IhsAdke.com

कैसे कॉफी पीसने के लिए

यदि आप कॉफ़ी पसंद करते हैं, तो यह ताजा अनाज से खुद को पीसने की तरह कुछ नहीं है। पहले से मिला हुआ और भुना हुआ संस्करण के मुकाबले सुगंध और घर-बढ़े अनाज का स्वाद हमेशा बेहतर होता है अब जब आप विकसित करने के लिए तैयार हैं, तो यह जानने के लिए महत्वपूर्ण है कि आपके कॉफी मेकर के लिए किस प्रकार का दही सही है एक बार जब आप जानते हैं कि कॉफी को मोटी, पतली या मध्यवर्ती व्यास में मिलाया जाना चाहिए, तो उसके लिए सही चक्की चुनना संभव होगा। और अगर किसी भी समय आप अपने आप को कॉफी बीन्स के ढेर के साथ मिलते हैं और कोई चक्की उपलब्ध नहीं होती है, तो यह अच्छा विचार है कि उन्हें स्टोर करने के लिए कुछ अलमारियां हों और फिर पीसने वाली प्रणाली में उनका परिचय दें।

चरणों

भाग 1
पीस स्तर को कॉफी निर्माता से मेल करना

पिक्चर का शीर्षक ग्राइंड कॉफी ऑन होम चरण 1
1
ठंड संसाधित कॉफी बनाने के लिए बहुत मोटे पीस का प्रयोग करें। यदि आपके पास इस प्रक्रिया के लिए कॉफी मशीन है या आप इसे खुद ही लागू करना चाहते हैं, तो आपको मोटे अनाज की आवश्यकता होगी। मोटाई वाली कॉफी की फलियों का असली काली मिर्च का लगभग आकार होता है
  • पिक्चर का शीर्षक ग्राइंड कॉफी ऑन होम चरण 2
    2
    फ्रांसीसी कॉफी निर्माताओं में मोटे अनाज का उपयोग करें (फ्रेंच प्रेस के रूप में भी जाना जाता है) यदि आपके पास एक सुंदर फ्रांसीसी कॉफी निर्माता है, तो यह मसालेदार पेपरकॉर्न की तरह दिखने के लिए बीन्स को पीसने के लिए दिलचस्प है। बड़ा अनाज कॉफी का अधिक पारभासी कप बनायेगा, जबकि बेहतर अनाज का परिणाम गद्देदार स्थिरता में होगा।
    • अगर आपके पास एक चेमेक्स है, तो अनाज को पीस लें और केवल एक अतिरिक्त कलाई दें। इस प्रकार के कॉफ़ेफेकर को मोटे अनाज के उपयोग की आवश्यकता होती है।
  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 3 शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    झरनी के साथ कॉफी निर्माताओं के लिए एक मध्यम पीस का उपयोग करें यह कॉफी निर्माता का सबसे लोकप्रिय प्रकार है, इसलिए आपको कॉफी बीन्स को काफी जल्दी या बाद में पीसाना होगा। शंक्वाकार और फ्लैट फिल्टर दोनों के लिए इस ग्रैनुलोमेट्री का उपयोग करें। औसत अनाज आकार रेत की बनावट के बराबर है
    • यदि आपके पास एक शंकु, एक वैक्यूम या साइफन कॉफी मेकर है, तो एक मध्यम-ठीक पीस लें।
  • ग्राइंड कॉफी पर होम स्टेप 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एस्प्रेसो और तुर्की कॉफी बनाने के लिए ठीक अनाज का उपयोग करें। यदि आप एक विशेष कॉफी बना रहे हैं, तो आपको एक विशेष पीसने की आवश्यकता होगी। ठीक या अतिरिक्त ठीक अनाज आटे की बनावट के अनुरूप होते हैं। यह केवल एक गड़गड़ाहट की चक्की का उपयोग करके प्राप्त किया जा सकता है
  • भाग 2
    चक्की का उपयोग करना

    पिक्चर का शीर्षक ग्रन्थ कॉफ़ी ऑन होम चरण 5
    1
    अपने कॉफी निर्माता के साथ एक चक्की संगत चुनें आपने निर्धारित किया है कि कोफ़ेफेकर के लिए कौन सा मिलिंग स्तर आवश्यक है, इसलिए सुनिश्चित करें कि चक्की संदेश को संभालने में सक्षम है। चुनने के लिए तीन मुख्य प्रकार की चक्की हैं और वे पीसने के विभिन्न स्तरों के लिए आदर्श हैं:
    • ब्लेड की चक्की बहुत मोटी, मध्यम, मोटी या मध्यम पीसने के लिए बिल्कुल सही होती है। यह चक्की का सबसे सामान्य प्रकार है क्योंकि यह स्ट्रेनर्स, फ्रांसीसी प्रेस और कोल्ड प्रोसेसिंग कॉफी निर्माताओं के साथ समान रूप से अच्छी तरह से काम करता है। अनाज की चक्की के ऊपर रखा जाता है, और ढक्कन डालकर और नीचे दबाकर, यह एक ब्लेड को सक्रिय करता है जो कॉफी की फलियों में कटौती करता है।
    • मध्यम दंड, ठीक और बहुत अच्छे अनाज का उत्पादन करने के लिए एक गड़गड़ाहट की आवश्यकता होती है। ब्लेड ग्राइंडर्स आसानी से उन्हें इतनी पतली नहीं कर सकते यदि आप तुर्की या एस्प्रेसो कॉफी बना रहे हैं, तो आपको एक गड़गड़ाहट की चक्की की आवश्यकता होगी। वे ब्लेड ग्राइंडर्स से ज्यादा महंगे हैं, लेकिन आप उन्हें पीसने के किसी भी स्तर के लिए सेट कर सकते हैं। वैसे भी, इस चक्की प्राप्त करें यदि सटीकता आपके लिए महत्वपूर्ण है
    • अंत में, आप मैन्युअल ग्राइंडर का उपयोग कर सकते हैं यदि आप पुराने तरीके से काम करना पसंद करते हैं। ऐसा करने के लिए, कटोरे में अनाज रखें और क्रैंक की बारी करें जिससे आंतरिक ब्लेड को स्थानांतरित किया जा सके। इस प्रकार की चक्की का उपयोग करने के लिए मजेदार है, लेकिन इलेक्ट्रिक ग्राइंडर के रूप में सटीक रूप से पीसने का परिणाम नहीं होगा।
  • पिक्चर का शीर्षक ग्रन्थ कॉफ़ी ऑन होम चरण 6
    2



    कॉफी पार करने से पहले थोड़ी सी पीसने की योजना बनाएं आप पूरे सप्ताह के लिए पर्याप्त पीसने का मोहक हो सकते हैं, और यह सुविधाजनक हो सकता है, यदि आप ताजा ग्राउंड सेम का उपयोग करते हैं, तो कॉफी बेहतर स्वाद लेगा।
  • पिक्चर का शीर्षक ग्रन्थ कॉफ़ी ऑन होम चरण 7
    3
    कॉफी बीन्स को मापें प्रति कप कॉफी बीन्स के दो चम्मच के बारे में उपयोग करें यह आपके स्वाद के अनुसार थोड़ा भिन्न होता है, लेकिन कॉफी बनाने के लिए सामान्य नियम है यदि आप एक मजबूत कॉफी चाहते हैं, तो हर 180 मिलीलीटर के लिए अनाज के दो चम्मच का उपयोग करें - भले ही आप थोड़ा पानी की कॉफी के प्रशंसक हों, तो प्रत्येक 240 मिलीलीटर के लिए दो चम्मच अनाज का उपयोग करें।
    • कॉफी की एकाग्रता में चक्की और कॉफी निर्माता मॉडल भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। अपने संगठनों का उपयोग करके स्वादिष्ट कॉफी बनाने के लिए आवश्यक अनाज की सही मात्रा जानने का प्रयास करें।
    • निर्माता के निर्देशों के अनुसार चक्की में सेम रखें। अधिकांश ग्राइन्डर्स में मशीन के शीर्ष के पास एक कंटेनर होता है जिसमें ढक्कन होता है जिसे आप हटाते हैं और फिर से भरते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक ग्रन्थ कॉफ़ी ऑन होम चरण 8
    4
    Moa कॉफी निर्माता के निर्देशों के अनुसार चक्की का संचालन करें यदि आपके पास चिप की चक्की है, तो आपको बस इतना समायोजित करना है ताकि यह उचित पीसकर काम करे। यदि आपके पास ब्लेड है, तो शीर्ष पर धक्का या बटन को दबाएं, जब तक वे वांछित कण आकार तक पहुंच न जाएंगे अंत में, यदि पोर्टेबल ग्राइंडर (मैनुअल) का उपयोग करना है, तब तक संभाल लें जब तक किसान जमीन न हो जाए।
    • ब्लेड की चक्की के साथ, आपको उपकरणों को उठाने और दालों के बीच इसे हिला देना होगा। यह सुनिश्चित करता है कि बीन्स को ठीक से मिल्ड किया गया है।
    • वांछित ग्रेन्युलोमेट्री प्राप्त करने के लिए ग्राइंडर का उपयोग करने के बारे में जानने से पहले आपको कुछ प्रयासों की आवश्यकता होगी।
  • भाग 3
    एक पीसने के बिना कॉफी पीस रही है

    पिक्चर ग्रन्थ कॉफ़ी पर होम स्टेप 9 नामक चित्र
    1
    ब्लेंडर का प्रयोग करें अनाज को अंदर रखो और नब्ज की बारीकियों को बारीक रूप से पीसने के लिए उपयोग करें। आप संभवतः औसत से मध्यम-मोटी ग्रेन्युलोमेट्री के मुकाबले बेहतर नहीं पा सकेंगे, लेकिन अगर आपके पास फ्रांसीसी झरनी या प्रेस है तो कोई समस्या नहीं होगी।
  • चित्र ग्राइंड कॉफी नाम पर गृह चरण 10
    2
    मोर्टार और मूसल का उपयोग करने की कोशिश करें मोर्टार में अनाज डालें और उन्हें मूसल के साथ मिलाएं, जैसे कि मिर्च का काढ़ा और अन्य मसालों पीसते हैं। जारी रखें जब तक आप उन्हें वांछित कण आकार में न रखें। यह थोड़ा प्रयास करने की आवश्यकता होगी, लेकिन अंत में आपको स्वादिष्ट कॉफी बनाने के लिए पर्याप्त होगा
  • पिक्चर का शीर्षक ग्रन्थ कॉफ़ी ऑन होम चरण 11
    3
    एक हथौड़ा का उपयोग करें यदि आप वास्तव में हताश हैं, तो मोमयुक्त पेपर के दो शीट्स के बीच या एक कठिन सतह पर कॉफी बीन्स रखें जो हथौड़ा से क्षतिग्रस्त नहीं होगी। बीन्स को कुचलने के लिए टूल का उपयोग करें जब तक कि वे आपके कॉफी मेकर के लिए उपयुक्त कण आकार के आधार पर जमीन न लें।
  • युक्तियाँ

    • गड़गड़ाहट के दानेदार समान कण प्रदान करते हैं जो एक पूर्ण सुगंधित लीड का उत्पादन करते हैं।
    • दो से तीन दिनों में ग्राउंड कॉफी का उपयोग करें
    • ज्यादातर घर उपकरण भंडार में पहले का उल्लेख करने वाले पीसने वाले होते हैं
    • आप इंटरनेट पर पुराने जमाने के ग्रैंडर्स भी पा सकते हैं

    आवश्यक सामग्री

    • चिप की चक्की
    • शीट की चक्की
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com