IhsAdke.com

गेराज बिक्री (किशोरों के लिए) के साथ पैसे कैसे बनाएं

हर किसी को थोड़ा अतिरिक्त पैसा चाहिए। चाहे वह उस नए संगठन को खरीदना चाहे जो आपने हमेशा चाहता था या यहां तक ​​कि सप्ताहांत की यात्रा करने के लिए, तेजी से पैसा पाने का सबसे अच्छा तरीका गैरेज बिक्री करना है इसका जिक्र नहीं करने के साथ, इसके साथ, आप अपने कमरे की सफाई करेंगे, पैसा कमाएंगे और एक ही समय में मज़े करेंगे!

चरणों

विधि 1
प्राधिकरण प्राप्त करना

मनी मनी विद अ यार्ड सेल (किशोर के लिए) चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
आपके माता-पिता को अपने घर के सामने या यहां तक ​​कि गेराज के अंदर गेराज बिक्री के लिए अनुमति देने के लिए अनुमति दें ताकि लॉन को बर्बाद न किया जा सके। सुनिश्चित करें कि आप उन सभी चीजों को बाहर निकालते हैं जिन्हें आप गैरेज से बाहर नहीं बेचना चाहते हैं। यदि आपके पास लॉन या यार्ड काफी बड़ा नहीं है, या यहां तक ​​कि अगर आपके माता-पिता "नहीं" कहते हैं, तो अपने दोस्तों में से किसी एक को अपने घरों में गेराज बिक्री को पकड़ने के लिए कहें। सुनिश्चित करें कि आप अपने माता-पिता की अनुमति भी प्राप्त करते हैं, चाहे घर में जो मेले का आयोजन किया जाए।

विधि 2
मर्केंडाइज खोजना

मनी मनी विद अ यार्ड सेल (किशोर के लिए) चरण 2
1
बिक्री से कम से कम एक हफ्ते पहले अपने कमरे को साफ करें अपने कपड़े, दराज, अलमारियाँ और यहां तक ​​कि अपने बिस्तर के नीचे देखकर शुरू करें उन चीजों को इकट्ठा करो जिन्हें आप नहीं रखना चाहते। अपने कपड़े देखने पर, अगर आपने पिछले छह या बारह महीनों में किसी भी टुकड़े को नहीं पहना है, तो आप उन्हें बिक्री पर रख सकते हैं, क्योंकि आप शायद उन्हें फिर से नहीं पहनेंगे। अपने दोस्तों से एक ही बात करने के लिए कहें
  • 2
    अपने परिवार से उन चीजों को ढूंढने के लिए कहें जो वे अब और नहीं चाहते हैं चीजें डाल करने के लिए एक विशिष्ट बॉक्स या जगह की व्यवस्था करें और आप बाद में सर्वश्रेष्ठ आइटम चुन सकते हैं।
    • यदि वे पैसे का एक हिस्सा भी चाहते हैं, तो मदद के लिए इच्छा के लिए भुगतान करने के लिए एक आयोग का संयोजन करें।
    • आप उन चीज़ों के लिए भी पड़ोसियों से पूछ सकते हैं जो वे अब और नहीं उपयोग करते हैं। सभी को पता है कि यह आपके गेराज बिक्री के लिए है।
    • हर किसी को इस गेराज बिक्री से अधिक पैसा बनाना चाहते हैं, जैसे कि छुट्टी पर यात्रा के लिए बचत या स्कूल के लिए एक नोटबुक खरीदने की ज़रूरत है, इसलिए वे और अधिक देकर मदद करने के लिए अधिक तैयार हो सकते हैं बेची जाने वाली वस्तुएं
  • विधि 3
    गैरेज की बिक्री को बढ़ावा देना

    पिक्चर शीर्षक से मनी विद ए यार्ड सेल (किशोर के लिए) चरण 3
    1
    अपने गेराज बिक्री के लिए एक तिथि और समय निर्धारित करें एक अच्छा विकल्प 07:30 से 14:00 या किसी अन्य समय से होगा जब आपके क्षेत्र में लोग आमतौर पर गेराज की बिक्री करते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से मनी विद ए यार्ड सेल (टीन्स के लिए) चरण 4
    2
    तिथि और जगह की घोषणा करने के लिए लगभग दस पोस्टर बनाएं, जहां आपकी बिक्री होगी। लोगों के लिए विज्ञापित किए जाने वाले विज्ञापनों पर ध्यान देने के लिए बड़े, आंखों वाले पोस्टर बनाएं। अपने दोस्तों की मदद से, पड़ोस / शहर के द्वारा विभाजित करें और पोस्टर को पोल या किसी अन्य जगह पर पेस्ट करें जहां इस प्रकार के विज्ञापन की अनुमति है इसके अलावा, अगर स्थानीय समाचार पत्र पर जाना संभव है और क्लासिफाईड खंड में गेराज बिक्री के लिए या यहां तक ​​कि समाचार पत्र के किसी भी अन्य अनुभाग में विज्ञापन दें।
  • विधि 4
    गेराज बिक्री की तैयारी

    पिक्चर शीर्षक से मनी विद ए यार्ड सेल (टीन्स के लिए) चरण 5
    1
    उन सभी वस्तुओं की जांच करें जो उपयुक्त कीमतों के साथ बिक्री के लिए तैयार हों, लेकिन बहुत अधिक शुल्क नहीं लेना याद रखें।
  • मनी मनी विद अ यार्ड सेल (ट्यूंस के लिए) चरण 6
    2
    अपने गेराज बिक्री से कुछ ही दिन पहले कुछ वस्तुओं की बिक्री के समय के परिवर्तन को सुविधाजनक बनाने के लिए सिक्कों में रकम का आदान-प्रदान करें। अधिकतर ग्राहक आमतौर पर $ 10 या $ 20 बिलों के साथ पहुंचते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास सिक्कों और बिलों में $ 2 और $ 5 की लागतें बदलने के लिए भी आसान हो, साथ ही साथ पैसे बचाने के लिए भी एक सुरक्षित स्थान । एक पैडलॉक बॉक्स एक अच्छा विकल्प है और प्रत्येक विक्रेता को अपने बॉक्स की देखभाल करनी चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से मनी विद ए यार्ड सेल (किशोर के लिए) चरण 7
    3



    सुनिश्चित करें कि आपके आइटम प्रस्तुत करने योग्य हैं यदि आप पुराने बाइक को बेचना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, इसे यथासंभव स्वच्छ रखने की कोशिश करें, जो कोई भी गंदगी से ढके आइटम खरीदने या स्पर्श नहीं करना चाहता। प्रत्येक आइटम की जांच करें और सुनिश्चित करें कि बेची जाने से पहले वे सभी साफ होते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से मनी विद ए यार्ड सेल (टीन्स के लिए) चरण 8
    4
    सभी सीडी और वीडियो गेम का निरीक्षण करें यदि आप किसी भी प्रकार की सीडी या वीडियो गेम बेच रहे हैं तो सुनिश्चित करें कि वे ठीक से काम कर रहे हैं। यदि कोई सीडी लंघन या भारी खरोंच है, तो यह एक गेराज बिक्री में इस प्रकार के आइटम को बेचने की सलाह नहीं दी जाती है और यह वीडियो गेम के लिए भी जाता है। एक रेडियो उपलब्ध है ताकि ग्राहक मीडिया की गुणवत्ता का मूल्यांकन कर सकें।
  • पिक्चर शीर्षक से मनी विद ए यार्ड सेल (टीन्स के लिए) चरण 9
    5
    कपड़े, सीडी, किताबें और आप को बेचने के लिए जो भी कुछ भी बेनकाब करने के लिए कुछ टेबल सेट करें। सुनिश्चित करें कि आपके पास सभी सामान पैक करने के लिए अतिरिक्त बैग, बक्से और समाचार पत्र हैं प्रत्येक मित्र को अपनी वस्तुओं की बिक्री के लिए अपने स्वयं के टेबल पर दिखाना चाहिए ताकि वे सबकुछ बेची जा रही हैं और कितना पैसा कमा रहे हैं। हैंगर्स और अन्य स्टॉक पर फांसी वाले कपड़ों के द्वारा अपने गेराज बिक्री को और अधिक आकर्षक बनाओ ताकि लोगों को यह न लगे कि आप बहुत बकवास बेच रहे हैं।
  • मनी मनी विद अ यार्ड सेल (टीन्स के लिए) स्टेप 10 नामक चित्र
    6
    प्रत्येक ग्राहक के लिए आप की बिक्री की संख्या में वृद्धि सिर्फ अपनी पुरानी चीजों को बेचने के बजाय, अन्य उत्पाद उपलब्ध हैं जो कि ग्राहकों द्वारा जगह पर उपभोग किया जा सकता है, जैसे कॉफी कप, नींबू पानी, पानी की बोतलें, दूसरों के बीच आप कुछ शिल्प वस्तुओं को भी बना सकते हैं, जैसे कि मैत्री ब्रेसलेट, उदाहरण के लिए।
  • पिक्चर शीर्षक से मनी विद ए यार्ड सेल (टीन्स के लिए) चरण 11
    7
    अपने पालतू जानवरों को उस जगह से दूर रखें जहां गेराज बिक्री आयोजित की जा रही है। कुछ लोगों को जानवरों से डर लगता है या यहां तक ​​कि किसी भी विशिष्ट पशु को एलर्जी हो सकती है, इसलिए उन्हें पीछे की ओर या पिछवाड़े में रखें। जब आप गेराज बिक्री में हों तो अपने पड़ोसियों या अपने किसी एक दोस्त से उनकी देखभाल करने के लिए कहें
  • विधि 5
    गेराज बिक्री दिवस पर

    पिक्चर शीर्षक से मनी विद ए यार्ड सेल (किशोर के लिए) चरण 12
    1
    अपने प्रायोजकों के आने की प्रतीक्षा करें और उन पर पूरा ध्यान दें। और, गेराज बिक्री के दौरान सेलफोन पर अपने दोस्तों से बात करने से बचें, जिसे शिक्षा की भारी कमी माना जा सकता है और आप अपने सामान बेचने का मौका खो सकते हैं या अपना गैरेज बिक्री रद्द कर सकते हैं इसके कारण
  • मनी मनी विद अ यार्ड सेल (किशोर के लिए) स्टेप 13
    2
    दोस्ताना रहें यदि आप शत्रुतापूर्ण दिखाई देते हैं या बुरा व्यक्ति की तरह दिखते हैं, तो कोई भी आपसे कुछ नहीं खरीद पाएगा। अपने चेहरे पर मुस्कुराहट वाले ग्राहकों को प्राप्त करें! अपने शरीर की भाषा के साथ भी सावधान रहें दूसरों से बात करते समय एक उचित टोन का उपयोग करें सस्ती लगता है, इससे ग्राहक अपने गेराज बिक्री में और अधिक आरामदायक खरीदारी कर पाएंगे।
  • पिक्चर शीर्षक से मनी विद ए यार्ड सेल (टीन्स के लिए) चरण 14
    3
    केवल भुगतान विधि के रूप में नकदी स्वीकार करें एक गेराज बिक्री के लिए चेकों को स्वीकार करना बहुत जोखिम भरा हो सकता है, क्योंकि कोई नकली चेक का उपयोग आसानी से कर सकता है। केवल पैसा स्वीकार करना भविष्य की जटिलताओं से बचना होगा
  • युक्तियाँ

    • प्लाकार्ड या सजीले टुकड़े करें और उन्हें सुरक्षित रखें या दूसरों को उनको पकड़ने के लिए कहें।
    • अपने ग्राहकों को बहुत ज्यादा परेशान मत करो उन्हें किसी को परेशान करने के बिना सभी वस्तुओं को देखने के लिए स्वतंत्र महसूस हो रहा है।
    • हो सकता है कि आप अपने हाथों या दोस्तों द्वारा बनाई गई चित्र या गहने जैसे हस्तशिल्प बेच सकें!
    • आम तौर पर गेराज बिक्री से पहले हाथ थोड़ा नर्वस होता है, इसलिए अपना सर्वश्रेष्ठ करने के लिए उसे अपना गुस्सा खोना नहीं है
    • एक मार्कर पेन प्राप्त करें जो नोट कर सकते हैं कि नोट्स वास्तविक हैं और गलत नहीं हैं। कुछ लोग गेराज की बिक्री पर नकली नोटों के साथ भुगतान करते हैं, और यहां तक ​​कि अगर यह बाजार या एक बड़ी डिपार्टमेंट स्टोर के लिए एक छोटी सी राशि है, तो यह आपके लिए बड़ा फर्क पड़ेगा, इसलिए सुनिश्चित करें कि एक मार्की को खरीद को अंतिम रूप देने से पहले पेन, क्योंकि, इस तरह से, अगर पैसा गलत है, तो बातचीत रद्द करने का समय होगा। अगर नोट झूठे है, तो नाटकीय ढंग से कार्य न करें, अपने माता-पिता को फोन करें और यह सुनिश्चित करें कि इसे स्वयं हल करने की कोशिश न करें।
    • बिक्री के लिए सभी मदों के डिजिटल फोटो लें और टेबल के सभी कोणों को भी तस्वीर दें। यदि कुछ भुगतान किए बिना गायब हो जाता है, तो आपके पास यह सबूत होगा कि ऐसी वस्तु को विक्रय के लिए रखा गया था, आपको कुछ लोगों को "हल्के हाथों" से पूछना चाहिए। यदि कोई बच्चा कुछ चुराता है, तो उसके माता-पिता को कार्रवाई करने के लिए कहें

    चेतावनी

    • आपके पास सब कुछ बेच मत करो! और अपने माता-पिता के साथ बिक्री के लिए रखी गई सभी चीजों के साथ जांच करना सुनिश्चित करें, जो कि वे वीडियो गेम देखने में बहुत प्रसन्न नहीं हो सकते हैं जो कि $ 700 से कम की लागत से 200 डॉलर से कम के लिए बेचते हैं, उदाहरण के लिए
    • कुछ शहरों में यह एक गेराज बिक्री करने के लिए एक विशेष परमिट रखने के लिए आवश्यक है तो इससे पहले कि आप अपना प्रोग्राम करें, अपने शहर के कानूनों को पता करें और अगर यह वास्तव में जरूरी है तो यह प्राधिकरण लेने के बारे में अपने माता-पिता से बात करें।

    आवश्यक सामग्री

    • पुराने चीजें जिनका आप अब और उपयोग नहीं करते हैं
    • पोस्टर / मार्कर कलम
    • पैसे के लिए लॉक के साथ बॉक्स
    • टेबल और कुर्सियां
    • नींबू पानी या कॉफी (वैकल्पिक)
    • एक शिक्षा का अच्छा विषय
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com