IhsAdke.com

स्कूल में हर दिन के साथ घबराहट प्राप्त करना कैसे बंद करें

रोज़ाना स्कूल जाने के बारे में परेशान होने के नाते दोधारी तलवार हो सकती है - जबकि आपके काम की गुणवत्ता के बारे में पता होना अच्छा है, शारीरिक और धातु स्वास्थ्य के लिए निरंतर चिंता खराब है। देखभाल करने और आपके जीवन में अतिरिक्त तनाव पैदा करने के बीच संतुलन को चलाने के कई तरीके हैं।

चरणों

भावनात्मक चरण 1 होने से रोकने वाला चित्र
1
समस्या की पहचान करें जब आप स्कूल के बारे में चिंतित हैं, तो यह निर्धारित करें कि आपको अधिक परेशान क्यों न करें - शिक्षक, साथियों, विद्यालय में या बाहर के काम की गुणवत्ता, या कक्षा के लिए तैयार होने के मुख्य कारण होते हैं
  • चित्र शीर्षक मुस्कुराहट आप की तरह यह मतलब 2 चरण
    2
    खुला होना मुख्य समस्या की पहचान करने के बाद, अपने शिक्षक से बात करें उन्हें बताएं कि आपके जो समस्या हो रही है और संभावित समाधान जिन्हें आपने सोचा है - क्या वे कुछ भी जोड़ सकते हैं या आपकी सहायता कर सकते हैं? अगर आपकी समस्या काम का स्तर है, तो एक शिक्षक आमतौर पर छात्र के साथ बिताने के लिए अतिरिक्त समय पा सकता है, या छात्र को खाली समय खोजने में समस्या होने पर काम करने के लिए एक समय का इंतज़ाम कर सकता है।
  • एक नए स्कूल में शतरंज के लिए शीर्षक वाला चित्र शीर्षक 10
    3
    समस्या के उज्जवल पक्ष को देखो: यदि आप समस्या की खोज करते हैं, तो इसे स्वयं हल करने का प्रयास करें, और यदि यह काम नहीं करता है, तो उसे मित्र के साथ हल करें



  • एक आपातकालीन चरण 4 की रिपोर्ट करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कोई व्यक्ति ढूंढें जिसे आप भरोसा कर सकते हैं अगर समस्या एक छात्र है, तो किसी ऐसे व्यक्ति से बात करें, जिस पर आप भरोसा करते हैं कि आपकी मदद करें और समस्या विद्यार्थी से बात न करें। साथ में आप एक समाधान पर चर्चा कर सकते हैं और सर्वोत्तम कार्य योजना का निर्णय ले सकते हैं। स्कूल परामर्शदाता हमेशा विचारों को देने में अच्छा करते हैं
  • चित्र प्रत्येक दिन स्कूल के बारे में इतना परेशान होने से रोकें चरण 5
    5
    अध्ययन करने के लिए समय निकालें होमवर्क और शोध करने के लिए स्कूल के बाहर समय व्यतीत करना आवश्यक है। यह स्कूल के बाहर अध्ययन पर काम करने के लिए हर दिन एक विशिष्ट समय अलग सेट करने के लिए महत्वपूर्ण है - एक पैटर्न बनाने के लिए अपने शरीर के हिसाब से अधिक corriqueiro- अध्ययन करता है आप इसे आसान समय के साथ अध्ययन करने के लिए मिल जाएगा। आप होमवर्क की जरूरत नहीं है, तो यह मदद मिल सकती है चीजें आप का अध्ययन किया गया है के लिए वेब पर खोज: ऐसा करने से होमवर्क के रूप में के रूप में बोरिंग नहीं है, और इस मामले के बारे में उनकी समझ को बढ़ाता है।
  • चित्र प्रत्येक दिन स्कूल के बारे में इतना परेशान होने से रोकें चरण 6
    6
    व्यवस्थित रहें स्कूल के साथ मुख्य कारकों में से एक संगठन है यह करना बेहद जरूरी है कि क्या करना है, तैयार होने के लिए और शिक्षक यह कैसे चाहता है। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका एक योजनाकार और एकाधिक फ़ोल्डर्स खरीद कर है - प्रत्येक विषय के लिए और एक अतिरिक्त जैसा कि कार्यों को पारित किया जा रहा है (बाद में, इंतजार न करें!), उन्हें योजनाकार में नोट किया जाना चाहिए हालांकि संक्षेप में यह कानूनी है, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं जब आप बाद में योजनाकार को पढ़ने जा रहे हैं यदि शिक्षक आपको विशिष्ट निर्देश देता है, तो उन्हें भी लिखना सुनिश्चित करें एक फ़ोल्डर में एक विशिष्ट विषय के सभी कागजात रखो - रंग से छंटनी कानूनी है सभी कागजात रखें जिन्हें अतिरिक्त फ़ोल्डर में काम करना है - उन चीजों के लिए एक तरफ जो काम करने की आवश्यकता है और पहले से ही समाप्त होने वाले कार्य के लिए एक है जब आपके होमवर्क को चालू करने का समय है, तो आपको पता चल जाएगा कि यह कहां है और यह सुनिश्चित कर लें कि यह किया गया है।
  • युक्तियाँ

    • बुरी चीजों के बारे में सोचने के बजाय, स्कूल में अच्छी चीजों की मानसिक तस्वीर लेने की कोशिश करें। आप अपने आप को इस तरह से चीजों के लिए तरस मिल जाएगा
    • चीजों के शीर्ष पर रहने के लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है काम के साथ देर हो जाने के बाद, यह पकड़ने के लिए कष्टदायक हो जाएगा - आप समय-समय पर लगातार पीछे रहेंगे
    • सबसे महत्वपूर्ण: रिलाक्स!
    • वास्तव में आपकी मदद करने के लिए शिक्षक वहां हैं - वे आपको असफल नहीं देखना चाहते हैं (जो उनके रिकॉर्ड में विशेष रूप से अच्छा नहीं है)। जब तक आप प्रयास करने को तैयार हैं, तब तक आप उन्हें समझने या व्यवस्थित करने में मदद करने में प्रसन्न होंगे।
    • अच्छी तरह से काम करने के लिए अपने आप को इनाम! इससे भविष्य के काम के लिए अधिक प्रेरणा मिलती है
    • यदि आपके पास 8 कक्षाएं हैं, तो वर्ग द्वारा कक्षा विचार करें, और खराब पहलुओं पर ध्यान केंद्रित न करें सकारात्मक पर ध्यान दें! अपने दोस्तों को कक्षाओं के बीच अंतराल में, नाश्ते के समय, ब्रेक पर देखने की तरह। तुम ठीक हो जाओगे!
    • बहाना जब तक आप वास्तव में इसे पाने के लिए नहीं।
    • यदि आप अधूरा होमवर्क या होमवर्क के बारे में चिंतित हैं, तो धीमा और थोड़ा आराम करने की कोशिश करें, आपको क्या करना चाहिए, और एक समय में एक कदम पर काम करना। अगर आपको लगता है कि आपके पास ऐसा करने के लिए बहुत कुछ है तो आप इसे नहीं कर पाएंगे, खुद को तनाव न दें संभावना है कि वे महत्वपूर्ण नहीं हैं स्कूल में जाने से डरने का कोई कारण नहीं होना चाहिए, होमवर्क की तरह, बुरे शिक्षक / सहपाठियों ने आपको लंबे समय तक चोट नहीं पहुंचाई होगी। शांत रहने और स्कूल का आनंद लें।

    चेतावनी

    • यदि आप एक स्कूल के काम के लिए ऑनलाइन खोज करते हैं, यक़ीन कि स्रोत वैध है याद रखें कि ब्लॉग और इसी तरह के पृष्ठों को किसी के द्वारा लिखा जा सकता है, न कि किसी को भी इस विषय को अच्छी तरह जानता है। हमेशा क्रॉस-रेफरेंस - यह सुनिश्चित करने के लिए दो वेबसाइटों की जांच करें कि जानकारी समान है
    • अगर आपको पुरानी चिंता से पीड़ित रहना पड़ता है, तो डॉक्टर से चलिए शायद यह पूरी तरह से स्कूल से संबंधित नहीं है - मस्तिष्क में रासायनिक असंतुलन आम समस्याओं का गहनता पैदा कर सकता है एक चिकित्सक यह निर्धारित करने में सहायता कर सकता है कि मूड विकार मौजूद है या नहीं, इसके साथ-साथ इसका इलाज भी करें।
    • अकेले बड़ी समस्या से निपटने की कोशिश मत करो कई वयस्क या वरिष्ठ आपकी मदद करने में प्रसन्न होंगे, और आप उनके अनुभव से सीख सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com