IhsAdke.com

कैसे ईबे पर एक सफल विक्रेता बनने के लिए

चाहे आप मजा करना चाहते हैं और अपने अटारी को साफ करने, अतिरिक्त पैसा बनाने या साइट के माध्यम से एक व्यवसाय शुरू करने के लिए ईबे साइट का उपयोग करना चाहते हैं, आपको ईबे पर सफलतापूर्वक बेचना करने की मूल बातें ठीक करना होगा। निम्नलिखित टिप्स एक अच्छी शुरुआत है, लेकिन आप ईबे के सफल तकनीकों पर खुद को पूर्ण करने के लिए सीखना जारी रखेंगे।

चरणों

एक सफल ईबे विक्रेता चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
तय करें कि आप किस प्रकार के उत्पादों को बेचना चाहते हैं हर कोई उपभोक्ताओं को सबसे अधिक मांग वाले उत्पादों को बेचना चाहता है, लेकिन सच्चाई यह है कि स्थापित विक्रेताओं के बीच और यहां तक ​​कि बड़ी इंटरनेट कंपनियों में भी बहुत प्रतिस्पर्धा है जो ईबे की खोज की थी। ईबे पर बेचने के लिए सबसे अच्छा आइटम कुछ इस्तेमाल किया गया है या बहुत विशिष्ट (आला), जो कि कुछ अन्य विक्रेता उपलब्ध कराते हैं
  • यदि आप नए उत्पादों को बेच रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें बेचने और लाभ बनाने के लिए सस्ते खरीद सकते हैं। परिसमापन में उत्पाद वाली कंपनियों या जो मौसमी वस्तुओं के अलावा बंद होने से पहले इन्वेंट्री को जला रहे हैं, डिपार्टमेंट स्टोर द्वारा लौटे अच्छे स्रोत हैं।
  • उपभोग्य उत्पादों पर विचार करें यह विचार यहां है कि उपभोक्ताओं को आपकी साइट पर ईबे पर खरीदने के लिए उपयोग किया जाए
  • ईबे पर लिस्टिंग के लिए देखो उन तक पहुंचें और देखें कि क्या सूचीबद्ध है और बेचा जाता है। श्रेणी शीर्षक के बाद कोष्ठक में संख्या, एक निश्चित वस्तु के लिए बोलियों की संख्या है। सामान्य तौर पर, जितनी अधिक संख्या, उतनी अधिक शेयर और बिक्री।
  • एक आला खोजें इससे यह निर्धारित करने में मदद मिलेगी कि आप किस प्रकार के लोग बेचेंगे और आप किस प्रकार के उत्पाद बेचना चाहते हैं। आपके पास कम प्रतियोगिता भी होगी कंप्यूटर, आइपॉड, डिजिटल कैमरा और प्लाज्मा टीवी बेचने की कोशिश करने के बारे में भूल जाओ बड़े व्यवसाय के साथ प्रतिस्पर्धा करने का कोई तरीका नहीं है, जब तक कि आपके पास बहुत पैसा न हो।
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    अपने उत्पादों पर एक विशेषज्ञ बनें यदि आप उस क्षेत्र के बारे में अधिक जानते हैं जिसमें आपके उत्पादों को रखा गया है, तो आप बेहतर कीमतों पर खरीद सकेंगे, और अगर लोगों को पता होगा कि आप एक प्रकार के उत्पाद के विशेषज्ञ हैं, तो वे आपके लिए अधिक आरामदायक खरीदारी करेंगे। अपने बिक्री क्षेत्र में एक प्राधिकरण बनकर, एक नया व्यापार ब्रह्मांड आपके लिए खुल जाएगा। लोग ईबे पर कुछ प्रकार के उत्पादों को उसी खरीददारों से बार-बार खरीदते हैं।
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 3 बनें छवि का शीर्षक
    3
    नीलामियों में अपने सीखना जारी रखें किताबों और प्रशिक्षण पुस्तिकाओं को पढ़ें, चैट क्षेत्र और विशेष मंचों पर जाएं। वैसे भी, हर बार ईबे सिस्टम के बारे में सीखते रहें
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    बिक्री कर नंबर प्राप्त करें यह आपको कई कंपनियों से खरीदने की अनुमति देगा जो आपके साथ व्यापार नहीं करेगी। अगर आपको यकीन नहीं है कि आपको किससे संपर्क करना चाहिए, कैमरा कॉल करें और वे आपको सही फोन या वेबसाइट देंगे, या वे आपको मार्गदर्शन करने के लिए निर्देश देंगे कि पंजीकरण करने के लिए क्या करें
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक



    5
    नीलामी प्रबंधन सेवा के साथ स्वचालित नीलामियां। साइट नीलामी टेम्पलेट प्रदान करता है, जहां आप शीर्षक और पाठ लिखते हैं, अपनी छवियां डालते हैं, जगह की कीमत, नियम, नीलामी अवधि और किसी निर्दिष्ट समय या दिन पर अपनी नीलामी अपलोड करते हैं। ये सेवाएं आपके इन्वेंट्री और बिक्री को भी ट्रैक करती हैं, ग्राहकों को स्वचालित ईमेल भेजती हैं, क्रेडिट कार्ड नंबर या बिक्री के लिए पेपल प्रदान करती हैं, और भुगतान प्राप्त होने पर आपको स्वचालित "प्रतिक्रिया" देती हैं।
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 6 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    विश्वसनीयता बनाएँ भरोसेमंद रहें अपनी विश्वसनीयता के बारे में हर संदेह को दूर करें आप अपने फ़ीडबैक के माध्यम से सकारात्मक ढंग से अपने आप को पेश करके, आपके व्यवसाय के प्रति समर्पित हो सकते हैं, और एक विशेषज्ञ बन सकते हैं। अपने बारे में एक पेशेवर पृष्ठ बनाएं आप की एक तस्वीर ऑनलाइन अनुभव को मानवीय होगा और उत्कृष्ट परिणाम ला सकता है। आपकी नीलामी और उत्पाद विवरण का शीर्षक है, जहां यह सब शुरू होता है
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    7
    एक महान लिस्टिंग बनाएं आपका शीर्षक आपका विज्ञापन है, और आपके उत्पाद का विवरण आपका विक्रेता है वेब पर, जिस तरीके से संभावित खरीदार आपको और आपके उत्पाद को समझता है, वह सब कुछ है। नीलामी शीर्षक में ताकत के शब्दों का उपयोग करना सुनिश्चित करें। दुर्लभ, अद्वितीय, शक्तिशाली, नया, असामान्य, अविश्वसनीय, उच्च गुणवत्ता आदि। बस इसे ज़्यादा नहीं करना सुनिश्चित करें ऐसा मत कहो कि कुछ दुर्लभ है, अगर यह वास्तव में नहीं है। एक विस्तृत, सावधानीपूर्वक तैयार की गई विवरण अधिक खर्च करने की आवश्यकता के बिना परिणाम में तेजी से वृद्धि कर सकता है।
    • याद रखें कि साइट पर नीलामियों में भाग लेने वाले 65% लोग पता करते हैं कि वे खोज का उपयोग करने के लिए क्या देख रहे हैं। अपने शीर्षक और वर्णन के कीवर्ड को ध्यान से और सटीक रूप से चुनना सुनिश्चित करें ईबे आपको आपके शीर्षक के लिए 55 अक्षर देता है सभी शब्दों का उपयोग करना सुनिश्चित करें यह आपको हिट पाने में मदद करेगा महत्वपूर्ण कीवर्ड में ब्रांड, रंग, आकार और मॉडल संख्या शामिल है।
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 8 बनें चित्र का शीर्षक
    8
    अपनी सेवा और उत्पाद की गारंटी दें आपके द्वारा बेचे जाने वाले प्रत्येक उत्पाद पर बिना शर्त धन की गारंटी प्रदान करें। यदि आप कार या घर बेच रहे हैं, यह एक अच्छा विचार नहीं हो सकता है, लेकिन केवल संतुष्टि की गारंटी देकर आपकी बिक्री में काफी वृद्धि होगी। असंतुष्ट ग्राहक भी अक्सर उत्पाद वापस नहीं करते हैं। धनवापसी प्रदान करने की लागत आपकी बिक्री की बड़ी मात्रा से अधिक होगी कम से कम इस आश्वासन की पेशकश करें कि आपके आइटम के अनुसार वर्णित हैं, और यदि आप नहीं हैं, तो आप पूरी धनवापसी दे देंगे। यदि आपके पास कोई वापसी नीति नहीं है (आपको यह अवश्य होना चाहिए), नीलामी विवरण के अंत में इसे स्पष्ट रूप से दिखाने के लिए सुनिश्चित करें, या ई-मेल के रूप में आप इसके लिए प्रदान करते हैं।
  • एक सफल ईबे विक्रेता चरण 9 बनें चित्र का शीर्षक
    9
    अन्य साइटों पर विज्ञापन पर विचार करें मंचों या अन्य वेबसाइटों पर विज्ञापन बनाने शुरू करें जो आपके द्वारा बेचे जाने से संबंधित हैं। बस स्पैम नहीं करते आखिरकार, जब आप लाभ शुरू करते हैं, तो फेसबुक जैसी वेबसाइटों पर विज्ञापनों के लिए भुगतान करने पर विचार करें
  • आवश्यक सामग्री

    • इंटरनेट एक्सेस के साथ एक कंप्यूटर
    • उत्पाद बेचने, नया या प्रयोग किया जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com