IhsAdke.com

तुम्हारी प्रेमिका का इलाज कैसे करें

किसी भी लड़के की प्रेमिका हो सकती है, लेकिन आपको एक औरत का इलाज करने के लिए एक असली आदमी होना चाहिए। सम्मान, ईमानदारी और थोड़ा मज़ेदार खेल के नियम हैं जब वह आपकी प्रेमिका को वह क्या दे सकती है। यह कैसे अच्छी तरह से इलाज करने के लिए सीखना शुरू करने के लिए नीचे पहला कदम देखें।

चरणों

भाग 1
उसकी प्रेमिका का सम्मान

अपनी प्रेमिका चरण 1 के बारे में जानें
1
कभी उसके साथ झूठ बोलना ईमानदारी किसी भी रिश्ते की नींव है कभी-कभी सत्य को बताने में कठिनाई हो सकती है, लेकिन आपको कभी भी सबसे आसान तरीके से और झूठ नहीं लगना चाहिए, भले ही यह कुछ छोटा और दिन-प्रतिदिन हो। झूठ बोलना मतलब है कि आप उसे सच पर भरोसा नहीं है एक रिश्ते में झूठ बोलने से तनाव उत्पन्न हो सकता है और यहां तक ​​कि समाप्ति भी हो सकती है।
  • यह याद रखना भी जरूरी है कि लंबे समय से बोलने में सत्य झूठ बोलना आसान है। अपने सिर में झूठ का एक जटिल वेब रखते हुए बहुत तनावपूर्ण हो सकता है - कोई भी स्लाइड सब कुछ के साथ दूर कर सकता है मार्क ट्वेन के शब्दों में "यदि आप सत्य बताते हैं, तो आपको कुछ भी याद रखने की आवश्यकता नहीं होगी।"
  • आपकी प्रेमिका चरण 2 के बारे में जानें
    2
    उसकी बुद्धि का सम्मान करें जैसे ही आप अपने विचार और राय रखने के लिए स्वतंत्र हैं, आपकी प्रेमिका भी यही है यदि आपके पास अलग राय है, तो आमतौर पर कोई समस्या नहीं होती है सिर्फ इसलिए कि वह किसी भी विषय पर आपके साथ सहमत नहीं है, इसका यह अर्थ नहीं है कि वह आपके विचारों की एक पंक्ति के साथ इस निष्कर्ष पर पहुंची, अगर कला, राजनीति या अवकाश के बारे में उसके पास अन्य दृष्टिकोण हैं, तो आप जितना भी कर सकते हैं, वह उसकी व्याख्या सुनना और "तर्कसंगत" पर चर्चा करता है। ऐसा हो सकता है कि आप के बीच मतभेद अलग-अलग जीवन के अनुभवों से आते हैं और शायद आपको व्यक्तिगत रूप से इसे नहीं लेना चाहिए
    • हालांकि, कुछ असहमतियां गंभीरता से ली जानी चाहिए - खासकर उनके रिश्ते के संबंध में। उदाहरण के लिए, यदि आप अपनी डेटिंग को अनन्य और दीर्घावधि के रूप में देखते हैं, लेकिन आपकी प्रेमिका कुछ और समझौता करने की तलाश कर रही है, तो आपको कुछ और से पहले गंभीरता से बात करना होगा
  • अपनी प्रेमिका चरण 3 के बारे में जानें
    3
    वह जो कहती है उसे सुनो (और भूल न जाएं)। उसे दिखाने के लिए एक गारंटीकृत तरीका है कि आप उसका सम्मान करते हैं और उसकी देखभाल केवल जब वह बोल रही हो तब सुनना है। बातचीत में शामिल होने के द्वारा इसे प्रदर्शित करें - इसका क्या उत्तर है और क्या कहा गया था याद रखना। जाहिर है, बातचीत का 100% याद रखना असंभव है, इसलिए यदि आपको चीजों को याद करने में परेशानी होती है, तो कम से कम सबसे महत्वपूर्ण लोगों को रखने की कोशिश करें, जैसे कि जन्म तिथि, कुछ खाना जो वह नहीं खाती, मध्य नाम और इतने पर। भविष्य में, अन्य छोटे विवरणों को याद रखने की कोशिश करें।
    • आपकी प्रेमिका बाद में कहने वाली बातों को चुनने के लिए निंदक लग सकता है। जब आप ऐसा करते हैं तो अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण लेने की कोशिश करें। सोचें कि आप यह दिखाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं कि उसके साथ अंक अर्जित करने की बजाय आप क्या सोचते हैं, आपका साथी क्या सोचता है।
  • अपनी प्रेमिका चरण 4 के साथ व्यवहार करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    इस पर ध्यान दें एक जोड़े को ध्यान के लिए लड़ना नहीं चाहिए दिखाएँ कि आप उसका सम्मान करते हैं और जब आप एक साथ होते हैं (कुछ अपवादों के साथ) ध्यान दें। उदाहरण के लिए, रेस्तरां में इसके पीछे टीवी से विचलित मत हो, जिसमें एक वीडियो गेम वाला खेल है, जो आपके घर में आता है या फिर सब से ऊपर, दूसरी महिला असल में, जब आप एक साथ होते हैं, तो उसे अपना समय दें
  • अपनी प्रेमिका चरण 5 के बारे में जानें
    5
    उन चीजों पर एक आम सहमति तक पहुंचें जो पुरुष व्यवहार को बनाते हैं। पुरुषों और लड़कों को महिलाओं के साथ "सज्जनों" को काम करने के लिए सिखाया जाता है, लेकिन उनके बारे में जो निर्देश प्राप्त होते हैं वह भ्रमित और भी विरोधाभासी हो सकता है। उदाहरण के लिए, एक लड़के का पिता कुर्सी को न खींचने के लिए उसे दंडित कर सकता है जब उसका साथी रेस्तरां में बैठता है, जबकि दूसरी तरफ, यह रवैया संरक्षक बन सकता है। इन विवादास्पद स्थितियों में से सबसे अच्छा तरीका रिश्ते में अपनी प्रेमिका के साथ खुले तौर पर बात करना है और यह देखना है कि कौन से व्यवहार फिट हैं और कौन स्वागत नहीं है।
    • उन शुभकामनाओं को ध्यान में रखते हुए अपनी प्रेमिका की स्वतंत्रता का सम्मान करना महत्वपूर्ण है। उसके लिए कार के दरवाजे खोलने पर जोर न दें, कुर्सी बाहर खींचकर और ऐसी अन्य चीजों को कर यदि वह इस तरह के व्यवहारों से सहज नहीं है। यह लंबे समय में मौसम अजीब छोड़ सकता है। एक सच्चे "सज्जन" यह जानता है कि सम्मान प्राचीन परंपराओं की तुलना में कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।
  • अपनी प्रेमिका चरण 6 के साथ अपनी प्रेमिका को याद रखें
    6
    स्नेह के भाव के संबंध में उसकी सीमा का सम्मान करें ऐसे व्यवहारों के बारे में अलग-अलग विचार रखने के लिए जो "सही" और "नहीं" स्नेह दिखाने के लिए उपयुक्त हैं, आपके साथी के साथ संघर्ष करने का एक शानदार तरीका है। उदाहरण के लिए, यदि आप सिनेमाघरों जैसे सार्वजनिक स्थानों में उसे पकड़ना चाहते हैं, लेकिन वह शर्मीली है, तो उस भावना को नजरअंदाज नहीं करें उसे कुछ चीजें जो आप करना चाहते हैं से बचने का मतलब का सम्मान, लेकिन वह नहीं है - मूल रूप से छोटे बलिदान करते हैं
    • ऊपर के परिदृश्य के पीछे पर विचार करें - क्या आप चाहते हैं कि आप अपनी इच्छा के खिलाफ चुंबन करें? बिल्कुल नहीं अपने साथी के जूते में अपने आप को लाना जरूरी है यह समझने में मदद करें कि आपके लिए उदासीन कैसे कुछ उसके लिए महत्वपूर्ण हो सकता है
  • अपनी प्रेमिका चरण 7 के साथ व्यवहार करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    जब आपके पास यह होगा तो निडर रहें यह दिखाने का एक तरीका है कि आप उसे कितना सम्मान करते हैं, उसे डरना नहीं है कि आप उसे क्या कह सकते हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको रिश्ते में अपने अंदरूनी रहस्यों को प्रकट करना चाहिए। एक खुले व्यक्ति बनो - अपनी भावनाओं को उजागर करने से डरो मत, भले ही वे बुरे हों।
    • विडंबना यह भी हो सकता है कि "अपने भीतर के भय को उजागर करने में निडर हो।" आप अपनी चिंताओं के बारे में (और भी) अपनी प्रेमिका से बात कर सकते हैं - उदाहरण के लिए, आपके पेशेवर या अकादमिक प्रदर्शन, अपने माता-पिता के साथ तनाव, और इसी तरह।
  • भाग 2
    उसे दिखाते हुए कि आप परवाह करते हैं

    आपकी प्रेमिका चरण 8 के बारे में बताएं
    1
    सक्रिय रहें अधिकांश मनुष्यों की तरह, ज्यादातर महिलाएं बिना किसी इलाज के लिए कहा जाना चाहती हैं - यह सहज रूप से किया जाना चाहिए यदि आपकी प्रेमिका ने आपको कुछ चीजें करने के लिए कहा है जो वह कुछ चीजें करने के लिए कहती हैं, जैसे वह उसके हाथों को चुनना, उसे सुनना, उसका जन्मदिन याद रखना, और इतने पर, तो रिश्ते बाहर आ जाएंगे। हालांकि, उसे अकेले या जरूरत की आवश्यकता हो सकती है इसलिए उसे पूछने के बिना प्रयास करें और उसे अच्छी तरह से व्यवहार करें
  • अपनी प्रेमिका चरण 9 के साथ व्यवहार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    संपर्क में रहें अगर आपकी प्रेमिका के जीवन में (और इसके विपरीत) किसी व्यक्ति के साथ बात करने के लिए शायद ही मुश्किल हो, तो यह मुश्किल हो सकता है जबकि प्रत्येक दंपती की संचार की एक वेगवान गति है, आपको आम तौर पर उन्हें खोजने, कॉल करने, या कम से कम एक संदेश भेजने का प्रयास करना चाहिए, यदि अधिक नहीं। यह जानने के लिए आपकी इच्छा के बारे में यह एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया होनी चाहिए कि वह कैसी है - सप्ताह के दौरान उसने क्या किया, अगर उसे कोई कठिनाई थी
    • संपर्क में रखने के लिए पहल करें। उसे एक संदेश भेजने या कॉल करने की अपेक्षा न करें। ऐसा रवैया होने से पता चलता है कि आप चाहते हैं जितना चाहें उतना चाहें।



  • आपकी प्रेमिका चरण 10 के बारे में बताएं
    3
    भौतिकवादी मत बनो पैसे और संपत्ति को प्राथमिकता देने वाले एक व्यक्ति की तुलना में कुछ भी कम रोमांटिक नहीं है आपकी प्रेमिका भौतिक सुखों के चेहरे पर प्रबल होने चाहिए। उदाहरण के लिए, अपनी नई कार को मोम करने के लिए अपना जन्मदिन स्थगित न करें। वीडियो गेम खेलने के लिए इसे अनदेखा न करें अपने दिन के हर घंटे काम पर खर्च न करें। अपने जीवन को परिप्रेक्ष्य में रखें - सच्चा प्यार खुशी का एक अंतहीन स्रोत है, जो कोई भी भौतिक अच्छा आपूर्ति कर सकता है।
    • उसने कहा, एक अच्छी प्रेमिका आपको उन चीजों को करने के लिए कभी नहीं कहेंगे जो आपकी वित्तीय स्थिति को ख़तरे में डाल सकती हैं। जबकि स्व-इच्छुक महिला अक्सर लोकप्रिय संस्कृति की तुलना में वास्तविक जीवन में खोजना कठिन होती है, महिलाओं की सावधान रहना जिससे कि आप महंगी चीजें खरीदने के लिए प्रेरित करें।

  • आपकी प्रेमिका चरण 11 के बारे में बताएं
    4
    बिना कारण के लिए काम करो एक आदमी के लिए यह सामान्य है कि वह अपनी गर्लफ्रेंड के जन्मदिन, छुट्टियों और उसके साथ स्मरणीय तिथियां मनाने के लिए अपनी प्रेमिका के लिए परवाह करता है। जश्न मनाने के लिए कोई तिथि नहीं है, उससे आगे बढ़ो और उसे आश्चर्यचकित करें। बस उसमें रहने के द्वारा अपने रिश्ते को मनाएं यह कहना नहीं है कि आपको एक महंगी बैठक की योजना बनानी चाहिए - बस एक नोट, गुलाब, एक मिठाई पाठ संदेश या अन्य छोटी चीजें जो दिखाती हैं कि आप उसके बारे में सोचते हैं और देखभाल करते हैं
  • आपकी प्रेमिका चरण 12 के बारे में जानें
    5
    अपने आप को चारों ओर रहने का प्रयास करें किसी भी अच्छे रिश्ते के लक्ष्यों में से एक होना चाहिए नहीं होना चाहिए, जो आप नहीं हैं। आप स्वयं बनने में सक्षम होना चाहिए, न कि आपकी नौकरी, कॉलेज आदि के लिए बनाई गई पात्रों में से एक। यह रातोंरात होने वाला नहीं है, लेकिन एक महान रिश्ता विकसित करना बहुत महत्वपूर्ण है।
    • कभी-कभी यह नकारात्मक भावनाओं को खोलने का मतलब हो सकता है, जिसमें से किसी भी कारण से, आप व्यक्त नहीं कर सकते इन भावनाओं के लिए ईमानदार और खुले रहो - वे जो आप वास्तव में हैं का हिस्सा हैं - लेकिन अपने संबंधों में बातचीत का एकमात्र विषय बनने पर न दें।
  • अपनी प्रेमिका के चरण 13 के बारे में जानें
    6
    उसे दिखाएं कि आप उसे कैसे महत्व देते हैं यह दैनिक प्रशंसाओं से परे जाता है, जो नियमित रूप से उन्हें अक्सर दोहरा सकते हैं। इसके बजाय, जब तक आप चाहते हैं कि उसे विशेष महसूस हो, अधिक विशिष्ट रहें, अपनी खुद की पृष्ठभूमि से उदाहरण लें और अपनी भावनाओं को ईमानदारी से व्यक्त करने का प्रयास करें। साथ ही, "चापलूसी" को समायोजित करने का प्रयास करें, जिसके साथ आप इसे एक आरामदायक स्तर तक पहुंचते हैं। अंत में, इन प्रकार की टिप्पणियों को बनाने के लिए तीव्रता वाले अवसरों का चयन करें - चाहे आप शब्दों के साथ कितने अच्छे हों, अगर आप एक ही चीजों को निरंतर दोहराते हैं, तो वैल्यू एक समान नहीं होगी।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आपकी प्रेमिका को मौखिक अभिव्यक्ति में थोड़ी चतुराई पसंद है, तो कहने के बजाय "वाह, क्या एक शांत पोशाक" कहती है "मुझे यह पोशाक पसंद है ऐसा लगता है कि आपने हमारी पहली तारीख को इस्तेमाल किया था। " यह अधिक रोमांटिक है और यह दिखाने का अतिरिक्त लाभ है कि आप अपने रिश्ते की शुरुआत से कुछ याद करते हैं
  • भाग 3
    अपनी प्रेमिका के साथ मज़ा आ रहा है

    आपकी प्रेमिका चरण 14 के बारे में जानें
    1
    अपने बैठक के विचारों के साथ रचनात्मक हो जाओ जबकि कई महिलाएं (और साथ ही कई पुरुष) रात्रिभोज / मूवी कॉम्बो का आनंद लेते हैं, इसलिए पारंपरिक को छड़ी नहीं है सृजनात्मक बनें - वह ऐसी चीजें करने के लिए उसे ले जाएं जो वह कभी नहीं सोचेगी। सुविधा क्षेत्र से बाहर निकलने के लिए आप एक साथ समय बिताने के लिए एक शानदार अवसर हो सकते हैं। एक बोनस के रूप में, यदि आप युवा हैं तो इन वैकल्पिक विचारों को पैसा बचाने के लिए एक शानदार तरीका हो सकता है
    • यह एक अच्छा विचार है कि उसे कुछ कार्य करने के लिए मिलें, जो आपके साथ कुछ बातचीत में पहले से ही उल्लेख किया गया है। उदाहरण के लिए, अगर उसने कभी भी इस बारे में बात की है कि वह कैसे सोचती है कि जलीय जानवर शांत हैं, तो उसे डाइविंग क्लास में ले जाना दिलचस्प हो सकता है। इसी तरह, अगर वह कला से प्यार करती है, तो उसे एक सुंदर परिदृश्य के साथ एक जगह ले जाएं और एक तस्वीर एक साथ पेंट करें।
  • आपकी प्रेमिका चरण 15 के बारे में जानें
    2
    रात को उसे अकेला बनाओ आपकी मीटिंग में कोई रुकावट नहीं होनी चाहिए कुछ घंटों के लिए सब कुछ एक तरफ छोड़ दें, अपना मन खाली करें और अपनी प्रेमिका पर ही फोकस करें।
    • अपने मोबाइल फोन या अन्य उपकरणों को बंद करें, जो आपको विचलित कर सकते हैं डिनर के बीच में किसी काम से कॉल का जवाब देने के अलावा कुछ भी नहीं कुछ भी लूट।
  • अपनी प्रेमिका के चरण 16 के बारे में बताएं
    3
    इसके लिए भुगतान करें (सम्मान के साथ) पुराने प्रश्न यह है कि क्या किसी पुरुष को गर्लफ्रेंड्स के लिए भुगतान करना चाहिए या नहीं, किसी अन्य समय की अपेक्षा आज अधिक प्रासंगिक है। यह एक महिला को भुगतान करने के लिए कुछ स्वीकार्य (और उम्मीद की गई) हो गई है उस प्रश्न का कोई सही जवाब नहीं है - आपको इसके बारे में अपनी प्रेमिका से बात करनी चाहिए। आम तौर पर, अगर रात की योजना बनाने के लिए आप जिम्मेदार हैं, तो यह सिफारिश की जाती है कि आप भुगतान करने के लिए न्यूनतम प्रयास करें। यह दर्शाता है कि लिंग मानदंडों की परवाह किए बिना आपकी प्रेमिका आपके लिए महत्वपूर्ण है।
    • यदि वह खाता भुगतान करने या विभाजित करने पर जोर देते हैं, तो यह दिखाने के लिए विरोध करें कि भुगतान करने की उसकी इच्छा ईमानदारी है, लेकिन इसके बारे में उसके साथ बहस मत करो। ऐसा कुछ है जो एक महिला को कमजोर महसूस कर सकता है अगर वह व्यक्ति बैठकों में हमेशा बिल का भुगतान करता है, तो उसे उसे दिखाने के लिए भुगतान करें कि आप उसे रिश्ते में समान मानते हैं।
  • अपनी प्रेमिका चरण 17 के बारे में जानें
    4
    उसे एक वस्तु के रूप में इलाज के बिना धन्यवाद। आपकी विशेष रात को सभी भावनाओं को व्यक्त करने का एक अच्छा मौका है, जो आम तौर पर कमरा नहीं बनाते हैं। आप जितना चाहें उतना प्यार न करें, लेकिन व्यक्तित्व लक्षणों में भी प्रशंसा करें, जैसे कि हास्य की भावना, न केवल उपस्थिति में। हर चीज के लिए विशिष्ट समय होगा, इसलिए किसी गलत दृष्टिकोण के साथ विशेष क्षण को खराब न करें।
  • अपनी प्रेमिका चरण 18 के साथ व्यवहार करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    उसे विशेष अनुभव करें आपकी प्रेमिका निश्चित रूप से आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए उसे संदेह नहीं होने दें। यदि आप रवैया के साथ प्रदर्शन नहीं करते हैं, तो बताएं कि यह आपके लिए कितना महत्वपूर्ण है बाकी सब - अच्छा समय एक साथ, आप जो रोमांच रहते हैं और जिस समय आप एक साथ बिताते हैं, वह इस सच्चाई को व्यक्त करने का एक और तरीका है।
    • अपनी प्रेयसी को दिखाने का सबसे प्यार तरीका है कि वह कितना महत्वपूर्ण है वह फ्रैंक होना चाहिए। दमदार और सुरुचिपूर्ण शब्द एक सच्ची भावना को प्रतिस्थापित नहीं करते - लगभग सभी महिलाओं को पता है कि जब आप ईमानदार होते हैं और जब आप झूठे हो जाते हैं तब अंतर कैसे करें।
  • युक्तियाँ

    • हग्स यह विचार लाएंगे कि आप स्नेही हैं और उसके करीब रहना चाहते हैं। वे निश्चित रूप से सबसे अच्छा दवा हैं!
    • अगर आप अपनी प्रेमिका को "I love you" कहकर एक संदेश भेजें, संक्षिप्त न करें।
    • हमेशा उसे स्नेह के साथ संबोधित करें
    • उपहारों को किसी कारण की आवश्यकता नहीं है इसे सामान्य दिन पर दे दो अगर आपको नहीं पता कि क्या खरीदना है, तो बस एक पत्र भेजें।
    • उसे अक्सर जाने के लिए कहें यदि आप नहीं कर सकते तो खर्च करने की कोई आवश्यकता नहीं है: पार्क में जाकर हमेशा एक बढ़िया विकल्प होता है।
    • महिलाएं वस्तुएं नहीं हैं और नफरत होती हैं जब उन्हें इस तरह व्यवहार किया जाता है बहुत ही स्वभावकारी होने से बचें और कभी भी अपनी प्रेमिका को कम सम्मान और स्नेह के साथ कभी भी सही न करें, जितना वह योग्य है। यदि यह आपके लिए विशेष है, तो बिना शर्त इसे साबित करें
    • उसे सब कुछ बताओ यदि आप उसे प्यार करते हैं तो रहस्य न रखें यह दिखाएगा कि आप उस पर विश्वास करते हैं।
    • फूल भेजें, लेकिन एक अलग तरीके से उन्हें जब उन्हें नाई, दंत चिकित्सक या, सबसे खराब काम पर, काम पर भेजें। सार्वजनिक और अनपेक्षित स्थानों और यादृच्छिक तिथियां चुनें
    • अंत में, याद रखें, "हमेशा बर्तन के ढक्कन को कम करें!" ज्यादातर जोड़े कहते हैं कि यह एक रिश्ते की समस्या है

    चेतावनी

    • यदि आपकी प्रेमिका के अपने काम के माहौल में दोस्त हैं, तो कभी भी चार दीवारों पर आप क्या कर रहे हैं, इसके बारे में कभी बात नहीं करें।


    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com