IhsAdke.com

बछड़ों में डायरिया का निदान और उपचार कैसे करें

बैक्टीरिया या वायरल संक्रमण के कारण बछड़ों में दस्त विकसित हो सकता है इस प्रकार के दस्त को बछड़ा के "बछड़ा डायरिया" या नवजात शिशु के रूप में जाना जाता है। नवजात शिशु के मुख्य कारणों में शामिल हैं: रोटेवियरस, कोरोनावायरस, क्रिप्टोस्पोरिडियम पेरवम, साल्मोनेला और एस्चेरिशिया कोली।

चरणों

कैल्श में स्टेप 1 में डायग्नोसिस एंड ट्रीट स्कॉर्ज़ शीर्षक वाला चित्र
1
निर्धारित करें कि उपचार की आवश्यकता है या नहीं। वासियों जो चारागाह के चारों ओर घूम रहे हैं जिन्हें शायद उठाया गया हो, शायद इलाज की आवश्यकता नहीं है। यह देखने के लिए जांचें कि क्या दस्त पीला या सफेद है। यदि यह मामला है, तो उपचार संभवतः आवश्यक नहीं है।
  • कैल्व्स चरण 2 में डायग्नोसिस एंड ट्रीट स्कॉर्ज़ शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्धारित करें कि बछड़ा उदासीन है। आपको उन बेल्जों पर अधिक ध्यान देना चाहिए जो सुस्त हों या जो अन्य बछड़ों के साथ गतिविधियों में ज्यादा भाग नहीं लेते हैं। स्वास्थ्य खोने वाले पशु भी अलार्म के लिए कारण हैं।
  • कैलग में स्टेप 3 में डायग्नोसिस एंड ट्रीट स्कॉर्ज़ शीर्षक वाला चित्र
    3
    सुनिश्चित करें कि बछड़ा निर्जलित है आप बछड़ा की गर्दन से त्वचा खींचकर निर्जलीकरण की जांच कर सकते हैं यदि त्वचा बहुत ज्यादा फैलती है, तो यह निर्जलीकरण का संकेत हो सकता है
  • पलंगों में निदान और उपचार के पहलुओं का शीर्षक चित्र 4
    4
    बछड़ा के शरीर का तापमान निर्धारित करें सामान्य शरीर का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से 39 डिग्री सेल्सियस तक होता है इस श्रेणी के बाहर कुछ भी उपचार के लिए एक संकेत है।



  • कैल्व्स चरण 5 में निदान और उपचार के पहलुओं का शीर्षक चित्र
    5
    स्वस्थ झुंड से रोगग्रस्त जानवरों को अलग करें। आपको इस रोग के प्रसार को रोकने के लिए ऐसा करना चाहिए।
  • कैल्व्स चरण 6 में निदान और उपचार के इलाज के नाम पर चित्र
    6
    अपने पशु चिकित्सा अनुमोदित इलेक्ट्रोलाइट समाधान का उपयोग कर तरल पदार्थ का प्रबंध करना। आपको नमी या मौखिक रूप से तरल पदार्थ को इंजेक्षन करने की आवश्यकता हो सकती है समाधान मिश्रण करते समय पैकेज निर्देशों का पालन करें।
    • इसे केवल पानी के साथ खिलाकर काम नहीं करेगा, क्योंकि यह केवल पशु की व्यवस्था के माध्यम से जाना जाएगा और पूरी तरह से अवशोषित नहीं किया जाएगा।
  • कैल्व्स में कदम 7 में निदान और उपचार के पहलुओं का शीर्षक चित्र
    7
    अपने पशु चिकित्सक द्वारा अनुमोदित अगर एंटीबायोटिक दवाओं के साथ पालन करें
  • कैल्श में स्टेप 8 में निदान और उपचार के पहलुओं का शीर्षक चित्र
    8
    अपने पशुचिकित्सा के दिशानिर्देशों का उपयोग करके उचित देखभाल प्रोटोकॉल का पालन करें इसमें शरण, भोजन और सोने के लिए एक गर्म स्थान प्रदान करना शामिल हो सकता है
    • शरण प्रदान करने का एक नुकसान संक्रामक नियंत्रण बनाए रखना है। आप गंदे बिस्तर से छुटकारा पाने और सब कुछ कीटाणुरहित करने के लिए कठिन काम करना होगा कि बाड़ और खाना भी बाल्टी के फर्श पैनलों tocar- बछड़ा।
  • युक्तियाँ

    • कुछ टीके दस्त के लिए उपलब्ध हैं। यह निर्धारित करने के लिए अपने पशुचिकित्सा से जांचें
    • एक लोकप्रिय घर उपाय बछड़ा को व्हिस्की की खुराक देने के लिए है, जैसे "फिर भी केबिन" जिसके बाद कच्ची अंडा होता है। आप ऐसा तब कर सकते हैं जब बछड़ा गर्म क्षेत्र में होता है, जैसे कि फार्महाउस में व्हिस्की ने त्वचा के नीचे बछड़ों के रक्त वाहिकाओं को खोलता है, जिससे बछड़ा और पर्यावरण के बीच अधिक गर्मी हस्तांतरण की अनुमति मिलती है। कच्ची अंडे दस्त का इलाज करने में मदद करता है यह उपाय करने से पहले अपने पशुचिकित्सा से जांच लें

    चेतावनी

    • तुरन्त अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें यदि आपके 5% बछड़ों में दस्त होता है और उपचार की आवश्यकता होती है।
    • अपने पशु चिकित्सक से संपर्क करें यदि आपके 2% से अधिक बछड़ों की मृत्यु हो गई है। आपके झुंड के लिए उचित उपचार निर्धारित करने के लिए हाल ही में मर चुके मल और बछड़ों के नमूने की जांच की जा सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com