IhsAdke.com

कैसे चेहरा खरोंच करने के लिए

फ्रोइंग एक प्रकार का चेहरे की अभिव्यक्ति है जो मनुष्य नाराजगी व्यक्त करते हैं। हालांकि, सभी भाव समान रूप से नहीं बनाए जाते हैं - कुछ लोग क्रोध दिखाने के लिए भ्रूभंग करते हैं, दूसरों को उदासी दिखाने के लिए और दूसरों को भ्रम या निराशा दिखाने के लिए। चाहे आप को भ्रूभंग करना मुश्किल हो या यदि आपको चिंता हो रही है कि अगर आप स्वाभाविक रूप से भ्रूभंग होने पर मजेदार दिखते हैं, तो अभी कुछ सरल कदम आपको भ्रूभंग करने में मदद कर सकते हैं। आरंभ करने के लिए चरण 1 देखें।

चरणों

भाग 1
उसके चेहरे शिकन

भाग 2
= गुस्सा

=

चित्र शीर्षक फ्रूना चरण 1
1
अपने मुंह से एक घुमावदार आकृति बनाएं अनोखे चेहरे की अभिव्यक्ति जिसमें ज्यादातर लोग भुलक्कड़ के साथ सहयोग करते हैं, मुंह के साथ एक नीचे की ओर है। इस वक्र को नीचे करने के लिए, अपने होंठों को एक साथ रखें और अपने गालों के मोहरे के किनारे मांसपेशियों का उपयोग करके और नीचे अपने मुंह के कोनों को खींचें। आपको बहुत ज्यादा खींचने से बचना चाहिए, क्योंकि यह एक विचित्र मेंढक दिख सकता है। यह अलग करने के लिए एक कठिन पेशी आंदोलन है, लेकिन सौभाग्य से, यह आसान है जब चेहरे की चेहरे को भ्रूभंग करने के लिए किया जाता है।
  • यह "उल्टा" मुस्कुराहट अभिव्यक्ति भंगुर चेहरे का प्रतीक है जो आमतौर पर पूरी अभिव्यक्ति का प्रतीक है (उदाहरण के लिए, इमोटिकॉन की तरह :(, जो नापसंद व्यक्त करने के लिए आंखों और मुंह के प्रतिनिधित्व का उपयोग करता है)।
  • चित्र शीर्षक फ्रूना चरण 2
    2
    शिकन भुखमरी फिर वह अपने भौंह के सामने अपने मुर्गा के सामने मांसपेशियों को अनुबंधित कर देगा, ताकि उनकी भौंह एक झुर्री हुई उपस्थिति दे सके। आपके मुंह की वक्र के साथ संयुक्त, आपको नरम रूप से घृणित और संकीर्ण आँखें देने के लिए, क्रोध की उपस्थिति के साथ आइब्रो का प्राकृतिक प्रभाव होना चाहिए। यदि आपको ऐसा करने में कठिनाई हो रही है, तो आईने के सामने अपनी भौहें के बीच मांसपेशियों को "फ्लेक्स" करने की कोशिश करें, जिससे उन्हें संभवतः मोटी और तंग हो।
    • यह क्रिया आपके "अभिव्यक्ति" उदासीन अभिव्यक्ति से अभिव्यक्ति को अलग करने के लिए महत्वपूर्ण है। झुर्री हुई भौं के बिना, अभिव्यक्ति के अन्य भागों अस्पष्ट हो सकते हैं, लेकिन "झुर्री हुई, कठिन भुजाओं के साथ, भावनाओं में कोई भ्रम नहीं है।
  • चित्र शीर्षक फ्रूना चरण 3
    3
    अपने ऊपरी होंठ को थोड़ा ऊपर उठाएं जब आप भ्रूभंग करते हैं, तो अपने ऊपरी होंठ को थोड़ा ऊपर उठाने का प्रयास करें। धीरे से खींचो ताकि आपके होंठ जुड़ जाए। आपकी अभिव्यक्ति की तीव्रता बढ़ाने पर इसका एक सूक्ष्म लेकिन उल्लेखनीय प्रभाव है अपने होंठ को इतना ऊंचा मत करो कि वह आपके दांतों को उजागर करे - यह आपको निराश या भ्रमित कर सकता है
    • एक झुंझलाहट अभिव्यक्ति बनाने के लिए, ऊपरी होंठ उठाने की आवाजाही बढ़ा दीजिए। आप अपने ऊपरी होंठ को उस बिंदु तक भी बढ़ा सकते हैं जहां होंठ एक साथ नहीं होते हैं और आपके दांतों को देखा जा सकता है। एक घृणित अभिव्यक्ति क्रोध और घृणा का संयोजन व्यक्त करने के लिए उपयोगी है, और एक अभिमानी रवैया के साथ बेहतर है।
  • चित्र शीर्षक फ्रुना चरण 4
    4
    सुप्तावधि, अपने निचले होंठ को आगे बढ़ाएं। ऊपरी होंठ को समायोजित करते समय, निचले होंठ को "केवल" थोड़ा आगे धक्का दें विवेक यहां की कुंजी है - स्थिति में परिवर्तन बहुत, बहुत सूक्ष्म होना चाहिए। अपने निचले होंठ को बहुत दूर करने के लिए सावधान रहें, या आपको एक बेजान गुस्से का भाव होगा और आप लोगों को अपना क्रोध गंभीरता से लेने के लिए एक कठिन समय होगा।
  • चित्र शीर्षक फ्रूना चरण 5
    5
    अपने गुस्से का उद्देश्य तीव्रता से सामने रखें सभी चेहरे की अभिव्यक्ति की तरह, चेहरे को अच्छी तरह से भुलाने से व्यक्त भावनाएं आंखों पर केंद्रित है यदि आप "वास्तव में" गुस्से में हैं, तो दिखाएं कि आप अपनी अभिव्यक्ति के लक्ष्य का सामना कर रहे हैं। अपने गाल को थोड़ा ऊपर लाकर अपनी टकटकी कम करें अपने सिर को थोड़ा आगे झुकाएं साथ में, इन कार्यों के पास आपकी आइब्रो के नीचे एक गहन और जलन देखने का प्रभाव होगा।
  • चित्र शीर्षक फ्रूना चरण 6
    6
    अति क्रोध के लिए, अपनी आंखों को चौड़ा करें और अपने नाक को चौड़ा कर दें। कभी-कभी सामान्य रूप से भुलक्कड़ होता है और हर रोज आपके भीतर के शक्तिशाली क्रोध को प्रदर्शित करने के लिए पर्याप्त नहीं है। वास्तव में एक भयानक अभिव्यक्ति, उसकी आँखें काफी खुला सफेद भाग को बेनकाब, और उनके नाक भड़कना ऊपर के चरणों को करते हुए करने के लिए बनाने के लिए - भौंक furrowing, मुंह नीचे curving, आदि
    • आप अपने गुस्सा अभिव्यक्ति में अपने चेहरे और गर्दन की मांसपेशियों को कसने के लिए भी कष्ट कर सकते हैं। आपकी गर्दन की मांसपेशियों को टोन करने के लिए अपनी नलिकाएं दिखाई देती हैं जबकि एक साथ अपनी भौहें झुर्रियाँ होती हैं और आपके मुंह को नीचे से अधिक तीव्रता से बदलती हैं, जितनी कि आप आम तौर पर होता। यह "तनाव" अभिव्यक्ति एक आंत और लगभग बेकायदा क्रोध की छाप देता है
  • भाग 3
    = उदासी

    =

    चित्र शीर्षक फ्रूना चरण 7
    1
    अपने मुंह से एक घुमावदार आकृति बनाएं क्रोध की अभिव्यक्ति और उदासी की अभिव्यक्ति में उनके मुंह का आकार बहुत समान है। मुंह के कोनों की मांसपेशियों और गालों के सामने खींचकर, अपने मुंह के कोनों को मुड़ें।
    • आमतौर पर, जब आप उदासी का भाव बनाते हैं, तो आपको अपने होठों को एक साथ रखना चाहिए, लेकिन जब आपको बहुत उदास व्यक्त करते हैं, तो आपको अपने होंठों को "पीता" उदासी के एक प्रकार के संकेत में अलग करना चाहिए। यदि आप अपना मुंह रोने के लिए खोलते हैं, तो यह एक वर्ग में अधिक या कम होना चाहिए।



  • चित्र शीर्षक फ्रूना चरण 8
    2
    अपने भौहें उठाएं क्रोध की अभिव्यक्ति के समान, उदासी में से एक में माथे और भौं में मांसपेशियों का उपयोग करना शामिल है। हालांकि, मांसपेशियों का सटीक उपयोग थोड़ा अलग है भौंहों के बीच एक ही जगह में अपनी भौशी और माथे को समूहित करने के बजाय, आपको भौहों के निचले कोनों को उठाने के लिए माथे की मांसपेशियों का उपयोग करना चाहिए। इसका आपको असंतोष, नीचे या तबाह होने का प्रभाव होना चाहिए - दूसरे शब्दों में, उदास।
    • यह अभिव्यक्ति जानबूझकर पुनः बनाने के लिए थोड़ा मुश्किल है यदि आपको कठिनाई होती है, तो माथे की मांसपेशियों को कस कर भौंहों के बीच त्वचा के क्षेत्र को उठाने की कोशिश करें।
  • चित्र शीर्षक फ्रूना चरण 9
    3
    एक खुली और संवेदनशील दृश्य बनाएं दुख की अभिव्यक्ति दर्द का कारण हो रही है कि आंतरिक भावना का विस्तार दर्शाती है। अपनी उदासीन अभिव्यक्ति बहुत प्रामाणिक बनाने के लिए, भेड़-बंधाई की दृष्टि से उस आंतरिक दर्द को अपनी आंखों में लाने का प्रयास करें। अपनी पलकें आपकी आंखों में बहुत ढीली हो जाएं, लेकिन उनको ऐसे रास्ते में गिरना न दें जो आप गिरने लगते हैं। ऐसा करने के दौरान विलाप के नज़रिया लेने की कोशिश करें
    • एक अच्छा टिप है कि गुस्से में अभिव्यक्ति करके, उसकी आँखें एक करीबी नजर, संकीर्ण और ध्यान केंद्रित के रूप में दु: ख की अभिव्यक्ति बनाने के लिए, वे हारने और अधिक खुला होना चाहिए होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक फ्रूना चरण 10
    4
    अपनी निगाह रखो आपके शरीर की भाषा में हुए बदलावों के साथ दुख की अभिव्यक्ति का पालन करें, जो आप उदासीन छापों को पूरा करने की कोशिश कर रहे हैं उदाहरण के लिए, अपनी पलकियां आपकी आंखों में ढीली पड़ती हैं और आपको सामने सामने आ रही है कि आप के सामने क्या सही है, इसके बजाय फर्श या बग़ल से दूर देखो। यह आपको निराशाजनक और हराया जाएगा, जैसे कि आपको जो दुखी करना है वह इतना बुरा था कि आप इसे सीधे सामने आने के लिए सहन नहीं कर सकते।
    • आप अपने कंधों को आगे भी रख सकते हैं। एक सामान्य और सीधे मुद्रा से एक कम निरंतर आसन बदलने से आपको और भी प्रभाव मिलता है कि आपकी उदासी आपको सामान्य होने से रोक रही है।
  • चित्र शीर्षक फ्रूना चरण 11
    5
    अति दुःख के लिए, रोना हालांकि, एक अच्छे अभिनेता के लिए चेहरे की मांसपेशियों को सही ढंग से ले जाने के द्वारा अत्यधिक क्रोध की अभिव्यक्ति का पुनरुत्थान करना संभव है, लेकिन आँसू के अलावा बिना अति दुःख को फिर से बनाना मुश्किल है। रोने के साथ अगर दु: ख की कोई अभिव्यक्ति अधिक समझी जाएगी यह नकली के लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है, इसलिए यदि आप अपने आप को व्यक्त करने की कोशिश करते हुए वास्तविक दुःखी अनुभव कर रहे हैं, तो आप अधिक सफल होंगे।
    • रोना एक कौशल है जो कई ऑनलाइन मार्गदर्शकों का विषय बन गया है।
  • भाग 4
    समझाने की अभिव्यक्तियाँ बनाना

    चित्र शीर्षक फ्रूना चरण 12
    1
    निरीक्षण (या कल्पना) अप्रिय कुछ। नापसंद के भावों को फिर से बनाना आसान है अगर आपके पास "ऐसा कोई चीज़ जो आपको नाराज़ करता है।" अपनी अभिव्यक्ति के पीछे वास्तविक भावना डालकर लगभग हमेशा आपको अधिक समझना छोड़ देता है, इसलिए अपने आप को नफरत करने वाले किसी चीज को उजागर करके अपनी नकारात्मक भावनाओं को खिलाएं। आप कुछ के बारे में सोच भी सकते हैं यदि आप इसे से निपटने के लिए नहीं करना चाहते हैं। अपने साथी को छोड़कर किसी और के साथ रहने के बारे में सोचने की कोशिश करें, आपके कंप्यूटर से गलती से गलती की जा रही नौकरी, या कुछ ऐसी ही आपदा - जो आपको गुस्से में या दुखी बनाता है
    • उदाहरण के लिए, यदि आप "नफरत" जब उनके घर के निवासियों आप धोने के लिए के लिए गंदे बर्तन छोड़ देते हैं, आप रसोई में जा रहा है और सिंक में बर्तन ढेर को देख, या बस के बारे में सोच उसके दिल में गुस्से को खिलाने के लिए चाहते हो सकता है उनको धोने के बिना वहां बर्तन छोड़ दें
  • चित्र शीर्षक फ्रुना चरण 13
    2
    अभ्यास। स्वस्थ ढंग से भ्रूभंग जानना एक ऐसा कौशल है जिसे किसी भी अन्य की तरह व्यवहार करना आवश्यक है सर्वोत्तम अभिव्यक्तियों के लिए, लगातार अभ्यास करने के लिए समय निकालें अधिमानतः, आपको आईने के सामने अभ्यास करना चाहिए, लेकिन यदि आप पहले से ही अपनी अभिव्यक्तियों को अच्छी तरह से कर सकते हैं और केवल अपनी मांसपेशियों की स्मृति में चिह्नित करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आप दर्पण के बिना अभ्यास कर सकते हैं।
    • व्यावसायिक अभिनेता कुछ चेहरे के भावों का अभ्यास करने में बहुत समय और ऊर्जा खर्च करते हैं, इसलिए वे अधिक यथार्थवादी प्रदर्शन करते हैं। कुछ अभिनय कक्षाएं विशिष्ट अभ्यासों की पेशकश कर सकती हैं, जिसका उद्देश्य अभिनेता की कई तरह के चेहरे का भाव प्रदर्शन करने की क्षमता में सुधार लाने की क्षमता है, जिसमें भटकाव होता है।
  • चित्र शीर्षक फ्रूना चरण 14
    3
    सर्वश्रेष्ठ से जानें कुछ प्रसिद्ध लोगों को अपनी क्षमता (और आवृत्ति) के लिए भ्रूभंग के लिए मान्यता प्राप्त है। अन्य लोगों से एक यादगार अभिव्यक्ति अंतर कर सकते हैं कि oddities और subtleties की भावना के लिए इन लोगों के भाव का अध्ययन करें नीचे चेहरे के भाव के लिए जाने जाने वाले कुछ लोग हैं:
    • रॉबर्ट डेनिरो
    • बराक ओबामा
    • अनुग्रह वैन क्यूटेम
    • क्लिंट ईस्टवुड
    • विंस्टन चर्चिल
    • शमूएल एल। जैक्सन
  • युक्तियाँ

    • आमतौर पर, सामाजिक परिस्थितियों में, उन लोगों की तुलना में कुछ महत्वपूर्ण, भ्रष्ट स्थिति वाले लोगों के लिए यह स्वीकार्य है कि उनके नीचे सामाजिक पदों पर कब्ज़ा किया गया है। उदाहरण के लिए, हाँ, एक समृद्ध और शक्तिशाली राजनीतिज्ञ एक रेस्तरां में अपने भोजन से खुश नहीं हैं, वेटर के लिए उसके लिए ऐसा करने से वह उसके लिए भ्रूभंग है।

    चेतावनी

    • सुनिश्चित करें कि आप "आपको लगता है" यह देख रहे हैं, यह सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक रूप से अपनी नई अभिव्यक्ति का परीक्षण करने से पहले दर्पण को देखना सुनिश्चित करें।
    • अक्सर बदसूरत अभिव्यक्ति न करें - आपका चेहरा इस तरह फंस सकता है!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com