1
तय करें कि आप किसके साथ हैं: यह वह व्यक्ति होगा जो उस दौर में अन्य प्रतिभागियों का पीछा करेगा। ज्यादातर खिलाड़ियों के लिए उनकी बारी होगी "उसके साथ रहना" कहो "अब आप कौन हैं?" सब लोग कहते हैं, "यह मेरे साथ नहीं है।" जवाब देने के लिए आखिरी बार मुड़ने का पकड़ने वाला व्यक्ति होगा
2
सूखा क्षेत्र तय करें यह खेल के मैदान स्लाइड्स के आगे क्षेत्र या कहीं और हो सकता है। यह वह जगह है जहां आप "पकड़" नहीं हो सकते
3
नाटक क्षेत्र की सीमा तय करें, खासकर यदि आप बच्चों की निगरानी कर रहे हैं उन्हें बहुत दूर और खतरे में नहीं होने दें।
4
भागने के लिए भगोड़ा समय दें खिलाड़ियों को खेल की शुरुआत में एक 10 सेकंड के अंतराल धारक को दूर करने के लिए आवश्यक के रूप में वह 10 वह अप करने के लिए मायने रखता है / वह चिल्लाने जाएगा "यहाँ मैं आओ" और अन्य प्रतिभागियों का पीछा करते हुए शुरू करते हैं। इसका क्या अर्थ है? यह सब उसके पास से बचने और पकड़े जाने से बचने का प्रयास करेंगे। व्यक्ति दौर दृष्टिकोण आप है, तो चकमा करने की कोशिश और / या सुरक्षित क्षेत्र में चलाते हैं।
5
दूसरे प्लेयर को प्राप्त करें पकड़ने वाला व्यक्ति दूसरे व्यक्ति को छूने की कोशिश करेगा कुछ भी नहीं बल्कि एक हल्का स्पर्श कभी भी एक धक्का या अन्य को उलट नहीं करने का प्रयास जब आप किसी और को मिल सकते हैं, जो व्यक्ति पकड़ा गया था वह नया पीछा बन जाएगा जोर से चिल्लाओ तो हर कोई नया पकड़ने वाला जानता है आप है अब अपने दोस्तों के पीछे पीछा करने और उन्हें पकड़ने की कोशिश करने की आपकी बारी होगी!
6
नई ग्रिपरों के साथ क्रमिक रूप से जारी रखें
7
जैसे ही आप चाहते हैं, मजाक को बंद करो जिस व्यक्ति को खेल खत्म होने पर पकड़ने वाला व्यक्ति होता है वह पराजित हो जाएगा। कोई सेट नियम जब खेल समाप्त हो गया है, लेकिन एक अच्छा समाधान से पहले प्रतिभागियों थक बनने या गतिविधि के द्वारा दिलचस्पी नहीं है एक समय निर्धारित करने की है। छोटे प्रतिभागियों, पिकअप की अवधि कम।