IhsAdke.com

अपने बच्चे के बिस्तर के लिए व्यावसायिक टच कैसे दें

कुछ माता-पिता जैसे मूल और सस्ती डिज़ाइन हैं जो अपने घरों को सुधारने में शामिल हैं। अपने बच्चे के बिस्तर को एक पेशेवर खत्म करना एक मजेदार परियोजना है जिसे एक सप्ताह के अंत में पूरा किया जा सकता है।

चरणों

भाग 1
योजना और तैयारी

  1. 1
    अपने बच्चे के बेड को अनूठा बनाएं अधिकांश खुदरा विक्रेताओं के पास केवल कॉमिक्स, मूवी और कार्टून की दुनिया में नवीनतम रुझानों तक सीमित उत्पाद हैं।
    • डिज्नी की कार की फिल्मों में वर्ण लड़कों के बेड के लिए हैं - लड़कियों के लिए, डिज्नी की राजकुमारी एक बहुत पसंद हैं रंगों के लिए, लड़कों के लिए नीले, लाल और हरे रंग की पसंद सीमित है - लड़कियों के लिए गुलाबी, पीले और सफेद
    • इसलिए यदि आप एक अद्वितीय और परिष्कृत बिस्तर चाहते हैं, तो यह स्वयं को डिजाइन करने का एक अच्छा विचार है कोई नया बिस्तर खरीदने की ज़रूरत नहीं है, बस एक पुराने को अनुकूलित करें
  2. 2
    बिस्तर पर बने पदार्थ के प्रकार पर विचार करें अधिकांश माता-पिता लकड़ी से बने बेड पसंद करते हैं, लेकिन अन्य प्रकार के होते हैं, जैसे प्लास्टिक, चंदवा, लैपटॉप या क्रिब्स।
    • आपके पास इस प्रकार के बावजूद, इन सभी बेडों में एक ही मूलभूत विशेषताएं हैं - वे सभी कम हैं, अपने बच्चे के लिए गार्ड नहीं हैं, और हेडबोर्ड नहीं हैं।
    • यदि आप रचनात्मक हैं और कलात्मक प्रतिभा हैं, तो आप अपने द्वारा बनाई गई चित्रों से स्टेंसिल आवेदन कर सकते हैं या बिस्तर के फ्रेम में इंटरनेट से लीजिए
  3. 3
    उपयुक्त रंग चुनें एक लकड़ी के बिस्तर पर मूल रंग पर पेंट करने के लिए संभव है, और भी अगर यह सफेद हो तो। सफेद फर्नीचर डिजाइन और पैटर्न बनाने के लिए कलाकार के रचनात्मक हाथ की प्रतीक्षा में कैनवास के रूप में कार्य करता है।
    • पानी-आधारित (ऐक्रेलिक लेटेक्स) पेंट का उपयोग करना बेहतर है क्योंकि उनके पास तेज चमक और रंग प्रतिधारण तेजी से सुखाने की तुलना में है इन स्याही में कम गंध और हानिकारक एजेंट हैं जो ज्वलनशील हैं।
    • ये विशेषताओं आपके बच्चे के बिस्तर के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं क्योंकि तेल आधारित पेंट ज्वलनशील हैं और एक मजबूत गंध है।
  4. 4
    एक स्याही रंग चुनें आप अपने घर के सबसे नज़दीकी दुकान पर उपलब्ध विभिन्न रंगों से चुन सकते हैं। यदि आपके बच्चे का अभी तक कोई पसंदीदा रंग नहीं है, तो ग्रे, बैंगनी, वाइन रंग, पूल नीला, बेज और जले हुए ब्राउन जैसे तटस्थ रंग चुनें।
    • ये रंग आपके बच्चे के बेडरूम में एक फ्रेम जोड़ते हैं हालांकि, आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले किसी भी रंग के साथ काम करना संभव है।
    • स्याही नमूनों के लिए पूछें कि कौन सा रंग और टोन अधिक आकर्षण हैं।
  5. 5
    कपड़ों के लिए देखो बुनियादी, ठोस रंग चुनें, लेकिन क्रिएटिव वाले एक सफेद दिमाग को तेजी, कपड़े के फूलों से सजाया जा सकता है, या यदि आपके पास प्रतिभा है, तो आप कपड़े पर कढ़ाई कर सकते हैं।
    • यदि आप पसंद करते हैं, तो एक duvet के बजाय, एक चिथड़े रजाई का उपयोग करें यह परंपरागत रूप से बिस्तर को कवर करने के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन जैसा कि डिजाइन तुम्हारा है, आपकी एकमात्र सीमा आपकी रचनात्मकता है
  6. 6
    तकियों के बारे में सोचो अपने बच्चे के बिस्तर में रंग का एक स्पर्श जोड़ने का दूसरा तरीका है तकिए और कुशन रंगों का रंग चुनें, जो रंग का पूरक होता है, जो दिमागदार के लिए चुना गया था।
    • सफेद पिलकों के साथ तकिए चुनना संभव है, जिन्हें अधिक परिष्कृत बनने के लिए सुशोभित किया जा सकता है।
  7. 7
    पूरक सजावट चुनें यह कम से कम और समकालीन, देहाती और देश या उदार और रंगीन होना संभव है। आपका निर्णय आपके बच्चे के व्यक्तित्व पर विचार कर सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका बच्चा खुश और मुस्कुरा रहा है, तो उदार और रंगीन डिजाइनों को पसंद करें। यदि आपका बच्चा अधिक गंभीर और शर्मीली है, तो उसे आधुनिक, समकालीन स्वर का चयन करने के लिए उसे अधिक सहज महसूस करना
    • कुछ सजावटों में एक किताबों की अलमारी, एक अध्ययन डेस्क, दीवार पर एक दीपक और लटकाई आइटम शामिल हैं, जैसे कि बैनर और चित्र और फ़्रेम में आपके बच्चे और परिवार की तस्वीरें।

भाग 2
बेड फ्रेम चित्रकारी

  1. 1
    एक पेंट बंदूक किराये पर विचार करें बिस्तर के लिए रंग पैलेट चुनने के बाद, इसे पेंट करना शुरू करें
    • उच्च दबाव और कम दबाव पेंट बंदूक का उपयोग करना संभव है क्योंकि यह उपयोग करना आसान है और कम समय लगता है।
    • अपने हार्डवेयर स्टोर पर किराए पर लेने का प्रयास करें कीमत भिन्न हो सकती है, लेकिन किराया 200 रिएस के आसपास है
  2. 2
    एक अच्छी तरह हवादार क्षेत्र में बिस्तर फ्रेम रखें घर के अंदर या बाहर (गेराज) एक अच्छी तरह हवादार इलाके में बिस्तर फ़्रेम रखना संभव है। पुराने समाचार पत्रों के साथ फर्श और आस-पास के क्षेत्र को कवर करना सुनिश्चित करें और कुछ पहनें जो आपको गंदे होने पर ध्यान न दें।
    • यदि आपने पहले से वार्निश या यूरैथेन के साथ इलाज किया गया बिस्तर खरीदा है, तो आपको ट्रिसियम फॉस्फेट (टीएसपी) का उपयोग करके इस सुरक्षा को लेने की आवश्यकता होगी।
    • टीएसपी सिर्फ एक रसायन है जो किसी भी रसायन को हटाता है जो शुरू में फर्नीचर के लिए लागू किया गया था। बस इसे कैसे निकालने के लिए आवेदन करने के लिए टीएसपी निर्देश पढ़ें
  3. 3
    रेत बिस्तर फ्रेम आप इसे मैन्युअल रूप से कर सकते हैं या, यदि आपके पास समय नहीं है, तो आप कक्षीय सैंडर किराए पर कर सकते हैं।
    • फिर, मशीन किराए पर लेने की कीमत के लिए अपने घर के सबसे नज़दीकी दुकान के साथ जांचें। यदि आप कक्षीय सैंडर का उपयोग करने में संकोच करते हैं तो एक पेशेवर की मदद से पूछें।
    • हालांकि, रेत के लिए मैन्युअल रूप से बिस्तर संभव है - यह एक मुश्किल काम नहीं है
  4. 4
    बेड फ्रेम साफ करें और प्राइमर लागू करें फिर बिस्तर की सतहों को पोंछे और वैक्यूम क्लीनर या फलालैन का उपयोग करके सभी धूल को हटा दें - यहां तक ​​कि शराब के साथ एक सूती कपड़े भी काम कर सकता है। यह विचार बिस्तर की पूरी सतह और सभी जगह पर ठीक पाउडर को पुनर्वितरित नहीं करना है।
    • अगला कदम प्राइमर को लागू करना है यह आपके डिजाइन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है क्योंकि यह बिस्तर संरचना को एक पेशेवर खत्म प्रदान करता है। जैसा कि आप पेंट करेंगे आप प्राइमर को लागू कर सकते हैं आप रोलर, ब्रश या स्प्रे का उपयोग कर सकते हैं।
    • प्रसिद्ध ब्रांडों के साथ प्राइमरों की तलाश करें उन लोगों को पसंद करते हैं, जिनमें एक मजबूत गंध नहीं है
  5. 5
    प्राइमर को लागू करने के बाद फ्रेम फिर से रेत। पेशेवर एक और कदम उठाते हैं जो शौकिया काम से अपने काम को अलग करता है: प्राइमर को लागू करने के बाद फिर से लकड़ी की लकड़ी काटने।
    • बिना सैंडिंग करने की कोई ज़रूरत नहीं, केवल थोड़ा ही। विचार सतह को स्पर्श करने के लिए चिकनी बनाना है
    • फिर, एक वैक्यूम क्लीनर या शराब के साथ कपड़े के साथ सतह पोंछ।
  6. 6
    चुने रंग के दो कोट लागू करें अब आप स्प्रेयर, ब्रश या रोलर का उपयोग करके चमकदार या मैट पेंट के दो कोट को लागू करने के लिए तैयार हैं - आप कितनी तेजी से काम करना चाहते हैं और आप कितने आरामदायक उपकरण का संचालन कर रहे हैं यह निर्भर करते हुए।
    • ब्रश का उपयोग करते समय, विस्तृत सतहों के लिए एक बड़ा ब्रश और संकीर्ण सतहों के लिए एक छोटे से एक का उपयोग करें। एक ही दिशा में पेंट करना सुनिश्चित करें
    • एक रोलर का उपयोग करते समय एक ही तकनीक लागू होती है पेंटिंग की चाल तेजी से और छोटी है उस क्षेत्र को फिर से दोबारा से बचें, जिसे आपने पहले चित्रित किया है, खासकर अगर यह सूखा शुरू हो गया हो
  7. 7
    अपने काम की समीक्षा करें फिर सुनिश्चित करें कि समग्र खत्म समान है और कोई दोष नहीं है, यह सुनिश्चित करने के लिए अपना काम देखें। एक बार जब आप नौकरी से संतुष्ट हो जाते हैं, तो रंगों के निर्देशों के आधार पर कुछ घंटों या दिनों के लिए इसे सूखने दें।



भाग 3
सजाने का बिस्तर

  1. 1
    दिलासा देनेवाला को सजाने आपके बच्चे के मूल सफ़ेद दिमागदार को सजाने के लिए उपलब्ध विभिन्न कपड़े और खत्म का उपयोग करना संभव है। यदि आप ग्राफिक डिजाइन पसंद करते हैं, तो उनके साथ duvet अधिभार नहीं है।
    • सरल ग्राफिक डिजाइन बेहतर हैं यदि डूविट के लिए रजाई लगाने से, सुनिश्चित करें कि वे सभी गद्दे के किनारों के साथ गठबंधन कर रहे हैं (न ही खुद को डूविट) क्योंकि आप इन अनुप्रयोगों के साथ गहराई बनाएंगे।
    • जो भी आप पसंद करते हैं, जैसे फीता और गहने के साथ समाप्त करना संभव है कपड़े की गोंद का उपयोग करते हुए उन्हें लागू करने के बजाय, इन शिल्पों में से अधिकांश को सिलाई मशीन या हाथ से किया जाना चाहिए। सिलाई डिजाइन को और अधिक टिकाऊ बनाता है, क्योंकि कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धोने से गोंद हटा सकते हैं।
    • अपने समापन के संरेखण की जांच करें - बिस्तर बनाओ और दिलासा देनेवाला के साथ इसे कवर करें सुनिश्चित करें कि खत्म के बाहरी किनारों सीधे और गद्दे और बिस्तर के किनारों के साथ गठबंधन कर रहे हैं
  2. 2
    तकिया या तकिए के कवर को सजाने के लिए आप तकिए का चयन कर सकते हैं जो आपके द्वारा किए गए डूवेट की शैली के पूरक होंगे या बुनियादी ठोस रंगों में तकिया का चयन करेंगे।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप बिस्तर की फ़्रेम के लिए नीला स्विमिंग पूल चुनते हैं, तो आप हल्के पीले तकिए या सफेद तकिए का उपयोग पीली सजावट के साथ कर सकते हैं।
    • यदि आपने बिस्तर के फ्रेम के लिए बैंगनी चुना है, तो आप इसे बेज रंग, सफेद या भूरे रंग का साँस लेने वाला या भूरा या बेज रंग की लहजे वाली बिस्तरों और तकिए के साथ जोड़ सकते हैं।
  3. 3
    सजावट जोड़ें एक बेडसाइड तालिका जिसमें बिस्तर या फ्रेम का एक समान या पूरक रंग होता है, एक प्रकाश स्थिरता, एक दीवार घड़ी और एक बुकशेल्फ़ बुनियादी चीजें हैं जिन्हें आप परियोजना को पूरा करने की आवश्यकता है।
    • यदि बिस्तर में एक headboard है, यह रचनात्मक होना एक और जगह है
    • आप इसे एक ठोस रंग में छोड़ सकते हैं या अपने बच्चे की तस्वीरें और उसके पसंदीदा चीजों जैसे स्टेंसिल या चित्र जोड़ सकते हैं।
  4. 4
    एक headboard जोड़ें यदि बिस्तर में एक शिलालेख नहीं है, तो बिस्तर-चौड़ाई वाली शेल्फ का उपयोग करना संभव है - यह एक बेडसाइड के रूप में और आपके बच्चे के खिलौने को स्टोर करने के लिए आसानी से सुलभ जगह के रूप में काम करेगा।

भाग 4
अन्य विचारों को ध्यान में रखते हुए

  1. 1
    अपने बच्चे के बिस्तर को डिजाइन करने के लिए पेशेवर डेकोरेटर की भर्ती के बारे में विचार करें यदि आपके पास बजट और समय है, तो आप हमेशा अपने बच्चों के बिस्तर के लिए एक दर्जी प्रोजेक्ट तैयार करने के लिए पेशेवरों को किराए पर ले सकते हैं
    • यह एक महंगा परियोजना है, लेकिन यह आपके छोटे से एक के लिए एक विशेष बिस्तर की गारंटी है महल, राजकुमारी गाड़ियों, जंगल के विषयों और रेसिंग कारों के डिजाइन से, केवल सीमा आपकी रचनात्मकता है
    • जब तक किराए पर लिया गया पेशेवर गारंटी देता है कि आप जो चाहते हैं वह उद्धृत कर सकते हैं, परियोजना के बारे में सोचना शुरू करें।
  2. 2
    जब आपका बच्चा बढ़ता है तो एक रहस्य बिस्तर खरीदने पर विचार करें कुछ माता-पिता अपने बच्चों के लिए प्रतिवर्ती बिस्तर खरीदते हैं, लेकिन पुराने बच्चों के कमरे में इस तरह के फर्नीचर अधिक सामान्य होते हैं, क्योंकि प्रतिवर्ती बिस्तर निलंबित हो जाता है एक निलंबित बिस्तर मंजिल से दूर है, इसलिए वे आपकी परियोजना के लिए विचार नहीं हो सकते हैं क्योंकि वे बच्चे के लिए खतरे पैदा कर सकते हैं।
    • हालांकि, फांसी के बेड एकदम सही फ़्रेम हैं, एक बेड के साथ एक स्टाइलिश बेडरूम बनाने के लिए जो कि महल की दीवारों के रूप में काम करने के लिए कुछ लकड़ी के बोर्डों को जोड़कर एक महल में बदल सकता है
    • आप अपने बच्चे के खिलौने, किताबें, बीनबैग स्टोर करने के लिए बिस्तर के नीचे अंतरिक्ष उपयोग कर सकते हैं या आप अपने बच्चे के लिए एक अध्ययन के क्षेत्र में अंतरिक्ष चालू करने के लिए एक मेज और एक दीपक डाल सकते हैं।
    • यदि आप एक रहस्य बिस्तर पर फैसला करते हैं, तो आप अपने बच्चे को फर्श पर सोने के लिए जगह बना सकते हैं और एक बड़े बच्चे को शीर्ष पर सोने की अनुमति दे सकते हैं।
  3. 3
    एक ट्रैंडल सजाने पर विचार करें यदि आपके पास एक सपाट बिस्तर है, तो बिस्तर पर सजाने के लिए उसी तकनीक को लागू करना संभव है, जैसा कि ऊपर अनुभाग में बताया गया है। ट्रस के लिए एक सफेद संरचना खरीदना और बस अपनी पसंद का रंग लागू करना संभव है
    • अपने स्वयं के ड्यूवेट या बेड कवर और तकिए बनाकर गद्दे को अनुकूलित करें
    • प्लास्टिक बायकामा के लिए, आप विशेष रूप से ऐसी सतहों पर आवेदन करने के लिए स्प्रे पेंट चुन सकते हैं, फिर ऊपर सूचीबद्ध बुनियादी दिशानिर्देशों का पालन करें।

भाग 5
Viabilities को ध्यान में रखते हुए

  1. 1
    समय और प्रयास की आवश्यकता पर विचार करें आम तौर पर, अगर एक परियोजना कड़ी मेहनत के दो दिन से ज्यादा खर्च और अपनी ओर से बहुत प्रयास की आवश्यकता होती है (जैसे में और अपने घर से बाहर भारी भार उठाने के रूप में शारीरिक श्रम के मामले में लगता है), यह एक पेशेवर किराया करने के लिए सबसे अच्छा है।
    • यह अच्छा है कि आपके बच्चे के बिस्तर की मरम्मत एक सप्ताह के अंत में, खुद पर या किसी की मदद से किया जा सकता है यदि सप्ताहांत पर प्रोजेक्ट खत्म करना बहुत अधिक काम है, तो आप उस समय का विस्तार करना चुन सकते हैं जब आप उस पर काम करेंगे।
  2. 2
    अपनी सामग्री की लागत पर विचार करें आपको अपनी सामग्री की लागत और परियोजना के लिए उपयोग करने वाले हाथ उपकरण पर भी विचार करना चाहिए।
    • अधिकांश व्यवसायिक कुछ भवन और पेंटिंग सामग्री के लिए छूट प्राप्त कर सकते हैं हालांकि, थोड़ी सी कोशिश के साथ, आप स्टोर में एक ही प्रकार की सामग्री, फिर से उपयोग के नमूने या पड़ोसी के साथ मिल सकते हैं।
    • अपने बच्चे के बिस्तर को सजाने के रूप में महंगा नहीं होगा के रूप में यह ज्यादातर बस किसी भी रंग के रूप में बच्चे को चाहता है के साथ बिस्तर फ्रेम repainting शामिल है, और वहाँ स्याही से चुनने के लिए बाजार में उपलब्ध रंग की एक सीमा है। आप हाथ से पेंट कर सकते हैं या स्प्रे का इस्तेमाल कर सकते हैं।
    • बाजार में कई डूकेट और तकिया उपलब्ध हैं। मूल रंगों है कि आप मिश्रण और उसकी के कमरे में अन्य सजावट के साथ मिलान कर सकते हैं में कार्टून चरित्रों और कपड़ों के साथ मुद्रित कपड़े की एक किस्म कर रहे हैं बेटे और इन सस्ती कीमतों है कि आपके बजट फिट में आते हैं।
  3. 3
    देखें कि क्या परियोजना में कोई जोखिम है। आम तौर पर, किसी भी चीज में पाइपिंग, भारी भार उठाना और बिजली के केबल को एक पेशेवर द्वारा किया जाना चाहिए।
    • यह अकेले इन बातों को करने की कोशिश करने के लिए आपके समय, प्रयास और धन के लायक नहीं है, खासकर यदि आप इन कौशलों के साथ जानकार नहीं हैं।
    • अपने घर में एक बच्चे के बिस्तर या किसी अन्य फर्नीचर को पेंटिंग एक अच्छी तरह हवादार इलाके या उसके अंदर भी किया जा सकता है, जब तक कि आप इसे आसपास के बच्चों के बिना करते हैं और संभवतः सबसे हवादार क्षेत्र में।
  4. 4
    सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी आवश्यक उपकरण हैं स्याही, एक सरल ब्रश और ट्रे मूल रूप से आपके लिए आपकी परियोजना की आवश्यकता है।
    • यदि आप स्प्रेयर का उपयोग करना चाहते हैं, तो अपने हार्डवेयर स्टोर से पूछें कि आप एक या दो दिन के लिए उपकरण किराए पर कर सकते हैं।
    • अपने बच्चे के डुबेट या बिस्तर कवर पर सिलाई करना कुछ है जो आप कर सकते हैं, या आप किसी दुकान में मूल कवर खरीद सकते हैं और फिर उसे सजाने के लिए चुन सकते हैं
  5. 5
    इस बारे में सोचें कि क्या आप परियोजना को पूरा करने में सक्षम हैं या नहीं। आखिरी चीज जिसे आप पर विचार करना चाहिए वह आप है।
    • क्या आप देख सकते हैं कि काम पूरा हो गया है? क्या आप इसे पूरा करने के लिए अपने कार्यक्रम में आवश्यक समायोजन कर सकते हैं? क्या होगा अगर वह जिस तरह से आप की योजना बनाई है वह नहीं जाए? क्या आपके पास "योजना बी" है? क्या आप निर्देशों का पालन कर सकते हैं और संसाधन बन सकते हैं?
    • ये प्रश्न इस परियोजना को पूरा करने की आपकी क्षमता का मूल्यांकन करने में आपकी सहायता के लिए हैं। यदि आप इन सवालों के जवाब में सकारात्मक उत्तर देते हैं, तो अपने बच्चे के बिस्तर को सजाने के लिए। यह पहली बार में थोड़ा मुश्किल हो सकता है, लेकिन आप यह जानकर हैरान होंगे कि आपके पास इसके लिए उपयुक्तता है।

युक्तियाँ

  • परियोजना की लागत की गणना करने के लिए ऑनलाइन टूल का उपयोग करें ऐसे उपकरण हैं जिनका इस्तेमाल घर परियोजना की लागत का मूल्यांकन करने के लिए किया जा सकता है होम एडवाइज़र और लर्नवेस्ट ऑनलाइन टूल हैं जो एक प्रोजेक्ट की लागत की गणना करने में आपकी सहायता कर सकते हैं, और आपके कार्य के हर घंटे के लिए कितना मूल्य है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com