IhsAdke.com

कैसे एक निराला वसंत फिक्स करने के लिए

एक पागल स्प्रिंग मज़े के घंटे के लिए बनाता है, लेकिन फिर यह गाँठों का एक भयानक उलझन में बदल जाता है आप उन्हें सही तकनीक और बहुत से धैर्य के साथ पूर्ववत कर सकते हैं, लेकिन हमेशा वसंत पिछली स्थिति में वापस नहीं आएगा। इनमें से कुछ घटनाओं के बाद, इसमें स्थायी किक और झुकता होगा, और आपको इसे ठीक करने के लिए कुछ और कठोर कदम उठाने होंगे - या एक नया खरीद लें।

चरणों

विधि 1
एक बेहद उलझन वाले पागल वसंत को अनबॉक्सिंग करना

फिक्स ए स्ल्किनी चरण 1 नामक चित्र
1
वसंत के एक छोर को अपनी उंगलियों पर रखें कम से कम शर्मिंदगी टिप का पता लगाएं और वसंत के केंद्र के माध्यम से अपनी चार अंगुलियां डाल दें। अपने अंगूठे को रिम के बाहर रखें ताकि आप वसंत की नोक उठा सकें और उसे जगह में रख सकें।
  • यदि आप अपने हाथ पर "अच्छा" हिस्सा रखते हैं या कार्डबोर्ड ट्यूब, जैसे पेपर टॉवेल के लिए बहुत लंबे समय तक स्प्रिंग्स आसान नहीं हो सकता है
  • फिक्स ए स्ल्किनी चरण 2 नामक चित्र
    2
    पागल वसंत के किनारे के साथ अपनी अंगुली और अंगूठे को ले जाएं वसंत के साथ पहली अंगुली और अंगूठे को स्लाइड करें, टिप के पास पहले पेची हुई क्षेत्र तक पहुंचने के लिए। उसकी "अच्छी" टिप उसकी उंगलियों के आसपास थोड़ा ढेर में सिकुड़ जाएगी
  • चित्र फिक्स ए स्लेग्नी चरण 3
    3
    शर्मिंदगी के भाग के बाद स्प्रिंग जारी रहें। धीमी गति से चलते हुए आप गड़बड़ी क्षेत्र में पहुंचते हैं और ठीक से देखने के लिए जहां वसंत का पालन होगा वसंत के गड़बड़ी क्षेत्र को विभाजित करें यदि आवश्यक हो, तो क्षेत्र को बेहतर देखें।
  • फिक्स ए स्ल्किनी चरण 4 नामक चित्र
    4
    टेंगल्स के माध्यम से स्प्रिंग टिप धीरे से दबाएं अपने हाथ से वसंत का अच्छा हिस्सा ले लो, और इसे सही तरीके से जमा करने के लिए इसे समझें। इसे एक निश्चित कोण पर मोड़ो और अगले कोण अवधि के माध्यम से फिट करें ताकि यह वसंत के अगले हिस्से में मिल जाए, जहां आपकी उंगलियां और अंगूठे का पालन किया गया। जब यह गुजरता है, तो अपनी उंगलियों पर वापस ढेर डाल दें
    • कभी-कभी जगह में स्टैक को पकड़ना और स्टैक्स के ऊपर और चारों ओर पेची हुई हिस्से से अगली अंगूठी उठाना आसान होता है।
  • फिक्स ए स्ल्किनी चरण 5 नामक चित्र
    5
    वसंत की बारी जब अधिक गंभीर सिलवटों हैं। यदि आप उस दिशा में वसंत के झुकाव का एक हिस्सा देख रहे हैं जो सही एक के ठीक विपरीत है, या तोड़ने वाला प्रतीत होता है, तो दो छेद वाले क्षेत्रों को घुमाने की कोशिश करें जो छेद कर रहे हैं। जब क्षेत्र कम दबाव के तहत होता है, तो आप एक स्थान को पूर्ववत कर सकते हैं और ऊपर बताए अनुसार वसंत के सही हिस्से को स्थानांतरित कर सकते हैं।
  • फिक्स ए स्ल्किनी चरण 6 नामक चित्र
    6
    अपरिवर्तित तक दोहराएं वसंत का पालन करना जारी रखें और इसे अपने हाथ में उठाएं जब आप एक पेचीदा भाग देखते हैं, तो इसे पूर्ववत करने के लिए उपरोक्त तकनीकों का उपयोग करें।
  • फिक्स ए स्ल्किनी चरण 7 नामक चित्र
    7
    दूसरे छोर पर स्विच करें यदि आवश्यक हो यदि यह एक लंबे या बहुत उलझन टुकड़ा को सुलझाना है, तो किसी बिंदु पर यह गढ़े हुए अंतर के माध्यम से आसानी से पारित करने के लिए बहुत लंबा हो सकता है इस बिंदु पर, आप ध्यान से पहले से असुरक्षित भाग को छोड़ सकते हैं और वसंत के दूसरे छोर पर काम कर सकते हैं। तब तक दोहराएं जब तक कि सभी खिलौना साफ न हो जाए।
  • विधि 2
    एक छोटे से उलझन को हटा देना

    फिक्स ए स्लेग्नी चरण 8 नामक चित्र
    1
    दो तरफ एक दो वसंत युक्तियाँ खींचो उन्हें प्रत्येक हाथ में एक पकड़ो प्रत्येक दिशा में एक को खींचें, ठीक से देखने के लिए कि गुब्बारा भाग क्या है। उस स्थिति को पकड़कर रखें
    • यह विधि स्प्रिंग्स के लिए है जो केवल कुछ पेचीदा मुड़ता है। अगर वह भी जब आप समाप्त होता है खींच एक सीधी रेखा बनाने के लिए शर्मिंदा है, तो आप केवल एक छोटा सा वसंत अनुभाग के साथ इस विधि की कोशिश, या पिछले विधि जा सकते हैं।
  • चित्र फिक्स ए स्लेग्नी चरण 9
    2
    वसंत के एक छोर को मोड़ो। ऐसा करते समय दूसरे छोर को दृढ़ता से दबाएं एक दिशा में मुड़ने के कारण गड़बड़ हुप्स को अलग करना होगा- यह आपको जिस दिशा का पालन करना चाहिए यदि आप कताई शुरू करते हैं और गड़बड़ हुप्स कड़ी मेहनत करते हैं, तो रुकें और उस दिशा को उल्टा कर दें जिसमें आप कताई कर रहे हैं।
  • फिक्स ए स्ल्किनी चरण 10 नामक चित्र
    3
    उन्हें सुधारने के लिए गड़बड़ हुप्स उठाएं। जब उनके पास उनके बीच कुछ स्थान है, तो ध्यान दीजिए कि कौन सी रिंग जगह से बाहर है इसे सीधे वसंत रेखा से हटा दें यदि आप वसंत को अलग रखते हैं, तो रिम को इसे छोड़ने के तुरंत बाद सही स्थिति में वापस जाना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है, तो इसे फिर से उठाएं और सही हूप्स का मार्गदर्शन करें, यदि आवश्यक हो तो बदल दें।
    • यह कदम आसान है यदि आप किसी मित्र को ऐसा करते समय एक स्प्रिंग टिप रखने के लिए कहते हैं।



  • विधि 3
    वसंत में परतों की मरम्मत

    फिक्स ए स्ल्किनी चरण 11 नामक चित्र
    1
    पागल प्लास्टिक या धातु स्प्रिंग्स के लिए आपके मौके क्या हैं, पता करें इस विधि के खिलौने कि उलझ नहीं कर रहे हैं के लिए कार्य करता है, लेकिन वे तुला भागों जो एक दूसरे से तालमेल करने से मना कर विकसित किया है। यदि यह प्लास्टिक है, यह हो सकता है कि इसे वापस सही स्थिति में ढाला जा सकता है जब गर्म है, लेकिन यह हमेशा काम नहीं करता और यहां तक ​​कि खिलौना पिघला सकता है अगर आप सावधान नहीं कर रहे हैं। धातु स्प्रिंग्स वापस गुना, इसलिए केवल यदि आप खाली समय है और यहां तक ​​कि एक नया एक खरीदने के लिए नहीं करना चाहते हैं यह करने के लिए प्रयास करने के लिए और अधिक कठिन है।
  • फिक्स ए स्ल्किनी चरण 12 नामक चित्र
    2
    पानी के एक बर्तन गरम करें वसंत को कवर करने के लिए पर्याप्त पानी भरें। mola.Ela बिना हीट पानी "नहीं" उबाल लेकिन हीटिंग जारी रखने के लिए जब तक यह बहुत गर्म है, भाप का उत्पादन शुरू कर देना चाहिए।
    • आप माइक्रोवेव में पानी की एक कटोरी गर्मी कर सकते हैं या एक केतली में पानी गर्म कर सकते हैं और पैन में डाल सकते हैं।
  • चित्र फिक्स ए स्लेग्नी चरण 13
    3
    गर्मी बंद करें जब पानी गर्म होता है पैन में पागल वसंत के साथ कभी भी गर्म नहीं रहें, या पैन के साथ, यह पिघल और खराब कर सकता है
  • चित्र फिक्स ए स्ल्किनी चरण 14
    4
    दस्ताने का उपयोग करना, वसंत को गर्म पानी में डाल देना हाथों की रक्षा के लिए रबड़ के दस्ताने पहनें, और गर्म पानी में वसंत को कम करें। इसे कुछ मिनट के लिए छोड़ दो
  • चित्र फिक्स ए स्लेग्नी चरण 15
    5
    वसंत को हटा दें और उसे बदलने के लिए मोड़ दें। गर्म पानी में कुछ मिनट के बाद, दस्ताने के साथ वसंत अभी भी हटा दें। यदि यह पर्याप्त गर्म है, तो आपको उसे दिशा में दबाने के द्वारा इसे सही आकार में धीरे-धीरे ढंकने में सक्षम होना चाहिए जिसमें यह जाना चाहिए।
    • यदि आपके पास एक कार्डबोर्ड ट्यूब या वसंत से थोड़ा छोटा अन्य सिलेंडर है, तो आप उसे सीधे इसे ट्यूब के चारों ओर लपेट कर सकते हैं।
  • फिक्स ए स्ल्किनी चरण 16 नामक चित्र
    6
    गर्म पानी के साथ फिर से प्रयास करें यदि आप पहली बार सीधा नहीं कर सकते। अगर वसंत अभी भी कठोर है और मुड़ा नहीं जा सकता है, तो पानी को गर्म कर दो और फिर से कोशिश करें। वसंत के बहुत अधिक ताप स्थायी रूप से हानिकारक हो सकता है, इसलिए धीरे-धीरे तापमान बढ़ाएं और पानी को बारीकी से देखें। सीधे वसंत सीधे गर्म नहीं
  • फिक्स ए स्ल्किनी चरण 17 नामक चित्र
    7
    वसंत पर नीचे की तरफ एक किताब डालकर नीचे दबाएं। इसे सही जगह पर वापस करने के तुरंत बाद, एक किताब के तहत संकुचित वसंत को रखें। वहां कई घंटों या यहां तक ​​कि रात भर छोड़ दें, ताकि उसे सही स्थिति में वापस लाया जा सके।
    • यदि पुस्तक गिर जाती है, तो एक बड़ी पुस्तक का उपयोग करने की कोशिश करें, जैसे कि बच्चों की किताब, केंद्र में एक और छोटी, भारी वस्तु के साथ।
    • वसंत को विकृत या क्रश करने के लिए भारी या बहुत व्यापक पुस्तक का उपयोग न करें।
  • फिक्स ए स्ल्किनी चरण 18 नामक चित्र
    8
    एक ओवन में वसंत गर्मी अगर गर्म पानी वसंत को ठीक करने के लिए काम नहीं करता है, तो आप एक पन्नी की चादर को रेखा सकते हैं, वसंत को उसके अंदर एक कंटेनर में रख सकते हैं और लगभग 10 मिनट के लिए ओवन में इसे 120 डिग्री सेल्सियस में गरम कर सकते हैं। ओवन एमट्स का उपयोग करने के लिए निकालें और वसंत को आकार वापस मोड़ अगर यह खुद recomposed नहीं है यह जोखिम भरा है क्योंकि कुछ प्लास्टिक स्प्रिंग्स पिघल सकते हैं।
  • चित्र फिक्स ए स्लेग्नी चरण 1 9
    9
    वसंत को काटें यदि सब कुछ विफल रहता है, तो गुना के दोनों छोर पर काटने का उपयोग करें आप रबरयुक्त या सुपरकोलाल्ट सीमेंट के साथ अच्छे हिस्से में शामिल होने का प्रयास कर सकते हैं, लेकिन सही कोण पर ऐसा करना मुश्किल होगा। आपके पास संभवतः दो छोटे, स्थायी रूप से अलग स्प्रिंग्स होंगे
    • कटौती समाप्त तेज हो सकती है अपनी उंगलियों की रक्षा के लिए उन्हें मास्किंग टेप के कई छोटे टुकड़ों के साथ कवर करने का प्रयास करें
  • युक्तियाँ

    • धातु के स्प्रिंग्स प्लास्टिक की तुलना में सिलवटों को विकसित करने की संभावना कम हैं, लेकिन घरेलू उपकरणों के साथ मूल आकार में वापस गुना करना लगभग असंभव है। वे भी अधिक महंगे हैं।

    चेतावनी

    • वसंत को गर्म करने या काटने के काटने का उपयोग करने से पहले बच्चों को वयस्कों की निगरानी करनी चाहिए
    • सुपर गोंद या रबड़ सीमेंट के लिए देखें हमेशा दस्ताने पहनें ताकि गोंद आपके हाथों पर चिपक न सकें। इसे शरीर के सभी भागों से दूर रखें, खासकर चेहरे

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com