IhsAdke.com

ओएस एक्स शेर को पुनर्स्थापित कैसे करें

मैक कंप्यूटरों के लिए ओएस एक्स शेर ऑपरेटिंग सिस्टम की रिलीज के साथ, ऐप्पल खुदरा में भौतिक डिस्क के पारंपरिक वितरण को समाप्त कर दिया और इसके बजाय मैक ऐप स्टोर के माध्यम से डाउनलोड के रूप में प्रणाली की पेशकश की। इंस्टालेशन और पुनर्स्थापना कार्यों को चलाने के बारे में कई प्रश्न वाले यह बाएं उपयोगकर्ता जो कि भौतिक डिस्क की आवश्यकता थी। यह लेख ओएस एक्स शेर पुनर्स्थापना प्रक्रिया के माध्यम से एक गाइड प्रदान करता है।

चरणों

चित्र पुनर्स्थापित ओएस एक्स शेर चरण 1
1
"मैडम" और "आर" कुंजी दबाए रखें जबकि आपका मैक बूट हो रहा है। यह आपको कई बूट विकल्पों में से एक का चयन करने की अनुमति देगा।
  • पिक्चर का नाम बदलें एक्स लायन चरण 2
    2
    संकेत दिए जाने पर "पुनर्प्राप्ति एचडी" चुनें और पुनर्प्राप्ति मोड में शुरू करने के लिए नीचे दिए गए तीर पर क्लिक करें। इस मोड में आरंभ करने में कुछ मिनट लग सकते हैं।



  • पिक्चर शीर्षक, एक्स लायन चरण 3 को पुनर्स्थापित करें
    3
    "उपयोगिताएँ" संवाद बॉक्स में "मैक ओएस एक्स पुनर्स्थापित करें" (मैक ओएस एक्स पुनर्स्थापित करें) का चयन करें और फिर "जारी रखें" बटन पर क्लिक करें।
  • पिक्चर शीर्षक पुनर्स्थापित करें एक्स लायन चरण 4
    4
    उस ड्राइव या वॉल्यूम का चयन करें जिस पर आप शेर को पुनर्स्थापित करना चाहते हैं और इंस्टॉलेशन को पूरा करने के लिए ऑन-स्क्रीन निर्देशों का पालन करें। नोट: इस विकल्प को एप्सल सर्वर से ओएस डाउनलोड करने के लिए एक इंटरनेट कनेक्शन की आवश्यकता है।
  • युक्तियाँ

    • लॉन्चपैड में एप्लिकेशन पेजों के बीच नेविगेट करते हुए माउस को पकड़कर एक बाएं या दाएं स्लाइडिंग इशारे पर क्लिक करते हुए या ट्रैकपैड पर दो-छिद्रपूर्ण संकेत का उपयोग करके नेविगेट करें।
    • आप ओएस एक्स शेर में लॉन्चपैड कस्टम हॉटकीज़ या हॉट कोनों का उपयोग कर खोल सकते हैं - बस उन्हें सिस्टम वरीयता में सेट करें

    चेतावनी

    • ओएस एक्स शेर केवल मैक ऐप स्टोर के माध्यम से अपडेट के रूप में उपलब्ध है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com