IhsAdke.com

कैसे बांस स्प्रेयर संयंत्र के लिए

बांस एक सुंदर और उत्पादक पौधे हो सकता है हालांकि, बांस की कई प्रजातियों को व्यवस्थित करने में धीमी गति होती है और पिछली जगह में हुई प्रगति को नष्ट किए बिना उन्हें स्थानांतरित करना असंभव है। यहां एक सुझाव दिया गया है कि किस प्रकार एक उपयुक्त स्थान और आदर्श स्थितियों के साथ बांस छिड़काव के तरीके को रोका जाए ताकि अच्छे विकास हो सके।

चरणों

प्लांट ए रनिंग बांस चरण 1 नामक चित्र
1
बांस की पहचान करें जिसे आप पौधे करना चाहते हैं आप एक विशिष्ट योजना नहीं चुना है, जो उनमें से उनके में बेहतर विकास के लिए होता है की जाँच करने के बागवानी स्थानीय दुकान पर जाने क्षेत्र-यदि आप किसी मित्र की पहचान के बिना एक सूका रोगी जीता है, एक संयंत्र नर्सरी पर सहायता और जानकारी की तलाश या इंटरनेट पर समूह
  • पेंट ए रनिंग बांस स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    बांस की प्रजातियों की आवश्यकताओं और वरीयताओं के बारे में पूछें जो आप संयंत्र की योजना बनाते हैं। बांस के पास तापमान और सूर्य के प्रकाश से संबंधित विभिन्न प्रकार की आवश्यकताएं हैं - कुछ अधिक या कम सूखे सहिष्णु हैं और जल संतृप्त स्थितियों में हैं। अपने संयंत्र की जरूरतों को जानने के लिए आपके विकास की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है।
  • पेंट ए रनिंग बांस चरण 3
    3
    पानी से संबंधित आवश्यकताओं का विश्लेषण करें आमतौर पर, बांस एक स्वस्थ लॉन के रूप में अधिक पानी का आनंद लेते हैं और कुछ, विशाल प्रजातियों की तरह, थोड़ा और अधिक की आवश्यकता होती है रखरखाव बहुत आसान हो सकता है यदि आप पानी चलने के बाद संयंत्र में या उस जगह में जगह लेते हैं जहां पानी पहले से उपलब्ध है हालांकि, बांस बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं अगर लथपथ रखा जाता है - यह दलदलों या अन्य संतृप्त क्षेत्रों में नहीं बढ़ता है। आदर्श उच्च मिट्टी जल निकासी के साथ लगातार पानी है।
  • प्लांट ए रनिंग बांस चरण 4 नामक चित्र
    4
    अपने पौधे की धूप की जरूरतों का मूल्यांकन करें लगभग बांस के सभी प्रजातियों आंशिक छाया में बड़े होते हैं, लेकिन अगर आप सूरज plena- दूसरी ओर, कुछ प्रजातियों को नुकसान पहुंचाया और शोष किया जा सकता है कि वे प्रकाश की बहुत प्राप्त करते हैं से प्रकाश प्राप्त नहीं होता है बड़ी प्रजाति शोष जाएगा। सूरज घटनाओं पर वरीयता 1 से 5 तक के पैमाने, जहां 1 पूर्ण छाया है और 5 पूरा प्रकाश है पर वर्गीकृत किया जाता है।
  • पेंट ए रनिंग बांस चरण 5 नामक चित्र
    5
    अंतरिक्ष आवश्यकताओं की समीक्षा करें alastrantes बांस (leptomorfos या monopodials) अंतरिक्ष के एक बहुत जरूरत है, और आदर्श बड़े रूप में एक आसपास के क्षेत्र के लिए के रूप में कुछ किस्मों के लिए planta- विकास के विशिष्ट ऊंचाई, इस 400 वर्ग मीटर का अर्थ हो सकता है! पौधों कि ऐसे छोटे स्थानों में अच्छी तरह से विकसित होते हैं, लेकिन बांस मदद करने के लिए पूरी तरह से विकसित करने के लिए, छोटे alastrantes बांस और alastrantes बांस बड़ा के लिए 10 वर्ग मीटर के लिए जमीन की उपलब्ध 4 वर्ग मीटर हैं।
  • प्लांट ए रनिंग बांस चरण 6 नामक चित्र
    6
    आकलन करें कि क्या बांस को शामिल करना आवश्यक है alastrantes बांस आक्रामक हो सकता है, विशेष रूप से गर्म या आर्द्र जलवायु में। जब तक आप एक बड़े क्षेत्र जहाँ भी यह विकसित करता है, लेख wikiHow "बांस के प्रसार पर नियंत्रण कैसे" पर एक नज़र डालें।
  • पेंट ए रनिंग बांस चरण 7 नामक चित्र
    7
    इस (या किसी अन्य) परियोजना को शुरू करने से पहले, स्थानीय बिजली और गैस की आपूर्ति कंपनी के लिए देखो इस प्रकार, आप भूमिगत सुविधाओं जैसे गैस पाइप, उदाहरण के लिए हानिकारक जोखिम का सामना नहीं करते।
  • प्लांट ए रनिंग बांस चरण 8 नामक चित्र
    8
    मिट्टी तैयार करें बांस के स्थान पर होने के बाद मिट्टी की गुणवत्ता में सुधार करना बहुत मुश्किल है। मिट्टी को लूज करना और जितना संभव हो उतना कार्बनिक पदार्थ जोड़ना - आधे से ज्यादा मिट्टी को पीट या अच्छी तरह से खाद वाले गोबर से बदला जा सकता है। मिट्टी को भिगोएँ और यदि संभव हो तो 30 से 45 सेमी की गहराई में कार्बनिक पदार्थ जोड़ें।
  • पेंट ए रनिंग बांस चरण 9
    9



    बांस के लिए छेद खोदो छेद में लगभग 2 इंच (2.54 सेंटीमीटर) जमीनी स्तर की तुलना में गहरा होना चाहिए जो बर्तन में पौधे को समायोजित करता है।
  • प्लांट ए रनिंग बांस चरण 10 नामक चित्र
    10
    छेद को सावधानी से गीला करें यह गीला छोड़ने के लिए ठीक है
  • प्लांट ए रनिंग बांस चरण 11 नामक चित्र
    11
    संयंत्र को बर्तन से छेद तक स्थानांतरित करना सावधान रहना न तो किसी नए और नाजुक शूटिंग या डंठल को नुकसान पहुंचाए।
  • पेंट ए रनिंग बांस स्टेप 12
    12
    यदि संयंत्र में एक अवांछनीय दिशा में इंगित करने वाले डंठल होते हैं, तो उन्हें उचित स्थिति में रखने की सलाह दी जाती है। फिर पौधों के आस-पास के स्थान को भरें, यह सुनिश्चित करें कि जोड़ा मिट्टी पौधे की जड़ों और बर्तन के साथ मिट्टी के साथ मजबूत संपर्क में है।
  • प्लांट ए रनिंग बांस चरण 13 शीर्षक वाले चित्र
    13
    सावधानी से नई कलियों को तोड़ न दें, छिद्र के नीचे से पौधों के अच्छे संपर्क को सुनिश्चित करने के लिए मिट्टी को दबाकर रखें। यह ठीक है यदि पौधे जमीनी स्तर से कुछ इंच नीचे रहता है क्योंकि यह गहराई से समायोजित होगा - इसके अलावा, पौधे को अपनी पहली गर्मी या सर्दियों में अतिरिक्त आश्रय मिलेगा।
  • प्लांट ए रनिंग बम्बू चरण 14 नामक चित्र
    14
    संयंत्र के चारों ओर पानी डाइक करें यह उस पोत के व्यास का दो बार होना चाहिए जिसमें संयंत्र को समायोजित किया गया था और ऊंचाई 5 से 7.5 सेंटीमीटर में मापा गया था।
  • प्लांट ए रनिंग बांस चरण 15 नामक चित्र
    15
    जैविक खाद के साथ बांध भरें हालांकि छाल चिप्स, पुआल या घास कतरनों अच्छा जैव उर्वरक का गठन, लकड़ी के चिप्स आम तौर पर कम घास के बीज ले।
  • प्लांट ए रनिंग बांस चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    16
    बांस को फिर से पानी दें ताकि मिट्टी के विभिन्न परत मर्ज हो जाएं और जड़ों से जुड़ जाएं। हालांकि, अधिक पानी प्राप्त करने से पहले पौधे को नम होना चाहिए - बहुत पानी युक्त बांस बनाए रखना पौधों के लिए स्वस्थ नहीं है, और सड़ांध पैदा कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • वसंत के दौरान बांस को रोने के लिए सबसे अच्छा समय होता है, इससे पहले कि शूटिंग बहुत लंबी होती है। यह दो तरह से मदद मिलेगी: पहला, संयंत्र एक लंबे समय से पहले सर्दियों get-प्लस स्थापित करने के लिए होगा, के रूप में नए अंकुर महीनों के लिए कमजोर बने हुए हैं, उन्हें क्षतिग्रस्त होने से रोकने जाएगा।

    चेतावनी

    • जमीन खोदने से पहले हमेशा बिजली और गैस की आपूर्ति के लिए जिम्मेदार कंपनियों को कॉल करें - ताकि आप क्षति, चोट और जुर्माना से बच सकें।
    • छिड़काव बांस वास्तव में मानक उद्यान पैमाने पर, आक्रामक हो सकता है - इसलिए चरण 6 पर ध्यान दें।

    आवश्यक सामग्री

    • बांस
    • एक संभावित बड़े संयंत्र के लिए एक स्थान
    • एक फावड़ा
    • खाद और / या पीट गाय खाद
    • मिट्टी की खेती करने के लिए उपकरण, जैसे कि एक बगीचा हल

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com