IhsAdke.com

कैसे एक नाइट हो

एक नाइट की क्लासिक छवि अपने स्वामी और घोड़े की पीठ पर राजा के दुश्मनों के खिलाफ एक सैनिक लड़ाई, शिष्टता के सिद्धांतों की रक्षा है। माना जाता है कि तारीख equester आदेश के शीर्षक, प्राचीन रोम के घोड़े की पीठ पर महान। नाइट की छवि है, तथापि, "रोलाण्ड के गीत" और शारलेमेन के अन्य किंवदंतियों और उसके paladins, जो 1066 ऐतिहासिक में नॉरमैंडी की विजय के साथ इंग्लैंड के लिए फ्रांस से फैल से आता है, नाइट की पदवी केवल हो सकता है लोगों के चुनिंदा वर्ग के लिए दिया है, लेकिन पिछली सदी में, वहाँ से एक बन गया कई आधुनिक तरीके थे।

चरणों

विधि 1
मध्ययुगीन नाइट (ऐतिहासिक) बनना

एक नाइट चरण 1 नाम वाली तस्वीर
1
एक महान वर्ग में पैदा होना चाहिए। सामंती युग में, अवसर बनने के लिए एक नाइट बड़प्पन के लिए प्रतिबंधित व्यवहार में था, क्योंकि यह वे था जो आम तौर पर भाग्य के मालिक और एक घोड़े, कवच की देखभाल और हथियारों शूरवीरों कि जरूरत की भूमि की रक्षा के लिए के लिए आवश्यक था उनके सज्जनों।
  • राजा के लिए एक परिवार राजा के लिए बड़प्पन का सदस्य बन सकता है यदि उसके सदस्यों में से एक ने एक असाधारण सेवा की, जो नाइट के योग्य है।
  • बे नाइट नाइट चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह भी एक आदमी था हालांकि आधुनिक समय में दोनों पुरुषों और महिलाओं को शीर्षक प्राप्त हो सकता है, हालांकि ऐतिहासिक रूप से केवल पुरुष शीर्षक के लिए योग्य थे। कुछ अपवाद थे, यद्यपि।
    • 11 9 4 में, ऑर्डर ऑफ़ द एक्स को कैटेलोनिया (स्पेन) में टोर्टोसा शहर की महिलाओं का सम्मान करने के लिए बनाया गया था, जिन्होंने मूर्स को पीछे हटाने के लिए पुरुषों के रूप में तैयार किया था, जिन्होंने अपने शहर पर आक्रमण किया था। उनके पास शूरवीर के बराबर एक शीर्षक था
    • शारलेमेन की किंवदंतियों ने अपनी भतीजी ब्रैडमैन (ब्रैडैडम) नामक एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के कारनामों को निरूपित किया। हालांकि, सबसे पहले उसने एक आदमी होने का नाटक किया जब तक वह रोजरो (रूग्गीरो) के साथ प्यार से गिर गई और गिर गई।
  • बे नाइट नाइट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने माता-पिता से जानें कि यह एक नाइट होने का क्या मतलब है। अपने जीवन के पहले सात वर्षों के लिए, एक लड़का अपने माता-पिता के साथ एक शूरवीर होने के तरीकों को सीख लेगा, जो उन्हें नाइटली कामों की कहानियां बताएगा और उन्हें टूर्नामेंट में ले जाएगा। प्लेटाइम में, वह एक तलवार और एक लकड़ी की ढाल लेकर अपने स्वामी के काल्पनिक शत्रुओं से लड़ेंगे
  • बे नाइट नाइट चरण 4 नामक चित्र
    4
    एक जैक बनें 7 साल की उम्र में, एक लड़का एक प्रतिष्ठित व्यक्ति की सेवा के तहत एक जैक (जिसे वेरलेट भी कहा जाता है, जिसका अर्थ है "छोटा सरदार") और किसी भी अदालती महिलाएं जो अमीर के छत के नीचे रहते थे वह अपने स्वामी के रंगों से खुद को कपड़े पहने और उन्हें अपनी सेवा के तहत पुराने जैक के नीचे रख दिया। एक सेवक की तरह, उसकी सेवा को घर के काम, शारीरिक गतिविधियों और शिक्षा के बीच विभाजित किया जाएगा।
    • घर के कामकाज में आपकी मेज पर वेटर और सहायक के रूप में सेवा करना शामिल था, अपने कपड़े की देखभाल करना और पोशाक तैयार करना। इसमें टूर्नामेंट छेड़ने में उनकी कवच ​​को स्थान देने और हटाने के लिए उसे मदद करना शामिल था।
    • शारीरिक गतिविधियों की सवारी और हथियारों और एक बाज़ के साथ शिकार करना सीखते हैं। तलवार लड़ाई है कि वह अपने माता पिता के साथ अभ्यास अधिक औपचारिक बन गया है, और सेवक भी सिर्फ एक लक्ष्य की दिशा में दो अन्य जैक द्वारा धक्का एक नकली घोड़े पर एक भाला पकड़े अभ्यास करने के लिए कैसे करें।
    • शिक्षा प्रशिक्षण से जारी रखा है कि सेवक माता-पिता से प्राप्त किया, और भी धार्मिक प्रशिक्षण और तर्क के विकास, शतरंज और बैकगैमौन जैसे खेल के माध्यम से शामिल थे।
    • अमीर अमीर, एक सेवक के रूप में उसकी सेवा करने से अधिक प्रतिष्ठा। हालांकि, उनके पास अधिक जैक भी थे, और घर के भीतर स्थिति के लिए उनमें से अधिक प्रतिस्पर्धा थी।
  • बे नाइट नाइट चरण 5 नामक चित्र
    5
    एक स्क्वायर बनें आमतौर पर 14 साल की उम्र में, लेकिन कभी-कभी पहले भी हो सकता है, यहां तक ​​कि 10 साल की उम्र में भी। एक शूरवीर एक विशिष्ट शूरवीर के रूप में अपने कवच वाहक के लिए एक प्रशिक्षु बन गया। इस भूमिका में, प्रशिक्षण में नाइट एक युवक के रूप में इलाज किया गया था, और इस तरह के रूप में अधिक कार्य, जिम्मेदारियां और जब जैक से उम्मीद थी।
    • अपने मालिक की मेज परोसने के घरेलू कर्तव्यों को अब नाइट की सहायता के लिए इसी तरह से स्थानांतरित कर दिया गया था। स्क्वायर ने भी उसे अपने कवच में मदद की और उसे बनाए रखा, टूर्नामेंट और लड़ाई में दोनों का सहयोग किया, और अपने घोड़े की देखभाल की। एक स्क्वायर, जिसने इस तरह के घर के स्वामी को सहायता की, "शरीर के स्क्वायर" के रूप में जाना जाता था और उसे घर का सबसे बड़ा स्क्वायर माना जाता था।
    • लकड़ी के तलवारें और भाले के साथ अभ्यास अब असली हथियार द्वारा प्रतिस्थापित किया गया था। Squires को भी तैरने के लिए सीखना था और एक महल पर आक्रमण करने में सक्षम होने के लिए चढ़ाई।
    • शिष्टाचार वर्गों में नाइट के कोड (युद्ध में संचालन और नाइट की सेवा की सुरक्षा) और साथ ही साथ संगीत और नृत्य सीखना शामिल था। Squires भी heraldic कला, अपने स्वयं के और अन्य महान घरों के प्रतीक सीखा है, ताकि वह क्षेत्र में दोस्तों और दुश्मनों को पहचान सकता है।
  • बे नाइट नाइट चरण 6 नामक चित्र
    6
    एक नाइट के रूप में निवेश करें मान लिया जाये कि जमीदार उनकी शिक्षाओं के योग्य पता चला है कि 21 में, वह एक नाइट की पदवी प्राप्त (से निपटने के लिए एक विशेष मूल्य के रूप में कुछ मामलों में, वह इस सम्मान के लिए अग्रिम में, क्षेत्र पदोन्नति के साथ पाए जाते हैं के रूप में प्राप्त कर सकता है आज लड़ाई, एक संक्षिप्त अनुष्ठान के साथ)। औपचारिक समारोह अत्यधिक रस्म था और निम्न चरणों शामिल:
    • महल चैपल जिसका मास्टर भविष्य शूरवीर, एक रस्म स्नान सहित प्रतीकात्मक उम्मीदवार, जो एक सफेद पोशाक पहनी थी पवित्रता का प्रतिनिधित्व करने, एक लाल बागे बड़प्पन का प्रतिनिधित्व करने के साथ कवर शुद्ध करने के लिए होता है में एक रात्रि जागरण। पैरों और, जूते और काले मोजे प्रतिनिधित्व करने के लिए है कि वह यदि आवश्यक हो, अपने गुरु और घुड़सवार सेना की सेवा में अपना जीवन देना होगा। तलवार और ढाल है कि सवार लड़ाई में प्रयोग करेंगे चैपल वेदी में रखा गया है, जबकि उम्मीदवार knelt या चुप प्रार्थना में 10 घंटे की अवधि के लिए उठ खड़ा हुआ।
    • सुबह में नाइट के कर्तव्यों के साथ एक उपदेश था। उस पल में, भविष्य के नाइट के दोस्तों और परिवार ने भाग लिया पुजारी तो तलवार और ढाल आशीर्वाद दिया और सवार के प्रायोजक है, जो तब आप के लिए पारित किया है, जो तब समारोह नेतृत्व करेंगे करने के लिए चला गया। आप घर का आदमी हो सकता है, एक बड़ा राजा या राजा (हेनरी आठवीं के समय में, केवल राजा ने खिताब प्रदान किया था)।
    • दो संरक्षक ने प्रभु को नाइट प्रस्तुत किया, जिसकी उपस्थिति में नाइट ने निष्ठर की शपथ ली और गद्दारों को बाहर करने के लिए शपथ ली, महिलाओं को सबसे अधिक सम्मान के साथ व्यवहार करने और चर्च के सभी अनुष्ठानों का पालन करने के लिए। भगवान ने तलवार और ढाल के साथ शूरवीर को प्रस्तुत किया और तलवार या हाथ के व्यापक भाग के साथ कंधे पर इसे छुआ, और कहा, "मैंने कहा है कि सर ."प्रायोजक ने तलवार और उसके घुटने को अपनी कमर पर रख दिया और अपने जूते पर घुमाया और फिर नाइट शीर्षक" सर "का उपयोग कर सकता था।
    • एक नाइट बनने के लिए सम्मान से जुड़े खर्चों को कवर करने की क्षमता की आवश्यकता थी। स्क्वायर्स जो धन की जरूरत "Patrina हथियार" कहा जाता था नहीं था और एक भाला और ढाल ले सकता है, लेकिन बड़प्पन के किसी भी अन्य विशेषता आइटम नहीं था।
    • "शरीर जमीदार" अक्सर युद्ध के मैदान है, जहां वह अतिरिक्त उपकरण सवार का ध्यान रखा पर नाइट के साथ थे। यदि वह युद्ध में गिरता है, तो स्क्वायर हथियार लेगा और अपने स्वामी के शरीर की रक्षा करेगा। वह एक हमलावर सवार के खिलाफ प्रबल हैं, तो वह खुद को अपने घोड़े, ढाल, कवच और तलवार लेने का अधिकार था। ये टुकड़े तब उसका हथियार बन जाएगा, और वह अपने आप को पराजित नाइट का शीर्षक ग्रहण करेगा।
  • विधि 2
    ब्रिटिश साम्राज्य के नाइट बनना

    बे ना नाइट चरण 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    1
    विशेषज्ञता के अपने क्षेत्र में असाधारण रहें मध्ययुगीन काल में, शीर्षक सैन्य योग्यता के लिए सम्मानित किया गया है, लेकिन ब्रिटेन में आधुनिक बड़प्पन विशेषज्ञता के किसी भी क्षेत्र में उत्कृष्ट योग्यता के आधार के लिए प्रदान किया जाता है, यह व्यापार और उद्योग, शिक्षा, विज्ञान, धर्म या यहाँ तक कि मनोरंजन हो।
    • नाइट / डेम ग्रैंड क्रॉस, नाइट / डेम कमांडर, ब्रिटिश साम्राज्य, ब्रिटिश साम्राज्य के माननीय आदेश के अधिकारी के माननीय आदेश के कमांडर, और माननीय आदेश के सदस्य: वहाँ ब्रिटिश साम्राज्य के माननीय आदेश में पुरुषों और महिलाओं के लिए सम्मान के पाँच स्तरों हैं ब्रिटिश साम्राज्य। केवल पहले दो नाम से पहले एक सम्मान के उपयोग की अनुमति।
  • एक नाइट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    आप यूनाइटेड किंगडम का नागरिक होना चाहिए मध्ययुगीन काल में, केवल पुरुषों के सम्मान, लेकिन आज प्राप्त कर सकता है, महिलाओं को भी यह कर सकते हैं, के बजाय "सर" "लेडी" बुलाया जा रहा है। हालांकि, ऐसा कहा जाने वाला, एक ब्रिटिश नागरिक होना चाहिए।
    • गैर-नागरिक नाइट का शीर्षक नहीं प्राप्त कर सकते हैं, लेकिन एलियंस और कम्युनिटी के डिवीजन की सिफारिश पर एक मानद खिताब है। वे नामकरण संस्कार से गुजरना नहीं करते हैं और मीटर जुड़े शीर्षक का उपयोग नहीं कर सकते हैं, लेकिन नाम के बाद आदेश के नाम के पहले अक्षर का उपयोग कर सकते हैं, के रूप में शीर्षक के साथ लोगों से करते हैं। अगर बाद में व्यक्ति ब्रिटिश नागरिक बन जाता है, तो वह एक नाइट होने के पूर्ण सम्मान की तलाश कर सकती है।
  • बे नाइट नाइट चरण 9 नामक चित्र
    3
    एक नाइट के रूप में निवेश करें बंदोबस्ती सार्वजनिक या निजी हो, और मोनार्क या शाही परिवार उसकी ओर से अभिनय सदस्य द्वारा एक नियुक्ति भी शामिल कर सकते हैं। निम्नलिखित एक प्रतीक चिन्ह की एक प्रस्तुति है
    • मध्ययुगीन बड़प्पन के विपरीत, आधुनिक एक ताज के लिए सैन्य दायित्वों का मतलब नहीं है।
    • नाइट का शीर्षक प्राप्त करने वाले मौलवियों को नाम नहीं दिया गया है, और तलवार का उपयोग उनके लिए उचित नहीं माना जाता है। वे संबद्ध शीर्षक का भी उपयोग नहीं करते हैं
  • विधि 3
    एससीए सवार बनना




    बे नाइट नाइट चरण 10 नामक चित्र
    1
    उन कानूनों का पालन करें जो एससीए और उसके राज्य और बड़प्पन पर शासन करते हैं। एससीए का उद्देश्य मध्ययुगीन समाज के विभिन्न पहलुओं को पुनः प्राप्त करने, अपने सदस्यों और अन्य लोगों को शिक्षित करने और मनोरंजन करने का है, जो सबसे अधिक सांसारिक से मनुष्य-से-आदमी युद्ध तक होता है। एससीए के सदस्य के रूप में, आप अपने कानूनों के साथ-साथ क्षेत्रीय (राज्य) समूह और स्थानीय समूह (बैरोनोन, कैंटन, कॉलेज या काउंटी) के अधीन होते हैं, जिसमें आप इसके भीतर से आदेश सुनिश्चित करने के लिए संबंधित हैं। जैसे मध्ययुगीन शूरवीरों को उन कानूनों के मॉडल के रूप में देखा जाता था, जिनके लिए वे विषय थे, इसलिए संगठन के भीतर नाइट भी होगा।
  • बे नाइट नाइट चरण 11 नामक चित्र
    2
    अपने नेताओं का सम्मान करें समूह / क्षेत्रीय राज्यों का नेतृत्व एक राजा और रानी के होते हैं, जबकि एक राज्य के भीतर छोटे समूह का नेतृत्व एक सेनेशल होता है। आपको अपने पदों के कारण इन लोगों के प्रति सम्मान दिखाने की जरूरत है- यदि आप एक नाइट बन गए हैं, तो आपको उनसे निष्ठा की शपथ लेने की आवश्यकता होगी।
  • बे नाइट नाइट चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एससीए कार्यक्रमों में भाग लें I यदि आप एक एससीए सवार बनने की उम्मीद करते हैं, तो आपको अपने कार्यक्रमों में भाग लेने की आवश्यकता होगी। आपको उन सभी में भाग लेने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आपको अलग-अलग गतिविधियों का प्रयास करना चाहिए और पता होना चाहिए कि आपको सबसे अच्छा कौन पसंद है आपको टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करने की आवश्यकता होगी, लेकिन आपको अपनी गतिविधियों को उन तक सीमित नहीं करना चाहिए। सहभागिता में निम्नलिखित शामिल हैं:
    • अपने व्यक्तित्व के अनुसार पोशाक, सबसे अच्छा आप कर सकते हैं यह पूरी तरह से प्रामाणिक नहीं है, लेकिन आप एक उचित संगठन बनाना और कर सकते हैं, और आप हमेशा सहायता मांग सकते हैं।
    • अपने ज्ञान को दूसरों के साथ साझा करें और बदले में सीखने के लिए तैयार रहें। यदि आपके पास ज्ञान या कौशल हैं जो आपके सहयोगियों को लाभ पहुंचा सकते हैं, साझा करें। इसी तरह, जानने के लिए तैयार रहें कि आपके सहपाठियों ने आपको क्या सिखाना है - आप कुछ नया सीख सकते हैं और एक नए मित्र को प्राप्त कर सकते हैं।
    • अपने संसाधनों को दूसरों के साथ साझा करें जैसा कि आप कर सकते हैं इसका मतलब है कि अपनी प्रतिभाओं और समय को समर्पित करने के लिए अन्य सदस्यों को शिक्षण के अतिरिक्त कुछ करना, और उन्हें "आतिथ्य" कहा जाता है। इसका सरल तरीकों से अभ्यास किया जा सकता है, जैसे कि अपनी तलवार को ऐसे किसी व्यक्ति के साथ उधार देने के लिए, जिसने अपने या जटिल को तोड़ दिया है, एक घटना को व्यवस्थित कैसे किया जाए।
  • बे नाइट नाइट चरण 13 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    दायरे के एक शूरवीर के योग्य व्यवहार प्रदर्शित करें आपको न केवल अपने नेताओं को सौजन्य और सम्मान के साथ, बल्कि अपने सहयोगियों के साथ भी व्यवहार करना चाहिए और यदि आप टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हैं, तो आपके विरोधी उनका व्यक्तित्व एक संस्कृति है कि विनम्र व्यवहार के लिए नहीं जाना जाता है का हिस्सा हो सकता है, लेकिन आपको लगता है कि उपयोग नहीं कर सकते एक बहाने के रूप (हास्य पुस्तक चरित्र राजकुमार बहादुर नॉर्डिक खून था, लेकिन एक सवार की एक सम्मानजनक तरीके से काम किया घटनाओं में बुरी तरह से व्यवहार करने के लिए किंग आर्थर, और नहीं एक वाइकिंग आक्रमणकारी के रूप में)।
    • शिष्टाचार है कि आप एक नाइट के रूप में अभ्यास करने की जरूरत है और पहले से ही एक बनने से पहले होने चाहिए जिसे का मुख्य रूप उनकी पत्नी के सम्मान को बचाने के लिए है (एससीए दोनों पुरुषों के लिए एक नाइट की पदवी से सम्मानित और महिलाओं उसकी पत्नी अपने साथी है)। टूर्नामेंट में प्रतिस्पर्धा करते समय आपको उस व्यक्ति की पहचान करने के लिए एक प्रतीक का उपयोग करना चाहिए - उसमें आपके कार्य न केवल आपके पर बल्कि आपके साथी पर भी दर्शाते हैं।
    • हालांकि, आप एक नि: शुल्क प्रदर्शन में फिट करने के लिए, एक पनपने के साथ अपनी टोपी को हटाने जब अपने चरित्र, एक इतालवी तलवारबाज रानी से पहले धनुष उनके व्यक्तित्व के इन तत्वों इंजेक्षन कर सकते हैं।
  • बे नाइट नाइट चरण 14 नामक चित्र
    5
    मुकाबला में अच्छी तरह से मुड़ें टूर्नामेंट में अपने लड़ाकू कौशल को उस बिंदु पर विकसित करें जहां आप किसी भी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ लड़ सकते हैं, जीत या नहीं द्वंद्वयुद्ध कर सकते हैं।
  • बे नाइट नाइट चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    मौजूदा शूरवीरों की सिफारिश के माध्यम से अपने राजकुमार का शीर्षक प्राप्त करें अधिकांश राज्यों में शूरवीर की एक परिषद होती है जो न्यायालय में उम्मीदवारों पर सम्राट की सलाह देते हैं। इन लोगों को जानने से आपकी खोज में मदद मिल सकती है, लेकिन अंतिम फैसला राजा के लिए है
    • सर्वश्रेष्ठ ज्ञात होने के बावजूद, एससीए मध्ययुगीन इतिहास में एकमात्र मचान संगठन नहीं है अन्य इसी तरह के संगठन नाइट बनने का मौका नहीं दे सकते हैं या नहीं - जो लोग करते हैं वे एससीए के समान मानदंड होंगे।
    • चाहे आप किस संगठन से संबंधित हों, आप नाइट बनने के लक्ष्य के बजाय यात्रा पर ध्यान केंद्रित करना बेहतर लगेगा। दूसरों का सम्मान करने के लिए अधिक समय व्यतीत करें और आप के बारे में चिंतित होने पर यह आपके लिए कब आएगा।
  • विधि 4
    एक नाइट होने के अन्य तरीके

    1. 1
      एक महान उपलब्धि के माध्यम से शीर्षक जीतें इस शीर्षक में शूरवीरों के उचित परिशिष्ट नहीं हैं, और पुरुषों के लिए अनन्य है, नाम के बाद परिशिष्ट केटी के साथ। वह एक स्नातक के नाइट का शीर्षक माना जाता है, और पुरुषों के लिए आदेश का सबसे कम है। एक औरत जो इस सम्मान को प्राप्त करती है वह कमांडिंग लेडी ऑफ़ द ऑर्डर ऑफ दी ब्रिटीश साम्राज्य का शीर्षक देती है, क्योंकि यह महिलाओं के लिए ऑर्डर का सबसे कम शीर्षक है।
    2. बी नाइट के चरण 16 के शीर्षक वाला चित्र
      2
      एक धार्मिक या नागरिक संगठन में शामिल हों कोलंबस के शूरवीरों जैसे धार्मिक संगठनों के लिए नारे भी कहते हैं, "भगवान की सेवा करें, तलवार ले लो" इस आदेश के अलावा, संगठनों के एक आश्चर्यजनक रूप से बड़ी संख्या में संगठन हैं, जिनके शीर्षक "नाइट" उनके नाम या शीर्षक में हैं जिन्हें संगठन के रैंकों में ऊपर जाकर जांच की जा सकती है।
    3. बे नाइट नाइट चरण 17 नामक चित्र
      3
      शीर्षक खरीदें आप कुछ संगठनों पर एक शुल्क का भुगतान करके, या एक पुरस्कार कार्यक्रम के लिए साइन अप करके "ख्याल" की नियुक्ति प्राप्त कर सकते हैं जिसमें शीर्षक शामिल है।
    4. बे नाइट नाइट चरण 18 नामक चित्र
      4
      एक ऐसे संगठन के लिए जुड़ें जो आधुनिक दुनिया में शिष्टता के विचारों को बढ़ावा देता है इस तरह के शिष्टता-अब के इंटरनेशनल फैलोशिप के रूप में कुछ सामाजिक संगठनों, उनके रोजमर्रा के जीवन में सदाचारी व्यवहार के आदर्शों को बढ़ावा देने के लिए समर्पित कर रहे हैं, बजाय सदस्यों कवच पहनते हैं और सेब के साथ हराना है।

    युक्तियाँ

    • मध्ययुगीन शूरवीरों से जुड़ी कई परंपराओं का संबंध एक्विटैने के एलेनॉर, फ्रांस की लुई VII की रानी संप्रदाय और फिर इंग्लैंड के हेनरी द्वितीय से जुड़ा हो सकता है। राजा आर्थर की कहानियों के बारे में भावुक, उसने कहानियों से अपने शाही अदालत के मॉडल की कोशिश की, और शूरवीरों के बारे में गाते हुए अपने परेशानियों को प्रोत्साहित किया।
    • यहां तक ​​कि अगर शूरवीरों की क्लासिक छवि में पूर्ण युद्ध कवच शामिल है, तो इसका इस्तेमाल केवल मध्य युग के अंत में किया जाता था। इसकी शुरुआत में, शूरवीरों ने एक बुनना शर्ट पहन रखी थी या चमड़े को कठोर माना जाता था जब कवच आम हो गया, तो शूरवीरों का आमतौर पर दो सेट होते थे, युद्ध के लिए एक और एक परेड के लिए।
    • सभी शूरवीर और पेटी हथियार एक ही प्रभु या प्रभु की सेवा में लड़े नहीं थे वहाँ फ्रीलांसरों थे, जिन्होंने उन लोगों को अपनी सेवाएं देने की पेशकश की जिन्होंने उन्हें पर्याप्त भुगतान किया

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (20)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com