IhsAdke.com

कैसे बांस प्रवेश करनेवाला संयंत्र के लिए

आपने सुना होगा कि बांस एक आक्रामक पौधे है जो आपके बगीचे को ले जाएगा और जल्द ही अपने पड़ोसियों को क्रोधित करेगा। यह किसी भी तरह के बांस के लिए सही नहीं है, लेकिन यह विशेष रूप से बांसों को प्रवेश करने के लिए अपमानजनक है। बांस किस्मों के घास हैं, और घास की तरह, कुछ ऐसे हैं जो हर तरफ फैलते हैं और दूसरों को व्यवस्थित झाड़ियों के रूप में तैयार किया जाता है। यहां सूरज में बांस बढ़ने और इसे विकसित करने का बेहतर मौका देने के लिए कुछ कदम हैं।

चरणों

प्लांट ए क्लम्पिंग बांस चरण 1 नामक चित्र
1
बांस की पहचान करें जिसे आप पौधे करना चाहते हैं यदि आपने अभी तक किसी विशिष्ट प्रकार के बांस को नहीं चुना है, या यदि आपने एक दोस्त को एक अज्ञात संयंत्र बनाया है, तो एक पौधे नर्सरी या इंटरनेट पर समूहों की सहायता और जानकारी लीजिए। बांस के पास सूरज की रोशनी और तापमान के बारे में विभिन्न प्रकार की आवश्यकताएं हैं और कुछ अधिक या कम सूखे सहिष्णु हैं और जल संतृप्त स्थितियां हैं। अपने संयंत्र की जरूरतों को जानने के लिए उसके उचित विकास के लिए आवश्यक है।
  • प्लांट ए क्लम्पिंग बांस चरण 2 नामक चित्र
    2
    बांस की पानी की जरूरतों का विश्लेषण करें बांस आमतौर पर एक स्वस्थ लॉन के रूप में अधिक पानी का आनंद लेते हैं और कुछ, बड़ी प्रजातियों की तरह, थोड़ा और अधिक की आवश्यकता होती है रखरखाव बहुत आसान हो सकता है यदि आप पानी चलने के बाद संयंत्र में या उस जगह में जगह लेते हैं जहां पानी पहले से उपलब्ध है हालांकि, बांस बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं अगर लथपथ रखा जाता है - यह दलदलों या अन्य संतृप्त क्षेत्रों में नहीं बढ़ता है। आदर्श उच्च मिट्टी जल निकासी के साथ लगातार पानी है।
  • प्लांट ए क्लम्पिंग बांस चरण 3 नामक चित्र
    3
    आपके बांस की धूप की जरूरतों का मूल्यांकन करें लगभग बांस entouceirantes के सभी प्रजातियों आंशिक छाया में कामयाब और अगर वे फिर भी सूर्य के प्रकाश की प्रत्यक्ष घटना प्राप्त उनमें से कई बुरी तरह से क्षतिग्रस्त किया जा सकता है, entouceirantes सबसे बड़ा बांस पूर्ण सूर्य के प्रकाश की जरूरत है अपने पूर्ण आकार तक पहुँचने के लिए। धूप की घटनाओं की प्राथमिकता 1 से 5 के पैमाने पर, जहां 1 कुल छाया और 5 कुल प्रकाश है पर रेट किया गया है।
  • प्लांट ए क्लम्पिंग बांस चरण 4 नामक चित्र
    4
    बांस की जगह की आवश्यकता पर चर्चा करें एंटासेरियंट्स (पच्यमोर्फ़ या सिम्पोडिया) बांस काफी कॉम्पैक्ट हैं अधिकांश प्रजातियां 20 वर्षों या उससे अधिक में 1 वर्ग मीटर का क्षेत्र नहीं भरती हैं। हालांकि, ज्यादातर उष्णकटिबंधीय प्रजातियों डंठल व्यास में 15 सेमी या उससे अधिक हो सकता है, और परिपक्वता पर संयंत्र के आसपास के क्षेत्र में 2 मीटर या उससे अधिक के एक क्षेत्र की आवश्यकता होगी।
  • प्लांट ए क्लम्पिंग बांस चरण 5 नामक चित्र
    5
    मिट्टी तैयार करें बांस लगाए जाने के बाद मिट्टी की गुणवत्ता में सुधार करना बहुत कठिन है। मिट्टी को लूज करना और जितना संभव हो उतना कार्बनिक पदार्थ जोड़ना - आधे से ज्यादा मिट्टी को पीट या अच्छी तरह से खाद वाले गोबर से बदला जा सकता है। मिट्टी को भिगोएँ और यदि संभव हो तो 30 से 45 सेमी की गहराई में कार्बनिक पदार्थ जोड़ें।
  • प्लांट ए क्लम्पिंग बांस चरण 6 नामक चित्र
    6
    बांस के लिए छेद खोदो छेद में लगभग 2 इंच (2.54 सेंटीमीटर) जमीनी स्तर की तुलना में गहरा होना चाहिए जो बर्तन में पौधे को समायोजित करता है।
  • प्लांट ए क्लम्पिंग बांस चरण 7 नामक चित्र
    7
    छेद को सावधानी से गीला करें यह गीला छोड़ने के लिए ठीक है



  • प्लांट ए क्लम्पिंग बांस चरण 8 नामक चित्र
    8
    संयंत्र को बर्तन से छेद तक स्थानांतरित करना सावधान रहना न तो किसी नए और नाजुक शूटिंग या डंठल को नुकसान पहुंचाए।
  • प्लांट ए क्लम्पिंग बांस चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    यदि पौधे में एक अवांछनीय दिशा में इंगित किया जाता है, तो उन्हें इस समय खड़ी जगह रखने की सलाह दी जाती है। फिर पौधों के आस-पास के स्थान को भरें, यह सुनिश्चित करें कि जोड़ा मिट्टी पौधे की जड़ों और बर्तन के साथ मिट्टी के साथ मजबूत संपर्क में है।
  • प्लांट ए क्लम्पिंग बांस चरण 10 नामक चित्र
    10
    सावधानी से नई कलियों को तोड़ न दें, छिद्र के नीचे से पौधों के अच्छे संपर्क को सुनिश्चित करने के लिए मिट्टी को दबाकर रखें। यह ठीक है यदि पौधे जमीनी स्तर से कुछ इंच नीचे रहता है क्योंकि यह गहराई से समायोजित होगा - इसके अलावा, पौधे को अपनी पहली गर्मी या सर्दियों में अतिरिक्त आश्रय मिलेगा।
  • प्लांट ए क्लम्पिंग बांस चरण 11 शीर्षक वाला चित्र
    11
    संयंत्र के चारों ओर पानी डाइक करें यह उस पोत के व्यास का दो बार होना चाहिए जिसमें संयंत्र को समायोजित किया गया था और ऊंचाई 5 से 7.5 सेंटीमीटर में मापा गया था।
  • प्लांट ए क्लम्पिंग बांस स्टेप 12 नामक चित्र
    12
    जैविक खाद के साथ बांध भरें छाल, पुआल या घास की कतरनों के छोटे झुकाव अच्छे जैविक खाद हैं - हालांकि, लकड़ी के चिप्स आमतौर पर कम खरपतवार बीज लेते हैं।
  • पेंट ए क्लैंपिंग बांस चरण 13
    13
    बांस को फिर से पानी दें ताकि मिट्टी के विभिन्न परत मर्ज हो जाएं और जड़ों से जुड़ जाएं। हालांकि, अधिक पानी प्राप्त करने से पहले पौधे को नम होना चाहिए - बहुत पानी युक्त बांस बनाए रखना पौधों के लिए स्वस्थ नहीं है, और सड़ांध पैदा कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • आप संयुक्त राज्य अमेरिका में कर रहे हैं, जलवायु क्षेत्रों 6-11 पक्ष शीतोष्ण alastrantes बांस (जैसे Mosso बांस के रूप में) है, जबकि जोन 4-11 बांस की एक विस्तृत विविधता के पक्ष में, (उदाहरण के लिए अनुभवी alastrantes उष्णकटिबंधीय entouceirantes से लेकर, काले बांस) अपने स्थानीय बांस उत्पादक संघ से संपर्क करें यदि आपका संयंत्र साइट के चरम तापमानों से बच सकता है।
    • वसंत के दौरान बांस को रोने के लिए सबसे अच्छा समय होता है, इससे पहले कि शूटिंग बहुत लंबी होती है। यह दो तरह से मदद मिलेगी: पहला, संयंत्र एक लंबे समय से पहले सर्दियों get-प्लस स्थापित करने के लिए होगा, के रूप में नए अंकुर महीनों के लिए कमजोर बने हुए हैं, उन्हें क्षतिग्रस्त होने से रोकने जाएगा।

    चेतावनी

    • बांस महंगे हैं, विशेष रूप से सबसे नाजुक एंट्री किस्मों। सुनिश्चित करें कि आपके क्षेत्र की जलवायु आपकी पसंद के बांस के पक्ष में है, इससे पहले कि आप पौधे के साथ पैसे के टुफ्ट्स खर्च करें।

    आवश्यक सामग्री

    • एक बांस
    • एक फावड़ा
    • खाद और / या पीट गाय खाद
    • जमीन की खेती करने के लिए उपकरण, जैसे कि एक बगीचा हल।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com