IhsAdke.com

हवाईयन Pidgin बोली को कैसे समझें

"पिजिन" या "क्रेओल" हवाई की "अनौपचारिक" भाषा है बहुत से लोग अंग्रेजी या हवाईयन बोलते हैं, लेकिन कई स्थानों में पिडिन कहते हैं पहली बार इस बोली को सुनने के लिए मजेदार या अजीब हो सकता है, लेकिन यह लेख आपको वार्तालाप को समझने में मदद करेगा।

चरणों

हवाईयन पिजिन के बारे में जानें
1
पता है कि अंग्रेजी आलेखों और क्रियाओं को बदनाम किया जाता है की जगह "द", Fo ` की जगह "करने के लिए" और वेन की जगह "कब" उदाहरण के लिए, आप जिस तरह से कहते हैं, "आप समुद्र तट पर जाना चाहते हैं?" अन्य क्रियाओं को प्रतिस्थापित किया जा सकता है पिजिन में "ब्रद्दाह, आप पसंद `समुद्र तट जाना है?" ("क्या आप समुद्र तट पर जाना चाहेंगे?")
  • हवाईयन पिजिन के बारे में समझें
    2
    लोगों के साथ उपयोग के लिए आम विशेषणों और नामों को समझें लोलो इसका मतलब बेवकूफ है kolohe इसका मतलब है परेशानी द्वीपों में, दूसरों के संबंध में एक "ओहाना" कठबोली (परिचित) है चाची और चाचा उदाहरण के लिए, एक दोस्त के माता-पिता, किराने की गाड़ी या बस चालक, महिलाओं और पुरुषों के लिए सम्मानित तरीके से अपने से अधिक उम्र के लिए उपयोग किया जाता है। ब्राह्मण या Braddah शांत बातचीत के लिए या किसी का ध्यान आकर्षित करने के लिए उपयोग किया जाता है
  • हवाईयन पिजिन के बारे में जानें
    3
    कुछ समान शब्द बहुत अलग अर्थ हो सकते हैं HAPAI गर्भवती का मतलब है, जबकि hapa आधा मतलब है बात की कहानी चैट या आकस्मिक बातचीत का मतलब है और बात बदबू आ रही है किसी से बुरा बोलने का मतलब है



  • हवाईयन पिजिन के बारे में जानें
    4
    कुछ हवाई वाक्यांशों को जानें जो पिजिन में लाए जाते हैं। Puka छेद, आमतौर पर टी-शर्ट या अन्य वस्तुओं पर पाया जाता है हाना हो का अर्थ है "एक बार फिर" और मुख्य रूप से शो में कहा जाता है, जब दर्शक एक और गीत सुनना चाहता है एक और उदाहरण "कनाकट्टैक" है जिसका अर्थ है "जब तक आप सो नहीं खा लेते"।
  • हवाईयन पिजिन के बारे में जानें
    5
    "ग" को आमतौर पर "वें" के रूप में नहीं उच्चारण किया जाता है जब किसी शब्द की शुरुआत में, मानक अंग्रेज़ी में "the" शब्द के रूप में। "एच" म्यूट है, इसलिए "फेंक" को "ट्रॉ" और "तीन" के रूप में "ट्री" के रूप में उल्लिखित किया गया है। यदि "व" शब्द के मध्य में है, तो इसे "डी" (लेकिन आमतौर पर "डीडी" के रूप में लिखा जाता है) के रूप में उल्लिखित किया गया है। "बल्कि" शब्द "राधा", "पिता" है "गद्दा", "पिता" है "फद्दा"
  • हवाईयन पिजिन के बारे में जानें
    6
    अगर कोई आपको किसी चीज़ के बारे में "नो मोआ" कहता है, तो आप "अब और नहीं" कह रहे हैं, लेकिन इसका यह अर्थ नहीं है कि आपके पास पहले से ही था (जैसा कि यह पुर्तगाली में निहित होगा)। "नो मोआ" का अर्थ है कि ऐसा नहीं है और कभी नहीं हो सकता है।
    • उदाहरण के लिए, यदि आप फर्नीचर की दुकान में पूछते हैं: "आप लोग तेंदुए की चमड़ी वाले पैंटी ले जाते हैं?" (पुर्तगाली में: "क्या आपके पास तेंदुए के प्रिंट के साथ पैंटी हैं?"
    • स्टोर क्लर्क उत्तर दे सकता है, "नो मोआ एएन केन जाँघिया ... डि होम होम डिपो बैकसीट बेट्टी नहीं है" (हमारे पास अब किसी भी प्रकार के पैंटी नहीं हैं ... यहां फर्नीचर की दुकान है और अंडरवियर नहीं है "।
  • युक्तियाँ

    • निवासियों और जो लोग पिडिन का उपयोग करते हैं उनका आदर करते हैं पिडिन का उपयोग न करें जब यह आक्रामक हो। यदि आप निश्चित नहीं हैं कि यदि आप पर्याप्त जानते हैं, तो विचार करें कि आप नहीं जानते हैं।
    • डिज्नी फिल्म "लिलो और सिलाई"हवाईयन गाने और पिजिन चैट हैं
    • पऊ हाना "आज के लिए काम बंद" का अर्थ है कुछ सलाखों के शुक्रवार "पऊ हाना" को सप्ताहांत की शुरुआत का जश्न मनाने के लिए शुभ घंटे के साथ सामान्य से थोड़ा अधिक समय लगता है।
    • यह सलाह दी जाती है कि आप पिडिन में बात न करें, जब तक कि आप शब्दों का उच्चारण न करें और पता करें कि आप क्या कह रहे हैं। विश्वास के बिना पिजिन को बात करने से आप पर्यटक बन सकते हैं
    • कृपया कुछ मत कहो जो आपको नहीं पता है इसका क्या मतलब है। ग़लत प्रकार के व्यक्ति या समूह को गलत बात कहकर समस्याएं आ सकती हैं।
    • "पिजिन को कैसे सीखना सीखना सबसे अच्छा तरीका है हवाई में जाने और एक लंबे समय तक रहने के लिए ..) और स्थानीय लोगों के साथ रहते हैं। पिजिन को आमतौर पर व्यापार में सामान्यतः अधिक उपयोग किया जाता है (लेकिन इसके लिए न केवल), इसलिए यदि आप एक यांत्रिक मरम्मत की दुकान, निर्माण में, स्थानीय रसोईघर में या कम से कम "बुद्धि सभी दा एंटीज़" (सभी के साथ) में काम करते हैं यातायात विभाग या वाहन जुर्माना क्षेत्र में पुराने महिलाओं, पुर्तगाली में) आपको फास्ट सीखने या बाहर रहने की आवश्यकता होगी यदि यह संक्रमण कुछ लोगों के लिए "बहुत बड़ा" है, तो पिडिन को वाइकिरी में सर्फ की दुकानों में काम करने से, वेटर के रूप में या कहीं भी, जहां पिजिन और मानक अंग्रेजी की बात हो रही है,
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com