IhsAdke.com

महिलाओं में जननांग मौसा का इलाज कैसे करें

जननांग क्षेत्र में विकसित होने वाले गंभीर त्वचा के घावों को जननांग मौसा कहा जाता है। वे मानव पपिलोमावायरस या एचपीवी के कारण होते हैं

चरणों

चित्र शीर्षक महिला जननांग युद्ध में कदम 1 चरण
1
लक्षण ये बहुत संसर्गग्रस्त हैं और संक्रमित व्यक्ति द्वारा जननांगों के त्वचा से संपर्क करने के लिए करीब त्वचा के माध्यम से आसानी से संचारित हैं। यह मौखिक, जननांग या गुदा सेक्स के माध्यम से भी प्रेषित किया जा सकता है। एक बार वायरस त्वचा में प्रवेश कर लेता है, यह लंबे समय तक शरीर में रहता है। लक्षण दिखाने से पहले, महीनों या साल भी लग जाते हैं यदि आप जननांग मौसा से संक्रमित हैं, तो आप शायद जननांग क्षेत्र में दर्द, खुजली और लाली का अनुभव करते हैं।
  • चित्र शीर्षक में जननांग मौसा महिलाओं चरण 2



    2
    उपचार। जननांग मौसा के लिए कोई इलाज नहीं है यदि आप बहुत भाग्यशाली हैं, तो मौसा और वायरस अपने दम पर चले जाते हैं। आम तौर पर आजकल जो कुछ किया जाता है वह सिर्फ लक्षणों का इलाज कर रहा है और मौसा हटाना है। इस समस्या के इलाज के लिए घर पर कई तरीकों का परीक्षण किया गया है, लेकिन यह अभी भी अच्छा है कि डॉक्टर को यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई अन्य एचपीवी नहीं है जो भविष्य में अधिक जोखिम भरा स्थितियों का कारण बन सकता है। जननांग मौसा को हटाया जा सकता है, लेकिन अभी भी फिर से प्रकट होने की संभावना है क्योंकि एचपीवी जो कारण बनता है वह शरीर में रहेगा।
    • सामयिक क्रीम और उपचार आमतौर पर जननांग मौसा के उपचार के लिए उपयोग किया जाता है। चलो कई सुझाव दिए गए तरीकों की सूची जो एक संक्रमित व्यक्ति को प्रशासित किया जा सकता है।
    • पॉडोफिलॉक्स एक जेल है जो चिकित्सकों द्वारा निर्धारित किया गया है। यह घावों को दिन में दो बार 3 दिनों के लिए लागू किया जा सकता है, इसके बाद इलाज के बिना 4 दिन बाद किया जा सकता है। यह चक्र में 3 से 4 सप्ताह तक किया जाता है।
    • पॉडोफिलिन राल एक और सामयिक चिकित्सा है जिसे घावों पर लागू किया जा सकता है। पॉडोफिलॉक्स की तुलना में इससे कम जलन होती है। यह कई हफ्तों के लिए किया जाना चाहिए।
    • इंजेक्शन अब विशेष रूप से महिलाओं के लिए हैं और वे पुरुषों के लिए एक बनाने की उम्मीद कर रहे हैं। जननांग मौसा को हटाने का एक अन्य तरीका Cryotherapy है यह तरल नाइट्रोजन के साथ मौसा के फ्रीजिंग हर 1 या 2 सप्ताह है। शल्य चिकित्सा हटाने भी एक विकल्प है।
    • लेजर सर्जरी आमतौर पर आखिरी विकल्प है, अगर रोगी के लिए कोई अन्य काम नहीं है। यह स्थानीय या सामान्य संज्ञाहरण के उपयोग के साथ किया जाता है, जो घावों की मात्रा के आधार पर होता है।
  • चित्रकारी भावनात्मक चरण 5 होने से रोकें
    3
    धीरज रखो जननांग मौसा से छुटकारा पाने के लिए कोई आसान उपचार नहीं है। आपको धीरज रखने की जरूरत है, क्योंकि वे केवल समय और प्रयास के साथ चले जाते हैं। अगर आपको लगता है कि आपके पास एक है, तो जितनी जल्दी हो सके चिकित्सा सहायता लें।
  • युक्तियाँ

    • जननांग मौसा को हटाने का एक अन्य तरीका Cryotherapy है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com