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सभी सामग्रियों और खिलाड़ियों की ज़रूरतें करें (लेख के अंत में आवश्यक सामग्री अनुभाग देखें)
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पता है कि झाड़ू को जमा करते समय सभी खिलाड़ी खेल सकते हैं। हालांकि, झाडू एक बाधा हो सकता है, इसलिए brooms का उपयोग न करने के लिए स्वतंत्र महसूस करें।
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क्षेत्र के मध्य में लक्ष्य और दो गोलियां रखो खेल और पदचिह्न की सुविधा के लिए, गोल और स्टिक्स के स्थान पर इस्तेमाल की जाने वाली गेंदों को थोड़ा हलका होना चाहिए।
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खेल शुरू करो दोनों टीमें तटों से खेलना शुरू कर देती हैं और लक्ष्य और शॉट शूट करने की कोशिश करती हैं।
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अपनी स्थिति के अनुसार अपना कर्तव्य करो:- स्कोरर तीन गोलियों में से एक में गोलियों के लक्ष्य से अंक अर्जित करने की कोशिश करते हैं। प्रत्येक बार गोल एक छल्ले के माध्यम से जाते हैं, लक्ष्य 10 अंक के लायक है।
- स्काउट्स ब्लडजेन के साथ विरोध करने वाले खिलाड़ियों को मारने का प्रयास करते हैं। एक खिलाड़ी मारा जाता है तो, वह बंद कर देना चाहिए कि आप क्या कर रहे हैं और अपने क्षेत्र के लक्ष्यों का एक मस्तूल पर एक penalidade- यानी, पीठ और स्पर्श का भुगतान या 10 सेकंड के लिए बैठते हैं, या एक गनर के मामले में Quaffle ड्रॉप ।
- गोलकीपर अपने लक्ष्य के मस्तूलों की रक्षा करते हैं और गनर्स के हमलों को रोकने की कोशिश करते हैं। यदि गोलकीपर हुप्स के करीब है, तो वह ब्लेड से प्रभावित होने से सुरक्षित होगा।
- पकड़ने वालों ने सोने के सेब पर कब्जा करने की कोशिश की या ऐसे व्यक्ति से जुड़ी एक वस्तु को लेने की कोशिश की जो सेब का प्रतिनिधित्व करती है, जैसे एक मोजा या रिबन आप अपने खुद के नियमों को निर्धारित कर सकते हैं कि एक खिलाड़ी ने घुंडी कैसे पेश किया है। खेलने का एक आम तरीका पीला रंग में पहने हुए एक व्यक्ति को पहनना है और उन्हें परिभाषित सीमाओं में भागकर और छिपाकर खेल शुरू करना है। फिर पकड़ने वाला चीर स्निच के लिए खोजता है और इसे चिह्नित करने की कोशिश करता है। अन्य तरीकों में एक टेनिस बॉल (स्वयं में सुनहरे पॉमेल) को एक मोज़े में शामिल करना शामिल है, जो उस व्यक्ति के शॉर्ट्स में लटका हुआ है जो इस तरह कार्य करेगा जैसे कि वह द्वारगोंब थे। विधि के बावजूद, स्नैचर पर कब्जा करने वाले पकड़ने वाली टीम अपनी टीम के लिए 30 अंक अर्जित करती है, जो साहित्यिक संस्करण से अलग है, जहां स्निपर कैप्चर 150 अंक के बराबर है। रचनाकारों ने गोल्डन स्निच के मूल्यों को मूगले क्विडिच में स्थानांतरित कर दिया क्योंकि उन्होंने सोचा कि यह मूल में बहुत अधिक था।
- जो व्यक्ति गोल्डन पॉमेल का प्रतिनिधित्व करता है वह मैदान के माध्यम से (और आमतौर पर इसे बाहर निकल सकता है) पकड़ता है, पकड़ने वालों से बचने की कोशिश कर रहा है।
- रेफरी को नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करना चाहिए। वह स्कोरबोर्ड का भी ट्रैक रखता है
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खेल शुरू करो! खेल का लक्ष्य सबसे अधिक अंक अर्जित करना है और यह तब समाप्त होता है जब पकड़ने वाला घुंडी ऊपर उठाता है।
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खेल के नियमों को बदलने के लिए स्वतंत्र महसूस करें। महत्वपूर्ण बात मजेदार है नीचे दिए गए सुझाव अनुभाग देखें।