IhsAdke.com

अपने संगठित खातों को ध्यान में रखते हुए

प्रत्येक व्यक्ति को हर महीने अपने बिलों को बचाने और भुगतान करना होगा। हालाँकि कुछ चीजें बदल सकती हैं, आप अपने बिलों का भुगतान हमेशा करना होगा गैस, बिजली, पानी, केबल और इंटरनेट टीवी, क्रेडिट कार्ड, किराया या बंधक भुगतान - बिल हर महीने मेल के माध्यम से असफल होने के बावजूद जारी रहें। राजकोषीय आवश्यकताओं के अलावा, उन्हें व्यवस्थित करना एक वास्तविक सिरदर्द हो सकता है। सौभाग्य से, ऐसा करना मुश्किल नहीं है ताकि आप उन्हें समय और आसानी से भुगतान कर सकें।

चरणों

अपने बिल्स संगठित चरण 1 को शीर्षक वाली छवि
1
आने वाले खाते रखने के लिए एक जगह बनाएं आयोजन उन चीजों के बारे में जानने के बारे में है जो चीजों को रखने और उन्हें सावधानीपूर्वक क्रम में रखते हैं। अकसर इसके लिए सबसे अच्छी जगह एक एडेरियन फ़ोल्डर है। जब आप मेल में कोई खाता प्राप्त करते हैं, तो उसे एक तत्काल फ़ोल्डर में रखें ताकि इसे पहले इलाज किया जा सके। इन फ़ोल्डरों को एक सुरक्षित और दर्शनीय जगह में रखो ताकि आपको अपने भुगतानों को पूरा करना याद रहे।
  • अपने बिल्स संगठित चरण 2 को रखें शीर्षक वाला चित्र
    2
    लिफाफे, टिकटें और चेक का स्वस्थ स्टॉक रखें आप इन सामग्रियों में से किसी के बिना नहीं बनना चाहते हैं, अगर आपको अंतिम मिनट के बिल का भुगतान करना पड़ता है साथ ही, यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि जब डाक शुल्क में बढ़ोतरी हो, तो आपके मेल को अस्वीकार नहीं किया जाता है और आपके पास वापस भेजा जाता है, संभावित रूप से देर से भुगतान के कारण।
  • अपने बिलों का संगठित चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    रिकॉर्ड करें जब आपको अपने कैलेंडर में अपने बिल का भुगतान करने की आवश्यकता होती है। आपके द्वारा दिए गए व्यक्ति को चेक भेजने के लिए अपने आप को बहुत समय देने का प्रयास करें। ब्याज और दंड से बचने के लिए समय पर भुगतान करना बेहद महत्वपूर्ण है, इसलिए हमेशा अपना दैनिक शेड्यूल जांचें ताकि आप कोई खाता भेजने के लिए न भूलें। अपने आप को जीतने के खाते से कुछ दिन पहले दें, ताकि आपके चेक में आने के लिए बहुत समय हो।
  • अपने बिलों का संगठित चरण 4 शीर्षक वाला चित्र



    4
    अपनी दरों की जांच करें सुनिश्चित करें कि आपने जितना वास्तव में किया था उससे अधिक शुल्क नहीं लिया है। चाहे वह सार्वजनिक सेवाएं या क्रेडिट कार्ड हो, यह सटीकता के लिए अपने खातों की जांच करना आवश्यक है, अन्यथा आप की आवश्यकता के मुकाबले अधिक भुगतान किया जा सकता है, और कोई ऐसा नहीं करना चाहता है
  • अपने बिलों का संगठित चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    चेक बुक पर अपना भुगतान लिखें और अपने खाते का स्टॉक लें। यह आपको अपने पैसे को नियंत्रित करने में मदद करेगा। इस तरह आप हर महीने कितना खर्च कर रहे हैं की गणना कर सकते हैं और यह पता लगा सकते हैं कि आपकी आय का प्रतिशत आपके मासिक बिलों पर जाता है।
  • अपने बिल्स संगठित चरण 6 रखें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कृपया अपना चेक मेल करें अक्सर जो कंपनी आप भेजना चाहती है, वह एक लिफ़ाफ़ा पहले ही आपके मेलिंग एड्रेस से युक्त खाता है, इसलिए यदि आप अपना चेक भेजते हैं तो इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि लिफाफा को बंद कर दिया गया है और यह जांच पूरी हो गई है।
  • अपने बिलों को संगठित करें
    7
    अपने सशुल्क खातों को संग्रहित करें आपके द्वारा भुगतान किए गए सभी खातों के लिए एक अलग फ़ोल्डर रखें यह प्रत्येक कंपनी या एजेंसी के लिए अलग-अलग फ़ोल्डर्स को अक्सर मदद करता है जिसे आप मासिक भुगतान करते हैं उन्हें कालानुक्रमिक क्रम में रखें क्योंकि अगर किसी खाते के बारे में कोई संदेह नहीं है, तो आपको पता चल जाएगा कि किसी भी संगठनात्मक कार्य का सामान्य लक्ष्य क्या है।
  • युक्तियाँ

    • एक कलेक्टर के साथ किसी भी विवाद की स्थिति में जांच संख्या को रिकॉर्ड करने की कोशिश करें और आपने अपनी चेकबुक पर यह लिखा था। जांच की एक प्रति या लक्षित जांच भेजने के भी अच्छे तरीके हैं जिससे आप सुनिश्चित करें कि आप अपने बिलों का भुगतान करते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com