IhsAdke.com

कैसे मल्टीप्लेयर मोड में खेलने के लिए Xbox 360 Minecraft

Minecraft एक मजेदार गेम है, लेकिन मित्रों के साथ खेला जाने पर भी इससे बेहतर हो जाता है। Xbox 360 के लिए इसका संस्करण "मल्टीप्लेयर" मोड (एक से अधिक खिलाड़ी) के लिए कई विकल्प हैं। भले ही यह समर्पित सर्वर की कमी के कारण डेस्कटॉप संस्करण के रूप में मजबूत नहीं हो सकता है, आप आसानी से इसे दोस्तों के साथ ऑनलाइन खेल सकते हैं इसके अलावा, जब आप एक ही स्क्रीन पर परिवार या दोस्तों के साथ खेलना चाहते हैं तो इसके लिए "स्प्लिट स्क्रीन" मोड भी दिखाता है।

चरणों

विधि 1
ऑनलाइन बजाना

  1. 1
    एक Xbox लाइव गोल्ड खाता प्राप्त करें मासिक शुल्क की लागत के अतिरिक्त, इस खाते को अन्य लोगों के साथ ऑनलाइन खेलने के लिए सक्षम होना आवश्यक है यदि आपके पास गोल्ड खाता नहीं है, तो आप अभी भी इस तरह स्थानीय रूप से चला सकते हैं। अधिक विवरण के लिए अगला अनुभाग देखें।
  2. 2
    उन लोगों के साथ दोस्त बनाएं जिन्हें आप खेलना चाहते हैं। Xbox 360 के लिए Minecraft केवल उन लोगों के साथ ऑनलाइन खेला जा सकता है जो मित्रों की सूची में हैं। आप यादृच्छिक सर्वरों में शामिल नहीं हो सकते इसके बजाय, एक विश्व बनाने और मित्रों को उनके द्वारा बनाए गए विश्व में शामिल होने या उससे जुड़ने के लिए आमंत्रित करना आवश्यक है।
  3. 3
    किसी मित्र के गेम में शामिल हों यदि आपका मित्र एक ऑनलाइन दुनिया बनाता है, तो यह माइक्रैंट की शुरुआत में दुनिया की सूची में दिखाई देगा। यदि गेम पूर्ण नहीं है, तो आप इस सूची से दुनिया को चुनकर भाग ले सकते हैं। Xbox 360 के लिए Minecraft एक ही दुनिया में आठ खिलाड़ियों का समर्थन करता है।
  4. पिक्चर शीर्षक मल्टीप्लेयर पर Minecraft Xbox 360 चरण 8
    4
    ऑनलाइन गेम होस्ट करने के लिए एक दुनिया बनाएं यदि आप अपने दोस्तों के साथ खेलने के लिए एक विश्व की मेजबानी करना चाहते हैं, तो एक बनाएं और उन्हें प्रवेश दें।
    • मुख्य मेनू में "प्रारंभ गेम" पर क्लिक करें और फिर "नई दुनिया बनाएं" का चयन करें
    • आप पहले से ही एक ऐसी दुनिया को लोड कर सकते हैं जो पहले से ही बनायी जा चुकी है और "ऑनलाइन गेम" का चयन करें।
  5. चित्रकल्प मल्टीप्लेयर पर Minecraft Xbox 360 चरण 1 पर शीर्षक है
    5
    "ऑनलाइन गेम" बॉक्स की जांच करें आमतौर पर, यह पहले से ही डिफ़ॉल्ट रूप से सेट है इस तरह, आपके मित्र सूची में से कोई भी इस गेम में शामिल हो सकता है
  6. 6
    "केवल आमंत्रित करें" बॉक्स की जांच करें (वैकल्पिक)। यदि आप अपनी सूची में सभी के लिए दुनिया को खोलना नहीं चाहते हैं, तो केवल मेहमानों के लिए ऐसा करना संभव है। हालांकि, आपको उन मित्रों को आमंत्रण भेजने की आवश्यकता होगी जो खेल में शामिल हो सकते हैं।
  7. 7
    दुनिया के निर्माण को अंतिम रूप दे विश्व सृजन विकल्पों में से कोई भी चुना जा सकता है, साथ ही एक बीज प्रविष्टि भी हो सकती है - या इसे बेतरतीब ढंग से चयन करने के लिए इस प्रविष्टि को छोड़ दें। जब आप विकल्प कॉन्फ़िगर करना समाप्त कर लें, तो "नई दुनिया बनाएँ" पर क्लिक करें



  8. चित्र मल्टीप्लेयर पर Minecraft Xbox 360 के चरण 3 शीर्षक से चित्र
    8
    मित्रों को आमंत्रित करें एक बार दुनिया को खेलने के लिए तैयार हो जाने पर, आपके मित्र अपनी दुनिया की सूची से इसे एक्सेस करने में सक्षम होंगे, अगर यह "केवल आमंत्रित करें" पर सेट नहीं है। इस तरह, आपको उन मित्रों को आमंत्रित करने के लिए गेम आमंत्रण भेजने की आवश्यकता होगी जिनके साथ आप खेलना चाहते हैं। ऐसा करने के लिए, मित्र सूची खोलें, उस मित्र का चयन करें जिसे आप आमंत्रित करना चाहते हैं, और फिर "खेलने के लिए आमंत्रित करें" का चयन करें।

विधि 2
Splitscreen मोड में खेलना (विभाजन स्क्रीन)

  1. 1
    एक उच्च परिभाषा टीवी (एचडीटीवी) के लिए Xbox 360 को कनेक्ट करें आपको इसे उस स्क्रीन पर कनेक्ट करना चाहिए जो कम से कम 720 पी है, क्योंकि यह एक सेटिंग पर पुराने स्क्रीन के मानक के साथ विभाजन स्क्रीन मोड में खेलने के लिए संभव नहीं होगा।
    • Xbox भी घटक (पांच-पिन) या एचडीएमआई केबल के साथ टीवी से जुड़ा होना चाहिए।
  2. चित्रकल्प मल्टीप्लेयर पर Minecraft Xbox 360 चरण 6 नामक चित्र
    2
    वर्तमान स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन की जांच करें वर्तमान आउटपुट रिजोल्यूशन की जांच के लिए "सेटिंग" → "सिस्टम" → "कंसोल सेटिंग्स" → "प्रदर्शन" पर जाएं। "वर्तमान सेटिंग" को "720p", "1080p" या "1080i" पर सेट किया जाना चाहिए। कोई भी अन्य सेटिंग मोड को कार्य करने से रोकती है।
  3. 3
    एक नई दुनिया बनाएं या मौजूदा एक अपलोड करें। स्प्लिट-स्क्रीन मोड को किसी भी दुनिया में सक्षम किया जा सकता है।
  4. 4
    स्थानीय मल्टीप्लेयर मोड को चलाने के लिए "ऑनलाइन गेम" विकल्प को अनचेक करें। यह आपको किसी भी Xbox 360 खाते के साथ खेलने की अनुमति देगा, भले ही यह सोना है या नहीं।
    • यह मोड "ऑनलाइन गेम" विकल्प के साथ खेला जा सकता है, लेकिन खेल शुरू करने के लिए एक Xbox Live गोल्ड खाता की आवश्यकता होगी। यह मोड केवल गोल्ड और गेस्ट खातों का समर्थन करता है, जबकि स्थानीय विभाजन स्क्रीन मोड गोल्ड, सिल्वर और गेस्ट खातों का समर्थन करता है।
    • विभाजन स्क्रीन मोड में गेम खेलने के लिए, जितनी जल्दी विश्व लोड हो, सभी अतिथि खातों को दर्ज करना आवश्यक है। हालांकि, गोल्ड अकाउंटर्स वाले खिलाड़ी किसी भी समय प्रवेश कर सकते हैं, जब तक गेम में जगह नहीं होती।
  5. 5
    दूसरा नियंत्रण चालू करें और एक प्रोफ़ाइल चुनें। खेल लोड होने पर, दूसरे नियंत्रण पर "एक्सबॉक्स" बटन दबाएं और जिस प्रोफ़ाइल का आप उपयोग करना चाहते हैं उसे चुनें। यदि आप स्थानीय मल्टीप्लेयर मोड में खेल रहे हैं, तो दूसरा खिलाड़ी किसी भी सिस्टम प्रोफ़ाइल के साथ गेम में प्रवेश कर सकता है।
  6. 6
    खेल दर्ज करने के लिए दूसरे नियंत्रण पर "प्रारंभ" दबाएं। दूसरा नियंत्रण दर्ज होने के बाद एक अनुरोध किया जाएगा।
  7. 7
    खेल में अधिक नियंत्रण डालें चार खिलाड़ी एक टीवी पर खेल सकते हैं, जब तक कि चार नियंत्रण होते हैं। यदि आप स्थानीय विभाजन स्क्रीन मोड में खेल रहे हैं, तो अतिरिक्त खिलाड़ी किसी भी समय शामिल हो सकते हैं। हालांकि, अगर आप ऑनलाइन गेम के साथ मोड खेल रहे हैं, तो किसी भी समय लॉग इन करने में सक्षम होने के लिए अतिरिक्त खिलाड़ियों को गोल्ड अकाउंट्स होने की आवश्यकता होगी।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com