IhsAdke.com

कैसे एक Birra बिना अपने बच्चे के कपड़े बदलने के लिए

एक या दो वर्ष की आयु के बच्चे छोटे होने के मुकाबले थोड़ा अधिक विद्रोही होते हैं। अपने बच्चे को ड्रेसिंग करते समय पहले से ही एक आसान काम हो चुका है, अब यह एक चुनौती बन सकती है विशेष रूप से, वह झुंझलाना हो सकता है। कपड़े बदलना एक ऐसी गतिविधि है जो इन संकटों को ट्रिगर कर सकती है। सौभाग्य से, इस प्रक्रिया के दौरान कुछ तकनीकों को आगे बढ़ाने और लागू करने के दौरान, आप इस खतरनाक हमले से बचने में सक्षम हो सकते हैं।

चरणों

विधि 1
आगे की योजना

चित्र शीर्षक आपका बच्चा बदलें` class=
1
अपने बच्चे को पता चले कि वह जल्द ही अपने कपड़े बदल देगा। इस उम्र में बच्चे खेल में लगे हुए हो सकते हैं और इसलिए बदलना बंद करने से बहुत मज़ा आएगा उसे अचानक खेल को रोकने के लिए उसे रोकने के लिए, उसे अग्रिम में पता होना चाहिए। बच्चे को ध्यान में रखते हुए उन्हें नियंत्रण में महसूस कर सकता है।
  • हालांकि, समय से मिनटों तक सीमित रहने से बचें। इसके बजाय, एक गीत या कुछ चुनिए जो छोटा, परिचित है, और एक निश्चित समापन है। यदि आप गाना चुनते हैं, तो आप इसे रख सकते हैं और अपने बच्चे को बता सकते हैं कि जब वह समाप्त हो जाए, तो उसे अपने कपड़े बदलना होगा।
  • चित्र शीर्षक आपका बच्चा बदलें` class=
    2
    समझाएं कि ड्रेसिंग दिन का महत्वपूर्ण हिस्सा क्यों है। सुनिश्चित करें कि आपका बच्चा समझता है कि ड्रेसिंग दिन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है। समझाएं कि जिस व्यक्ति के कपड़े पहने हैं, वह प्रतिबिंबित कर सकता है कि वह खुद के बारे में कैसा महसूस करती है, और यह निर्धारित कर सकती है कि दूसरों ने उसे कैसे देखा अपने बच्चे और अपने कपड़े की स्तुति करो ताकि उसे समझ सकें कि दिन शुरू करने के लिए कपड़े बदलना एक अच्छी बात है।
    • बेशक, इन अवधारणाओं को थोड़ा समझने में थोड़ा मुश्किल हो सकता है, इसलिए आपको यह भी समझा जाना चाहिए कि आपको अपने कपड़े बदलने के लिए बुरा नहीं है। इसके विपरीत, यह वास्तव में प्यार का एक कार्य है जो आपको बढ़ने में मदद कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक आपका बच्चा बदलें` class=
    3
    कपड़े बदलने के बारे में उन्हें सूचित करने के बाद अपने बच्चे के कपड़े चुनें ज़िन्दगी में, जब नियोजन की जाती है तो ज्यादातर कार्य अधिक आसानी से होते हैं। इस मामले में, पूरी प्रक्रिया शुरू करने से पहले क्रेयोन कॉस्ट्यूम को उठाते हुए चीजें अधिक आसानी से हो सकती हैं
    • यदि आप अपने बच्चे को किसी ड्रेसर पर कपड़े पहनते हैं, तो संगठन छोड़ना बहुत उपयोगी होता है। पता है कि प्रत्येक चीज अग्रिम में कहां है, उनके लिए खोज में बिताए गए समय की मात्रा कम हो सकती है।
  • चित्र शीर्षक आपका बच्चा बदलें` class=
    4
    यदि आपकी बच्ची खराब मूड में है, तो उन टुकड़ों को चुनना आसान है, जिन पर डाल देना आसान है। यहां तक ​​कि अगर यह हमेशा संभव नहीं होता है, तो उन कपड़ों का चयन करने का प्रयास करें जो आसानी से लगाए जाएं और आगे बढ़ें। इस श्रेणी में शामिल हैं:
    • जिन कपड़ों में बहुत से संबंध नहीं हैं, बकल या बटन हैं इसके बजाय, पहनने के लिए आसान स्वेटर और पैंट पहनते हैं।
    • लोचदार भागों भी बच्चों के लिए महान हैं क्योंकि वे उन्हें पूरी तरह से स्थानांतरित करने की अनुमति देते हैं
  • चित्र शीर्षक आपका बच्चा बदलें` class=
    5
    अपने बच्चे को कपड़ों के संयोजन के बीच चयन करने की अनुमति दें। इस बात पर जोर देने के बजाय कि बच्चा एक निश्चित संयोजन देखता है, आप उसे कुछ स्वतंत्रता देने का प्रयास कर सकते हैं। दिन की गतिविधियों के लिए दो उपयुक्त संयोजन बनाएं और फिर उन्हें (ए) उन दोनों के बीच चयन करें।
    • ऐसा करने में, आपका बच्चा थोड़ा और अधिक स्वतंत्र महसूस करेगा, और अभी भी ठीक से तैयार होगा।
  • चित्र शीर्षक आपका बच्चा बदलें` class=
    6
    यदि आपका बच्चा पहले से ही स्वतंत्र है, तो उसे अपने कपड़े चुनने दें। यदि वह पोशाक करने में सक्षम है और आप विशेष रूप से वह दिन वह क्या पहनेंगे परवाह नहीं करते हैं, तो उसे अपनी खुद की पोशाक चुनने और खुद को तैयार करने की अनुमति देने पर विचार करें।
    • ध्यान रखें कि आप अभी भी अपने बच्चे को ऐसे कपड़ों में भेदने में सहायता करेंगे जो अंदर या पीछे हैं
  • चित्र शीर्षक आपका बच्चा बदलें` class=
    7
    अपने बच्चे की नज़रिया की प्रशंसा करें, भले ही उसे थोड़ा अजीब हो गया हो। ड्रेसिंग समाप्त हो जाने के बाद, अपने कौशल की प्रशंसा करना सुनिश्चित करें (भले ही दिखना थोड़ा सनकी है)। छोटे से एक की तारीफ करने से वह कुछ सकारात्मक रूप में ड्रेसिंग की गतिविधि को देखेगा।



  • चित्र शीर्षक आपका बच्चा बदलें` class=
    8
    उपयोग किए जाने वाले सभी उत्पादों को खोलें यदि आप अपने बच्चे के कपड़े पहनने के लिए लोशन, पोंछे या डायपर का उपयोग करने जा रहे हैं, तो ये पैकेज खोलने से पहले इनको खुले रखें। इन मदों को अग्रिम रूप से तैयार करना, इस प्रक्रिया को सरल बनाने में मदद कर सकता है और अपने बच्चे की मजाक बनाने की संभावना कम कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक आपका बच्चा बदलें` class=
    9
    अपने बच्चे के कपड़े बदलने के लिए पर्याप्त समय लें युवा बच्चों को आसानी से विचलित हो जाते हैं और कार्य करने के लिए अक्सर आवश्यकतानुसार अधिक समय लगता है। यह महत्वपूर्ण है कि घर छोड़ने के कुछ समय पहले इंतजार के बजाय अपने छोटे से कपड़े बदलने के लिए आपके पास बहुत समय हो। कार्य के लिए बहुत समय छोड़ना एक व्यस्त घर के माहौल में मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है।
    • जिन अभिभावकों ने अपने बच्चे को जल्दी में कपड़े पहना है या एक बच्चा जो पहले से अकेले कपड़े पहने हुए हैं, वे नारियल को संभालने की अधिक संभावना रखते हैं।
  • विधि 2
    त्वरित और मुफ्त बदलते कपड़े बनाना

    चित्र शीर्षक आपका बच्चा बदलें` class=
    1
    सुबह में अपने बच्चे को ड्रेस करें बच्चे को ड्रेसिंग जब वह अभी भी नींद से भरा हुआ है और उसके आसपास अभी भी बेहोश हो सकता है उसे एक पिंटूकेट संकट की संभावना कम हो सकती है। हालांकि, भविष्य में उसे धोखा देने के लिए कठिन हो सकता है, जब वह (ए) इस रूटीन को सजा देता है।
  • चित्र शीर्षक आपका बच्चा बदलें` class=
    2
    अपने बच्चे को "कपड़े बदलना खिलौना" दें अपने बच्चे को एक खिलौना के साथ परेशान करने से कभी-कभी एक पिरोएट हमले से निपटने में मदद मिल सकती है। कपड़े बदलने के समय के लिए एक निश्चित खिलौना चुनें- वह केवल तब ही खेल सकता है जब वह बदल रही है।
    • कपड़े बदलते समय आप उसे अपने पसंदीदा खिलौने ला सकते हैं।
    • ध्यान रखें कि जब आप बच्चे के लिए कोई व्याकुलता नहीं रहें, तो आपको खिलौना बदलना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक आपका बच्चा बदलें` class=
    3
    अपने बच्चे के साथ बात करते समय यह बात करें। बच्चे को विचलित करने का दूसरा तरीका उसके साथ बात करना या उसे एक कहानी बताएं, जब आप उसके कपड़े बदल दें। आप इसे दिन के लिए योजना में शामिल कर सकते हैं (इस प्रकार आप इसे पहनते समय खुश होने का कारण दे सकते हैं)
    • आप दिन के बारे में प्रश्न पूछ सकते हैं। प्रश्न जैसे "आज आप चाची सैली के घर में क्या करने की योजना है?" या "हम आज चिड़ियाघर में जा रहे हैं आप किस जानवर को देखना चाहते हैं? "बच्चे कभी-कभी भूल जाते हैं कि जब वे बात कर रहे हैं तो उनके आसपास क्या हो रहा है
  • चित्र शीर्षक आपका बच्चा बदलें` class=
    4
    रन के लिए छोटे से एक को चुनौती दें यदि आप इसे मज़ेदार बनाते हैं तो आपका बच्चा गतिविधि का विरोध करने की बहुत कम संभावना होगी खासकर यदि आप जल्दी में हैं और अपने बच्चे को जल्दी से तैयार करने की आवश्यकता है इन मामलों में, उसे कपड़े चलाने के लिए उसे या उससे चुनौती दें। आप अपनी या घड़ी के खिलाफ दौड़ बना सकते हैं
    • हालांकि, अगर आपके बच्चे को अभी तक समय की समझ नहीं है, तो अपने पसंदीदा गीत का उपयोग करें बच्चे को बताएं कि अगर वह गाना समाप्त होने से पहले तैयार हो जाएंगे, तो वह गेम जीतेंगे।
  • चित्र शीर्षक आपका बच्चा बदलें` class=
    5
    भ्रमित होने का नाटक करें अपने बच्चे को तैयार करने का एक अन्य तरीका यह है कि प्रत्येक टुकड़े के स्थान के बारे में भ्रमित होने का बहाना करना है। अपने बच्चे को एक शर्ट दे दो और कहें "यहां आपकी पैंट हैं!" वह शायद अनुग्रह प्राप्त करेगा और आपको सही करेगा। जब आपका बच्चा ऐसा करता है, तो उसे बताएं कि वह शर्ट कैसे ठीक से तैयार करें
    • आपका बच्चा शायद आपको यह दिखाने के लिए उत्सुक होगा कि आप क्या करें, क्योंकि इससे उसे अपनी आजादी दिखाने की अनुमति मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • इनाम प्रणाली, जैसे सोने की पोशाक पर अतिरिक्त कहानी की अनुमति देना, अगर बच्चा तेजी से कपड़े पहने, तो उसे प्रेरित कर सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com