IhsAdke.com

मोटरसाइकिल कैसे सुरक्षित रखें

बाइक को सुरक्षित रखना एक साधारण दैनिक काम है, लेकिन कुछ के लिए यह मुश्किल और थकाऊ हो सकता है। अपनी बाइक की देखभाल के लिए यह कई सालों के लिए उपयोगी है।

चरणों

1
सबसे पहले, इंजन तेल बदलने के लिए या कभी क्लच, इसके अलावा में के बाद से इंजन भागों और गियर चिकना करने के लिए, यह भी जुकाम रहता है। तेल को नियमित रूप से बदलने में विफलता से शुरू में पहचानना मुश्किल होगा। मालिक के मैनुअल में निर्दिष्ट करता है कि तेल को कितनी बार बदला जाना चाहिए और आप इसे ठीक से पालन करना चाहिए।
  • 2
    अगले कदम के लिए स्पार्क प्लग, स्पार्क्स है कि ईंधन को जलाने igniting पिस्टन ड्राइविंग के लिए जिम्मेदार हैं जाँच करने के लिए है। उन्हें मालिक के मैनुअल के अनुसार प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए या जब समस्याओं की पहचान होनी चाहिए। सही प्रकार और थर्मल ग्रेड का उपयोग करना महत्वपूर्ण महत्व है। यदि मैनुअल यह बताता है कि वे इरिडियम से हैं, तो अतिरिक्त लागत 16,000 किमी या इससे अधिक के रूप में मान्य है। इस बात को ध्यान में रखते हुए कि स्पार्क प्लग तक पहुंचने में आधुनिक बाइक में भी कुछ समय लग सकता है, अतिरिक्त कीमत इसके लायक है।
  • 3



    श्रृंखला लूब्रिकेट की जानी चाहिए, जिससे बाइक पिछले एक लंबे समय (48,000 किमी एक अच्छा औसत है) बना रही है। यदि आप इसे नियमित रूप से चिकना नहीं करते हैं, तो यह अत्यधिक गर्मी के कारण खराब हो जाएगी चेन लिंक्स में यह संचयी गिरावट, इसे ढीला कर देगा और गियर से गिर जाएगी, जो काफी खतरनाक है। श्रृंखला को समायोजित करने की प्रक्रिया मालिक के मैनुअल में विस्तृत की जानी चाहिए, लेकिन ध्यान रखें कि बहुत तंग बहुत ढीले से भी बदतर है।
  • 4
    मोटरसाइकिल धुलाई भी रखरखाव का एक अनिवार्य हिस्सा है। यह गंदगी, रेत और नमक से मुक्त रखने से न केवल अधिक सुंदर होगा, लेकिन यह भी याद आ रही शिकंजा या पागल की पहचान करने के लिए आसान होने के रूप में लंबे समय तक के लिए भी बचाने के लिए।
  • 5
    सप्ताह में एक बार टायर की जांच करना एक अच्छी आदत है यदि आप स्थानीय नियमों के अनुसार चलते समय या कम से कम बार जब बार के समान स्तर तक पहुँचते हैं, तो आपको टायर को बदलना चाहिए। टायर्स जो पूरी तरह से कैलिब्रेटेड नहीं हैं, वे ओहोवर हैं और विफल हो सकते हैं। बहुत-कैलिब्रेट किए गए टायर बाइक को कंपन करते हैं और स्टीयरिंग बिगड़ते हैं।
  • युक्तियाँ

    • इंजन या गियर ऑयल को श्रृंखला के लिए एक स्नेहक के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है, यहां तक ​​कि अगर इसका इस्तेमाल किया हो

    चेतावनी

    • अपनी मोटरसाइकिल का सावधानीपूर्वक निरीक्षण करें और तुरंत किसी भी संभावित क्षति की मरम्मत करें। जैसा कि पुरानी कहावत है, "यकीनन पुराना मर गया।" दुर्घटना होने से पहले समस्याओं को रोकने का यह एकमात्र तरीका है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com