IhsAdke.com

कैसे बैकअप बॉक्स का उपयोग कर एक एफ़टीपी और ड्रॉपबॉक्स के बीच फ़ाइलें स्थानांतरित करने के लिए

आप कई कारणों से ड्रॉपबॉक्स या एफ़टीपी सर्वर का उपयोग कर सकते हैं, जैसे एक वेबसाइट की मेजबानी या मित्रों के साथ फाइल साझा करना। कभी-कभी फाइलों को दो प्रारूपों के बीच स्थानांतरित करने के लिए आवश्यक हो सकता है और आमतौर पर आपको फ़ाइलों को एक तरफ मैन्युअल रूप से डाउनलोड करने और दूसरे पर अपलोड करने की आवश्यकता होती है हालांकि, एक बेहतर तरीका है।

चरणों

बैकअप बॉक्स का उपयोग करते हुए एफ़टीपी और ड्रॉपबॉक्स के बीच स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक चित्र 1
1
एक तरीका बैकअप बॉक्स का उपयोग करना है, जो लोगों को विभिन्न सेवाओं के बीच फ़ाइलें स्थानांतरित करने में मदद करने के लिए बनाई गई साइट है
  • बैकअप बॉक्स का उपयोग करते हुए एफ़टीपी और ड्रॉपबॉक्स के बीच स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक चित्र 2
    2
    एक ईमेल पता और पासवर्ड दर्ज करके खाता बनाएं
  • बैकअप बॉक्स का उपयोग करते हुए एफ़टीपी और ड्रॉपबॉक्स के बीच स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक चित्र 3
    3
    उस खाते को प्राधिकृत करें जहां आप फाइल के ऊपरी बाएं कोने में "नया स्रोत जोड़ें" बटन पर क्लिक करके फ़ाइलों को ट्रांसफर कर देंगे, जैसे कि एफ़टीपी।
  • बैकअप बॉक्स का उपयोग करते हुए एफ़टीपी और ड्रॉपबॉक्स के बीच स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक चित्र 4
    4
    अपने खाते में बैकअप बॉक्स एक्सेस की अनुमति देने के लिए निर्देशों का पालन करें। प्रत्येक कनेक्टर के पास अलग-अलग निर्देश हैं उदाहरण के लिए, एफ़टीपी को सर्वर पता, यूज़रनेम, पासवर्ड और पोर्ट की आवश्यकता होती है।
  • बैकअप बॉक्स का उपयोग करते हुए एफ़टीपी और ड्रॉपबॉक्स के बीच स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक चित्र 5
    5



    उस खाते को अधिकृत करें जहां आप पेज के ऊपरी दाएं कोने में "नया गंतव्य जोड़ें" बटन पर क्लिक करके फाइल्स को ट्रांसफर कर देंगे, जैसे ड्रापबॉक्स।
  • बैकअप बॉक्स का उपयोग करते हुए एफ़टीपी और ड्रॉपबॉक्स के बीच स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक चित्र 6
    6
    अपने खाते से बैकअप बॉक्स को एक्सेस करने के लिए निर्देशों का पालन करें। प्रत्येक पृष्ठ में विभिन्न निर्देश हैं उदाहरण के लिए, ड्रॉपबॉक्स के लिए आपको ड्रॉपबॉक्स वेबसाइट के माध्यम से एक्सेस की अनुमति देने के लिए बैकअप बॉक्स में एक लिंक पर क्लिक करने की आवश्यकता होती है।
  • बैकअप बॉक्स का उपयोग करते हुए एफ़टीपी और ड्रॉपबॉक्स के बीच स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक चित्र 7
    7
    अब प्रत्येक सेवा के लिए निर्देशिका संरचना नेविगेट करें। जिन फ़ाइलों को आप स्थानांतरित करना चाहते हैं और उन फ़ोल्डर को ढूंढें जिन पर आप उन्हें स्थानांतरित करना चाहते हैं।
  • बैकअप बॉक्स का उपयोग करते हुए एफ़टीपी और ड्रॉपबॉक्स के बीच स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक चित्र 8
    8
    स्थानांतरण विकल्प सेट करें विभिन्न वेबसाइटों के पास अलग-अलग विकल्प हैं बैकअप बॉक्स आपको सभी फ़ाइलों को स्थानांतरित करने, उन्हें संग्रहीत करने आदि की अनुमति देता है।
  • बैकअप बॉक्स का उपयोग करते हुए एफ़टीपी और ड्रॉपबॉक्स के बीच स्थानांतरण फ़ाइलें शीर्षक चित्र 9
    9
    डाउनलोड शुरू करें। यह सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ देखें कि विकल्प सही हैं। पृष्ठ के निचले भाग में "स्थानांतरण अब" बटन का उपयोग करके स्थानांतरण समाप्त करें एक खिड़की आपसे ट्रांस्फर की पुष्टि करने के लिए पूछेगी और फाइलें चलने लगेंगी
  • युक्तियाँ

    • सुनिश्चित करें कि आपके पास उस सेवा में पर्याप्त स्थान है जो आप फ़ाइलों को स्थानांतरित कर रहे हैं! यदि आपके पास स्थान नहीं है, तो स्थानांतरण विफल हो जाएगा।
    • धीरज रखो, बड़े स्थानान्तरण में घंटों लग सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com