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दोस्ताना खेल इस गेम का लक्ष्य है कि आपका घोस्ट खुद, पर्यावरण, आप और आपके निर्देश पर भरोसा करे। व्यावहारिक रूप से, इसका मतलब यह है कि उस बिंदु पर पहुंचने का मतलब है जहां वह आपके साथ पूरी तरह से सहज है, अपने स्पर्श के साथ और पेरेलियन शब्दों में "आपको आवश्यक समय ले"
- यह सुनिश्चित करना कि घोड़ा उसके अंतरिक्ष में आरामदायक है द्वारा शुरू करें। सीमा की अवधारणा यहाँ बहुत महत्वपूर्ण है। अगर वह स्पर्श किया जा रहा करने के विचार के लिए प्रतिरोधी है, जल्दी नहीं है। एक स्ट्रिंग दर्रा (या आप एक "गाजर छड़ी" का उपयोग करते हैं - अंत पर एक हुक के साथ रबर के प्रकार की छड़ी - और एक "सामान्य बुद्धि स्ट्रिंग" - अंत में रस्सी चमड़े बीटर के साथ) गर्दन पर, पीठ, कमर, पैर आदि, एक धीमी गति से, स्थिर गति में। इस अभ्यास परीक्षण करने के लिए जो क्षेत्रों घोड़ा आप स्पर्श करते हैं अच्छा है।
- विधि में "गाजर छड़ी" एक महत्वपूर्ण उपकरण है, खासकर सात खेलों में। यह एक कोड़ा के रूप में काम नहीं करता है बल्कि आपके हाथ का एक विस्तार है
- मैत्रीपूर्ण गेम में निम्न आदेशों का उपयोग करें: ताल, विश्राम, और रिट्रीट यदि घोड़ा कुछ के साथ सहज नहीं है, तो रोकें (वापस) जब वह स्पर्श के साथ सहज होता है (स्ट्रिंग / प्रेमी स्ट्रिंग, गाजर छड़ी और अंततः उसका हाथ), तो आप अगले गेम के लिए तैयार हैं।
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पोर्कुपिन गेम इस गेम में यह नाम है क्योंकि यह एक दबाव बिंदु या "सनसनी" से दूर जाने के लिए घोड़े को सिखाता है। कम से कम उत्तेजना के साथ, अधिक से अधिक घोड़े की कार्रवाई करने के लिए, उत्तरोत्तर काम करना आवश्यक है।
- ज़ोन 1 (थूथन) में अपना हाथ डालकर शुरू करना अच्छा है जब आप इसे छूते समय पशु को वापस जाने की कोशिश कर सकते हैं। दबाव बढ़ाएं जब तक आप जवाब न दें और आगे बढ़ें।
- "चरणों" का विचार इस खेल में मूलभूत है। ऊपर दिए गए उदाहरण में, चरण 1 कम से कम संभव दबाव का है, बस अपना हाथ अपने नाक पर रखें यदि घोड़े का जवाब नहीं है, तो चरण 2 पर जाएँ - थोड़ा और दबाव का उपयोग करें। यदि यह काम नहीं करता है, तो चरण 3 पर जाएं - थोड़ा और बल का उपयोग करें यदि आप चरण 3 का जवाब नहीं देते हैं, चरण 4 पर जाएं - प्रतिक्रिया प्राप्त करने के लिए पर्याप्त दबाव लागू करें। लेकिन मारने या टैपिंग आदि के बिना! चरण 4 पर पहुंचने से धीरे-धीरे बढ़ने वाले दबाव को लागू करना है, और जैसे ही घोड़े का जवाब आता है, दबाव पूरी तरह से बंद करना बंद करो
- समय, अभ्यास और पुनरावृत्ति के साथ, आपके घोड़े को वांछित के रूप में जवाब देने के लिए कम और कम चरणों की आवश्यकता होगी जब आप दबाते रहना बंद करते हैं, तो मैत्रीपूर्ण गेम में बदलाव होता है- "आपने जो किया था, मैंने किया था, इसलिए मैं आपको रोकना बंद कर दूँगा।"
- खेल जानवर के अन्य भागों में इस्तेमाल किया जा सकता है: पक्षों से, पंजा को उठाने, सिर को चालू करने आदि।
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दिशा का खेल पोर्कूपीन गेम में आप गेम ऑफ़ दि डायरेक्शन, लयबद्ध दबाव या संभवतः "संकेत" दबाव में लगातार दबाव का उपयोग करते हैं। यह पोर्कूपीन गेम का एक तार्किक विकास है।
- उसी चार चरणों का प्रयोग करें, लेकिन अपने हाथ का उपयोग धीरे-धीरे करने और लगातार दबाव और वजन बढ़ाने के बजाय घोड़े पर "पॅट" करने के लिए गाजर की छड़ी का उपयोग करें। चरण 1 प्रकाश और तालबद्ध पॅट का उपयोग करता है, चरण 2, थोड़ा तेज पिटाई, और इसी तरह। यह आवश्यक है कि आप सभी चरणों में एक स्थिर गति बनाए रखें। दबाव की गति और लय को नहीं बदलना चाहिए, केवल बल प्रयुक्त होता है।
- इस प्रक्रिया का उपयोग वापस जाने, घूमने, आदि करने के लिए किया जा सकता है।
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योओ का खेल इस खेल के नाम को समझना बहुत आसान है, इसमें आप चार चरणों का इस्तेमाल करते हैं ताकि घोड़े वांछित दूरी को दूर कर सकें और फिर इसे वापस आने के लिए वापसी आंदोलन का उपयोग करें। पैट पारेली के शब्दों में: "तुम्हारा घोड़ा बेहतर हो जाता है, बेहतर होगा कि वह कुछ और करेगा।"
- घोड़े को दूर करने के लिए, चार चरणों का उपयोग करें चरण 1 बहुत कम आंदोलन का उपयोग करता है (उदाहरण के लिए, उंगली झूलते हुए), चरण 2 अधिक स्पष्ट होता है, और इसी तरह। एक ही समय में यह चरणों में परिवर्तन करता है, एक अधिक ऊर्जावान और गंभीर रूप और एक अधिक प्रभावी शरीर आसन अपनाना जब आप इसे वापस लेना चाहते हैं, तो रस्सी को स्थिर गति में खींचकर अपने चेहरे पर एक नरम और निमंत्रित रूप से देखें। सात खेलों में शारीरिक भाषा बहुत महत्वपूर्ण है और योओ-यो गेम के इस हिस्से में और भी बहुत कुछ है
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सर्किल गेम यह कहना महत्वपूर्ण है कि सर्किल गेम गाइड का इस्तेमाल करते हुए घोड़ा स्पिन बनाने से अलग है। गेम में, गति, गति, दिशा और एकाग्रता रखने के लिए घोड़े की जिम्मेदारी है। वह सोचने के बिना मंडल नहीं करता है, क्योंकि उसे आपके लिए क्या कहा गया है उससे जुड़ा होना चाहिए। इसी समय, सर्कल गेम के सभी तीन हिस्सों को करना ज़रूरी है: आदेश, अनुमति दें और वापस लाएं।
- आदेश वास्तव में ऐसा लगता है: घोड़े एक निश्चित परिधि के साथ एक चक्र में चलने के लिए। कमांड करने के लिए, एक बिंदु पर रहें और घोड़े को रस्सी के अंत में जाना है। फिर, पशु को तब तक ले लें जब तक कि वह रस्सी से आगे बढ़ने से शुरू न हो, अपेक्षाकृत निर्देशित। जैसा कि वह सर्कल में जाने के लिए शुरू होता है, आप "तटस्थ" बन जाते हैं (एक दिशा में चेहरे को बंद कर दिया जाता है, घोड़ों के साथ अपनी आंखों का पालन न करें या बेहतर नियंत्रण करें) जब तक वह मार्ग पर जारी रहता है, तब तक हस्तक्षेप नहीं होता: यह अनुमति है।
- जब आप घोड़े को वापस लाने के लिए चाहते हैं, तो योईओ गेम से वापस लाने के लिए एक ही शरीर भाषा को अपनाना
- प्रैक्टिस सर्कल, अलग-अलग दूरी और गति (चलना और जॉगिंग) दोनों दिशाओं में खेलते हैं।
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साइड गेम खेल शुरू करने के लिए, यह इतना है कि उसके सिर एक दीवार या बाधा किसी प्रकार का सामना कर रहा है घोड़ा मार्गदर्शन करने के और अधिक कुशल है। (, पशु को छुए बिना सिर्फ उसके पीछे के पास अपनी छड़ी और रस्सी मिलाते हुए) गाजर छड़ी के साथ लयबद्ध दबाव का उपयोग करना, उसे की ओर चलते हैं, जो बाधा करने के लिए खड़ा है। यह शायद पहली बार में एक पार्श्व चाल में परिणाम नहीं होगा, लेकिन पुनरावृत्ति और वापसी के बीच स्विच करने में मदद करेगा हताशा से बचने और अपेक्षित परिणाम हासिल करते हैं।
- घोड़ा है कि करने के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करता है, बाड़ या पैनल के कुछ टुकड़ों लेने के लिए और उन्हें भर में चलते हैं, उसके हाथ के विस्तार के रूप गाजर छड़ी का उपयोग करते समय सुझाव की पीठ पर दबाव लागू करने के लिए।
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चुस्त गेम इस गेम में शामिल है कि आपके घोड़े को ऑब्जेक्ट्स के बीच "तंग" रिक्त स्थान में गुजरने के लिए इस्तेमाल किया जाता है शुरूआत करने के लिए, वस्तुओं अपेक्षाकृत दूर रहना चाहिए ताकि घोड़े को पास करने का साहस हो। उदाहरण के लिए, सर्कल गेम को सामान्य की तुलना में दीवार या बाधा के करीब थोड़ा करीब खेलते हैं, सामान्य से थोड़ी छोटी सा दोहन के साथ। यदि आप अपने और बाधा के बीच 3 से 4.5 मीटर के अंतर को छोड़ देते हैं और इस स्थान से गुजारने के लिए जानवर को प्रोत्साहित करते हैं, तो आप तंग गेम खेल रहे हैं।
- चरणों का उपयोग करने के समान तरीके से, जितना अधिक आप खेलते हैं (और अधिक कुशलता से), उतना ही आपके घोड़े छोटे और छोटे स्थान के साथ सहज होंगे। यह सीमा की बात है यदि घोड़े 4.5 मीटर की दूरी के माध्यम से गुजरता है, लेकिन 3 मीटर में से एक नहीं है, तो इसे छोटे स्थान से गुजारने के लिए दबाएं नहीं। वापस जाओ, 4.5 मीटर (या 6 मीटर तक) की जगह पर वापस जाएं और सीमा को कम करने के लिए धीरे-धीरे काम करें।
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जब आप सात खेलों में महारत हासिल करते हैं तब भी नौकरी खत्म नहीं होती है तुम हमेशा खेलना चाहिए, या अपने घोड़े के साथ कम से कम उपयोग खेल तत्वों पर, के बाद भी यह टूट गया है। पशु के साथ उनका रिश्ता resultado.Mais के रूप में मजबूत और टेमिंग स्तर बढ़ता है एक बार हो जाएगा, तो आप (ParelliConnect.com) सात खेलों के वीडियो देखने जोड़ी की वेबसाइट पर जाएं Parelli या यूट्यूब पर कई वीडियो में से एक देखना चाहते हैं।