IhsAdke.com

मकारोनी और पनीर को गरम करने के लिए कैसे करें

रेफ्रिजरेटर में पनीर के साथ पास्ता आकर्षक है, लेकिन आप इसे गर्मी कैसे कर सकते हैं, जब यह पकाया जाता है जैसे अच्छा लग रहा है? यह पकवान फिर से गरम करने के लिए मुश्किल हो सकता है, आमतौर पर एक ही समय में बहुत शुष्क या तेल होता है और कभी-कभी दोनों ही होते हैं! यह लेख आपको दिखाएगा कि इन समस्याओं से कैसे बचें और पनीर के साथ अपने पास्ता को फिर से गरम करें ताकि यह चिकनी और मलाईदार के रूप में निकल सके जैसा कि यह ताज़ा था

चरणों

विधि 1
माइक्रोवेव में मकारोनी और पनीर को गरम करना

रेहट मकारोनी और पनीर चरण 1 नामक चित्र
1
माइक्रोवेव ओवन के लिए कटोरे में मकारोनी और पनीर की वांछित मात्रा रखो। सुनिश्चित करें कि आगे बढ़ने से पहले कांच या माइक्रोवेव प्लास्टिक का कटोरा बनता है।
  • आप जितना अधिक गर्मी, उतनी अधिक गर्मी न करें, उतनी ही कम स्वादिष्ट व्यंजन होगा।
  • रेहट मैकारोनी और पनीर चरण 2 नामक चित्र
    2
    कुछ दूध जोड़ें। आटा खाना पकाने के बाद नमी को अवशोषित करना जारी रहता है, जिसका मतलब है कि पनीर के साथ पास्ता जमा हो जाता है, सूखे यह रह जाएगा। मूल बनावट को बनाए रखने या पुनरोद्धार करने की चाबी जब आप पकवान को फिर से गरम करते हैं तो थोड़ा दूध जोड़ना है। आवश्यक राशि मकारोनी और पनीर पर निर्भर करती है। पनीर के साथ पास्ता के एक कप के दूध का एक बड़ा चमचा मिलाकर शुरू करें नूडल्स गर्म होने तक दूध पूरी तरह से शामिल नहीं किया जाएगा, इसलिए चिंता न करें कि यह पहली बार में थोड़ा गीला दिखता है।
    • आप क्रीम के लिए एक अमीर और स्वादिष्ट बनावट के लिए दूध का स्थान भी बदल सकते हैं।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक पीवीसी फिल्म का इस्तेमाल करते हुए पनीर के साथ पास्ता को कवर करें। एक कोने थोड़ा छोड़ दो भाप छोड़ने के लिए खुला।
    • अगर आप माइक्रोवेव ओवन में पीवीसी फिल्म का उपयोग करने में सहज महसूस नहीं करते हैं, तो आप नूडल्स पर एक औंर्टेड डिश भी रख सकते हैं, लेकिन एक ओवन दस्ताने का उपयोग करना सुनिश्चित कर लें, क्योंकि इसे हटाने से डिश गरम हो सकता है । यह गर्म भाप भी जारी करेगा जो आपको जला सकता है
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 4 नामक चित्र
    4
    मध्यम शक्ति पर धीरे धीरे पनीर के साथ पास्ता गरम करें इससे पनीर को तोड़ने और अलग होने की संभावना कम हो जाएगी जिससे तेल पनीर के साथ नूडल हो जाएगा। टाइमर को एक सेवारत या एक बड़ा सेवारत के लिए 90 सेकेंड के लिए सेट करें। जब आप कर लें, तो पास्ता और पनीर को हल करें। फिर इसे वांछित तापमान तक पहुंचने तक 30-60 सेकेंड के अंतराल में गर्म रहें।
    • यदि ओवन में स्पिनिंग डिलीवरी नहीं है, तो प्रत्येक स्टॉप पर कटोरा बदलकर 45 सेकंड के अंतराल पर नूडल्स गरम करें।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 5 नामक चित्र
    5
    यदि आप चाहें, तो टॉपिंग जोड़ें और आप काम कर रहे हैं! यहां तक ​​कि सबसे सावधानी से मकरोनी और पनीर को गर्म करने के लिए कुछ स्वाद खो सकते हैं। तुम्हारा सुधार करने के लिए, कुछ परमेसन चीज़, नमक और काली मिर्च, थोड़ा मक्खन, थोड़ा नमक या लहसुन छिड़कने का प्रयास करें। थोड़ा और रोमांच के लिए, केचप जोड़ने का प्रयास करें, लाल मिर्च का काली मिर्च या एक गर्म सॉस भी अपने भोजन का आनंद लें!
  • विधि 2
    एक ओवन में मकरोनी और पनीर को फिर से गरम करना

    रेहट मकारोनी और पनीर चरण 6 नामक चित्र
    1
    175 डिग्री सेल्सियस के लिए पहले से गरम ओवन ओवन आम तौर पर बड़ी मात्रा में पास्ता और पनीर को गर्म करने का सबसे अच्छा तरीका है, खासकर यदि आप एक बचे हुए पुलाव को फिर से गरम कर रहे हैं
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 7 नामक चित्र
    2
    ओवन के लिए उथले पकवान में मकारोनी और पनीर रखो। एक ग्लास बेकिंग डिश आदर्श है।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 8 नामक चित्र
    3



    कुछ दूध में हलचल। मैकोरी और पनीर के प्रति कप दूध का एक बड़ा चमचा के बारे में जोड़ें हालांकि, इस चरण को छोड़ दें यदि आप एक प्लेट को एक भरना या परत के साथ फिर से गरम करना चाहते हैं
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    गरम पका हुआ पका हुआ बेकिंग डिश के साथ कवर करें और गरम कीजिये। इसे 20 से 30 मिनट लगाना चाहिए।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 10 नामक चित्र
    5
    एक अच्छा टॉपिंग के लिए, थोड़ा अतिरिक्त पनीर जोड़ें। पनीर के साथ अपने पास्ता के शीर्ष पर चने की पनीर की एक परत जोड़ें। 20 मिनट के बाद, पन्नी को हटा दें और जब तक पनीर के टॉपिंग बबली और भूरे रंग के न हो जाए, तब तक इसे 10 मिनट तक गर्म करने दें।
    • अतिरिक्त कुरकुरा के स्पर्श के लिए, आप कटा हुआ रोटी के टुकड़ों के दो से तीन चम्मच को पहले छिड़के से पहले पीसकर पनीर में जोड़ सकते हैं।
  • विधि 3
    स्टोव पर मकारोनी और पनीर को गरम करना

    रेहट मकारोनी और पनीर चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    पानी के स्नान के लिए पैन तैयार करें (या एक को सुधारना)। चूहे पर पनीर और अन्य मलाईदार पास्ता व्यंजन के साथ पास्ता को गर्म करने का सबसे अच्छा तरीका पानी के स्नान में है। एक पानी का स्नान पानी से भरी एक और पैन के अंदर होता है खड़ी धूपदान गर्मी स्रोत पर रखा जाता है और पानी नीचे तल पर उबालता है, भाप जारी करता है जो धीरे-धीरे शीर्ष पर भोजन को गरम करता है।
    • यदि आपके पास पानी के स्नान के लिए पैन नहीं है, तो एक को सुधारना आसान है। एक धातु या कांच के कटोरे (अधिमानतः पिरेक्स) ढूंढें जो आपके पसंदीदा सॉस पैन के शीर्ष पर फिट होंगे। पैन में पानी जोड़ें, लेकिन इतना नहीं, ताकि यह कटोरे के नीचे छू सके। कटोरे में खाना जोड़ें और मध्यम गर्मी पर बर्नर पर पैन रखें।
    • यदि एक पानी का स्नान एक विकल्प नहीं है, तो एक साधारण पैन का उपयोग करें - बस सावधान रहें कि मकारोनी और पनीर को जला नहीं।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    पास्ता और पनीर की वांछित मात्रा पानी के ऊपर या पैन में रखो। बस उस मात्रा को फिर से गरम करें जिसे आप खाना चाहते हैं गुणवत्ता निश्चित रूप से दूसरी बार फिर से गरम होने के बाद भुगतनी होगी
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 13 का शीर्षक चित्र
    3
    पनीर के साथ पास्ता को दूध जोड़ें यह सॉस और मूल क्रीमयुक्त बनावट से नमी को बहाल करने में मदद करता है मकारोनी और पनीर के दूध प्रति कप के एक चम्मच के बारे में शामिल करके शुरू करें आप पनीर के साथ अधिक दूध को पनीर के साथ जोड़ सकते हैं क्योंकि यह सूख या चिपचिपा दिखना शुरू कर देता है।
    • मकारोनी और पनीर के लिए आधा चम्मच मक्खन को जोड़ने से इसके स्वाद और बनावट में वृद्धि होगी।
    • आप एक अमीर बनावट के लिए खट्टा क्रीम भी इस्तेमाल कर सकते हैं
  • रेहट मैकरोनी और पनीर चरण 14 नामक चित्र
    4
    पास्ता के साथ पास्ता को पानी के स्नान में या मध्यम गर्मी पर पैन में गरम करें। पैन पर नज़र रखें और मकारोनी और पनीर तक वांछित तापमान और बनावट तक पहुंचने तक लगातार हलचल करें। आपके स्टोव पर निर्भर करते हुए, इसमें 3 से 10 मिनट लग सकते हैं।
    • धैर्य रखें और पास्ता को गरम न करने की कोशिश करें, या यह अलग हो और तेलयुक्त हो सकता है
    • यदि नूडल्स गर्म होने के दौरान सूखी लगते हैं, तो एक समय में एक छोटे से अतिरिक्त दूध, एक बड़ा चमचा शामिल करें।
  • रेहट मकारोनी और पनीर चरण 15 नामक चित्र
    5
    खो स्वाद के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए समायोजन करें। यहां तक ​​कि सबसे अधिक प्यार से मसाला और पनीर को गर्म करने के लिए थोड़ा स्वाद खो सकते हैं। हीटिंग के दौरान एक अतिरिक्त 30 ग्राम grated पनीर या grated parmesan चीज़ के कुछ चम्मच शामिल करने पर विचार करें। आप एक विशेष लहसुन के लिए थोड़ा लहसुन पाउडर या लाल मिर्च के काली मिर्च की एक छोटी चुटकी भी जोड़ सकते हैं।
  • चेतावनी

    • मकारोनी और पनीर को गर्म करने पर ध्यान रखना माइक्रोवेव में गर्म व्यंजन बहुत गरम हो सकता है। एक पॉट धारक या ओवन mitts का प्रयोग करें!

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com