IhsAdke.com

कैसे एक चीनी पहेली बनाने के लिए



सरल चीनी प्रकार की पहेली शायद हमारे विचार से पुरानी है, लेकिन यह किसी भी बढ़ई द्वारा किया जा सकता है। समाप्त टुकड़ा छह-पॉइंट पिरामिड जैसा दिखता है

चरणों

1
आवश्यक भागों तैयार करें। इन 21 टुकड़े बनाने के लिए, एक को ध्यान में रखना चाहिए कि अलग-अलग हिस्सों में एक-दूसरे में पूरी तरह फिट होता है। नतीजतन, खांचे की चौड़ाई लकड़ी की मोटाई के अनुसार कटनी जानी चाहिए - इसकी गहराई लकड़ी के बीच में बिल्कुल सही होती है:

  • जैसा कि दिखाया गया है, केंद्र में अंतरिक्ष कटौती के साथ, 9 सेमी लंबा छह टुकड़े। इस नाली में लकड़ी की मोटाई की सटीक चौड़ाई होनी चाहिए, और आधे हिस्से में कटौती करनी चाहिए, ताकि अगर दोनों टुकड़े संयुक्त रूप से स्थानांतरित हो जाएं, तो सतह एक दूसरे के करीब रहती हैं। गर्तिका भी केंद्र में बिल्कुल भी होनी चाहिए।
    चित्र बनाएं एक चीनी पहेली चरण 1 बुलेट 1
  • मध्य में कटौती के साथ 6.5 सेंटीमीटर लंबाई को मापने वाले छह टुकड़े, पिछले टुकड़े के समान।
    चित्रित करें एक चीनी पहेली चरण 1 बुलेट 2
  • छह और टुकड़े, ये 4 सेंटीमीटर लम्बाई, पहले की तरह ही कटौती के साथ।
    चित्र बनाएं एक चीनी पहेली चरण 1 बुलेट 3
  • इन पिछले छह टुकड़ों में से एक को विशेष उपचार की आवश्यकता है क्योंकि यह पहेली का महत्वपूर्ण हिस्सा होगा। इसे काटने के बाद, संकीर्ण भाग के एक आधे हिस्से को दिखाया जाना चाहिए जैसा कि दिखाया गया है। आंतरिक किनारे को भी धीरे से गोल किया जाना चाहिए। इस महत्वपूर्ण टुकड़े का विशेष उपयोग, जिसे "कुंजी" कहा जाएगा, को शीघ्र ही समझाया जाएगा।
    चित्रित करें एक चीनी पहेली चरण 1 बुलेट 4
  • इन टुकड़ों के अलावा, वहाँ तीन केंद्रीय सलाखों के लिए कर रहे हैं। वे पिछले टुकड़ों के समान चौड़ाई और गहराई होनी चाहिए, लेकिन प्रत्येक को 11.5 सेमी लंबा होना चाहिए और दिखाया गया होना चाहिए। अंतिम अनुमान 1.5 सेंटीमीटर गहरे हैं, और काट का भाग लकड़ी की गहराई का आधा हिस्सा है। तीन टुकड़ों में से दो (आकृति में एक्स और वाई) समान हैं, लेकिन तीसरे के बी-फिट केवल 1.5 सेंटीमीटर के बजाय 0.5 सेमी चौड़े हैं। जैसा कि आप ध्यान दें, यह 0.5 सेंटीमीटर सॉकेट केंद्र में नहीं है लेकिन एक्स और वाई स्पेस के दाहिने आधे हिस्से से मेल खाती है।
    चित्रित करें एक चीनी पहेली चरण 1 बुलेट 5
  • चित्र बनाओ एक चीनी पहेली चरण 2
    2
    पहेली को इकट्ठा करें तीन केंद्रीय सलाखों के साथ जुड़ा होना चाहिए क्योंकि वे संरचना का आधार बनाते हैं। यह दृष्टांत उन्हें सही स्थिति में दिखाता है, लेकिन उन्हें इस तरीके से फिट करने के लिए एक पहेली है, आपको बेहतर तरीके से यह कैसे समझा जाना है
  • 3
    पहला चरण लें पहले एक्स और वाई सलाखों को हटा दें (आंकड़ा ई देखें) और व्यवस्थित करें जैसा कि आंकड़ा जी में दिखाया गया है।

    • सबसे महत्वपूर्ण बात, "एक्स" चेहरे के अनुमान ऊपर की तरफ आ रहे हैं और "वाई" चेहरे के अनुमानों को केंद्र का सामना करना पड़ रहा है।
      चित्र बनाएं एक चीनी पहेली चरण 3 बुलेट 1
    • फिर "Z" बार को पकड़ो और इसे अंतरिक्ष बार "एक्स" में स्नैप करें छोटी "जेड" अंतरिक्ष, हालांकि, "एक्स" स्लॉट से ऊपर रहना चाहिए।
      चित्र बनाओ एक चीनी पहेली चरण 3 बुलेट 2
    • फिर केंद्र के माध्यम से बार "वाई" डालें, ताकि "सी" लेबल वाला भाग "जेड" बार की छोटी सी जगह में फिट हो।



      चित्र बनाओ एक चीनी पहेली चरण 3 बुलेट 3
    • इन निर्देशों को पढ़ना भ्रामक हो सकता है, लेकिन आपके हाथों में भागों के साथ उनका पालन करना आसान है। इस चालाक व्यवस्था का नतीजा यह है कि छह अंकों की संख्या एफ बिल्कुल ही एक ही लंबाई, चौड़ाई और मोटाई में है। इन्हें भी इस तरह से व्यवस्थित किया जाता है कि प्रत्येक आकृति से प्रत्येक ए, बी और सी आंकड़ों को जोड़ा जा सकता है। तीन केंद्रीय हथियार एक अलग क्रम में लगे हुए हो सकते हैं। यह प्रपत्र लेख के लिए चुना गया था क्योंकि यह वर्णन और वर्णन करने के लिए सरल है।
      चित्र बनाओ एक चीनी पहेली चरण 3 बुलेट 4
  • चित्र बनाओ एक चीनी पहेली चरण 4
    4
    दूसरे चरण को लें। कार्य के शेष हिस्से में, मुख्य कठिनाई यह है कि यह पहेली को कुंजी के टुकड़े से पहले लॉक करने से पहले हटा दिया गया है। लंबी पार के टुकड़े, आंकड़ा ए लो, और प्रत्येक हाथ से एक संलग्न छह को अब तक एक साथ रखा जाना नहीं है, केवल उन लोगों को संभालना आसान है। अगले आकार (आंकड़ा बी) तब लगाया जा सकता है
  • 5
    कुंजी बनाएं सामान्य प्रगति में, प्रत्येक हाथ अपने तीन क्रॉस-टुकड़ों तक पूरा हो जाना चाहिए जब तक कि छठे तक फिट होने की कोशिश नहीं हो जाती, और यहां पर रीडर देखेंगे कि अंतिम क्षण में वह ऐसा नहीं कर पाएगा। आखिरी छोटा हिस्सा फिट नहीं होगा क्योंकि अन्य सलाखों के होने से इसे रोकना है। यह वह जगह है जहां कुंजी टुकड़ा में आता है।

    • तीनों हथियारों को सीधे अपने तीन क्रॉस-सेक्शन के साथ डॉक किया जा सकता है। ये जगहें हैं जहां सबसे लंबे समय तक अनुप्रस्थ टुकड़ा (चित्रा ए) केंद्र पट्टी के पीछे की तरफ (चित्रा एच में दिखाया गया है) यह पहेली पर काम करके आसानी से खोज की जाती है।
      चित्रित करें एक चीनी पहेली चरण 5 बुलेट 1
    • अन्य तीन हथियारों के मामले में, निश्चित रूप से, केंद्रीय बार के लंबे नुकीले होने के कारण अंतरिक्ष होता है। उन्हें पहले तीन हथियारों में समायोजित करें, और फिर तीनों अनुप्रस्थ हिस्सों को लगाकर कमरे के साथ सौदा करें। छोटे टुकड़े के लिए, "कुंजी" का उपयोग करें
  • चित्र बनाओ एक चीनी पहेली चरण 6
    6
    जगह में "कुंजी" रखो "कुंजी" रखो ताकि यह हाथ टिप के प्रक्षेपण को ओवरलैप करें (चित्रा 1) एक स्थान को केंद्र में छोड़ दिया जाता है ताकि दो शेष हथियारों के तीन अनुप्रस्थ भाग डाले जाएं।
    • यह बहुत सुंदर पहेली को पूरा करता है जब तक कि "कुंजी" इसकी अधोमुखी स्थिति में है, तब तक भागों को अलग किया जा सकता है, लेकिन यदि यह है सबसे छोटा हिस्सा, ताकि यह अन्य पांच छोटे क्रॉस-सेक्शन के समान ही स्थिति में हो, यह पूरे भाग को ताला लगा देता है, जिससे कि एक महान शक्ति के अलावा कुछ भी एक-एक टुकड़े खो जाएंगे।
  • एक चीनी पहेली कदम 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7
    टुकड़ों को एक साथ रखो। विधानसभा के आदेश के अनुसार, अर्द्ध-तैयार पहेली को रखने में आसानी या कठिनाई के आधार पर कई समान रूप से संतोषजनक आकृतियों का निर्धारण किया गया है। सभी साधनों का एक ही परिणाम सभी के बाद उत्पन्न होता है, और पिछले तीन हथियारों के पूरा होने के पहले "कुंजी" को एक बार में रखा जाना चाहिए। "कुंजी" इसके अलावा, केंद्र में एक अवधि के साथ एक सलाखों में स्थित होना चाहिए, जहां चित्रा ए केंद्र के हाथ के करीब है, जैसा कि चित्रा एच में है।
  • चित्र बनाओ एक चीनी पहेली चरण 8
    8
    पहेली को पूर्ववत करें इसे अलग करने के लिए, केवल "कुंजी" को दूसरे आधे में बदलना और बाहरी छोर की ओर हाथ में दूसरे दो क्रॉसबार को दबाकर आवश्यक है। नीचे दिए गए क्रॉसबार को हटाया जा सकता है, और संपूर्ण संरचना गिर जाएगी।
  • आवश्यक सामग्री

    • 21 अलग-अलग टुकड़े, प्रत्येक एक लकड़ी का काट 1.5 सेमी चौड़ाई और 1,5 सेमी मोटाई के साथ होता है। यदि आप चाहें तो 1 सेमी चौड़ा और मोटी टुकड़ों का उपयोग कर सकते हैं
    • इस परियोजना के लिए, गुलदाउदी या सफेद बरगंडी सबसे उपयोगी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com