IhsAdke.com

जावा में एक ऑब्जेक्ट को कैसे सीरियल करना है

जब आप जावा में किसी ऑब्जेक्ट को सीरियल कर देते हैं, तो आप डेटा को बाइट स्ट्रीम में कनवर्ट करते हैं, जो बाद में मूल डेटा की प्रतिलिपि में परिवर्तित हो जाता है। यदि यह भ्रामक लगता है, तो निम्न शर्तों में क्रमबद्धता के बारे में सोचें। आप एक दस्तावेज़ पर काम कर रहे हैं और फिर इसे अपनी हार्ड डिस्क पर सहेजें। आप भाषण के रूप में, बाद के संस्करण की प्रतिलिपि प्राप्त कर सकते हैं, जो मूवी डेटा को क्रमबद्ध कर सकते हैं। सीरियलाइजेशन नेटवर्क में डेटा को स्थानांतरित करना आसान और अधिक कुशल बनाता है। यह महत्वपूर्ण है कि आप किसी ऑब्जेक्ट को serializing से पहले जावा की मूल बातें समझते हैं। अगर आपने कभी पास्कल और सी के पुराने संस्करणों जैसी प्रोग्रामिंग भाषाओं का उपयोग किया है, तो आपको पता चल जाएगा कि बिना ऑब्जेक्ट सीरियलाइज़ेशन के लिए, प्रोग्रामर को डेटा को स्टोर करने और लोड करने के लिए एक अलग आई / ओ टेक्स्ट फाइल बनाना होगा। जावा में ऑब्जेक्ट सीरियलायज़ेशन डेटा को स्टोर करने, समय और प्रोग्रामिंग की लागतों को बचाने के लिए इस पाठ फ़ाइल के निर्माण को अनदेखा करता है। निम्नलिखित आलेख में जावा में ऑब्जेक्ट को सीरियल करने के लिए चरण शामिल हैं I इस आलेख में नमूना कोड का उपयोग जावा डेवलपर्स अल्मैनैक 1.4 (जावा डेवलपर्स अल्मैनैक) के सौजन्य से किया गया है।

चरणों

जावा स्टेप 1 में ऑब्जेक्ट को सीरियल करना शीर्षक वाला चित्र
1
जावा एन्कोडिंग ऑब्जेक्ट को खोलें, जिसके लिए सीरियललाइज़ेशन की आवश्यकता हो, या स्क्रैच से एक बनाएं
  • जावा स्टेप 2 में ऑब्जेक्ट को सीरियल करना शीर्षक वाला चित्र
    2
    जावा ऑब्जेक्ट का चयन करें जिसे आप सीरियल करना चाहते हैं। इस उदाहरण में, हम ऑब्जेक्ट "MyObject" को कॉल करेंगे।
  • 3
    Java.io.Serialize वर्ग को उत्तराधिकार के लिए MyObject वर्ग बनाकर जावा में ऑब्जेक्ट के क्रमबद्धकरण को सक्षम करें। बस "माइऑब्जेक्ट पब्लिक क्लास" लाइन को ओवरराइड करते हुए शुरुआत में कोड की निम्न पंक्ति जोड़ें। सार्वजनिक वर्ग MyObject java.io.Serializable लागू करता है
  • जावा स्टेप 4 में ऑब्जेक्ट को सीरियल करना शीर्षक वाला चित्र
    4
    अब इसका ऑब्जेक्ट सीरियलजेज है, जिसका अर्थ है कि इसे आउटपुट स्ट्रीम द्वारा लिखा जा सकता है, जैसे:
    • कोड की निम्न पंक्ति बताती है कि एक फ़ाइल या डिस्क में MyObject (या किसी सीरिजलाइज़ ऑब्जेक्ट) को कैसे लिखना है।
      कोशिश {
      // एक फ़ाइल में डेटा ऑब्जेक्ट सीरियल करें
      ऑब्जेक्टऑउटपुटस्ट्रीम आउट = नयाऑब्जेक्टऑटपुटस्ट्रीम (नयाफ़ाइलऑप्टपुटस्ट्रीम ("MyObject.ser"))
      आउट.लिखितऑब्जेक्ट (ऑब्जेक्ट) -
      out.close () -

      // बाइट्स की सूची में डेटा ऑब्जेक्ट सीरियल करें
      बाइटअरेऑन आउटपुटस्ट्रीम बॉस = नया बाइटअरेऑनूटस्ट्रीम () -
      आउट = नया ऑब्जेक्टऑटपुटस्ट्रीम (बोस) -
      आउट.लिखितऑब्जेक्ट (ऑब्जेक्ट) -
      out.close () -

      // श्रृंखलाबद्ध ऑब्जेक्ट के बाइट्स प्राप्त करें
      बाइट [] buf = bos.toByteArray () -
      } पकड़ (IOException ई) {
      }



  • जावा स्टेप 5 में ऑब्जेक्ट को सीरियल करना शीर्षक वाला चित्र
    5
    इसे इस तरह पढ़ा जा सकता है:
    मैं अपनी कक्षा में एक नया वर्ग बनाने की कोशिश कर रहा हूं, और मैं अपनी कक्षा में एक नया वर्ग जोड़ना चाहता हूं। e.printStackTrace () -}
  • जावा स्टेप 7 में ऑब्जेक्ट को सीरियल करना शीर्षक वाला चित्र
    6
    यह सुनिश्चित करने के लिए जावा प्रोग्राम के अंदर क्रमबद्ध ऑब्जेक्ट कोड को चलाएं, यह प्रभावी रूप से संचालित होता है (वैकल्पिक)।
  • 7
    जावा में धारावाहिक ऑब्जेक्ट सहेजें और बंद करें
  • युक्तियाँ

    • जावा एसई विकास किट 6 में सीरियलाइजेशन एन्हांसमेंट्स आपको ऑब्जेस्ट्रीम क्लास विधि को किसी भी गैर-सीरिजलायज़ क्लास ऑब्जेक्ट्स को नियंत्रित करने के लिए लुकअप का उपयोग करने की अनुमति देता है।
    • बड़े ऑब्जेक्ट पेड़ों के लिए पढ़ने और लिखने में सुधार करने के लिए, उदाहरण के लिए कीवर्ड "क्षणिक" का उपयोग करें, जिनके लिए सीरियललाइज़ेशन की आवश्यकता नहीं होती है। यह उस प्रदर्शन को बढ़ाएगा, जहां आप सीरिजलाइज़ेशन प्रक्रिया में अनावश्यक डेटा पढ़ना और लिख नहीं रहे हैं।

    चेतावनी

    • जावा लगभग डेवलपमेंट किट के एक नए संस्करण के साथ लगभग वार्षिक आधार पर आता है। नए संस्करणों में अपडेट और बदलाव शामिल हैं कि आप जावा में ऑब्जेक्ट को कैसे सीरियल कर सकते हैं। इसलिए, आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे संस्करण में बदलावों की निगरानी करना महत्वपूर्ण है।
    • जब धारावाहिक वस्तुओं, आप डेटा स्ट्रीम को एन्क्रिप्ट नहीं करते हैं इसलिए, यदि आवश्यक हो, तो डेटा की सुरक्षा के लिए आपको अन्य अनुप्रयोगों या द्वितीयक नेटवर्क परिवहन प्रक्रियाओं पर भरोसा करना होगा।
    • वर्तमान में कोई रैंडम एक्सेस फ़ाइल में ऑब्जेक्ट लिखने का कोई विकल्प नहीं है। इसके बजाय, आप प्लेसहोल्डर के रूप में प्रवेश सूची इनपुट स्ट्रीम का उपयोग कर सकते हैं, जिससे आप ऑब्जेक्ट्स पढ़ और लिख सकते हैं। हालांकि, सुनिश्चित करें कि संपूर्ण वस्तु बाइट्स सूची स्ट्रीम में है या प्रक्रिया विफल हो जाएगी।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com