IhsAdke.com

कैसे लंबी यात्रा के लिए बैग बनाने के लिए

जब लंबी यात्रा के लिए पैकिंग की जाती है, तो कुंजी कपड़े और वस्तुओं को ले जा रही है जो कि बहुआयामी है, इसलिए आपको बहुत अधिक ले जाने की आवश्यकता नहीं है।

चरणों

विधि 1
आपका सामान लोड हो रहा है

पिक्चर फॉर लांग ट्रिप चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक अच्छी गुणवत्ता वाले हैंडबैग खरीदें जो आपके पास पहले से नहीं है अगर ले जाना आसान है जिस प्रकार की यात्रा पर आप जा रहे हैं उसके आधार पर, एक बैकपैक या सूटकेस चुनें
  • बैकपैक, बैकपैकिंग अभियान, फ़ील्ड ट्रीप्स, प्राथमिक यात्राएं और कुछ सुविधाओं और ठोस सड़कों वाले क्षेत्रों के आसपास की यात्रा के लिए सर्वश्रेष्ठ हैं, जबकि शहरी अवकाश के लिए बैग, एक रिसॉर्ट में, या कहीं और भी हैं।
    पिक्चर फॉर लांग ट्रिप चरण 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र

विधि 2
कपड़े चुनना

पिक्चर फॉर अ लांग ट्रिप चरण 2 नामक चित्र
1
अपने गंतव्य के बारे में जानकारी प्राप्त करें जिसमें मौसम की स्थिति, लोगों के कपड़े और उचित मूल्य पर कौन से आइटम प्राप्त किए जा सकते हैं।
  • पिक्चर फॉर लांग ट्रिप चरण 3 नामक चित्र
    2
    बुनियादी रंग कपड़े चुनें एक एकीकृत रंग योजना का पालन करें
    • उदाहरण के लिए, काले या खाकी पैंट चुनें और, यदि उपयुक्त हो, तो एक मिलान स्वेटर या जैकेट यह आपको कम कपड़े पहनने की अनुमति देगा।
      पिक्चर फॉर अ लाँग ट्रिप चरण 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • सभी पैंट फिट शर्ट चुनें क्योंकि टीज़ पैंट से हल्का होते हैं, आप अपना वजन बढ़ाए बिना कुछ और सकते हैं।
      पिक्चर फॉर अ लांग ट्रिप चरण 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
    • आम तौर पर, तीन पतलून वाले (काले या खाकी कपास पैंट, सामाजिक पैंट और जींस) कपड़े के नीचे पहनने के लिए तीन लंबी बांह की शर्ट, एक या दो स्वेटर, एक जैकेट और कुछ टी-शर्ट के साथ पर्याप्त होना चाहिए।
      पिक्चर फॉर अ लाँग ट्रप चरण 3 बुलेट 3 शीर्षक वाला चित्र
  • पिक्चर फॉर अ लाँग ट्रप चरण 4 नामक चित्र
    3
    देखें कि आपके द्वारा चुने हुए कपड़े के साथ आप कितने संयोजन बना सकते हैं। आप काफी आश्चर्यचकित हो सकते हैं!
  • पिक्चर फॉर लांग ट्रिप चरण 5 नामक चित्र
    4
    जूते के तीन जोड़े चुनें चलने के लिए, एक और औपचारिक और स्थानीय जलवायु के लिए एक उपयुक्त
    • यदि आप उन जगहों पर जाते हैं जहां यह आर्द्र या हिमपात होगा, तो जूते किराए पर लेने या खरीदने पर विचार करें। लंबी यात्रा पर चलने के लिए वे बहुत भारी हो सकते हैं सभी खेल के जूते किराए पर होना चाहिए
      पिक्चर फॉर लांग ट्रिप चरण 5 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • चप्पल की लागत बहुत कम है उन्हें खरीदें जब आप अपने गंतव्य पर हों, उन्हें अपने साथ खींचने के बजाय, फिर उन्हें वहां छोड़ दें।
      पिक्चर फॉर लांग ट्रिप चरण 5 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • पिक्चर फॉर लांग ट्रिप चरण 6 नामक चित्र
    5
    कुछ कपड़े उतारने पर विचार करें यदि आप दुनिया भर में यात्रा कर रहे हैं, तो संभवतः आप सभी प्रकार की मौसम स्थितियों (ठंड, गीला, गर्म और शुष्क) पाएंगे। यह कपड़े ले जाने के लिए एक दुःस्वप्न लाता है जब आप यात्रा के बीच में होते हैं, खासकर ठंडे देशों का दौरा करने के बाद, या देश छोड़ने से पहले अन्य लोगों को दे रहे हैं, तो यह आसान कैसे बन सकता है।
    • उन कपड़ों का चयन करें जिन्हें आप ध्यान नहीं देते हैं यदि आपको उन्हें देना है। एक विचार उन मदों की अलमारी तैयार करना है जो आप अब और उपयोग नहीं करेंगे और ये दान किया जा सकता है। या कहीं सस्ता दुकान करें, बस उस यात्रा के लिए चीजें खरीदने के लिए जो आप रास्ते से निकल सकते हैं। तो आप क्या खरीदने के बारे में इतना चिंता नहीं करेंगे, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप उन चीजों को चुनते हैं जो आप पर सुंदर लगते हैं, अन्यथा आप उन्हें यात्रा पर पछताएंगे।
      पिक्चर फॉर अ लाँग ट्रिप चरण 6 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • पिक्चर फॉर लांग ट्रिप चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    6



    सामानों की न्यूनतम ले लो मूल्य के गहनों से यात्रा न करें, जब तक कि आप चोरों को मौका नहीं देना चाहते। इन चीजों को घर पर छोड़ दो केवल उपयोगी क्या है, जैसे घड़ी, बटुआ, रूमाल, टोपी आदि।
    • सामानों को प्रकाश के रूप में खरीदने और यात्रा स्मृति चिन्हों को ले जाने में आसान पर विचार करें। तो आप उन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं और उन्हें घर ले सकते हैं।
      पिक्चर फॉर अ लाँग ट्रिप चरण 7 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
  • विधि 3
    अन्य सामग्री

    पिक्चर फॉर लांग ट्रिप चरण 8 नामक चित्र
    1
    इस बारे में सोचें कि गैर-परिधान आइटम आपको किस प्रकार की आवश्यकता होगी ऐसा करते समय, हमेशा आवश्यक न्यूनतम चुनें आप अपनी अनावश्यक चीजों के साथ अपनी यात्रा को बर्बाद नहीं करना चाहते हैं और इससे आपको हारने के बारे में चिंता नहीं होगी।
  • पिक्चर फॉर लांग ट्रिप चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने डिजिटल उपकरणों के बारे में सोचें और देखें कि कौन से सबसे अधिक फ़ंक्शन हैं एक स्मार्टफोन या एक आईपैड उनमें से कई कर सकता है, जो आपको कम चीजें लेने की अनुमति देगा। आप एक कुंजीपटल को दो में से किसी एक को एक लैपटॉप से ​​कहीं ज्यादा फुलर और हल्का बना सकते हैं।
  • पिक्चर फॉर अ लाँग ट्रप चरण 10 नामक चित्र
    3
    एक छोटा चार्जर प्राप्त करें जो एक ही बार में कई चीजें ले सकता है तो आप कम सामान लेंगे और आपके पास कम तार और चार्जर होंगे जो हर समय पैक करने के लिए याद रखें।
  • पिक्चर फॉर अ लाँग ट्रिप चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपनी पसंदीदा पुस्तकों को ई-रीडर में रखें। आपके साथ पुस्तकों के भारी ढेर नहीं ले जाने के अलावा, आप जहां भी हो, पढ़ने की एक बड़ी सूची सुनिश्चित कर लें।
  • पिक्चर फॉर अ लाँग ट्रिप चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    5
    देखो अगर आपको भोजन लाने की आवश्यकता है। यदि आपके पास कोई विशिष्ट आहार या चिकित्सा स्थिति है, तो आपको विशेष भोजन की आवश्यकता हो सकती है ऐसे आइटमों का चयन करने की कोशिश करें जो अधिक वजन न करें और पहले से पता करें यदि आप अपने आहार के लिए जिन जगहों पर आप जाना चाहते हैं, उन्हें खरीद सकते हैं। आपकी सहायता करने के लिए इंटरनेट का उपयोग करें
  • विधि 4
    बैग बनाना

    पिक्चर फॉर लांग ट्रिप चरण 13 शीर्षक वाला चित्र
    1
    अपने कपड़े हल्के से लपेटें ढक्कन वाले कपड़ों में आम तौर पर कपड़े की तुलना में कम जगह होती है। पैकिंग के लिए कुछ "रैपिंग" तकनीकों का शोध करना भी अच्छा है ज़ीप्लॉक पाउच में छोटी चीजों को रखो और अतिरिक्त हवा को हटाने के लिए उन्हें कस लें। यह कम स्थान ले जाएगा
  • पिक्चर फॉर अ लाँग ट्रिप चरण 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    यदि स्वच्छता आइटम आपके गंतव्य पर उचित मूल्य पर बेचे जाते हैं, तो उन्हें वहां खरीदने पर विचार करें और केवल कुछ ही घर ले जाएं
    • हमेशा प्लास्टिक कंटेनरों में तरल पदार्थ रखें यह उन सभी चीजों पर चलने से रोकेगा यदि कोई रिसाव हो। दबाव में परिवर्तन के कारण हवाई जहाज पर लीक अपरिहार्य होते हैं, इसलिए मौके न लें।
      पिक्चर फॉर अ लाँग ट्रिप चरण 14 बुलेट 1 शीर्षक वाला चित्र
    • आप वास्तव में कितना श्रृंगार की ज़रूरत है? खनिज श्रृंगार चीजों को आसान बना सकता है, क्योंकि एक या दो मद एक समय में अलग-अलग रूपरेखा और हाइलाइट कर सकते हैं और दाग और अंधेरे चक्र भी छिपा सकते हैं। यह कई अलग-अलग मदों को लोड करने से बेहतर है
      पिक्चर फॉर अ लाँग ट्रिप चरण 14 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • पिक्चर फॉर लांग ट्रिप चरण 15 नामक चित्र
    3
    आप जिस बिस्तर पर ले जा रहे हैं उसे सब कुछ दें। बिना कुछ भी जीवित रह सकते हैं फिर अपने स्मार्टफोन के साथ सब कुछ शूट करें तो आपके पास अपनी थैली में जो भी रखा गया उसका एक स्थायी दृश्य रिकॉर्ड होगा और जब भी आप अपने बैग को होटल, शिविर, या रिसोर्ट में वापस पैक करते हैं, तो हर बार सूचियों के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं होती है
  • युक्तियाँ

    • यदि आप किसी समूह में यात्रा कर रहे हैं, तो अपने सामान के बीच आवश्यक वस्तुओं को साझा करें। इसलिए यदि एक बैग खो गया है, तो बाकी के पास कुछ कपड़े और आपूर्ति भी होगी। इसके अलावा, हाथ सामान में कपड़े बदलना, साथ ही साथ दवाएं और अन्य आवश्यक भी हैं।
    • पता चलता है कि स्थानीय लोगों के कपड़े क्यों पहने हैं, इसलिए वे पर्यटक नहीं दिखते आमतौर पर शॉर्ट्स कई जगहों में बहुत अच्छी तरह से स्वीकार नहीं किए जाते हैं, इसलिए लंबी पैंट (और / या महिलाओं के लिए स्कर्ट) पहनें। यह सूर्य के खिलाफ अतिरिक्त सुरक्षा भी देता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com