IhsAdke.com

कैटरपिलर के लिए एक आवास कैसे बनाएं

क्या आप एक कैटरपिलर पाए हैं और जब तक यह तितली या तितली में बदलते रहना चाहते हैं? इससे पहले, आपको इसके लिए एक आवास की आवश्यकता है यहाँ कैसे एक बनाने के लिए है

चरणों

एक कैटरपिलर चरण 1 के लिए एक आवास बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
एक बोतल या एक छोटे पशु वाहक खरीदें एक बोतल के साथ, टोपी को हटा दें और उसे एक टी-शर्ट के साथ प्रतिस्थापित करें जो कि बहुत पतली कपड़े होती है, और फिर बोतल के किनारे तक इसे सुरक्षित करने के लिए उसके चारों ओर एक रबर बैंड बांधें। छेद के साथ मानक धातु कवर छोटे वेंटिलेशन प्रदान करता है। एक वाहक पसंदीदा विकल्प है क्योंकि यह अधिक स्थान प्रदान करता है, इसे आसानी से सजाया जा सकता है, बेहतर वेंटिलेशन प्रदान करता है और तितली या पतंग के लिए इसके पंख खोलने के लिए अधिक स्थान की अनुमति देता है।
  • एक कैटरपिलर चरण 2 के लिए एक आवास बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने आवास के लिए एक स्थान चुनें उसे एक वातानुकूलित कमरे में रहना चाहिए (जब तक कि आप सूर्यास्त से दूर नहीं रहते) उन्हें खटखटाया जा रहा होने के किसी भी जोखिम से मुक्त होना चाहिए।
  • एक कैटरपिलर चरण 3 के लिए एक आवास बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    यदि आप कैटरपिलर के प्रकार को जानते हैं और यह उस प्रकार नहीं है जो तहखाने में कोकून बनाता है, तो आप लगभग किसी भी सामग्री के साथ आवास के नीचे भर सकते हैं। अखबार, कागज़ के तौलिये या खाद कुछ विकल्प हैं, लेकिन यदि आप चाहें तो पिछवाड़े की मिट्टी का उपयोग कर सकते हैं। एक पालतू जानवर की दुकान के एक्वैरियम के पत्थर अच्छे लगते हैं यदि आप कैटरपिलर के प्रकार को नहीं जानते हैं, तो नर्सरी से पिछवाड़े की मिट्टी या मिट्टी के साथ आधार को भरना सुरक्षित है।
  • एक कैटरपिलर चरण 4 के लिए एक आवास बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4



    स्टिक्स, पत्थरों या किसी अन्य सुविधाएं जोड़ें कोटर बनाने के लिए कैटरपिलर के लिए आपको कम से कम एक शाखा की आवश्यकता होगी। आप कपास की गेंदों को आराम करने के लिए भी जोड़ सकते हैं या फिर कुछ कपड़े और एक टहनी के साथ शुद्ध कर सकते हैं। सजावट के साथ रचनात्मक रहो!
  • एक कैटरपिलर चरण 5 के लिए एक आवास बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने मेजबान पौधों के साथ निवास में कैटरपिलर को रखें
    1. कैटरपिलर किसी भी पत्ते नहीं खाते हैं अधिकांश को एक विशेष प्रकार के पत्ते की आवश्यकता होती है, और कुछ इस विषय पर काफी मांग कर रहे हैं। राजा कैटरपिलर सरकारी परिवार के कमरे के बाहर कुछ भी नहीं खाती यदि आप अपने कैटरपिलर के होस्ट प्लांट को नहीं जानते हैं, तो उन पौधों को आज़माएं जिन पर यह था या पास थे, जहां से आपने इसे पाया था। अगर वह काम नहीं करता है, तो कोशिश कर रहें जैसे ही उसे एक पत्ती मिल जाती है, उसे इसके साथ खिलाना जारी रहता है।
  • एक कैटरपिलर चरण 6 के लिए एक आवास बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    6
    पौधों को कुछ दिनों के साथ बदलें ताकि वे यह सुनिश्चित कर सकें कि वे ताजा रहते हैं।
  • एक कैटरपिलर चरण 7 के लिए एक आवास बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    क्रॉलर्स के निवास स्थान के मल को दैनिक रूप से हटाने के लिए स्वच्छ, सूखी ब्रश का उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने कैटरपिलर के लिए ताजा पत्ते प्रदान करने की कोशिश करें, क्योंकि गीली पत्तियां पानी का एकमात्र स्रोत है।
    • अपने कैटरपिलर को ऑनलाइन पहचानने का प्रयास करें। कुछ अज्ञात जानकारी आपके विशेष कैटरपिलर के कल्याण के लिए महत्वपूर्ण हो सकती है।

    चेतावनी

    • न करें पानी पीने के लिए कैटरपिलर के लिए एक `तालाब` प्रदान करें यह निवास के लिए एक अच्छी उपस्थिति दे सकता है, लेकिन यह आसानी से कैटरपिलर को डूब सकता है और पर्यावरण को बहुत नम छोड़ सकता है।
    • यदि कमला कुछ भी नहीं खा रहा है, तो आप इसे कुछ दिनों में दे देते हैं, इसे छोड़ने के लिए सबसे अच्छा यह कहां मिल गया है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com