IhsAdke.com

डीप वेब को कैसे खोजें

Google जैसे खोज इंजन में उनके सूचकांक में एक ट्रिलियन से ज्यादा पेज हैं वर्ल्ड वाइड वेब

, लेकिन वेब पर निश्चित रूप से जानकारी है कि आम खोज इंजन नहीं करते हैं। उनमें से ज्यादातर डेटाबेस में हैं जिन्हें सीधे विशिष्ट साइट से खोजा जाना चाहिए। दीप वेब हाइपर-गुप्त समुदायों के एक छोटे समूह की मेजबानी करने के लिए अधिक प्रसिद्ध (या कुख्यात) है, जो अधिकारियों द्वारा पहचान से बचने के लिए नेटवर्क के इस हिस्से से भाग जाते हैं।

चरणों

विधि 1
डीप वेब डेटाबेस खोजना

दीप वेब चरण 1 खोजें
1
एक सामान्य खोज इंजन के साथ डेटाबेस खोजें आप "वन्यजीव डेटाबेस", "हिप-हॉप डेटाबेस", या समान पदों को खोजने के लिए एक खोज इंजन का उपयोग कर सकते हैं। चूंकि इन डेटाबेस में दी गई जानकारी को एक खोज शब्द टाइप करके एक्सेस किया जा सकता है, लिंक का अनुसरण करके, अधिकांश नहीं बॉट (रोबोट्स) खोज इंजनों को नहीं मिलेगा, जिससे गहरी वेब की सूचना का हिस्सा बन जाएगा। हालांकि, खोज इंजन, आपको अभी भी साइट के होमपेज पर ले जा सकता है, जहां आप अधिक विशिष्ट खोज करने के लिए खोज बार का उपयोग कर सकते हैं।
  • दी दीप वेब चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अधिक विशिष्ट डेटाबेस खोज साइट का उपयोग करें जैसे साइटें इंटरनेट पब्लिक लाइब्रेरी (इंटरनेट पब्लिक लाइब्रेरी), डायरेक्ट सर्च, और InfoMine डेटाबेस और उच्च गुणवत्ता की जानकारी के अन्य स्रोतों के लिए कई लिंक रखता है यदि आप चाहें, तो आप वेबसाइट पर भी जा सकते हैं खोज इंजन गाइड डेटाबेस और एक ही विषय की जानकारी में विशेष रूप से एक खोज इंजन का पता लगाने के लिए।
  • दी दीप वेब चरण 3 में खोज की गई छवि
    3
    एक अकादमिक पुस्तकालय में अपने कंप्यूटर का उपयोग करके खोजें पुस्तकालयों, विशेष रूप से विश्वविद्यालयों में, कई डेटाबेस का उपयोग करते हैं, जिनके लिए भुगतान किया जाता है, जिनकी जानकारी आमतौर पर सामान्य खोज इंजनों में नहीं होती है। एक लाइब्रेरियन से पूछें कि उनके पास कौन सी डेटाबेस हैं आप अपने पुस्तकालय कार्ड का उपयोग करके भी इन डेटाबेस का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह पुस्तकालय और डेटाबेस स्वामी पर निर्भर करेगा।
  • दी दीप वेब चरण 4 में खोज की गई छवि
    4
    इंटरनेट संग्रह ब्राउज़ करें इंटरनेट पुरालेख परियोजना डिजिटल जानकारी इकट्ठा करने और इसे दीर्घकालिक में संरक्षित करने का प्रयास करता है साइट पर मौजूद विभिन्न संग्रहों के माध्यम से ब्राउज़ करें जो अब मौजूद नहीं हैं, हार्ड-टू-डिस्प्ले वीडियो और ऑडियो क्लिप, और यहां तक ​​कि पहली वीडियो गेम कंसोल की ऑनलाइन प्रतियां भी खोजें
  • विधि 2
    टो नेटवर्क की खोज

    दी दीप वेब चरण 5 में खोजें
    1
    टो नेटवर्क को समझें। गहरी वेब का यह क्षेत्र, जिसे कभी-कभी कहा जाता है डार्क नेट (ब्लैक नेटवर्क) का प्रयोग एक्सचेंजों, वार्तालापों और सूचनाओं के लिए किया जाता है जो उपयोगकर्ता निजी में रखना चाहते हैं। आगंतुकों को ".onion" डोमेन वाले साइटों पर जाकर वेब के इस क्षेत्र का उपयोग करने के लिए टो के नाम से सॉफ्टवेयर का उपयोग करना चाहिए हालांकि इन गतिविधियों में से कई अवैध हैं, या लगभग, यह एक ऐसा क्षेत्र है जो पत्रकारों द्वारा अज्ञात स्रोतों और अल्ट्रा-निजी इंटरनेट की अवधारणा में रुचि रखने वाले लोगों से बात करने के लिए उपयोग किया जाता है।
    • गहरी वेब के इस क्षेत्र में प्रवेश करना अच्छा है, हालांकि कुछ गतिविधियों जो आप कर सकते हैं, वहां नहीं हैं।
  • दी दीप वेब चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र



    2
    Tor Browser डाउनलोड करें टो एक निशुल्क सेवा है जो आपको वेब पृष्ठों से गुमनाम रूप से कनेक्ट करने की अनुमति देती है, जिससे आप किसी विशेष सावधानी के लिए अपनी इंटरनेट गतिविधि को ट्रैक कर सकते हैं। कई गहरी वेब समुदायों को केवल टो नेटवर्क द्वारा ही एक्सेस किया जा सकता है, क्योंकि वे गुप्त नाम, गोपनीयता और चुपके पर आधारित हैं। टार ब्राउज़र डाउनलोड करें यहां इस नेटवर्क तक पहुंचने के लिए शुरू करें
    • टो नेटवर्क में वेब पेज अविश्वसनीय होते हैं, अक्सर दिन के लिए या फिर स्थायी रूप से हवा को छोड़ देते हैं वे लोड करने में धीमा भी हो सकते हैं, क्योंकि टोरे आपकी पहचान को सुरक्षित रखने के लिए दूसरों के कंप्यूटरों के माध्यम से आपके कनेक्शन का निर्देशन करते हैं।
    • यद्यपि वे एंड्रॉइड और आईओएस के लिए मौजूद हैं, तो टो मोबाइल ब्राउजर सुरक्षित और अनुशंसित नहीं हैं इसी प्रकार, अन्य ब्राउज़रों के लिए टोवर ऐड-ऑन सुरक्षित नहीं हैं और आमतौर पर टो संगठन द्वारा समर्थित नहीं हैं।
  • दी दीप वेब चरण 7 में खोज की गई छवि
    3
    अपनी पहचान को सुरक्षित रखें टो नेटवर्क द्वारा गहरी वेब तक पहुंच की अनुमति है, लेकिन बहुत से लोग अवैध कार्यों को करने के लिए अज्ञातता का लाभ उठाते हैं। निम्न एहतियाती उपायों का उपयोग अत्यधिक दुर्भावनापूर्ण हमलों को रोकने या कानून प्रवर्तन द्वारा अनुशंसित करने के लिए अत्यधिक अनुशंसित है:
    • टो ब्राउज़र एड्रेस बार के बाईं ओर "एस" लोगो पर क्लिक करें, और "वैश्विक रूप से लिपियों को निषिद्ध करें" पर क्लिक करें।
    • अपने विंडोज या मैक फ़ायरवॉल को चालू करें
    • टेप के साथ अपने कंप्यूटर के वेबकैम को कवर करें
    • कभी भी। Pdf या .doc एक्सटेंशन के साथ, एक Tor वेबपृष्ठ से कोई भी फ़ाइलें डाउनलोड न करें। टॉरेंट साझा करना और भी खतरनाक है।
  • दीप वेब चरण 8 में खोजें
    4
    गहरी वेब के परिचय के साथ शुरू करें गहरी वेब समुदाय में सबसे लोकप्रिय साइटों में से एक है छिपे हुए विकी (द हिडन विकी), जो आपके लिए तलाशने के लिए गहरी वेब से लिंक एकत्र करता है यदि आप अपने ब्राउजर में इस यूआरएल को एक्सेस नहीं कर सकते हैं, तो क्लिक करें यहां या यहां. आप "सतह वेब" समुदायों पर निर्देशों और सुझावों के लिए भी पूछ सकते हैं उपनाम में पोस्ट करें
    • इस खंड में अधिकांश गहरी वेब लिंक केवल टोर द्वारा ही उपलब्ध हैं, सामान्य ब्राउज़र से नहीं।
  • दी दीप वेब चरण 9 में खोज की गई छवि
    5
    एक गहरी वेब खोज इंजन का उपयोग करें गहरी वेब को खोजना, एक्सप्लोर करना और बनाए रखना मुश्किल है, और यह जानबूझकर होता है इसलिए, गहरे वेब सर्च इंजन सतही नेटवर्क के रूप में प्रभावी नहीं हो सकते हैं। अधिक परिणाम प्राप्त करने के लिए, प्रत्येक खोज के लिए कई तंत्र का प्रयोग करें, जैसे कि मशाल, TorSearch और अहिमिया
    • यदि आप एक प्रसिद्ध गहरी वेब साइट की तलाश में हैं, तो Google की तरह एक आम खोज साइट भी आपको एक लिंक मिल सकती है।
  • दी दीप वेब चरण 10 में खोज की गई छवि
    6
    विशेष गहरी वेब सेवाओं का उपयोग करें यद्यपि अवैध गतिविधियों के कारण गहरी वेब कुख्यात है, फिर भी कुछ वैध साइटें हैं कुछ परिचित अवधारणाओं पर आधारित हैं जैसे कि छवि साझाकरण. अन्य गहरी वेब संस्कृति के लिए और अधिक विशिष्ट हैं, जैसे कि व्हिस्लेब्लेअर साइटें और लुटेरे कार्यों पर ध्यान केंद्रित ईपुस्तक के संग्रह.
  • दीप वेब चरण 11 में खोजें
    7
    गहरी वेब निवासियों से बात करें गहरी वेब के इस क्षेत्र में बड़े पैमाने पर बड़ी वेबसाइटें आती हैं, आंशिक रूप से अवैध गतिविधियों के खिलाफ कार्रवाई के कारण और आंशिक रूप से क्योंकि कई साइटें व्यक्तियों या छोटे दलों द्वारा बहुत अधिक धन के बिना चलाए जाते हैं। एजेंडे पर नवीनतम हानियों और साइटों का पता लगाने के लिए, लोगों का उपयोग करने वाले लोगों से बात करें OnionChat.
  • युक्तियाँ

    • विशिष्ट प्रकार की सामग्री के लिए कार्यक्षेत्र खोज इंजन भी मौजूद हैं उदाहरण के लिए, उस फ़ाइल का पता लगाएं, जो "विशिष्ट फाइल" के लिए एक तंत्र है जो वेब पेज नहीं हैं, सभी प्रकार की सामग्री की बाइनरी फ़ाइलें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com