IhsAdke.com

कैसे वूडू बनाने के लिए

वूडू, जिसे "वूडू" भी कहा जाता है, अफ्रीकी शब्द "वोदून" से आता है, जिसका अर्थ है "आत्मा" वूडू धर्म 18 वीं और 1 9वीं शताब्दी के योरूबा लोगों से आता है, जो उस क्षेत्र में रहते थे जहां आज बेनिन, नाइजीरिया और टोगो हैं इसकी जड़ें, हालांकि, बहुत पुराने हैं, 6 से 10,000 वर्ष पुरानी हैं। वूडू अफ्रीका के कुछ हिस्सों, लुइसियाना के कुछ हिस्सों जहाँ से यह जन्म, साथ ही हैती में के रूप में में प्रचलित है, संयुक्त राज्य अमेरिका में, और उत्तरी और ब्राजील के पूर्वोत्तर में कुछ स्थानों में, प्रत्येक जगह अपने तरीके से विकसित की है। वूडू विश्वास और प्रथाएं फिल्मों में पेश की गईं से बहुत अलग हैं। उनके व्यवहार स्तरों में आध्यात्मिक संरचना पर आधारित हैं।

चरणों

विधि 1
वूडू की आध्यात्मिक संरचना को समझना

डू वूडू चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक सर्वोच्च देवता में विश्वास करें हालांकि वूडू को बहुदेववादी धर्म के रूप में देखा जाता है, हालांकि इसमें वास्तव में एक अनोखा सर्वोच्च देवता है, जो सभी प्राकृतिक और अलौकिक शक्तियों पर प्रभुत्व है। इस देवता को बेनिन की जनजातियों और अमेरिका में बोंडय या बॉन दियू के नाम से मवा कहा जाता है। हालांकि, ईसाई ईश्वर के विपरीत, जादू की सर्वोच्च देवता को केवल एक उत्कृष्ट व्यक्ति के रूप में देखा जाता है जो अपने मध्यवर्ती, आत्माओं (वोदून) के अलावा, अपने उपासक से बात नहीं करता।
  • इस सर्वोच्च को अपने नाम के होने के पहलू के आधार पर अन्य नाम प्राप्त होते हैं। निर्माता के रूप में, माउ / बॉन दियू को दादा सेगबो कहा जाता है। जीवन के प्रतिनिधित्व के रूप में, माउ को जीबोडो के नाम से भी जाना जाता है एक दिव्य होने के नाते, माउ को सेमेदे के नाम से जाना जाता है
  • अन्य स्रोतों का नाम "माव" नाम का प्रयोग चंद्रमा के नाम से किया जाता है, जो सूर्य (लिसा) के साथ, निर्माता देवता के जुड़वां पुत्र हैं, जिन्हें इस मामले में नाना बलुकु कहा जाता है।
  • डू वूडू स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    जादू के जादू के दो रूपों को स्वीकार करें वूडू दोहरे का धर्म है, जिसमें बल और खुशी का प्रतिनिधित्व करने वाली शक्तियां हैं, अच्छे और बुरे हैं इसलिए, जादू के जादू के दो रूप हैं: "आरडा" और "पेट्रो"। `
    • "आरडा" अच्छा जादू है, या सफेद है इस प्रकार का जादू एक "हौन्गान" (पुजारी / नी वीुडू) या "माम्बो" (पुरोहित / विडो रानी) द्वारा किया जाता है। "रादा" जादू मुख्य रूप से विश्वास और हर्बल उपचारों के लिए समर्पित है, लेकिन इसमें भविष्य के सपने और दूरदर्शिता का भी शामिल है। यह जादू का मुख्य रूप है
    • "पेट्रो," या "कांगो," बुराई या काला (या अधिक सही ढंग से लाल) जादू है वूडू का यह रूप एक "बोको" (डॉक्टर / जादूगर / चुड़ैल) द्वारा किया जाता है। "पेट्रो" जादू ऑर्गिविटी, घातक शाप और ज़ोंबी प्रजनन में शामिल है। "पेट्रो" "राडा" की तुलना में बहुत कम अभ्यास है, लेकिन यह जादू का रूप है, जो हॉलीवुड फिल्मों में आम तौर पर सुविधा प्रदान करता है।
  • डू वूडू स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    Ioa का आविष्कार करें Ioa, जिसे "इवा" भी कहा जाता है, आत्मा हैं। कुछ इवा मावु के बच्चे हैं, जबकि अन्य वफादार के पूर्वजों की आत्मा हैं। अच्छे लोग आर्कंगेल और संतों के बराबर या कम हैं (और उन्हें ईसाई संतों की छवियों का इस्तेमाल करके पूजा की जा सकती है, जिनके गुणगान उनके समान हैं), जबकि बुरे लोगों को राक्षसों की तुलना में किया जा सकता है। मुख्य Ioa में से कुछ नीचे सूचीबद्ध हैं जगह पर निर्भर करते हुए, वे अधिक या कम पूजा करते हैं।
    • सकपाता माउ का सबसे बड़ा बेटा है, "अय्य वोडुन" या "पृथ्वी की भावना"। सकपाता सभी बीमारियों का मालिक है, बच्चों को रोगों का प्रतिनिधित्व करते हैं, जैसे कुष्ठ रोग, बुखार और अल्सर।
    • एक्सवोसोओ (एक्सबियोसो) माव का दूसरा बेटा है, "जिवोडुन" या आकाश की भावना और न्याय। एक्सवेसोओ आग और किरणों के माध्यम से प्रकट होता है, और मेढ़े और दो ब्लेड के कुल्हाड़ी का प्रतीक हो सकता है।
    • अगबे (आगा, हू) माउू का तीसरा पुत्र है, "टुवोडुन" या समुद्र की आत्मा। एग्बे को जीवन के स्रोत के रूप में सम्मानित किया जाता है, और यह एक नागिन के द्वारा प्रतिनिधित्व किया जाता है (सर्प को डंबल्लाह / डंबल्लाह और ले ग्रैंड ज़ुम्बी के नाम से भी जाना जाता है, जो कि अगे के लिए अन्य नाम या नहीं हो सकता है)।
    • गु (ओगू, ओगू, ओगुन) माव का चौथा पुत्र है, युद्ध की भावना, लोहा और प्रौद्योगिकी वह दुष्टों की बुराई और बुरे काम करने वालों का है।
    • एगू माव का पांचवां पुत्र है, जो जंगल की भावना है, जो धरती के जानवरों पर शासन करता है।
    • जो मवा का छठा पुत्र है, जो हवा की भावना है। जो अदृश्य है
    • Legba, Mawu के सातवें बेटे, जीवन, घर, यात्रा और चौराहे के अप्रत्याशित प्रकृति की भावना है, और कई के लिए, जीवित और मृत के दुनियाओं के बीच पोर्टल का संरक्षक है बहुत लोकप्रिय छवि की तरह साओ पेड्रो। इसके समकक्ष "पेट्रो" काल्फु है लेगबा को आम तौर पर एक बूढ़े आदमी के रूप में चित्रित किया जाता है, हालांकि कुछ संस्करणों में उसे छोटा लगता है।
    • गीड (गदे) सेक्स, मौत और उपचार की भावना है, जो आमतौर पर शीर्ष टोपी और धूप का चश्मे में एक जोकर की तरह कंकाल का प्रतिनिधित्व करती है। यह लेग्बा के समान नहीं हो सकता है या हो सकता है
    • Erzulie (Ezili, Aida Wedo / Ayida Wedo) प्रेम, सौंदर्य, पृथ्वी और इंद्रधनुष की भावना है। वह सपने के माध्यम से भविष्य की भविष्यवाणी करने की क्षमता रखती है, और कहा जाता है कि एक सौम्य और परिष्कृत व्यक्तित्व है। वह वर्जिन मैरी के साथ पहचाने जाते हैं
    • कुछ आइओ नाम उनके समूह के नाम से परिवार के नाम के रूप में उपयोग किए जाते हैं। इनमें एर्ज़ुली / एज़ीली, गेडे और ओगू हैं
  • डू वूडू चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने पूर्वजों का सम्मान करें जादू की जड़ें पूर्वजों की पूजा में शामिल होती हैं, वे जो तत्काल जीवित या कबीले के संस्थापकों (टोक्सवियो) से पहले होते हैं, जिनमें से एक का संबंध है
    • वूडू चिकित्सकों का मानना ​​है कि, वास्तव में, हर कोई दो आत्माएं हैं बड़ी आत्मा, ग्रॉस-बोन-एंज, मौत के तुरंत बाद शरीर को अपने मामले को माउ / बॉन दियू को पेश करने के लिए छोड़ देता है। गिनन जाने से पहले, "सागर के नीचे का द्वीप" ग्रॉस-बोन-एनजेस के एक साल बाद एक वर्ष और एक दिन चली गई है, लोगों के वंशज उसे बुला सकते हैं और उसे एक गोवी, एक छोटी सी बोतल में डाल सकते हैं, एक बैल या अन्य के रस्म बलिदान के माध्यम से ("ग्रॉस-बोन-एंज", "न्बज़ंबी" के लिए कॉँगोलिस शब्द "ज़ोंबी" शब्द की उत्पत्ति है।)
    • छोटी आत्मा, "ती-बोन-एंज" (छोटी परी), चेतना के बराबर है, और मृत्यु के तीन दिनों तक शरीर के साथ रहना माना जाता है। इस समय के दौरान, एक "बोको" माना जा सकता है कि "ती-बोन-एंज" का अर्थ है कि शरीर मर नहीं है, और लाश को चेतन करने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं, इस प्रकार ज़ोंबी बनाते हैं।
  • विधि 2
    वूडू पूजा का काम करना

    डू वूडू चरण 5 नामक चित्र
    1



    बाहरी पूजा करो "पाउतो माइतन" नामक एक केंद्रीय मस्तूल के आसपास बना हुआ पलायन मंदिर, "हौंफर्स" या पेरिस्टिलोस के रूप में जाना जाता है। इनमें एक छत छत शामिल हो सकती है, लेकिन बाकी की जगह, सड़क पर किया जाता है
  • डू वूडू चरण 6 नामक चित्र
    2
    हरा के अनुसार नृत्य "हौगन" या "मम्बो" दोनों, जो काम के साथ ही मण्डली की ओर जाता है, वेडू के काम में पूरी तरह से भाग लेते हैं। ज्यादातर पूजा हौंसी नामक श्वेत वस्त्र वाले महिलाओं की सहायता से एक हुगनीकोन की दिशा में ड्रमों की हड्डी की ताल में मंत्र और नृत्य के रूप में होती है।
    • काम के दौरान, "हुगैन" या "माम्बो" एक मस्तक के साथ एक खड़खड़ को हिला सकता है जिसे सिर या अंगूठी और एक हाथ की घंटी से बना "एशोन" कहा जाता है, जिसे क्लोकेटे कहा जाता है।
    • काम कई घंटों तक रह सकता है, चूंकि प्रत्येक Ioa को अपने स्वयं के गीत के साथ सम्मानित किया जाता है, अच्छा Ioa से शुरू होता है और अंधेरे Ioa के साथ समाप्त होता है
  • डू वूडू चरण 7 नामक चित्र
    3
    सांप का प्रबंधन करें जैसा कि ऊपर कहा गया है, सांप इआओ का प्रतीक है जो डंबल्लाह / डंबल्लाह, अग्बे या ले ग्रैंड ज़ुम्बी के नाम से जाना जाता है। सर्प को सृजन, बुद्धि और बुद्धि के साथ पहचाना जाता है, और कुछ चिकित्सकों द्वारा युवा, रक्षाहीन, विकृत और विकलांगों की रक्षा के रूप में देखा जाता है। कुछ लोग सर्प इओवा को लेग्बा या गेडे के साथ समानांतर के लिए पोर्टल के अभिभावक के समारोह में समरूप करते हैं।
    • सर्प इआओ के पास एक "हौंगन" या "माम्बो" आम तौर पर बोलने की बजाय कमज़ोर होता है
  • डू वूडू चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    पास हो। एक काम के दौरान, एक या एक से अधिक विश्वासियों को आओस द्वारा (इकट्ठे) पास किया जा सकता है। सामान्यतया, जिनके पास ज़्यादा समर्पित चिकित्सक थे, जिन्हें "सर्विसिटर" कहा जाता है, जो जमीन पर गिरते हैं। जैसा कि वे Ioa चैनल, वफादार उनके नाम के नाम और लिंग से पहचाने जाते हैं, Ioa नहीं
    • Ioa के बाद serviteur शरीर छोड़ देता है, वह एक सिर धोने अनुष्ठान ("lave tet") से गुजरना हो सकता है अगर वह पहली बार वह इकट्ठा किया गया था,
    • यदि एक बुराई Ioa के किसी के पास है, तो वह servitur की आँखें लाल छोड़ने से पहचाना जा सकता है
  • डू वूडू चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    बलिदान जानवरों जादू में, पशु बलि दो उद्देश्यों का उपयोग करता है
    • कार्य के दौरान, जीवन शक्ति को तब जारी किया गया जब जानवरों को इओआ को रिचार्ज किया जाता है ताकि वे मवा को अपना काम जारी रख सकें।
    • काम के बाद, बलि पशु पशु सांप्रदायिक भोजन के लिए भोजन प्रदान करता है, जो विश्वासियों को एक दूसरे से जोड़ने में मदद करता है
    • सभी जादू प्रैक्टिसर्स पशु बलिदान का अभ्यास नहीं करते विशेषकर अमेरिका में कई आधुनिक जादू प्रैक्टिसर, दुकानों में खरीदे गए Ioa भोजन की पेशकश करना पसंद करते हैं, और कुछ शाकाहारियों भी हैं
  • युक्तियाँ

    • वूडू की प्रतिष्ठा उसके बारे में हॉलीवुड की फिल्मों की प्रशंसा करती है। कुछ का मानना ​​है कि वूडू हाईटियन क्रांति (1791-1804), जो एक वूडू समारोह है कि दास जो फ्रेंच औपनिवेशिक शासन से खुद को मुक्त करने के लिए समारोह भाग लिया दिया द्वारा शुरू किया गया था की वजह से एक नकारात्मक प्रतिष्ठा हासिल कर ली।
    • संप्रदाय के अनुसार, जादू और ईसाई धर्म के बीच का रिश्ता भिन्न होता है। आज, वे पर कैथोलिक चर्च, जो मूल रूप (वूडू अभ्यास को दबाने के लिए कुछ आईओए का प्रतिनिधित्व करने के कैथोलिक संतों की छवियों का उपयोग करने के अलावा की कोशिश की के साथ शांति कर रहे हैं "hougans", "पापा" कहा जाता है और साथ ही चर्च नेता , और "मेम्बोस" को "मामन" कहा जाता है, उसी तरह कि हम "माँ" कॉन्वेंट के नेता कहते हैं।)। दूसरी ओर, प्रोटेस्टेंट, विडो को एक बुरी विश्वास के रूप में मानते हैं, और हर संभव अवसर पर अपने चिकित्सकों को बदलने की कोशिश करते हैं।
    • यद्यपि वूडू चिकित्सकों को अलौकिक शक्तियों के रूप में देखा जा सकता है, कई लोगों ने अपने हाथों में बहुत ही सांसारिक शक्ति के साथ-साथ भी किया था। "मैम्बो" Marie Laveau, Lousiana, अमरीका, उदाहरण के लिए, एक नाई के रूप में काम किया, न्यू ऑरलियन्स और, के उच्च समाज के सदस्यों को प्राप्त करने, इस प्रकार, का उपयोग फलस्वरूप, उनके रहस्य (अधिकांश समय, वह इस पहनी थी बीमार, बेघर और भूखे की सहायता करने के लिए शक्ति) हालांकि, कई लोग मानते हैं कि वह जितनी ज़्यादा ज़िंदगी जी रहेगी, संभवतः क्योंकि उसने अपनी एक बेटी को उसका नाम दिया था, और वह बेटी भी "माम्बो" बन गई थी।
    • इसी तरह, किसी को ज़ोंबी में बदलने की प्रक्रिया दोनों केमिस्ट्री और अनुष्ठान पर होती है यह एक पाउडर एक न्यूरोटॉक्सिन (यह एक ही मछली पर्याप्त विष की मात्रा जीभ धीमा करने के लिए के साथ, जापान में एक मसाले के रूप में सेवा की है Geno की "फुगु" एक पुफेरफिश शिकार के जूते में छिड़का से प्राप्त युक्त के साथ "POUDRE कूप" शिकार लकवाग्रस्त शुरू होता है )। आद्य ज़ोंबी जिंदा दफन कर दिया जाता है और फिर बाद में कई अप खोदा और एक hallucinogen शिकार गुमराह और उसकी इच्छा लेने के लिए "ज़ोंबी ककड़ी" कहा जाता है की एक खुराक प्राप्त करता है, ताकि ज़ोंबी आज्ञाकारी सेवक कार्य करने के। वुडू समुदाय के अंदर अपराधियों को दंडित करने के लिए हैती में मुकदमा उपयोग किया जाता है
    • वूडू, वूडू गुड़िया का एक अन्य भाग, आमतौर पर एक तरह से किसी को अत्याचार करने के लिए पिन या नाखून यह, या मारने के लिए, रहना शिकार का पुतला गर्दन से लटका के रूप में दिखाया गया है। हालांकि, वांछित आशीर्वाद के अनुसार, किसी को इसमें अलग-अलग रंगों के पिन लगाकर आशीर्वाद देने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है यह भी अगर बाल या एक एक प्यार करता था के कपड़ों के साथ बनाया है, एक प्रेम जादू के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, और है अगर यह "छेड़खानी" के रूप में वे एक व्यक्ति जो प्यार करना चाहता है के लिए बात करते हैं।
    • वूडू गुड़िया आमतौर पर एक ताबीज "ग्रिस-ग्रिस" कहा जाता है, जो चमड़े या कपड़े जो व्यक्ति इसका इस्तेमाल होगा पर ध्यान केंद्रित चित्रों का एक विषम संख्या के साथ कुरआन छंद के साथ चिह्नित की एक जेब है का हिस्सा है। "मोजो" के संबंध में, इसका उपयोग शुभकामनाएं लाने के लिए किया जाता है, बुरी किस्मत को छोड़ देता है, और कभी-कभी जन्म नियंत्रण भी होता है। लुइसियाना वूडू में इसका सबसे अधिक उपयोग किया जाता है

    चेतावनी

    • जादू की प्रथा का परिणाम बिना विशेष रूप से प्रेम मंत्र में होता है चिकित्सकों उन है कि वे सिर्फ यौन चाहते हैं, क्योंकि वे शामिल जो लोग आकर्षण की तलाश की आत्माओं को एकजुट में इन मंत्र का उपयोग नहीं करने की सलाह दी जाती। पुजारी, एक नियम के रूप में, इस तरह से अपनी शक्तियों का दुरुपयोग करने के लिए प्रलोभन से बचने के लिए वफादार से जितना संभव हो सके अलग करना चाहते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (55)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com