IhsAdke.com

धुलाई करते समय रंग का रक्तस्त्राव से बचें

आपके कपड़े धोने की कोशिश करते समय रंग का खून बह रहा आप सबसे बड़ी समस्याएं हो सकती हैं। यदि आप इसे से बच सकते हैं, तो आप अपने आप को स्याही दाग ​​को हटाने की कोशिश करने का सिरदर्द बचा लेंगे। अपने कपड़े को रक्तस्राव रोकने के तरीके के बारे में जानने के लिए नीचे चरण 1 के साथ शुरू करें और आप ऐसा करते समय अन्य मदों को बर्बाद करने से कैसे रोकें।

चरणों

विधि 1
धोने से पहले

खून बह रहा चरण 1 से चित्र रोकें शीर्षक
1
उन्हें धोने से पहले कपड़े का मूल्यांकन करें हमेशा किसी भी आइटम के पहले धोने पर रक्तस्राव की अपेक्षा करें। सबसे खराब की अपेक्षा आप गलती से अपने रंग गुलाबी भार में सब कुछ बदल जाते हैं नहीं कर पाएगा, और एक बार आप जानते हैं कि आइटम के लिए सुरक्षित है, तो आप इसे में चिंता किए बिना सामान्य रूप से धो सकते हैं। जब कपड़े का मूल्यांकन करना, विशेष रूप से बहुत चमकीले रंगों के लिए देखें इन्हें अधिक डाई है और इसलिए अधिक खून बह रहा है। लाल, हरे और नीले रंग के रहने वाले की तरह रंग होने के लिए सबसे अस्थिर है, और विशेष ध्यान के साथ-साथ पहले धोने को दी जानी चाहिए होते हैं।
  • खून बह रहा चरण 2 से रोकें लाँड्री शीर्षक चित्र
    2
    अपने शुल्कों को अलग करें एक अच्छा बुनियादी सावधानी हमेशा ऐसा करने के लिए है। सफेद, हल्के और पस्टेल रंगों, समान उज्ज्वल रंग की वस्तुओं और तौलिये अलग भार में धो लें जब आप कर सकते हैं। अगर आप ऐसा करते हैं, तो आप कम से कम यह सुनिश्चित करेंगे कि एक आइटम दूसरों के कपड़ों के भार में दाग नहीं करता।
    • प्रत्येक प्रकार के भार के लिए अलग-अलग डिब्ब रखकर आपको गंदे कपड़े धोने के आयोजन और नियंत्रण में मदद मिलेगी।
  • पिललिडिंग स्टेप 3 से स्टैन्ड लाँड्री शीर्षक वाली पिक्चर
    3
    घर्षण को कम करें फाइबर ज्यादा घर्षण कर रहे हैं, वे सूक्ष्म टूटता है कि डाई के अंदर फंस जारी कर सकते हैं विकसित करना। यह एक कारण है कि हम समय (विशेष रूप से कपास) से अधिक कपड़ों पर fading देखते हैं। एक लोड में घर्षण (जीन्स) की तरह भारी वस्तुओं को धोने में कमी एक साथ और सभी ज़िपर को बंद करने और किसी भी हुक जकड़ना कर लें।
    • आप बाहर बैठते हुए किनारे पर घर्षण को कम करने के लिए आइटम बाहर भी फ्लिप कर सकते हैं। यह जींस के साथ विशेष रूप से प्रभावी है
    • आप अपनी मशीन पर न्यूनतम देखभाल चक्र का उपयोग करने की भी कोशिश कर सकते हैं, जो नियमित चक्र से चिकना होता है। इससे आपके कपड़ों को संरक्षित करने में मदद मिल सकती है।
  • खून बह रहा चरण 4 से चित्र रोकें शीर्षक
    4
    रंग दृढ़ता का परीक्षण करें आप आइटम धोने से पहले रंग की दृढ़ता (या रंगाई स्थायित्व) का भी परीक्षण कर सकते हैं। इसे आधे घंटे के लिए साबुन पानी के एक टैंक में डाल दिया। यदि पानी का रंग बन जाता है, तो आइटम "रक्तस्राव" होता है और धोने पर विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है
  • विधि 2
    जब आप धो लेंगे

    रक्तस्राव से चरण 5 में रोकथाम का शीर्षक चित्र
    1
    नमक या सिरका न जोड़ें आप नमक पानी या सिरका (हम आंखों को पकड़ने, Pinterest!) के साथ रक्तस्राव से ग्रस्त कपड़े धोने के लिए कहीं और सलाह दे सकते हैं लेकिन यह आम तौर पर खराब है। कुछ रंगों को सिरका का उपयोग करके तय किया जाता है, जो कि जहां से विचार आता है, लेकिन ये अपेक्षाकृत असामान्य हैं फिर भी, सिरका वास्तव में अन्य प्रकार के रंगों को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए आमतौर पर इन सामानों को अपने कपड़े में नहीं जोड़ें। न केवल वे मदद करने के लिए जा रहे हैं, लेकिन वे वास्तव में आपको चोट पहुंचा सकते हैं!
    • सिरका, हालांकि, मजबूत गंध को हटाने में महान है इसे अपने कपड़े धोने के कमरे में तौलिए, जिम कपड़े, मोज़े और नियमित अंडरवियर जैसी वस्तुओं के लिए रखें।
  • खून बह रहा चरण 6
    2
    ठंडे पानी में कपड़े धो लें पुराने दिनों में, जब कपड़े धोने का डिटर्जेंट प्रभावी नहीं था, तो यह गर्म पानी में धोने का एक अच्छा विचार था। कपड़े के लिए पर्याप्त रूप से साफ होना आवश्यक था। हालांकि, आजकल डिटर्जेंट काफी प्रभावी है, और गर्म पानी से धोना वास्तव में बिस्तर की चादर, तौलिए और सफेद वस्तुओं के लिए एक अच्छा विचार है। ठंडे पानी का इस्तेमाल सब कुछ दूर धोने के लिए किया जा सकता है।
    • यदि आप बहुत ठंडे क्षेत्र में रहते हैं तो समायोजित करने के लिए आवश्यक हो सकता है जल सर्दियों के दौरान बहुत ठंडा प्राप्त कर सकते हैं, इसलिए यदि आप जानते हैं कि यह बाहर बेहद ठंडे है, तो आप कपड़े धोने की मशीन के लिए "गर्म" स्थापित करने के लिए बजाय पड़ सकता है।
  • खून बह रहा चरण 7 से चित्र रोकें शीर्षक



    3
    रंगीन चादरें का उपयोग करें यदि आपका कपड़े अभी भी खून बहता है, तो आप रंग-पिकिंग शीट्स का उपयोग कर सकते हैं, जो कपड़े के उत्पादों को बेचने वाले स्टोरों पर उपलब्ध हैं। ये किसी भी खून बह रहा रंजक को उठाएंगे, इससे आपकी अन्य चीजों को शर्मनाक मलिनकिरण के भविष्य से बचाने होंगे।
  • छिद्रण चरण 8 से रोकथाम को रोकें
    4
    टुकड़ों को हाथ से धोएं या भविष्य में उन्हें सूखे कपड़े धोने के लिए ले लें यदि वे बहुत से रक्तस्राव अपने वस्त्र अभी भी बदली हुई दिनचर्या के साथ एक या दो धोने के बाद खून की संभावना है, तो आप हाथ से इन वस्तुओं को धोने या सुखाने के लिए एक कपड़े धोने के लिए उन्हें ले की आवश्यकता होगी। दोनों विकल्प आपके आइटम को यथासंभव लंबे समय तक बनाए रखने में मदद कर सकते हैं।
    • यदि आप किसी आइटम पर बुनियादी सफाई करना चाहते हैं, लेकिन दाग या गंदगी हटाने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है, तो आप इसे साफ करने के लिए भाप का उपयोग कर सकते हैं। यह बैक्टीरिया को मार देगा और गंध को खत्म करेगा, लेकिन गंदगी को दूर नहीं करेगा।
  • विधि 3
    खरीदने से पहले

    रक्त स्राव चरण 9 से बचें
    1
    अधिक टिकाऊ सामग्री से कपड़े चुनें यदि आप वास्तव में रक्तस्राव या जटिल कपड़े धोने की पद्धतियों से निपटना नहीं चाहते हैं, जब आप कपड़े खरीदते हैं, तो टिकाऊ सामग्री से बने टुकड़ों को चुनने का प्रयास करें जो रंग को बेहतर रखता है। पॉलिएस्टर रंग फिक्सिंग का राजा है, उपयोग के वर्षों के बाद भी शायद ही कभी लुप्त होती है। हालांकि, जर्सी की निट और भारी शुल्क कॉटन भी टिकाऊ होते हैं जब टिंचर रखने की बात आती है
  • खून बह रहा चरण 10 से रोकने वाला कपड़े
    2
    "कुरकुरा" के लिए कपड़े महसूस करें जब नए कपड़े खरीदते हैं, उन्हें पूरी तरह से खरीदने से पहले उन्हें महसूस करें। क्या वे थोड़ा "कुरकुरे" दिखते हैं? आप महसूस कर रहे हैं: यह तब होता है जब आप अपने वाशिंग चक्र में बहुत अधिक साबुन लगाते हैं या समुद्र में तैरने के बाद आपके स्नान सूट या सूखे कपड़े दुकान में कपड़ों में लगने का मतलब है कि कुछ अतिरिक्त टिंचर हो सकता है जो ठीक से हटाया नहीं गया है।
    • आप अभी भी इस तरह से चीजें खरीद सकते हैं, बस यह सुनिश्चित करें कि आप हाथ से उन्हें पहले दो या तीन बार धो लें।
  • खून बह रहा चरण 11
    3
    चेतावनी के शब्दों के लिए लेबल पढ़ें। जब नए कपड़ों के लिए शॉपिंग, विशेष रूप से कुछ शब्दों की तलाश में लेबल्स को देखें "बारी धोने के लिए अंदर बाहर," "ठंडे पानी में धोने," (जब आइटम नहीं एक काले रंग में है), और "रंग" फीका हो सकता है सभी लक्षण भी निर्माता को पता है कि कि रंगों अस्थिर कर रहे हैं कर रहे हैं।
    • देखें इस तरह के शब्दों को आप आइटम खरीदने के लिए इच्छा खो नहीं करना चाहिए, आप केवल चेतावनी पर डाल दिया जाना चाहिए ताकि आप सावधानी बरतने रंग "ब्लीड" को रोकने के लिए कर सकते हैं।
  • स्लीप 12 से रक्तस्राव को रोकने के लिए चित्र 12
    4
    बहुत महंगा कपड़ों के साथ ख्याल रखना। अजीब बात यह है कि वास्तव में महंगे कपड़ों को सस्ता वाले लोगों की तुलना में खून बह रहा हो सकता है। इसका एक अच्छा उदाहरण पॉलिश बनाम रेशम है रेशम पहनने के लिए सुंदर और सेक्सी है, लेकिन यह पॉलिएस्टर की तुलना में बहुत खराब रंगों को रखता है। यह इसलिए है क्योंकि कपड़े निर्माताओं को अक्सर आकर्षण के साथ स्थायित्व को संतुलित करना पड़ता है, और जब अधिक महंगे कपड़े बनाने की बात आती है, तो पहले खो जाता है
  • युक्तियाँ

    • टिकाऊ कपड़े, जैसे कपास, अधिक नाजुक सामग्री से रक्तस्राव के प्रति प्रतिरोधक हो सकता है।
    • अंधेरे कपड़े अंधेरे रंगों का उपयोग करते हैं, और इन्हें अन्य कपड़ों में स्थानांतरित करने के बाद ये विशेष रूप से मुश्किल हो सकते हैं।

    चेतावनी

    • किसी भी प्रकार के रंगीन कपड़ों के साथ सफेद कपड़े न धोएं। रंग चाहे कितना स्पष्ट होता है, अगर यह सफेद कपड़े से धोया जाता है, तो हमेशा ऐसा मौका होता है कि कपड़े में रंजक उनके पास स्थानांतरित हो जाएंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com