IhsAdke.com

गर्भावस्था के दौरान मूत्र पथ में संक्रमण का इलाज कैसे करें

दस महिलाओं में से एक गर्भावस्था के दौरान मूत्र पथ के संक्रमण (यूटीआई) विकसित करता है। शरीर और हार्मोन में परिवर्तन के कारण यह बहुत आम है। यूटीआई एंटिबायोटिक्स के उपचार के लिए आसान है अगर उन्हें जल्दी पता लगाया जाता है, लेकिन वे पैदा होने पर माता और बच्चे दोनों के लिए खतरनाक हो सकते हैं। यूटीआई को पहचानने के लिए अपने शरीर के संकेतों से अवगत रहें और नियमित रूप से जन्म के पूर्व के दौरे के लिए डॉक्टर से संपर्क करें, जल्दी से संक्रमण का इलाज करने के लिए सही दवाएं ले लें।

चरणों

विधि 1
चिकित्सा उपचार के दौर से गुजरना

यूटीआई फास्ट चरण 1 के बारे में जानें
1
गर्भावस्था के दौरान मूत्र पथ के संक्रमण के संकेत के लिए देखें यह पता लगाने के लिए यह मूत्र आवृत्ति में वृद्धि हुई precocemente- चिन्ह और यूटीआई के लक्षणों की पहचान करने के लिए महत्वपूर्ण है,, पेशाब करने में दर्द, चुभने या पेशाब, बादल मूत्र, रक्त या अप्रिय गंध, बुखार, पीठ दर्द या के दौरान जल से आग्रह करता हूं श्रोणि में कुछ संकेतक हैं जब आप इलाज के लिए मूत्र पथ प्रदूषण का पहला संकेत देखते हैं, आपातकालीन कक्ष में जाएं।
  • ध्यान रखें कि मूत्र पथ के संक्रमण के कुछ लक्षण स्वस्थ गर्भधारण में सामान्य हो सकते हैं, जैसे अक्सर पेशाब और पीठ दर्द। गर्भावस्था के सामान्य लक्षणों से बीमारी संकेतों को अलग करने में सक्षम होने के लिए शरीर में होने वाले परिवर्तनों पर ध्यान दें।
  • कुछ मामलों में, यूटीआई के दौरान कोई लक्षण नहीं होते हैं। परीक्षण के लिए गर्भावस्था के दौरान नियमित रूप से डॉक्टर के पास जाना महत्वपूर्ण है।
  • एक डायरी रखने के लिए भी महत्वपूर्ण है जो बताती है कि आप अपनी गर्भावस्था के दौरान कैसा महसूस कर रहे हैं। रिकॉर्ड करें कि एक दिन जब आप पेशाब कर रहे हैं, दर्द होने पर और किसी भी अन्य भौतिक परिवर्तन का रिकॉर्ड करें।
  • अस्वास्थ्यकर वजन घटाने तकनीकों से बचें चरण 6
    2
    किसी भी प्रकार की दवा लेने से पहले, डॉक्टर के पास जाओ ऐसी दवाएं हैं जो गर्भावस्था के दौरान प्रतिकूल प्रभाव पैदा कर सकती हैं, भ्रूण के लिए हानिकारक है। किसी भी दवा (काउंटर पर भी) लेने से पहले एक विशेषज्ञ से परामर्श करें और अकेले मूत्र पथ के संक्रमण को हल करने की कोशिश न करें: निर्धारित एंटीबायोटिक दवाओं के साथ एक विशिष्ट उपचार आवश्यक है
    • गर्भवती महिलाओं के लिए कोई 100% सुरक्षित समाधान नहीं है - आदर्श रूप में, आपको एक स्त्री रोग विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए जो आपके लिए सबसे अच्छा विकल्प जान सकें।
  • यूटीआई फास्ट चरण 5 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    सही एंटीबायोटिक्स खाएं गर्भावस्था के दौरान एंटीबायोटिक लेने के लिए असामान्य नहीं है - सिर्फ स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास जाओ ताकि वह स्थिति के लिए सही उपाय निर्धारित कर सकें। यह गर्भावस्था की अवधि और अन्य कारकों के अनुसार भिन्न होता है।
    • इस अवधि के दौरान सबसे सुरक्षित एंटीबायोटिक दवाओं amoxicillin, एम्पीसिलीन, पेनिसिलिन, clindamycin, इरिथ्रोमाइसिन, cephalexin, sulfisoxazole या नाइट्रोफ्यूरन्टाइन हैं। Phospomycin एक नया एंटीबायोटिक है, जिसे एक दिन के लिए भस्म किया जा सकता है।
    • सह-trimoxazole (trimethoprim और sulfamethoxazole) और tetracyclines (डॉक्सीसाइक्लिन और माइनोसाइक्लिन) भी यूटीआई मुकाबला करने के लिए विकल्प हैं, लेकिन गर्भावस्था के दौरान प्रशासित नहीं किया जाना चाहिए।
    • एंटीबायोटिक दवाइयां का प्रयोग करें जैसे आपके डॉक्टर द्वारा निर्देशित यह अवधि आमतौर पर सात, दस या 14 दिन होती है। बेहतर महसूस करने के बाद भी, यह उपचार पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण है।
    • कभी भी पिछले मूत्र पथ के संक्रमण से या किसी अन्य व्यक्ति से एंटीबायोटिक बाएं नहीं छोड़ा।
  • चित्र ओमेगा 3 फैटी एसिड चरण 1 के साथ सहायता द्विध्रुवी विकार
    4
    दवा लेने के समाप्त होने के एक या दो सप्ताह के कार्यालय में लौटें हमेशा की तरह, चिकित्सक द्वारा संकेतित पूर्ण उपचार के समय का पालन करना आवश्यक होता है ताकि दवा की प्रभावकारिता का मौका अधिक हो। एक या दो सप्ताह लेने वाली एंटीबायोटिक दवाओं के बाद, एक परीक्षा है, जो अभी भी संक्रमण के किसी भी ट्रेस कर रहे हैं की जाँच करेगा संचालन करने के लिए डॉक्टर की संभावना सबसे अधिक है, तो आप एक मूत्र का नमूना प्रदान की कार्यालय पर वापस जाएँ।
  • पिक्चर का शीर्षक अल्लेविएट ऑर्थोडन्टिक ब्रेन्स पेन चरण 1 9
    5
    यदि संक्रमण में सुधार नहीं होता है तो दवा बदलें। वापसी तुम अब भी कर रहे हैं पर प्रदर्शन परीक्षण आईटीयू दिखाते हैं, तो एक और एंटीबायोटिक जन्म देने के बाद एंटीबायोटिक छह सप्ताह की कम खुराक के बाद 10 से 14 दिनों के लिए भस्म हो के लिए निर्धारित किया जाएगा। निर्धारित दवाओं के रूप में उपभोग करें और गर्भावस्था के दौरान नियमित रूप से स्त्री रोग विशेषज्ञ को वापस आते रहें।
  • विधि 2
    गर्भावस्था के दौरान मूत्र पथ के संक्रमण की रोकथाम

    गर्भावस्था के दौरान यूटीआई को रोकें चरण 4
    1
    जब भी मुझे लगता है कि मैं इसे पेश करता हूं। यह मूत्र आवृत्ति grávida- में वृद्धि का अनुभव करने के जबकि एक महिला मूत्राशय पर अधिक से अधिक दबाव का अनुभव हो सकता है और जब खांसने या छींकने यहां तक ​​कि कुछ बच मूत्र जाने सामान्य है। जब भी इच्छाशक्ति आईटीयू से बचने के लिए प्रतीत होती है, डरो मत और अपने आप को राहत दें।
  • चित्र शीर्षक से मूत्र पथ के संक्रमण को ठीक करना स्वाभाविक रूप से चरण 15



    2
    संभोग के बाद, पेशाब। यौन संबंध मूत्र पथ के प्रदूषण के सबसे सामान्य कारणों में से एक है, क्योंकि यह बैक्टीरिया को योनि में प्रवेश कर सकता है। सूक्ष्मजीवों से छुटकारा पाने के लिए संभोग के बाद पेशाब करने की आदत में आने की कोशिश करें।
  • यूटीआई फास्ट चरण 11 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    अपने आप को पीछे और गति से साफ करें शौचालय का उपयोग करते समय, अपने आप को एक आंदोलन बनाकर सामने से पीछे से चला जाता है, जो योनि में शुरू होता है और गुदा की ओर जाता है। इस तरह, योनि को साफ किया जाएगा और गुदा बैक्टीरिया के साथ दूषित होने का मौका कम होगा।
  • यूटीआई फास्ट चरण 7 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    हाइड्रेटेड रहें यह मूत्र को पतला करता है और इसे बैक्टीरिया के बगल में, इसे और अधिक बार समाप्त करने के लिए कारण देता है। सामान्य तौर पर, आपको प्रति दिन 9 कप या 2.2 लीटर तरल पदार्थ पीने चाहिए। यदि आप तीव्रता से चलते हैं, तो गर्म वातावरण में जिम या उससे अधिक जाएं, और भी अधिक पीने के लिए। जल, रस और चाय इस उद्देश्य के लिए महान हैं।
  • शीर्षक शीर्षक चित्र सही क्रैनबेरी अनुपूरक चुनें चरण 5
    5
    हर दिन, क्रैनबेरी (क्रैनबेरी) का रस पीते हैं यह तरल उन्मूलन को प्रोत्साहित कर सकता है और कुछ मामलों में आईटीयू से भी बच सकता है। हालांकि, रस 100% शुद्ध होना चाहिए, नहीं कॉकटेल, जिसमें बहुत अधिक चीनी है।
    • वाटररीन लेने वाले लोग क्रैनबेरी रस से बचना चाहिए।
  • हर्बल टू मूत्र पथ के संक्रमण नामक छवि स्वाभाविक रूप से चरण 6
    6
    चॉकलेट, शराब और कैफीन का सेवन नहीं किया जा सकता। कुछ खाद्य पदार्थ मूत्राशय में परेशान करते हैं और सूजन का कारण बनते हैं, जिससे मूत्र पथ के संक्रमण के लिए यह अधिक संवेदनापूर्ण होता है। शराब पीना मत (जो आपको पहले से करना चाहिए, क्योंकि आप गर्भवती हैं), कैफीन, चॉकलेट और साइट्रस पेय
  • रजोनिवृत्ति के दौरान वृक्ष योनि सूखने का शीर्षक शीर्षक चित्र 11
    7
    बारिश, स्त्रैण स्प्रे और स्वाद वाले पाउडर का प्रयोग न करें। ये सभी उत्पाद मूत्रमार्ग के खतरे को बढ़ाते हुए योनि और मूत्रमार्ग दोनों को परेशान और सूख सकते हैं - विशेषकर गर्भावस्था के दौरान उनसे बचें।
  • रजोनिवृत्ति के दौरान योनि सूखा का शीर्षक शीर्षक चित्र 10
    8
    कुछ और रोकथाम युक्तियाँ हैं:
    • शावर, नहीं स्नान-
    • सूती अंडरवियर पहनें-
    • तंग या तंग पैंट पहनना मत।
  • चेतावनी

    • मूत्र पथ के संक्रमण जो कि गुर्दे को प्रभावित करता है वह माता और बच्चे दोनों के लिए खतरनाक हो सकता है स्वाभाविक रूप से घर पर यूटीआई का इलाज करने का प्रयास न करें - आपातकालीन कक्ष में जाएं या जितनी जल्दी हो सके स्त्री रोग विशेषज्ञ देखें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com