लिए सबसे अच्छा तरीका है। लेकिन आप को समझने के लिए आप क्या पढ़ रहे और आत्मसात नए विचारों करीब ध्यान देना होगा। बात पर ध्यान दें, उनके पढ़ने के कौशल में सुधार, अच्छी तरह से समाचार स्रोतों का चयन और एक सतत और सूचित पाठक बनने के लिए आलसी मत बनो।

चरणों

विधि 1
एकाग्रता के साथ एक कहानी पढ़ना

चित्र शीर्षक रहो रहो जब चीजें भ्रामक चरण 1 हैं
1
एक गहरी सांस लें पढ़ना शुरू करने से पहले अपने शरीर को आराम करने के लिए तीन से पांच गुना शांति से श्वास लें और श्वास छोड़ें जब आप हवा को बाहर कर देते हैं, तो अध्ययन या काम जैसे अन्य विषयों पर आपके विचारों को हटा दें। यदि संभव हो, तो ऐसे समय में ऐसा कर लें जब आप पढ़ाई पर अपना ध्यान केंद्रित कर सकते हैं।
  • स्पीड रीडिंग चरण 14 के बारे में जानें
    2
    पढ़ने के लक्ष्य के बारे में सोचो एक समय में पढ़ने के लिए एक विशिष्ट अवधि या पृष्ठों की संख्या चुनें, और फिर क्यों पर विचार करें चाहे पढ़ें। इस कारण याद करें
    • कुछ कहें "मैं इस लेख के पांच पृष्ठों को अब नए स्वास्थ्य बीमा कानूनों के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ना चाहता हूं।"
    • बिना किसी हिसाब से पढ़ने के लिए कुछ मिनट या पन्नों को निर्दिष्ट करें
  • चित्रा शीर्षक से भावनात्मक खुफिया चरण 2 विकसित करें
    3
    आप जो भी पढ़ते हैं, उस पर ध्यान दें। सतर्क रहें, विचलित नहीं। भावनाओं की पहचान करें और पढ़ना जारी रखें। अगर आपके पास कोई प्रश्न है, तो उन्हें आगे अनुसंधान और फ़ोकस के लिए लिखिए।
  • एक नौकरी फास्ट कदम 10 शीर्षक शीर्षक चित्र
    4
    सांस लेने पर ध्यान दें पढ़ने के दौरान सामान्य रूप से आराम और साँस लेने की कोशिश करें। अगर आप गुस्सा, चिंतित या परेशान हो जाते हैं जैसे आप पढ़ते हैं, रोकते हैं और श्वास छोड़ते हैं कुछ समय बाद, अपने लक्ष्यों को याद रखें और गतिविधि को फिर से शुरू करें।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रेक ए डिबिट चरण 6
    5
    थोड़ी देर रुकें अगर आपको थका हुआ हो। ब्रेक ले लो अगर आप खबर से परेशान हैं कि आप जानकारी पर कार्रवाई नहीं कर सकते। कुछ खाएं, अपने पालतू जानवर के साथ खेलते रहें या कुछ ही मिनटों के लिए अन्य तरीकों से आराम करें। जब आप तैयार हों, तब पढ़ना फिर से शुरू करें और यदि आवश्यक हो, तो अपने लक्ष्य के बारे में फिर से सोचें।
    • अपनी ऊर्जा को नवीनीकृत करने और संवेदनशील जानकारी को आत्मसात करने के लिए इस अंतराल को लें।
  • विधि 2
    सही पढ़ने की रणनीतियों को प्राप्त करना

    पिक्चर शीर्षक सहायता में नस्लवाद को कम करें चरण 6
    1
    समाचार नियमित रूप से पढ़ें स्वस्थ पढ़ने की आदतों को हमेशा अपनाने और विश्व घटनाओं से अवगत कराया जाएगा। उदाहरण के लिए, आप अपने पसंदीदा समाचार पत्र या समाचार पोर्टलों को पहले 20 मिनट के व्यावसायिक घंटों या रात के खाने के बाद पहुंच सकते हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि इस रूटीन से चिपक जाना चाहिए।
  • अपने रूचियाँ और रूचियों के बारे में लिखें के बारे में चित्र चरण 7
    2
    अपने विचारों पर सवाल उठाने के लिए एक उपकरण के रूप में पढ़ते हुए समाचार और सामग्रियों का उपयोग करें उन ग्रंथों की खोज करें जो आपकी जिज्ञासा को अधिक उत्तेजित करती हैं और आप को प्रतिबिंबित करते हैं कि आप किसी चीज़ में क्यों विश्वास करते हैं या यदि कोई निश्चित विषय आपके जीवन के लिए भी लायक है। कभी-कभी प्राकृतिक प्रवृत्ति सिर्फ यह खबर पढ़ी जाती है कि इस बात की पुष्टि क्या हम पहले से ही विषय के संबंध में महसूस करते हैं। अपने क्षितिज का विस्तार करने और आराम क्षेत्र से बाहर निकलने की कोशिश करें।
    • उदाहरण के लिए, आप ब्राज़ील के जेल सिस्टम पर एक नए परिप्रेक्ष्य की तलाश में एक व्यक्ति की रोज़मर्रा की जिंदगी के बारे में एक कहानी पढ़ने का फैसला कर सकते हैं।
    • अपने आसपास की दुनिया को बेहतर ढंग से समझने के लिए विभिन्न बिंदुओं का अन्वेषण करें यहां तक ​​कि अगर आपको लगता है कि आप अपना मन नहीं बदलेगा, तो दूसरे दृष्टिकोणों की कोशिश करने के लिए खुले दिमाग की मात्र तथ्य पहले ही बहुत अच्छी तरह से कर लेता है।
  • पिक्चर शीर्षक ब्रेक अ डिबेट चरण 13
    3
    समाचार पढ़ने से आपको क्या लगता है उसे स्वीकार करें। पढ़ना खुशहाल या निराशाजनक हो सकता है मामले की कोई बात नहीं, गतिविधि के बाद इन भावनाओं को संसाधित करने और स्वीकार करने के लिए समय निकालें।
  • पिक्चर शीर्षक सहायता फायर पीकमिस चरण 12
    4
    आपके लिए महत्वपूर्ण खबर के बारे में कुछ करें कुछ दर्दनाक घटनाओं के बारे में पढ़ना भी दिल की कस देता है यदि आपके साथ ऐसा होता है, तो भावनाओं को क्रियान्वित करें: पैसा दान करें, स्वयंसेवक काम, किसी कारण के लिए धन जुटाने आदि। यह स्थानीय समुदाय या यहां तक ​​कि देश के अन्य हिस्सों या दुनिया में रहने वाले लोगों की सहायता करने का एक बढ़िया तरीका है।
    • उदाहरण के लिए: अमेज़न के वनों की कटाई के बारे में एक कहानी पढ़ सकते हैं और उदास हो, एक संगठन है कि जंगल में एक स्वस्थ तरीके से नकारात्मक भावनाओं को कार्रवाई करने के लिए बरकरार रखता है को दान देने।
    • यदि आप चिंतित हैं जब उनके शहर के पब्लिक स्कूलों में संसाधनों की कमी के बारे में एक लेख पढ़ रहा हो, को पकड़ने और स्कूल की आपूर्ति दान करने के लिए एक स्वैच्छिक टास्क फोर्स बनाने के।
  • चित्र चरण 16 के साथ योग के पूरक कार्डियो
    5



    ध्यान पढ़ने के बाद एक शांत जगह पर बैठो और पढ़ने के तुरंत बाद अपनी आँखें पांच मिनट के लिए बंद करें। आप समाचार पर बहुत कुछ दिखा सकते हैं और यहां तक ​​कि बाकी दिन अधिक शांत और स्पष्ट है। सांस पर फोकस करें और चिंता के बिना अपने विचारों को प्रवाह दें।
  • विधि 3
    विश्वसनीय समाचार स्रोतों का चयन

    चित्र एक जीवनी स्केच लिखें चरण 2
    1
    पवित्र प्रकाशन पढ़ें बड़े मीडिया वाहन पेशेवरों पर भरोसा करते हैं, जिनके एकमात्र कार्य तथ्य और पत्रकारों का पता लगाना है जो दुनिया की घटनाओं को पहले हाथ से देखते हैं। तो वे विश्वसनीय हैं मीडिया से बचें, जो टिप्पणी या बहस विषयों, बजाय उन्हें रिपोर्ट करें. पन्नों पर सामग्री के बारे में रीडर फॉर्म के विचारों और रायओं की सहायता करने के तरीकों को देखें
    • विश्वसनीय समाचार पत्र, पत्रिकाओं और साइटों के कुछ उदाहरण: फोलहा डी एस पाउलो, Estadão, कोरिएओ ब्राजीलियाई, दुनिया, HuffPost (ब्राजील के संस्करण), कैपिटल कैरेक्टर आदि अंतर्राष्ट्रीय जानकारी के स्रोत भी हैं, जैसे कि न्यूयॉर्क टाइम्स.
    • ऐसे पत्रिकाओं को पढ़ें, जो अच्छी तरह से ज्ञात और विश्वसनीय कहानियां लाती हैं, जैसे कि कैपिटल कैरेक्टर.
    • दिलचस्प कहानियों और कार्यक्रमों के साथ टीवी चैनल देखें, जैसे कि टीवी संस्कृति.
    • ब्रॉडकास्टरों और रेडियो कार्यक्रमों जैसे सुनो Bandeirantes.
  • अपना कोंगल प्रतिनिधि प्रतिनिधि चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्रकाशनों के "हमारे बारे में" अनुभाग पढ़ें। आँखें किसी भी साइट पर भरोसा न करें जो कि वर्णन करने के लिए बहुत नाटकीय या राजनीतिक रूप से आरोप लगाए गए हैं अक्सर, ये प्रकाशन तथ्यों के बजाय टिप्पणी या आंशिक राय रखते हैं सम्मान के सभी मीडिया आपके नेताओं के बारे में और नैतिक प्रतिबद्धता के एक बयान के बारे में जानकारी लाता है।
  • स्पॉट फ़ैक्स न्यूज़ साइट्स स्टेप 2 नामक छवि
    3
    समाचार स्रोत के ईमेल पते पर ध्यान दें। केवल .com.br, .com (international) या .org के साथ विश्वसनीय साइट्स का उपयोग करें। इस पैटर्न से बचने वाली कुछ भी से सावधान रहें कुछ मीडिया नकली समाचार पाठकों को बेवकूफ बनाने के लिए समान यूआरएल बनाने की कोशिश करें। क्या आप तक पहुंचेंगे इसकी गुणवत्ता का स्तर निर्धारित करने के लिए एक आँख खोलें।
  • छवि का शीर्षक रिसर्च हिस्ट्री ऑफ द हॉउस ऑफ द हॉउस 13
    4
    देखने के विभिन्न बिंदुओं को जानने के लिए प्रमुख अखबार संपादकीय पढ़ें। संपादकीय गुण पत्रों और पत्रिकाओं द्वारा प्रकाशित गुणवत्ता राय ग्रंथ हैं वे पूरे प्रकाशन के दृष्टिकोण को दर्शाते नहीं हैं, लेकिन आम तौर पर उन लोगों द्वारा लिखा जाता है जो हाथों के मुद्दों को समझते हैं। यदि आप अलग-अलग दृष्टिकोण चाहते हैं, तो बड़े मीडिया में विभिन्न पदों के साथ संपादकीय खोजें, जैसे कि कैपिटल कैरेक्टर या HuffPost.
    • संपादकीय राय लेते हैं और पारंपरिक कहानियों या समाचार नहीं हैं फिर भी, विषय के बारे में और समझने के लिए आपके लिए विभिन्न दृष्टिकोणों के साथ ग्रंथों को पढ़ना अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक हैंडल साइबर बुल्मींग चरण 9
    5
    समाचार के पीछे रहने के लिए फेसबुक या अन्य सोशल नेटवर्क पर न जाएं। नेटवर्क पर क्या पढ़ता है इसके अनुसार दुनिया की घटनाओं के बारे में राय बनाने के लिए संभव नहीं है जो कोई भी इन मीडिया में जानकारी पोस्ट करता है, वह यह नहीं जानता कि क्या सब कुछ विश्वसनीय है। कई मामलों में, ऐसी सामग्री में सनसनीखेज सुर्खियाँ होती है जो रीडर में नकारात्मक भावनाएं पैदा करती हैं। पवित्रा वाहनों का उपयोग करना जारी रखें
    • यदि आप एक दोस्त या रिश्तेदार को ऐसी साइट से कुछ पोस्ट कर रहे हैं जो अविश्वसनीय है, तो कृपया एक अलर्ट संदेश भेजें। कुछ कहें "क्या आप जानते हैं कि (प्रकाशन एक्स) भरोसेमंद नहीं है? नकली समाचार"।
  • विधि 4
    समाचार समय देना

    पिक्चर शीर्षक रेस मनी ऑनलाइन स्टेप 10
    1
    समाचार का समय दें अगर आपको बहुत अधिक सूचनाएं प्राप्त हो रही हैं तो अपने फ़ोन या टैबलेट के लिए स्वचालित समाचार सूचनाओं को बंद करें यह भी कुछ दिनों के लिए इंटरनेट पर कहानियां पढ़ने को रोकने या वाहनों की प्रोफाइल का पालन करना बंद करना अच्छा है। अपने हित के अन्य गतिविधियों में अपने आप को अधिक समर्पित करें - इसमें इतनी सारी तकनीकों को शामिल नहीं किया जाता है - जैसे चलना, घर की देखभाल करना आदि।
  • आपका नंबर बदलें पृष्ठ शीर्षक शीर्षक 1
    2
    अपने इनबॉक्स को फ़िल्टर करें कई ईमेल सेवाओं, जैसे जीमेल, एक वैकल्पिक इनबॉक्स में समाचार अलर्ट भेजते हैं। अगर आपको इस प्रकार की सामग्री प्राप्त होती है, तो इसे फ़िल्टर करें और थोड़ी देर के लिए इसे दूसरे ईमेल फ़ोल्डर में भेज दें। तो जब आप केवल दूसरे कामों के साथ काम करना चाहते हैं या अन्य मुद्दों से निपटना चाहते हैं, तो आपको खबरों पर बमबारी नहीं किया जाएगा।
    • आप इस प्रकार के अलर्ट को अग्रेषित करने के लिए "न्यूज़" नामक एक फ़ोल्डर भी बना सकते हैं और सामग्री तैयार करते समय पढ़ सकते हैं।
  • नि: शुल्क 7 के लिए अपने क्रेडिट ऑनलाइन मरम्मत
    3
    खुद को ब्याज के अपने कारणों को समर्पित करें जब आप दुनिया से डिस्कनेक्ट करना चाहते हैं तो अपने क्षेत्र के हित में सामग्री विशेष मीडिया से परामर्श करें। तो अप्रिय कहानियों और समाचारों से बचने के लिए यह आसान होगा अंत में, आप केवल अखबारों और पत्रिकाओं के विशिष्ट वर्गों को पढ़ने के लिए चुन सकते हैं
    • यदि आप विदेश नीति विषय पसंद करते हैं, उदाहरण के लिए, सिर्फ एक या अधिक सप्ताह के लिए इस अनुभाग को पढ़ें।
    • यदि आप राजनीति से डिस्कनेक्ट करना चाहते हैं, तो केवल समाचार पत्रों के शहरों या संस्कृति का ही भाग पढ़ें।
  • दुबई के चरण 6 में एक नौकरी खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    सकारात्मक वाहन पढ़ें अन्य प्रकाशकों के लिए नियमित प्रकाशनों को स्वैप करें जो अधिक हल्के और सकारात्मक सामग्री लाएंगे। कुछ वेबसाइटों और पत्रिकाओं, जैसे कि बज़फिड ब्राजील, इस तरह की बातों पर विशेषज्ञ हैं वे आदर्श हैं जब हम दुनिया की नकारात्मकता से थक रहे हैं। आपके दोस्तों के साथ सौदा करने के लिए आपके पास अब भी कई समस्याएं हैं - और आपको खुशहाल भी बनाते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com