IhsAdke.com

मानसिक टैटू कैसे निकालें

"मानसिक टैटू" मानसिक अंक हैं वे बादल और आपके सामान्य ज्ञान को अशुद्ध करते हैं और कभी-कभी आपको खुश होने में असमर्थ होते हैं हालांकि शारीरिक रूप से दिखाई नहीं दे रहे हैं, वे अपने कार्यों, प्रतिक्रियाओं और विचार प्रक्रिया के माध्यम से प्रकट होते हैं, और अक्सर नकारात्मक अंक होते हैं। अगर शरीर पर टैटू को प्रदर्शन के रूप में देखा जाता है, तो क्या हम मानसिक रूप से बाधाओं को नहीं देख सकते हैं?

छिपा हो करने में असमर्थ, कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितना बहाने, distractions या व्यसनों के साथ को छुपाने का प्रयास करते हैं, मानसिक टैटू उनकी दृढ़ता और अभ्यस्त प्रकृति के माध्यम से उसे चोट लगी है। हालांकि, थोड़ा प्रयास और दृढ़ संकल्प के साथ, उन्हें पीछे हटाना संभव है। कागज पर, नुस्खा काफी आसान है और निश्चित रूप से प्रदर्शन करना कठिन होगा, लेकिन एक बार जब आप अपने मानसिक टैटू से निपटने का फैसला किया है और एक बार जब आप ऐसा करने के लिए समर्पित हैं, तो आपका जीवन बेहतर के लिए एक मोड़ ले जाएगा

चरणों

चित्र शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 1
1
साधारण विस्थापन विधि का उपयोग करें मानसिक टैटू और नकारात्मक व्यवहार एक निर्वात में होते हैं। इस तरह के वैक्यूम को अपने दिमाग में नहीं बनाया जाये। चीजों के लिए अपनी जिज्ञासा बढ़ाएं और उससे आगे - अपने आप को सोचने का विशेषाधिकार दें। प्रत्येक क्षण की नवीनता को अपनी इंद्रियों से प्रसन्न करें। अपने आप से पूछें और पूछो, क्या, कब, कब और कैसे। एक सवाल मस्तिष्क खुले दिमाग है, बुद्धिमान नहीं है (बुद्धिमान दिमाग जल्द ही अहंकार और नई चीजों के निकटता की ओर जाता है)। केवल खुला रचनात्मक हो सकता है एक बुद्धिमान मन रचनात्मक नहीं हो सकता है
  • जब आप अपना मन खोलते हैं, तो यह रचनात्मकता, सकारात्मकता और नवीनता से भरा जा सकता है। नकारात्मक मानसिकता और टैटू को बदल दिया जाएगा और हटा दिया जाएगा।
  • एक पूछताछ की स्थिति मन को एक विशेष तरीके से संवेदनशील करती है, जिससे आपको यह महसूस करने की अनुमति मिलती है कि अन्यथा किसी का ध्यान नहीं दिया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 2
    2
    अपराध के खेल की मानसिकता से बाहर निकलें टैटू जो सबसे ज्यादा नुकसान का कारण बनता है वह हर परिस्थिति के लिए एक बलि का बकरा तलाशने और ढूंढने की प्रवृत्ति है। समस्याओं को नापसंद करने और जिम्मेदारी से चलाने की प्रवृत्ति से खुद को मुक्त करें। अपने हाथ wringing जब एक समस्या है जबकि यह उनके बिना एक जीवन जीने की आशा है के लिए अच्छा है बंद करो, यह तभी संभव है, वास्तविक तौर पर, जब आप अपने जीतने योग्य एक लापरवाह आचरण की खेती करने के लिए प्रयास करते हैं। यह केवल जब आप एक समस्या खोजने के लिए और जीवन से निपटने की गुणवत्ता में सुधार के लिए एक अवसर के लिए देखो उनकी आस्तीन रोल करने का मतलब है। समस्याओं का सामना करना कभी एक समस्या नहीं है। यह एक बार आप अपने जीवन के मैट्रिक्स के लिए इन बातों को हल करने की क्षमता बुनाई, आप मजबूत और अधिक सक्षम और नकारात्मक मानसिक टैटू के लिए स्वतंत्र महसूस करता हूँ जीने का एक तरीका है और,।
  • चित्र शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 3
    3
    दोस्तों, परिचितों और यहां तक ​​कि अजनबियों के विचारों को अपना विचार खोलें एक टैटू मन मनोभावित विचारों में व्यस्त हो जाता है और बाहरी सुझावों के लिए बंद हो जाता है। अपने विचारों को अपने दोस्तों, सहकर्मियों और यहां तक ​​कि अजनबियों के विचारों, विचारों और विचारों से खोलें। एक बार जब आप इसके मूल्य का एहसास करते हैं, तो आप अपनी सोच और निर्णय लेने की प्रक्रियाओं की गुणवत्ता में सुधार करने के लिए अपनी समझ और सहानुभूति का उपयोग शुरू करने की स्थिति में होंगे।
  • चित्र शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 4
    4
    प्राप्त लक्ष्यों को निर्धारित करें और उन्हें प्राप्त करें नकारात्मक विचारों की प्रक्रिया के लिए सबसे बड़ा कारण, व्यक्तिगत मोर्चों या पेशेवर न केवल विफलता में विफलता है, तथापि - विफलता है नहीं सीख के लिए और इसे से बड़े होते हैं, सबक जीवन सिखाता है के भाग के रूप में यह स्वीकार करते हैं। जब निजी और पेशेवर लक्ष्यों को सही स्थापित नहीं किया जाता है, तो नकारात्मक सोच का समाधान हो सकता है। अपनी शक्तियों और सीमाओं की अपर्याप्त समझ, अक्सर यह परिणाम है और आप से दूर अपने जीवन के लिए एक उद्देश्य के विकसित होने का बोझ उठाने के लिए कई बहाने बना दिया। दूसरों को निर्णय लेने और नियमों को बदलने के लिए, आप चीजों को करने के बजाय जीवन में घूमते हैं। इसके बजाय, अपने आप को पता है, अपने आप को समझें, और अपने आप के रूप में अपने लक्ष्य निर्धारित इस तरह, आप उस हिस्से में सफल हो सकते हैं और अपने दरवाजे से असफल रह सकते हैं। इसके अलावा, अपनी विफलताओं से डर नहींें, लेकिन उन्हें विचलन के रूप में देखें, जो आपको अगली बार बेहतर करने के लिए सिखाया।



  • चित्र शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 5
    5
    बारहमासी असंतोष की आदत से बाहर निकलना यह एक मानसिकता के साथ किसी की सबसे बड़ी संकेत है नकारात्मक सकारात्मक सोच के साथ किसी दूर एक हजार किलोमीटर की तरह एक व्यक्ति को देख सकते हैं और दूर रहने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे (ताकि आप विपरीत की तुलना में अधिक नकारात्मकता को आकर्षित)। आपके असंतोष और आपकी अपूर्ण इच्छाओं से अच्छी तरह से अवगत होना अच्छा है। हालांकि, इस धारणा अपने आप से निराश नहीं होना चाहिए या के रूप में यह लेबलिंग, तो आप हार कर "बहुत हार्ड" और "यह था।" यहां तक ​​कि अगर आप निराश हैं, तो यह आपके व्यवहार में दूसरों के प्रति कभी भी प्रतिबिंबित नहीं होना चाहिए। वास्तव में, आपको इस धारणा को अपने सपने को पूरा करने के लिए उत्तेजना के रूप में इस्तेमाल करना चाहिए और आपके द्वारा पहले से हासिल किए गए कार्यों के लिए आभारी होना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 6
    6
    स्कूली शिक्षा की अपनी डिग्री (या कमी) के प्रभावों को अधिक महत्व न दें अनपढ़ या अपर्याप्त साक्षर महसूस करना एक व्यक्ति को ले जाने वाले सबसे अधिक आत्म-विनाशकारी टैटू में से एक है। अतीत विफलताओं के जीवन या संवेदनशीलता में उनकी उपलब्धियों के साथ अभिमानी, पाखंडी व्यवहार और महान असंतोष: लेकिन उच्च शिक्षा की डिग्री भी अधिक नकारात्मक टैटू मुद्रित कर सकते हैं। जो भी वर्ग आप फिट बैठते हैं, समझ लें कि शिक्षा शिक्षा से अलग है। दूसरा जीवन ही से आता है, जिन लोगों को आप जानते हैं, वे चीजें जो आप खोजते हैं, और जिस वातावरण में आप दैनिक चलते हैं और उनका पालन करते हैं अक्सर, कम या कोई शिक्षा वाले लोग जीवन के मामलों में अधिक शिक्षित हो जाते हैं। वे अक्सर बहुत सफल होते हैं क्योंकि उनके पास नंगे-मुक्त दिमाग होते हैं कि शिक्षा हमारे भीतर बना देती है। अधिक शिक्षित लोग हैं, जो सिर्फ एक "उच्च स्तर" में होना अपने ज्ञान सहयोगी वास्तव में, कम नए विचारों और दूसरों के प्रति सहानुभूति लिए खुला हो सकता तो कम सफल होने की संभावना होने अंत। दोनों प्रकार के लोगों को चाहिए:
    • एहसास है कि विश्वविद्यालयों और प्रशिक्षण में शिक्षा के स्तर का निर्धारण नहीं होता है और न ही शेष जीवन के लिए सामान्य बुद्धि या उपयुक्तता।
    • इसके बजाय, यह जानने के लिए कि आपको अभी भी ऐसा करने का सबसे तेज़ तरीका जानने की आवश्यकता है।
  • चित्र शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 7
    7
    अपनी स्थिति पर विभिन्न कोणों से फिर से देखो यह अक्सर निराशाजनक और अपरिवर्तनीय लग सकता है कई मामलों में, यह वर्गीकरण सत्य नहीं हो सकता है, खासकर जब यह हमारे पर पीड़ित होने और चीजों की कल्पना करने पर आधारित होता है जो वास्तव में नहीं हैं। अपनी परिस्थिति को अन्य दृष्टिकोणों से फिर से विश्लेषण करने की कोशिश करें जब तक कि आपको स्वीकार्य लगता न हो। उदाहरण के लिए, एक क्रिकेट मैच में, जब दौड़ के बारे में संदेह होता है, कभी-कभी यह लग सकता है कि बल्लेबाज बाहर है - लेकिन किसी दूसरे कोण से विश्लेषण करने से रेफ़री को और विकल्प मिलते हैं जिससे कि सच्चाई को देखने के लिए और सही निर्णय ले सकें। इसी तरह, एक अलग परिप्रेक्ष्य से मानसिक रूप से चीजों को देखकर आप अपना आंतरिक रेफ़री बनने से आपको सही निर्णय लेने में अक्सर सहायता मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक निकालें मन टैटू चरण 8
    8
    सकारात्मक और जागरूक विचारों के साथ अपने दिमाग को टैट्यू करें दूसरों के देखने के लिए शरीर के किसी भी भाग पर हम टैटू के रूप में उतना ही महत्त्वपूर्ण नहीं हैं जितना हमने दिमाग में टैटू किया था। क्या वहाँ क्योंकि आलोचना, उम्मीदों और सीमाएं अन्य द्वारा हम पर रखा अवशोषित किया गया है है की ज्यादातर अवांछित टैटू या चुना गया, पर कर्तव्य, निष्ठा, खो आत्मविश्वास और एक मजबूत दूसरों को बहुत खुश करने के लिए इच्छा का हिस्सा लोगों को कर रहे हैं। दूसरी ओर, सकारात्मक मानसिक टैटू, सफल और ऊर्जावान सफलता के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं और प्रकार है कि हम को तैनात करने और उन्हें कामयाब के माध्यम से करने के लिए चुनते हैं। तो यह आपके सचेत (और अंततः, अवचेतन) व्यवहार के लिए होना चाहिए, जिसे आपके मन में विचारों के साथ अपने मन में गोदने की जरूरत है केवल जीत या पनपने के लिए उन टैटूओं को लागू करना और खेती जो प्रतिबिंबित करते हैं कि आप कौन बनना चाहते हैं, वे लक्ष्य जो आप प्राप्त करना चाहते हैं, और जो सफलता आप हासिल करना चाहते हैं मानसिक रूप से, बनाना या चुनें कि आपके दिन के परिणाम हर दिन होंगे।
    • फोकस कुछ ऐसा नहीं है जो मदद के बिना खिलता है। इसके लिए प्रयास और जागरूक ध्यान की आवश्यकता है हालांकि, एक बार जब आप ध्यान केंद्रित कर लेते हैं, तो आप जो चाहें प्राप्त कर सकते हैं, क्योंकि आप सावधानी से ध्यान दे रहे हैं कि क्या किया जाना चाहिए, साथ ही साथ आपके अवचेतन के अनुभव को प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाना होगा।
  • युक्तियाँ

    • जैसा कि आप इस सुधार प्रक्रिया के माध्यम से जाते हैं, आपके आस-पास के लोग आपके लिए सबसे अधिक बाधात्मक कारक हो सकते हैं। कृपया उनके साथ धैर्य रखें और अपने लक्ष्य के बारे में निर्धारित करें। कभी-कभी दूसरों के भय और असुरक्षा का मतलब यह है कि वे बिना किसी बदलाव या सुधार के हमारे साथ रहना चाहते हैं, लेकिन आप उनके लिए उनके बोझ को सहन नहीं कर सकते। आप अपने लिए एक बेहतर व्यक्ति बनने का चयन कर सकते हैं
    • किसी के व्यय पर जीतने की तुलना में संपन्न बेहतर है लंबे समय में, यह आपको रात में बेहतर सोता है और भविष्य में आपको अधिक संसाधन देता है। यदि आप अपने चढ़ाई के दौरान दूसरों पर कदम रखते हैं, तो वे आपको नीचे लाएंगे और आपको याद दिलेंगे कि आप वास्तव में कौन हैं
    • अपने नकारात्मक टैटू को हटाने की प्रक्रिया को लागू करते समय बहुत सावधानी बरतें। अपनी भावनाओं और आवेगों को दबाने के लिए आवश्यक है।
    • सहकर्मियों और वृद्ध लोगों से सलाह और मार्गदर्शन प्राप्त करें यद्यपि आपको कहा गया है कि सब कुछ करने के लिए छड़ी नहीं है, अन्य लोगों के अनुभव जानकारी और मार्गदर्शन के महत्वपूर्ण स्रोत हैं ताकि आपको बेहतर रास्ते पर ले जाया जा सके ताकि वे उन नुकसानों से बच सकें जिन्हें वे सामना करते हैं। पहिया को फिर से बदलने के लिए याद रखना समय की बर्बादी है जब आप अपने अनुभव की कई पीढ़ियों का सामना कर रहे हैं।

    चेतावनी

    • अपने आप को समय दें बहुत जल्दी प्रतीक्षा करने से निराशा और हताशा हो सकती है।
    • उनके मानसिक टैटू काफी व्यस्त हैं और शुरू में निकास का सामना कर सकते हैं। आपको लगातार और आत्मविश्वास होना चाहिए आप कर सकते हैं, और आप अपने मन को उनसे मुक्त कर देंगे।
    • परीक्षण और त्रुटि वाले अन्य लोगों से सलाह को फ़िल्टर करें उन्हें ईमानदारी से प्रयास करें, लेकिन प्रयास विफल हो जाता है, क्यों देखो सलाह व्यक्ति के लिए सही और आपके लिए गलत हो सकती है उदासीन लोग व्यायाम के बिना बीमार हो सकते हैं, लेकिन विशेष आवश्यकता वाले व्यक्ति बीमार हो सकते हैं क्योंकि साल का यदि ऐसे लोगों के समान मानसिक टैटू हैं, तो वे अक्सर केवल उन्हें मजबूत कर सकते हैं - वे खुद को खत्म नहीं करते हैं उन्हें आपको नए बौद्धिक तर्कसंगतताओं की एक श्रृंखला के साथ ही पूर्वाग्रह देना न दें। आपके मानसिक टैटू कहीं से आते हैं, इसलिए विचारों के स्रोत और वजन पर विचार करें।
    • यदि दोनों आपके मित्र और आपके दुश्मन आपके बारे में कुछ पर सहमत होते हैं, तो यह शायद सच है या ऐसा कुछ है जो उन्हें आपको ऐसा दिखता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com