IhsAdke.com

एथलीट के पैर को एपल साइडर सिरका के साथ कैसे करें


एथलीट का पैर एक असहज और परेशान स्थिति है जो आपको गर्मियों के गर्मियों के दिनों में भी बंद जूते पहनना चाहता है। सौभाग्य से, एक आसान घर का उपचार होता है जो थोड़े समय में कवक के साथ खत्म हो जाता है: सेब साइडर सिरका अपने एथलीट के पैर को ठीक करने के लिए सिरका का उपयोग करने के तरीके जानने के लिए चरण 1 पर जाएं हालांकि, यदि आपके पैर पर कोई खुले घाव हैं, तो इस पद्धति का उपयोग करने से पहले उन्हें ठीक करें। अगर एक खुले घाव के संपर्क में आता है तो सिरका एक जलन पैदा कर सकता है।

चरणों

विधि 1
एथलीट पैर का इलाज करने के लिए एपल साइडर सिरका का उपयोग करना

एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चित्र शीर्षक` class=
1
एक बड़े कटोरे में सेब साइडर सिरका के 5 कप डालें। एक सॉस बनाने के लिए जिसमें आप दोनों पैरों को लगा सकते हैं, आप सिरका के लगभग 10 गिलास (अधिक या कम) चाहते हैं। एक बार जब सिरका त्वचा के साथ गंभीर हो जाए, तो अपने पैरों को सोखने के लिए 50% सिरका और 50% पानी का समाधान करें।
  • यदि आपके पास सेब साइडर सिरका नहीं है, तो आप सफेद सिरका का उपयोग भी कर सकते हैं। हालांकि, यदि आप इसका उपयोग करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि केवल 2.5 कप सिरका का उपयोग करें। सफेद सिरका सेब साइडर सिरका से ज्यादा मजबूत होता है, इसलिए कम मात्रा की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, यह इतना मजबूत है कि यह प्राकृतिक तेलों और खनिज पदार्थों को निकाल सकता है जो आपकी त्वचा का उत्पादन करती है, इसे पहले से ज्यादा सूखा और खरोंच छोड़ते हैं।
  • एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चित्र शीर्षक` class=
    2
    समाधान के लिए 5 कप पानी जोड़ें। फिर, पानी सिरका को काट देगा जिससे कि त्वचा को परेशान नहीं किया जा सके। आपकी स्थिति की गंभीरता की परवाह किए बिना यह एक अत्यंत महत्वपूर्ण कदम है। यद्यपि आप सोच सकते हैं कि अधिक केंद्रित सिरका एक तेज इलाज का मतलब है, यह अच्छे से अधिक नुकसान कर सकता है, और आप गलती से अपने पैरों से त्वचा को जला सकते हैं!
    • सफेद सिरका सेब साइडर सिरका की तुलना में अधिक अम्लीय है इसलिए यदि आप इसे एक विकल्प के रूप में प्रयोग कर रहे हैं, तो इसे 7.5 कप पानी (25% सिरका और 75% पानी के अनुपात के लिए) के साथ पतला होना सुनिश्चित करें।
  • एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चित्र शीर्षक` class=
    3
    सिरका मिश्रण में डूबने से पहले अपने पैरों को धो लें साबुन और पानी से अपने पैरों को धो लें एक बार आपके पैर साफ हो जाए, उन्हें तौलिया के साथ सूखा या स्वाभाविक रूप से सूखा दें यदि आप तौलिया का उपयोग करना चुनते हैं, तो इसे तुरंत उपयोग करने के बाद धो लें, ताकि आपके शरीर के अन्य हिस्सों में कवक का प्रसार न करें।
  • एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चित्र शीर्षक` class=
    4
    अपने संक्रमित पैर को डुबकी सिरका समाधान में अपने पैर भिगोने छोड़ दें सिरका से एसिड कवक की वजह से कॉलस को नरम करने और तोड़ने में मदद करता है। यदि आप चाहते हैं, तो आप एक तौलिया का उपयोग संक्रमित साइट को धीरे से रगड़ने के लिए कर सकते हैं, जबकि आपका पैर मिश्रण में भिगो रहा है।
    • यदि कोई लाली या दाने उत्पन्न होती है, तो अपने पैर को डुबो से हटा दें और समाधान में अधिक पानी जोड़ें। लालिमा और जलन का अर्थ है कि सिरका की अम्लता परेशान है और अपने पैर को थोड़ा जलते हुए है, इसलिए आपको अधिक पानी जोड़कर समाधान कम अम्लीय बनाने की आवश्यकता है।
  • एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चित्र शीर्षक` class=
    5
    10 से 30 मिनट के लिए समाधान में अपना पैर आराम करें। आपको यह दिन में दो से तीन बार सात दिनों के लिए करना चाहिए। जब सात दिन होते हैं, तो दिन में एक या दो बार दूसरे दिन तीन दिनों के लिए पैर सुखा लेते रहें। 10 - 30 विसर्जन के बाद, सिरका समाधान और सूखी से पैर निकालें।



  • एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चित्र शीर्षक` class=
    6
    सीधे एक छोटे से संक्रमण के लिए सिरका लागू करें यदि आपकी संक्रमित साइट बहुत छोटी है, तो आप सिरका समाधान के साथ एक कपास की गेंद या कपड़ा भी गीला कर सकते हैं और संक्रमित साइट को रगड़ सकते हैं। कवक पर कपड़ा दबाएं और कुछ मिनटों तक स्पॉट करें, फिर कपास को फिर से मिश्रण में दोबारा डालें और दोहराएं। एक बार में यह दो बार एक बार में 10 से 30 मिनट के लिए करें।
  • विधि 2
    एथलीट के पैर की पुनरावृत्ति को रोकें

    एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चित्र शीर्षक` class=
    1
    संक्रमित साइट को साफ और सूखा रखें एक भिगोने और सिरका के मिश्रण में दूसरे के बीच, सुनिश्चित करें कि क्षेत्र स्वच्छ और सूखा रहता है। एथलीट के पैर का कारण बनने वाला कवक गीला इलाकों से प्यार करता है, इसलिए पैरों को दूर करने से संक्रमण का बिगड़ना या पुनरावृत्ति हो सकता है। व्यायाम और व्यायाम करने के बाद अपने पैरों को हमेशा धो लें और सूखें, जो आपके पैरों को पसीना या किसी तरह से गीला कर सकते हैं।
    • अपने पैरों को सूखा रखने का एक शानदार तरीका शोषक कपास मोजे खरीदने के लिए है। ये मोज़े आपके पैरों में नमी को अवशोषित करते हैं और बनाए रखते हैं, जिससे आपके पैर सूख और अच्छे लगते हैं।
  • एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चित्र शीर्षक` class=
    2
    अपने जूते धो लें कवक एक विचित्र जीव है जो विरोध के बिना दूर नहीं जाता है। वह अपने जूते और उसके तौलिये में रहता है, उसके पैरों को इस तरह की वस्तुओं को स्पर्श करते हैं। इस वजह से, संक्रमित हो जाने पर आपके पैर की सभी चीजों को निस्सानी करने के लिए यह महत्वपूर्ण है। अपने जूते (हाँ, यहां तक ​​कि अंदर) को पानी से धो लें और उन्हें सूरज में सूखा दें सूखने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कवक वापस नहीं आएगा, उन पर एंटिफंगल पाउडर छिड़कें।
  • एथलीट के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चित्र शीर्षक` class=
    3
    अपने स्नान और टब कीटाणुरहित जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, इस प्रकार की कवक नमी पसंद करती है। जब आप एथलीट के पैर होते हैं और शॉवर लेते हैं, तो कुछ कवक स्नान में रहते हैं, जिसका अर्थ है कि जैसे ही आप एक और शावर लेते हैं, तब वे फिर से अपने पैर को संक्रमित कर सकते हैं। इस वजह से, आप अपने टब या शॉवर कीटाणुरहित होना चाहिए। दस्ताने रखो और ब्लीच या सेब साइडर सिरका का उपयोग करें, अपने शावर के फर्श को धोने के लिए। जैसे ही आप तैयार हो जाते हैं, दस्ताने और स्पंज आप को साफ करने पर पहना देते हैं।
  • युक्तियाँ

    • तौलिये, मोजे, चप्पल और जूते साझा करने से बचें, यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप कवक को किसी और को नहीं फैलें, या किसी की कवक को उठाएं।
    • अपने मोज़ों को जब भी गीली हो जाए, बदल दें।
    • यदि आपके पास बहुत ही संवेदनशील त्वचा है, तो 7 कप पानी को 5 कप सिरका में जोड़ें ताकि इसे अधिक पतला हो।

    चेतावनी

    • केवल इस सिरका के उपचार का उपयोग करें यदि आप अपने पैर की जांच कर रहे हैं और सुनिश्चित करें कि आपके पास कोई खुले घाव नहीं है। अगर एक खुले घाव के संपर्क में आता है तो सिरका एक गंभीर जलन पैदा करेगा।
    • यदि आपने सिरका की कोशिश की है और आपकी स्थिति में सुधार नहीं लग रहा है, तो जल्द से जल्द डॉक्टर से बात करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com