IhsAdke.com

आपकी प्रेमिका को मौका देने के लिए अपनी मां को कैसे विनम्र करें

कभी-कभी माता अपने बच्चों की गर्लफ्रेंड के साथ नहीं आती और इससे घर और उनके संबंधों में संघर्ष हो सकता है। चुने हुए को स्वीकार करने के लिए परिवार के मातृत्व को समझना बहुत जटिल हो सकता है। पहली बात को ध्यान में रखना चाहिए कि लड़की के साथ उसके पीछे पैर हो सकता है। हालांकि, प्रतिबिंबित करने और निर्धारित करने के बाद कि आप सही व्यक्ति के साथ हैं, आप स्पष्ट संचार तकनीकों और धैर्य के साथ अपने माता-पिता के समर्थन को प्राप्त करने में सक्षम होंगे।

चरणों

विधि 1
अपनी प्रेमिका को स्वीकार करने के लिए उसे समझने के लिए अपनी मां से बात करें

पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को एक मौका देने के लिए कॉन्फेंस अपनी माँ चरण 1
1
अपनी मां से सीधे पूछें कि वह लड़की में क्या समस्याएं हैं। सबसे पहले, वह आप के समान आंखों वाली लड़की को नहीं देखती, लेकिन यह सामान्य है। उसे वह क्या लगता है और सुना सुना है के बारे में बात करते हैं जब आप इस संघर्ष का कारण पता लगाते हैं, तो आप इसे सीधे से लड़ने में सक्षम होंगे।
  • "माँ की तरह कुछ से बात करना शुरू करो, मुझे एहसास हुआ कि मेरी प्रेमिका के साथ तुम्हारा पैर है। आपको लगता है कि वह मेरे लिए सही व्यक्ति क्यों नहीं है?"
  • यदि वह विशिष्ट कारण बताती नहीं है, तो कहते हैं, "मैं समझता हूं कि आपको कैसा महसूस होता है, लेकिन आपने उस विशेष रूप से क्या देखा या सुना? मुझे यह देखना है कि मैं आपकी अस्वीकृति समझता हूं।"
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को एक मौका दो कदम देने के लिए कॉन्फेंस अपनी माँ
    2
    अपनी मां की न्याय की भावना के लिए अपील यदि वह अपनी प्रेमिका पर व्यक्तिगत रूप से हमला करता है या उसे जानने के बिना लड़की के मूल्य पर संदेह करता है, तो यथार्थवाद के साथ स्थिति का सामना करें: व्यक्तिगत और समयपूर्व दृष्टि
    • कहते हैं, उदाहरण के लिए, "मैं समझता हूं कि आप इन चीजों को स्वीकार नहीं करते हैं, लेकिन वे मेरी प्रेमिका को मेरे जीवन में एक बुरे व्यक्ति क्यों बनाते हैं?"
    • अपनी माँ महिला ज्ञात नहीं किया है, तो, मैं, पता है कि तुम वापस पैर मेरे जीवन का हिस्सा के रूप में यह स्वीकार करने के लिए कर रहे हैं "माँ की तरह कुछ की कोशिश, लेकिन यह एक व्यक्ति का न्याय करने के लिए इससे पहले कि आप यह पता गलत है। यह है उसे अनुचित और हमें मौका नहीं देना है। "
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को मौका देने के लिए कॉन्फेंस तुम्हारा माँ चरण 3
    3
    यदि आपकी मां में उसकी प्रेमिका के बारे में नापसंद चीजों की सूची है, तो रक्षात्मक नहीं मिलता है। यह आपकी पहली प्रतिक्रिया हो सकती है - ऐसा करने से बचें और सुनते रहें। समझें कि उसे अपने कूल खोने के बिना वैध तर्क हैं उदाहरण के लिए:
    • यदि आपकी मां सही कहती है कि आपकी प्रेमिका हमेशा नियुक्तियों के लिए देर होती है, तो कुछ कहें, "वह कभी-कभी देर हो जाती है, लेकिन यह सम्मान की कमी के कारण नहीं है और यह हमारे रिश्ते को प्रभावित नहीं करती है।"
    • तो अपनी माँ को सही है जब आप कहते हैं कि अपने प्रेमिका बेपरवाह है और उन्हें वापस तो डाले बिना जगह से बातें लेते हैं, कहते हैं कि "हाँ, वह धूप का चश्मा और पानी की एक बोतल खो दिया है। लेकिन महत्वपूर्ण बातें खो कभी नहीं वैसे, यह कैसे आप एक बुरे व्यक्ति और प्रेमिका है? "
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को एक मौका देने के लिए कॉन्फंस मॉम को चरण 4
    4
    अपनी माँ को दृढ़ करें कि उसने आपको अच्छे निर्णय लेने के लिए बनाया। यह वह गर्व की भावना को अपील करेगा। माता-पिता क्या सोचने के लिए नहीं चाहते हैं कि उन्होंने एक जिम्मेदार, ईमानदार बच्चा उठाया है? उदाहरण के लिए, निम्न वाक्यांशों में से किसी एक का उपयोग करने का प्रयास करें:
    • "माँ, तुम मुझे सिखाया हमेशा मेरी भावनाओं के साथ ईमानदार और एक दूसरे के साथ वास्तविक हो। और मैं अपनी प्रेमिका के साथ ऐसा किया था हमारे रिश्ते। हम एक साथ कर रहे हैं, क्योंकि मैं उनकी सलाह का पालन किया और मैं एक अच्छा व्यक्ति होना करने के लिए सीखा सबसे अच्छा।"
    • "आपने मुझे एक महत्वपूर्ण निर्णय लेने के लिए सकारात्मक और नकारात्मक विचारों के बारे में सोचने के लिए सिखाया था। जब मैंने डेटिंग शुरू करने का फैसला किया, तो पेशेवरों ने पाँच से एक के बाद एक से अधिक प्रभावित किया।"
    • "जब मैंने अपने आप से पूछा कि जब मैं चारों ओर था तब मैं क्या करना चाहता था, मैंने फैसला किया कि मैं एक रिश्ते चाहता हूं। मैंने आपके बारे में कुछ सी बातें के आधार पर एक तर्कसंगत फैसला किया।"
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को एक मौका देने के लिए अपनी माँ को विनम्र करना चरण 5
    5
    अपनी मां को समझाएं कि वह उसकी उम्र के कारण डेटिंग और रोमांस की गतिशीलता बदल गई है, और यह कैसे संस्कृति और उम्र के अनुसार बदलती है। वह आपके रिश्ते को समझ नहीं सकती है क्योंकि वह आपको एक पुराने जुनूनी परिप्रेक्ष्य से दिखती है
    • कहते हैं, उदाहरण के लिए, "हालात नहीं के रूप में औपचारिक हैं, माँ। सिर्फ इसलिए कि मेरी प्रेमिका हर बार जब आप गाड़ी से मुझे उठा आ घर पर यहाँ नहीं आती है, इसका मतलब यह नहीं है कि यह महिला सम्मान नहीं करता है। उसने मुझे एक संदेश भेजता है जब यह आता है और मैं तुरंत चले, तो यह आसान और तेज है। "
    • अपनी माँ के लिए सामाजिक नेटवर्क में एक सबक ले लो और की तरह कुछ कहते हैं कि "हम फोन पर इतनी बार और नहीं की योजना बनाई बैठकों में बात नहीं करते, माँ। हम बहुत अच्छी तरह से एक दूसरे को जानते हैं क्योंकि हम नेटवर्क में दोस्त हैं और दोस्तों जब हम छोड़ दिया साथ समय की एक बहुत खर्च करते हैं।"
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को मौका देने के लिए आपकी माँ ने 6 वां चरण 6
    6
    अपनी मां को बताएं कि वह अपनी प्रेमिका के लिए जगह पर गायब नहीं रही है हर माँ को यह जानना पसंद है कि यह बच्चों के जीवन में अभी भी जरूरी है - पैसे नहीं! यदि आप अपनी गर्लफ्रेंड को मातृत्व की भूमिकाओं पर ले जाने देते हैं, तो आप उसे समाप्त कर देंगे।
    • कहो, "माँ, वह मेरी प्रेमिका है, लेकिन वह मेरा एकमात्र मित्र या महिला नहीं है जो मैं मानता हूं। मेरे जन्म के बाद से आप मेरे साथ रहे हैं और मेरे जीवन के बाकी हिस्सों के लिए यह जारी रहेगा- मुझे पता है।"
    • मत भूलो कि आपकी मां भी इस संघर्ष के तनाव को महसूस करती है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को मौका देने के लिए अपनी माँ को सहूलित करें चरण 7
    7
    अपनी मां के साथ अधिक व्यापक संबंध मुद्दों पर चर्चा करें इसे स्पष्ट करें कि आप उसकी राय का सम्मान करते हैं और चाहते हैं कि वह अपने जीवन में शामिल रहें, जैसा कि चीजें बदलती हैं। माताओं की दुनिया का अधिक अनुभव और बच्चों की तुलना में रोमांस है और मातृत्व के फैसले पर भरोसा करना उनके हिस्से पर ज्ञान का संकेत है।
    • आपकी मां आपके फैसले पर भरोसा करेगी अगर वह जानती है कि आप अपने रिश्ते के बारे में सोचते हैं और बात करते हैं
    • आपकी मां ने अपनी प्रेमिका की उम्र पहले से ही कर ली है (हालांकि वह पूरी तरह से अलग हो सकती है), इसलिए उसे समझ में आया कि "महिलाओं की दुनिया में कैसे चीजें हैं।"
    • वयस्कों के परिप्रेक्ष्य के माध्यम से प्यार को शामिल करने वाली परिस्थितियों को देखने से आपको अपने सिर को जगह में रखने में सहायता मिलती है, जब डेटिंग आपको भ्रमित कर देता है
  • विधि 2
    अपनी मां और अपनी प्रेमिका को धीरे-धीरे पहुंचें

    पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को मौका देने के लिए कॉन्फेंस अपनी माँ
    1
    बिना अपनी प्रेमिका के बारे में बात करने से बचें यदि आपकी मां उसे पसंद नहीं करती है, तो आपको केवल तंग आती रहती है या आपको अधिक ध्यान देने के लिए निराश हो जाता है आपका रिश्ता एक स्वस्थ जीवन का ही हिस्सा होना चाहिए और रंगों से भरा होना चाहिए
    • यदि आपकी प्रेमिका आपके अस्तित्व का केंद्र बन जाती है, तो आप इसे स्वीकार करने के लिए अपनी मां की अनिच्छा का कारण बताएंगे।



  • पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को एक मौका देने के लिए कॉन्फेंस अपनी माँ
    2
    सहायता के लिए मित्रों, भाई-बहनों और आपके सहायता समूह के अन्य सदस्यों से पूछें वे अपनी प्रेमिका के बारे में अच्छी तरह से बोल सकते हैं और जब उनकी मां कुछ अयोग्य या गुप्त रूप से कहती हैं, देखकर कि दूसरे लोग कैसे भरोसा करते हैं और लड़की की तरह अपनी मां को और अधिक आरामदायक बना सकते हैं
    • अपने दोस्तों से "प्रेमियों को माताओं" से संबंधित मामलों पर अपनी प्रेमिका के बारे में लापरवाही से बोला। वे कह सकते हैं, उदाहरण के लिए, "यार, आपकी प्रेमिका ने आज की दौड़ में बहुत अच्छा किया" या "देरी के लिए मुझे खेद है, लेकिन आपकी प्रेमिका गाड़ी वापस जाने से पहले किराने की दुकान में लौटना चाहती है।"
    • जब आपकी मां आती है तो आपके भाई-बहन आपको सवाल पूछ सकते हैं, जैसे "आज आप इतने खुश क्यों हैं?" या "आपने इतनी तेज़ी से अपने सभी कपड़े क्यों संगठित किए?" रिश्ते में होने के बारे में बड़प्पन का मौका लें
    • इतना स्पष्ट मत बनो या आपकी मां को यह धारणा मिलेगी कि कुछ गलत है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को एक मौका देने के लिए अपनी माँ को मनाएं चरण 10
    3
    जब आप डेटिंग और परिवार (जो कुछ बिंदु पर होगा) के बीच फटे हुए हैं, तो पक्ष चुनने से बचें इसके अलावा, संघर्ष के दौरान पारिवारिक सदस्यों से दूर रहना या एक-दूसरे के खिलाफ खेलना शायद ही कभी काम करता है।
    • याद रखें कि लक्ष्य हर किसी के साथ मिलना है निष्पक्ष रहें
    • जब आप दूसरे के साथ अकेले हों, तो एक व्यक्ति को बीमार बोलने से बचें आपकी मां और आपकी प्रेमिका के बीच सम्मान होना चाहिए, न कि सिर्फ सहिष्णुता
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को मौका देने के लिए आपकी माँ को पक्का करें चरण 11
    4
    माता और गर्लफ्रेंड के बीच सामान्य में अंक खोजें और संघर्षों को खुश करने के लिए उनका उपयोग करें। चूंकि आप दोनों के साथ अच्छी तरह से मिलता है, आपको शौक, राय, पसंदीदा चीजें या व्यक्तिगत समानताएं के बारे में पता होना चाहिए, जिससे आप अपनी नसों को शांत करने के लिए उपयोग कर सकते हैं।
    • इन बिंदुओं को लापरवाही रूप से उद्धरण दें जब आप सूक्ष्म शेष रहते हैं
    • अगर आपकी मां कुछ कहती है जो आपकी प्रेमिका से सहमत होगी, तो कहें "मजेदार- मेरी प्रेमिका भी यही सोचती है। मुझे नहीं पता कि मुझे क्या लगता है।" तो आप उन्हें करीब लाने जा रहे हैं और आप इस बात के बारे में बात कर पाएंगे कि आपकी प्रेमिका आपको समय-समय पर उसके परिप्रेक्ष्य को देखने में कैसे मदद करती है।
    • जब खेल खेलते हैं, तो "पुरुषों" और "महिलाओं" के बीच अलग-अलग टीमों को अपनी मां और प्रेमिका को वस्तुतः एक तरफ कुछ समय के लिए रखना पड़ता है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को एक मौका देने के लिए कॉन्फेंस अपनी माँ 12
    5
    ऐसे रिश्ते से बचें जो आपके परिवार पर नकारात्मक ध्यान खींचता है। जैसे-जैसे यह आजकल लग सकता है, अभिमानी और पुराने जमाने के रूप में, वयस्क दुनिया अक्सर दिखावे और प्रतिष्ठा के लिए बहुत अच्छा मान देती है। यहां तक ​​कि अगर आप महत्वपूर्ण परिदृश्यों से असहमत हैं, तो अपनी मां को आपकी प्रेमिका को स्वीकार करने के लिए प्रेरित करना आसान होगा यदि आपकी प्रेमिका पड़ोस के मुख्य विषय नहीं है
    • ज्यादातर समय, हमें अपनी राय और विश्वासों की रक्षा करनी चाहिए - लेकिन अपने माता-पिता की इस बात का सम्मान करना सुनिश्चित करें।
    • छोटे शहरों जटिल पारिवारिक नीतियों के आसपास रह सकते हैं और आपके माता-पिता के बारे में आपका एक अलग दृष्टिकोण हो सकता है।
  • विधि 3
    अपनी प्रेमिका को अपनी माँ को जीतने के तरीके बताएं

    पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को मौका देने के लिए अपनी माँ को एक मौका 13
    1
    अपनी प्रेमिका से अपने शौक और शक्तियों में रुचि दिखाने के लिए कहें अगर आपकी मां ने दोस्तों के बीच बातचीत के क्षणों को बताया - दोस्तों के साथ फुटबॉल मैच, अध्ययन, काम, आदि। -, वह समझ जाएगी कि लड़की वास्तव में आपको पसंद करती है (और न सिर्फ रिश्ते की स्थिति के कारण)।
    • अपनी प्रेमिका को बताएं, "मेरी मां अभी भी हमारे रिश्ते को अजीब खोजती है। आप एक ही फुटबॉल मैचों में जाने के बारे में कैसा महसूस करते हैं कि वह आपसे मिलने जा रही है?"
    • यदि आपकी प्रेमिका आपको एक निर्दोष उपहार देती है, तो उसे अपनी माँ के सामने देने के लिए मत पूछो?
    • आपके माता-पिता ने आपके जीवन में भारी निवेश किया है और आपको बिना शर्त तरीके से प्यार किया है। यह उन लोगों के लिए स्वाभाविक है जो उन निवेशों को तैयार करने के लिए तैयार हैं।
    • यह एक दो-तरफा सड़क है: अपने माता-पिता को दिखाएं कि आपको अपनी प्रेमिका के जीवन में एक पूरे के रूप में रुचि है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को एक मौका देने के लिए कॉन्फेंस मॉम को चरण 14
    2
    अपनी प्रेमिका को ईमानदारी से और मित्र बनने के लिए प्रोत्साहित करें जब वह आपकी मां के पास हो। उसे ढोंग करने की ज़रूरत नहीं है कि वह सब कुछ पसंद करती है जो उसकी सास को अपने स्नेह को जीतने के लिए करती है। यदि वह वास्तविकता के दौरान लड़की कोमल और सम्मानजनक है, तो उसकी मां प्राकृतिक तरीके से उसके लिए अधिक खुली होगी।
    • हर कोई शिक्षा का प्रदर्शन कर सकता है - विवाद के समय भी।
  • पिक्चर का शीर्षक आपकी प्रेमिका को एक मौका देने के लिए अपनी माँ को मनाएं चरण 15
    3
    अपने घर के नियमों और सम्मेलनों को अपनी प्रेमिका को सिखाओ और उन्हें पालन करने के लिए उनसे पूछो। आपकी मां की असुरक्षाएं कम हो सकती हैं यदि वह लड़की शुरू से परिवार के एक सम्मानजनक, एकीकृत सदस्य के रूप में काम करती है। उदाहरण के लिए:
    • अगर आपकी मां को अपने सेल फोन को खाने पर पसंद नहीं आता है, तो अपनी प्रेमिका से पूछें कि संदेशों का आदान-प्रदान न करें।
    • यदि आपकी मां अपवित्र मामलों को पसंद नहीं करती है, तो उसकी प्रेमिका से बात करें!
    • यदि आप घर में प्रवेश करते समय अपने जूते बंद करना पड़ता है, तो अपनी प्रेमिका के लिए अपवाद मत करना
  • युक्तियाँ

    • जब तक आपके माता-पिता आपकी प्रेमिका को परिवार की घटनाओं के लिए आमंत्रित नहीं करते, खासकर स्मारक तिथियों पर। माताओं को अपने परिवार को एक साथ मिल जाने पर उन्हें आश्वस्त किया जाता है, और उन लोगों को उन मौकों पर "अजनबी" व्यक्ति को शामिल करने के विचार के लिए उपयोग किया जाएगा
    • धैर्य रखें कभी-कभी लोग आम जमीन ढूंढने और रिश्ते को विकसित करने के लिए समय लेते हैं।

    चेतावनी

    • याद रखें कि आप कई सालों तक अपनी मां के "शावक" रहे हैं और उसे पता चलने में कठिनाई होगी कि कोई भी उसके ऊपर है।
    • यदि आपकी प्रेमिका आपकी मां की कोशिश करने और जीतने के लिए तैयार नहीं है, तो रुकें और प्रतिबिंबित करें कि रिश्ते की कीमत क्या है।
    • यदि आप रक्षात्मक हो जाते हैं, तो आपकी मां एक ही व्यवहार को अपनानेगी - और यह अच्छा नहीं होगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com