IhsAdke.com

अपने जीवन में एक तकनीकी शुद्धीकरण कैसे करें

आजकल, ऐसा लगता है कि हम सब कुछ "आदी" हैं आप अपने एमपी 3 प्लेयर, सेल फोन, ईमेल, फेसबुक या Google पर खोज करने वाले घंटे बर्बाद कर सकते हैं। यदि आपने किसी भी विकल्प के साथ पहचाना है, शायद एक तकनीकी शुद्धि आवश्यक है लोग कई कारणों से ऐसा करते हैं, परन्तु चाहे ये आपको शुरू करने के लिए कुछ सुझाव हैं।

चरणों

एक तकनीक शुद्धिकरण चरण 1 पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
1
पता लगाएँ कि आप एक तकनीकी शुद्धि क्यों करना चाहते हैं आप फोन पर व्यथित कारणों के लिए बहुत समय व्यतीत कर सकते हैं, कंप्यूटर पर बहुत अधिक खेल रहे हैं या अपने आप को प्रौद्योगिकी से दूर करना चाहते हैं। कारण लिखें और इसे एक ऐसी जगह पर रखें जहां आप इसे रोज़ देखते हैं। इसलिए, जब आप अपने ईमेल की जांच करने की आवश्यकता महसूस करते हैं, तो आप यह याद रख सकते हैं कि आप क्या कर रहे हैं।
  • एक प्रौद्योगिकी शुद्ध चरण 2 पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    निर्णय लें कि शुद्धि कितनी देर तक चली जाएगी। यह एक महीने के लिए कट्टरपंथी और अंतिम हो सकता है, या एक सप्ताह के लिए अधिक उचित और अंतिम हो सकता है। शुरुआत और अंत तय करें, लेकिन प्रक्रिया तैयार करने से पहले दो या तीन दिन पहले छोड़ दें। यह तत्काल या अगले दिन शुरू करने के लिए एक अच्छा विचार नहीं है
  • एक प्रौद्योगिकी शुद्ध चरण 3 पर जाना शीर्षक चित्र
    3
    तय करें कि शुद्धिकरण के दौरान कौन सी तकनीकें मुक्त हो जाएंगी आप सेल फोन, कंप्यूटर और म्यूजिक प्लेयर या उन वस्तुओं को सब कुछ समाप्त कर सकते हैं, जो उन्हें विचलित करते हैं, जैसे आपके सेल फ़ोन।



  • एक तकनीक शुद्धिकरण चरण 4 पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने परिवार, दोस्तों और संपर्कों को सूचित करें याद रखें कि आप चुने हुए समय में चुने हुए हैं इसका मतलब है कि ऐसे लोग हैं जो ईमेल के माध्यम से अपने तत्काल प्रतिक्रियाओं पर भरोसा करते हैं या जो मानते हैं कि वे आपके सेल फोन के माध्यम से पहुंच सकते हैं। आपको उन लोगों से संपर्क करना होगा जिनके साथ आप प्रौद्योगिकी के माध्यम से संचार करते हैं और उन्हें आपके इरादों के बारे में सलाह देते हैं। यह किसी को तत्काल प्रतिक्रिया का इंतजार करने के लिए एक महत्वपूर्ण ईमेल भेजने से रोक देगा। उदाहरण के लिए, यदि आप फेसबुक के आदी हैं, तो शुद्धि की तारीखों के साथ अपनी स्थिति अपडेट करें। इसके अलावा दिन पहले अपने मित्रों को एक चेतावनी भेजें और एक वैकल्पिक आपातकालीन संपर्क मोड प्रदान करें। यदि आप अक्सर एसएमएस भेजते हैं, तो अपने संपर्कों को एक सामान्य संदेश भेजें कि आपको एक निश्चित अवधि के लिए संदेशों के माध्यम से असावधान किया जाएगा। फिर, आपातकालीन संपर्क का वैकल्पिक रूप प्रदान करें
  • एक तकनीक शुद्धिकरण चरण 5 पर जाएं शीर्षक वाला चित्र
    5
    ढीली छोरें मत छोड़ें शुद्धि के समय के दौरान कैलेंडर को देखो। सुनिश्चित करें कि इस अवधि में तकनीक का उपयोग करने के लिए कुछ भी नहीं है। कोई उन तिथियों पर आपको ईमेल या फोन कॉल की अपेक्षा कर सकता है। क्या आपको कई ईमेल प्रतिक्रियाएं हैं? शुद्धिकरण से पहले कुछ समय ले लो और इसकी देखभाल करें। या अब काम कर रहे हैं या जब आप कर रहे हैं व्यक्ति को बताओ। यह प्रक्रिया के दौरान दायित्वों के अपने दिमाग को मुक्त करेगा, लोगों को नाराज होने से रोकने के लिए क्योंकि आप समय सीमा का सम्मान नहीं करते हैं।
  • एक तकनीक शुद्धिकरण चरण 6 पर शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक योजना बनाएं तुम लगभग हो! योजना करें कि जब आप प्रौद्योगिकी का उपयोग नहीं करेंगे तब आप क्या करेंगे। मान लीजिए कि आप एमपी 3 प्लेयर से छुटकारा पाने की योजना बनाते हैं, जो सामान्य तौर पर सेवा के रास्ते में सुनते हैं। उस मामले में, पढ़ने के लिए एक पुस्तक खोजें। यदि आप ईमेल से छुटकारा पा रहे हैं, तो पत्र भेजें एक अच्छा कार्ड ढूंढें और उसे किसी को भेजें, शुद्धि के दौरान समर्थन के लिए आपका धन्यवाद।
  • एक तकनीक शुद्धिकरण चरण 7 पर जाना शीर्षक वाला चित्र
    7
    आप कर चुके हैं! कैलेंडर की तारीखों को चिह्नित करें और जारी रखें! आपका मन, शरीर और आत्मा आपको धन्यवाद देंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com