IhsAdke.com

चिकित्सकीय लेंस कैसे चुनें

दंत चिकित्सा कार्यस्थलों के लिए चिकित्सकीय आवर्धक चश्मा महत्वपूर्ण उपकरण हैं यह लेख आपको समझाता है कि आपके लिए सबसे अच्छा आवर्धक ग्लास कैसे चुनना है।

चरणों

चित्र शीर्षक दंत चिकित्सक Loupes चरण 1 चुनें
1
सही बढ़ाई चुनें और यह सुनिश्चित करने के लिए काम की दूरी निर्धारित करें कि आप अपने नए आवर्धक कांच के साथ पूर्ण सद्भाव में काम करते हैं। सही काम की स्थिति लेना, दृश्य थकान, गर्दन के तनाव, पीठ और कंधे और संबंधित तनाव-प्रेरित सिरदर्द को कम कर देगा। कम अच्छी तरह से जाना जाता है, लेकिन कम से कम नहीं, मनोवैज्ञानिक प्रभाव है: अच्छा एर्गोनॉमिक्स सूचना प्रसंस्करण और निर्णय लेने में सुधार करते हैं।
  • चित्र शीर्षक दंत चिकित्सक Loupes चरण 2 चुनें
    2
    सीधे काले रंग की पंक्तियों के साथ एक वस्तु को देखो सबसे सामान्य लक्षण जो इंगित करते हैं कि एक आवर्धक ग्लास खराब गुणवत्ता का है, कम संकल्प, रंगीन विपथन और गोलाकार विपथन है। रिज़ॉल्यूशन को ऑप्टिकल सिस्टम की क्षमता के रूप में परिभाषित किया जाता है ताकि छोटे दूरीों से अलग वस्तुओं की अलग-अलग चित्रों को बना सके, या बेहतर विवरण पहचान सकें।
    • विभिन्न मैग्निफायरों की तुलना करते समय, टेस्ट ऑब्जेक्ट को देखें और छोटे विवरण वाले एक क्षेत्र का चयन करें जिसे केवल बढ़ाई के साथ देखा जा सकता है।
    • रंगीन विपथन रंग विरूपण को संदर्भित करता है। क्योंकि प्रत्येक रंग का एक अलग तरंग दैर्ध्य होता है, uncorrected प्रकाशिकी कारण विभिन्न तरंग दैर्ध्य अंतरिक्ष में अलग-अलग बिंदुओं पर ध्यान केंद्रित करने के लिए। पहला रंग जो आमतौर पर फ़ोकस से बाहर होता है, वह नीला होता है - जब आप किसी श्वेत पत्र पर काले रंग की रेखाएं देखते हैं, तो खराब गुणवत्ता वाले लाउप्स केवल काले रंग की रेखाओं के किनारे एक नीले धुंध दिखाएंगे
    • गोलाकार विपथन छवि की उदासी को संदर्भित करता है। जब एक आवर्धक कांच के माध्यम से देखा जाता है, तो एक ऑब्जेक्ट जो प्रस्तुत करता है गोलाकार aberrations घुमावदार या गोलाकार लगता है। लाइनें एक सीधी रेखा में प्रकट नहीं होतीं
    • इस तरह के संरचनात्मक मॉडल या अपने हाथ के अंदर के रूप में रंग का या जटिल वस्तुओं देखें, तो यह आपको अपने सच्चे ऑप्टिकल प्रदर्शन के लिए loupes का मूल्यांकन करने का अवसर है, क्योंकि ज्यादातर लोगों को इस तरह के जटिल छवियों में मतभेद देखने के लिए प्रशिक्षित नहीं होते नहीं देता है। ग्राफ पेपर का एक सरल टुकड़ा, तथापि, साधारण और उच्च गुणवत्ता loupes के बीच का अंतर साबित हो सकता है।
  • चित्र शीर्षक दंत लोउप्स चरण 3 चुनें
    3
    आवर्धन का परीक्षण करें। आवर्धन स्तर का इस्तेमाल प्रायः व्यक्तिगत प्राथमिकताओं पर आधारित होता है। हालांकि, कुछ दिशानिर्देश हैं जो आपकी विशिष्ट जरूरतों के लिए सर्वोत्तम इज़ाफ़ा चुनने में मदद कर सकते हैं। आरामदायक बढ़ाई का निम्नतम स्तर चुनें, क्योंकि यह दृश्य का एक बड़ा क्षेत्र प्रदान करेगा। अनुभव दर्शाता है कि अलग-अलग दंत चिकित्सा क्षेत्रों में चश्मे की आवर्धकता के लिए सबसे व्यापक रूप से इस्तेमाल किया गया और अनुशंसित वृहदीकरण निम्नानुसार है:
    • सामान्य विशेष विस्तार, दंत स्वच्छता, इम्प्लांटोडोंटिया की दंत चिकित्सा: 2,5 x .3x 3.5
    • एंडोडाँटिक्स, क्राउन और ब्रिज: 3.5x - 4.0x
    • प्रयोगशाला और तकनीकी कार्य: 4,0x 5.0x .6.0
  • चित्र शीर्षक दंत चिकित्सक Loupes चरण 4 चुनें
    4



    कार्य दूरी की जांच करें कार्य दूरी आपकी आंखों और रोगी के मुंह के बीच की दूरी को दर्शाती है। आप अपनी सामान्य कार्य स्थिति को संभालने के द्वारा इसे माप सकते हैं, यह सुनिश्चित कर लें कि आप आराम कर रहे हैं, कि आपकी पीठ सीधी है और आप आगे भी झुकाव नहीं कर रहे हैं। हो सकता है कि आप इस प्रक्रिया से आपकी सहायता करने के लिए किसी से पूछ सकते हैं। आप अपनी व्यक्तिगत आवश्यकताओं के लिए सबसे अच्छा काम दूरी निर्धारित करने में सहायता के लिए निम्न तालिका का भी उपयोग कर सकते हैं:
    • ऊंचाई: <1.70 cm, 1.70-1.90 cm > 1.90 सेमी
    • बैठे: 340 मिमी, 420 मिमी, 500 मिमी
    • स्थायी: 420 मिमी, 500 मिमी, 550 मिमी
  • डेंटल लूप्स चरण 5 चुनें शीर्षक वाले चित्र
    5
    दृश्य के क्षेत्र की जांच करें देखने का क्षेत्र क्षेत्र है जो दृश्यमान है और फोकस में जब आवर्धक चश्मे के माध्यम से देख रहे हैं। दृश्य का एक बड़ा क्षेत्र पसंद किया जाता है क्योंकि लूप्स के माध्यम से एक बड़ा क्षेत्र दिखाई देता है, और सिर को स्थानांतरित करने के लिए बहुत कम आवश्यकता होती है "दृश्य के क्षेत्र" का आकार भी बढ़ाई कारक के साथ सीधे मेल खाती है।
    • बस रखो: छोटे आवर्धन के एक कारक के साथ एक आवर्धक ग्लास को देखने का एक बड़ा क्षेत्र होगा, और इसके विपरीत। सभी लाउप्स उच्च-निष्पादन लेंस सिस्टम का उपयोग करते हैं जो एक व्यापक अतिरिक्त क्षेत्र (125 मिलीमीटर तक) प्रदान करते हैं।
  • चित्र शीर्षक दंत लोउप्स चरण 6 चुनें
    6
    दृश्य की गहराई की जांच करें मैदान की गहराई उस क्षेत्र की गहराई है जो दृश्यमान और ध्यान में होती है जब लाउप्स के माध्यम से देखा जाता है। क्षेत्र की अधिक गहराई पसंद की जाती है क्योंकि लाओप के माध्यम से एक गहरा क्षेत्र दिखाई देता है। "क्षेत्र की गहराई" आकार सीधे "काम की दूरी" से मेल खाती है
    • लंबी दूरी के साथ एक आवर्धक कांच के क्षेत्र में अधिक गहराई होगी, और इसके विपरीत। "क्षेत्र की गहराई" आकार भी बढ़ाई कारक से सीधे मेल खाती है।
    • कम बढ़ाई कारक के साथ आवर्धक ग्लास को क्षेत्र की अधिक गहराई होगी, और इसके विपरीत। सभी लाउप्स उच्च-निष्पादन लेंस सिस्टम का उपयोग करते हैं जो अतिरिक्त गहराई क्षेत्र (120 मिलीमीटर तक) प्रदान करते हैं।
  • डेंटल लूप्स चरण 7 चुनें शीर्षक वाले चित्र
    7
    पर्चे लेंस के साथ तुलना करें। यदि आप पर्चे के लेंस के साथ चश्मा पहनते हैं तो यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास सही पर्चे के साथ अपने आवर्धक चश्मे समायोजित करने का विकल्प है। अन्यथा, लाउप्स विनिर्देशों के अनुसार काम नहीं करेंगे। मानक फ़्रेम आसानी से आपके नेत्र रोग विशेषज्ञ द्वारा चिकित्सकीय लेंस से सुसज्जित किया जा सकता है। लाउप्स "फिट" विकल्प में भी उपलब्ध हैं, जो आपके नियमित चश्मे में कटौती की जा सकती हैं।
  • चित्र शीर्षक दंत चिकित्सक Loupes चरण 8 चुनें
    8
    आवर्धक चश्मे का परीक्षण करें एक नया आवर्धक ग्लास चुनने में वजन एक महत्वपूर्ण कारक है, खासकर अगर आवर्धक ग्लास को लंबे समय तक उपयोग किया जाता है। लाइटवेट लाउप अधिक आरामदायक हैं, और लंबे समय में, वे तनाव और अन्य जटिलताओं को कम कर देंगे बहुत हल्के लेंस अधिकतम आराम प्रदान करते हैं सभी लाउप बहुत हल्के सामग्री का उपयोग करते हैं
    • मैग्निफायर वजन 42 ग्राम (बेझल सहित नहीं) के रूप में छोटा होता है
    • गैलीलियो लूप्स के लिए, ये भारी हैं एक शैली की तलाश करें जिसमें एक हेडबैंड है जो लंबे समय तक पहनने के लिए अधिक आरामदायक है।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com