IhsAdke.com

रविवार को बोरियत कैसे लड़ें

रविवार को आराम और विश्राम का दिन है - ज्यादा आबादी के लिए दिन बंद, इसकी एकमात्र गड़बड़ी है जब ऊबड़ हिट। सौभाग्य से, वहाँ चीजों की दुनिया है जो इसका लाभ उठाने के लिए किया जा सकता है! रचनात्मक रहें और देखें कि घर पर कुछ नहीं कर रहे रहने के दौरान कितने दिलचस्प बातें हो रही हैं

चरणों

विधि 1
अकेले कार्य करने के लिए क्रियाएँ

  1. 1
    एक पुस्तक पढ़ें आपको कुछ विषय के बारे में एक दिलचस्प किताब पढ़ें। एक नाश्ता ले लो, एक सोफे के कोने में चुप रहें और पढ़ें। आप डरावनी या कॉमेडी, त्रासदी, जासूसी उपन्यास और अधिक की किताबें पढ़ सकते हैं! आपको कभी पता नहीं है: आप हमेशा पढ़ने से नई चीजें सीख सकते हैं!
  2. सप्ताहांत चरण 10 पर बीट बोरियॉम नामक चित्र
    2
    धन्यवाद वहाँ कुछ भी नहीं है और मौसम खराब है? कैसे एक साथ कुछ मोमबत्तियाँ डाल, अपने पसंदीदा पेय, और वास्तविकता से बचने के लिए एक बुलबुला स्नान के बारे में? क्या यह अच्छा नहीं लगता है?
    • मैनीक्योर और पेडीक्योर पर जाएं, या अन्य आराम से गतिविधि जो घर से भुगतान करने का प्रबंधन करती है
    • बाल कटाने के लिए सैलून पर जाएं, या एक पेशेवर मालिश प्राप्त करें।
  3. सप्ताहांत चरण 11 पर बीट बोरियॉम नाम वाली तस्वीर
    3
    स्पष्ट यादें बनाएं रचनात्मकता को चिंगारी करने के लिए रविवार का उपयोग करें कुछ घंटों के लिए अपने पसंदीदा संगीत वाद्ययंत्र और अभ्यास को पकड़ो। खींचना, पेंट, मूर्ति, लिखना या तस्वीरें लेना। कोई बात नहीं मीडिया, सिर पर। प्रेरणा हमेशा ऊब के खिलाफ एक महान हथियार है
    • कुछ सरल पन्ने लिखें, केवल रविवार को एक गीत बनाएं
    • एक प्रारंभ करें दैनिक और हर हफ्ते अपने हफ्ते के बारे में एक घंटे के लिए लिखें। यह समय एक अविस्मरणीय तरीके से पारित करने में मदद करेगा।
    • आप एक पेंटिंग या सिरेमिक स्टूडियो देख सकते हैं, वहां बहुत सारे हैं। हो सकता है कि आप पेंट और आकार शुरू करें।
  4. सप्ताहांत चरण 12 पर बीट बोरियडम शीर्षक वाली छवि
    4
    संगीत सुनकर अपना काम करो अपने घर या कार्यालय को साफ करें, कुत्ते को स्नान करें, पौधों का ख्याल रखें - अगर आप एक नया फूल लगाते हैं, या कमरे के सजावट के लिए एक नया विचार लागू करते हैं तो यह और भी मजेदार हो सकता है। दिन के अंत में, आप उत्पादित होने की कृपा करेंगे।
    • यह रास्ता नहीं है मनोरंजक रविवार को बिताने के लिए लेकिन यह निश्चित रूप से उत्पादक है और सोमवार को बेहतर शुरू कर देगा क्योंकि आपके घर का आयोजन किया जाएगा और आप काम पर या जो भी साप्ताहिक व्यवसाय में ध्यान दे सकते हैं।
    • कुछ लोग घर के कामकाज का आनंद लेते हैं, क्योंकि यह उन पर कब्जा कर लेते वक्त और व्यस्त रहता है।
  5. बीट बोरियम ऑन द वीकेंड चरण 13
    5
    एक अच्छी किताब या अखबार के रविवार संस्करण पढ़ें। एक कप चाय और एक अच्छी किताब के साथ सोफे पर सिंक करें। समय जल्दी से गुजारने के लिए अच्छी कहानी की तुलना में बेहतर कुछ नहीं है क्या अधिक है, पढ़ना आराम करने का एक शानदार तरीका है
    • आप टीवी पर या नेटफ्लिक्स पर भी मूवी देख सकते हैं। एक फिल्म मैराथन बनाओ, अब गेंदें!
    • बरसात के रविवार को एक किताब पढ़ना एक बेहतर विचार है। खिड़की से चक्राकार शोर सुनने की तरह कुछ भी नहीं है, जब तक हम सोफे पर सफ़ाई कर रहे हैं।
  6. सप्ताहांत चरण 14 पर बीट बोरियॉम का शीर्षक चित्र
    6
    सेंकना कुछ। रविवार के लिए एक और आनंददायक गतिविधि आटा में अपना हाथ डालना और स्वादिष्ट चीज़ों को सेंकना है।
    • एक नया नुस्खा आज़माएं या पसंदीदा पुराना बनाओ। किसी को एक साथ खाना बनाना या पड़ोसी के साथ आपने जो कुछ किया है उसे साझा करने के लिए आमंत्रित करें
    • बेकिंग अकेले भोजन की गंध रविवार को बेहतर बनाता है!
    • साप्ताहिक खरीदारी पर जाएं, सप्ताह के भोजन को अग्रिम में तैयार करें ऐसी चीजें करें जो आपके सप्ताह में तेजी लाएगी सोमवार को नाश्ता तैयार करें (रविवार को एक केक सेंकना, कुकीज बनाओ, शायद एक पाई) और जब आप जागते हैं तो सब कुछ तैयार हो जाएगा - आपको बस कुछ कॉफी की ज़रूरत है!

विधि 2
घर के बाहर गतिविधियां

सप्ताहांत चरण 6 पर बीट बोरेडम पर शीर्षक वाला चित्र
1
एक मकसद के लिए खेल का अभ्यास भी करें यह सड़क के बाहर या घर के अंदर हो सकता है - व्यायाम करें और अपने शरीर को स्थानांतरित करें आप सिर्फ दोस्तों के साथ खेलने के लिए खेल सकते हैं या रविवार को प्रशिक्षण वाले क्लब में भाग ले सकते हैं।
  • जिम में नामांकित करें और पता लगाएं कि रविवार को उनके पास क्या गतिविधियां हैं या, बस जाओ और स्वयं को स्वयं काम करें स्वस्थ और फिट हो जाओ और कोई बहाना नहीं चाहिए कई जिम में प्रतियोगी खेल प्रतियोगिताओं भी हैं!
  • अभिनव हो! कैसे ऐंठन के बारे में पतंग? और गेंदबाजी? यह एक महान परिवार गतिविधि है, जो आम तौर पर महंगा नहीं है और आमतौर पर रविवार को काम करता है। टेनिस या बर्फ स्केट खेलें
  • अगर मौसम अच्छा है, तो बाइक की सवारी या पैदल चलें। मूड में सुधार के लिए रविवार को चलने की तरह कुछ नहीं, मौसम की अनुमति। रविवार को विश्राम का दिन है, जल्दी मत करो। पर्यावरण का आनंद लें और सप्ताह का तनाव जारी रखें।
  • सप्ताहांत चरण 7 पर बीट बोरेडम शीर्षक वाली छवि
    2
    सड़क ले लो एक या दो दोस्तों को आमंत्रित करें और एक दिलचस्प स्थान के लिए सिर करें, जो कि एक घंटे से ज्यादा दूर है - या दो घंटे की दूरी पर किसी दूसरे शहर में बस या ट्रेन की यात्रा करें।
    • दोपहर का भोजन करें या आइसक्रीम की दुकान पर जाएं और कुछ घंटों के लिए अलग-अलग वातावरण का आनंद लें।
    • अपने शहर के पर्यटकों के आकर्षण पर जाएं। कभी-कभी सप्ताह इतनी भीड़ होती है कि हम शहर की पेशकशों को देखने के लिए भूल जाते हैं।
    • एक शहर का नक्शा लें और अपने शहर और आसपास के इलाकों को प्रत्येक शहर को शामिल करने के लिए दो घंटे दूर करें। फिर हर रविवार को हर एक पर जाएँ
  • सप्ताहांत चरण 8 पर बीट बोरियम का शीर्षक चित्र



    3
    मेले में जाएं आप जहां रहते हैं उसके आधार पर, रविवार के बाजार में दिलचस्प चीजें देखने और खाने के लिए स्वादिष्ट हैं। कुछ जगहों पर जैविक उत्पादों और पेस्टल (या कुछ अन्य स्वादिष्टता जैसे टैपिओका या एक्राराज) के साथ मुफ्त मेल हैं। नजदीकी मेले में चलने की रूटीन बनाने की कोशिश करें, अधिक सब्जी और फलों को कम के लिए खरीद लें और गन्ना के रस के साथ केक खाएं। याद रखें कि मेला आमतौर पर 13:00 के आसपास समाप्त होता है
    • यदि आपको नहीं पता कि निकटतम कहां है, तो इंटरनेट पर देखें आमतौर पर सिटी हॉल वेबसाइट के दिनों और स्थानों की एक सूची है।
    • यह सिर्फ नि: शुल्क व्यापार शो नहीं है जो अच्छे हैं हस्तनिर्मित, ऑटोमोबाइल और मोटरसाइकिल, पशु दान, प्राचीन वस्तुएं ... से इंटरनेट पर नजर डालें और पता चलता है कि एक ऐसा क्यों हो रहा है।
  • सप्ताहांत चरण 9 पर बीट बोरियडम नाम वाली छवि
    4
    साहित्य, कला और संस्कृति से संबंधित कुछ करें चाहे वह नवीनतम फिल्म या कुछ और अधिक परिष्कृत देख रहा हो, जैसे सिम्फनी देखना, कुछ सीखें और एक ही समय में मज़े करो।
    • स्थानीय संग्रहालय पर जाएं, भले ही आपने इसे पहले भी देखा हो। एक नया प्रदर्शन हो सकता है चिड़ियाघर या त्योहार पर जाएं
    • एक नाटक देखें या लाइब्रेरी पर जाएं शायद आप वहां अविश्वसनीय पुस्तक खोज लेंगे पुस्तकालय एक रविवार के रूप में चुप हैं, इसलिए होना चाहिए
  • विधि 3
    सामाजिक गतिविधियां

    1. 1
      अपने भाइयों के साथ खेलना उनके साथ गेम खेलते हैं या अपने परिवार या दोस्तों में से किसी से बात करें अपने माता-पिता से बात करें कि आपके पास कोई भैया या बहन नहीं है जो मज़े करना चाहते हैं या सिर्फ हफ्ते की अजीब घटनाओं के बारे में बात करें ताकि हर कोई थोड़ा हंसी कर सकें।
    2. सप्ताहांत चरण 1 पर बीट बोरियम नाम वाली छवि
      2
      रविवार को मिलने वाले समूह में शामिल हों इससे भी अधिक यदि आप एक बड़े शहर में रहते हैं और यहां तक ​​कि अगर आप नहीं करते हैं, तो कई समूह हैं जो सप्ताहांत पर एक साथ बाहर जाते हैं आपको कुछ पसंद करें और इसमें शामिल हों! तो आप चिंता नहीं करेंगे कि रविवार को क्या करना है।
      • यदि आप धार्मिक हैं तो पता चले कि आप कौन-सी चर्च समूह में शामिल होते हैं रविवार न्यूजलेटर लगभग हमेशा गतिविधियों, घटनाओं और विषयगत समूह की बैठकों लाता है - यदि आप धार्मिक नहीं हैं, तो विचार प्राप्त करने के लिए स्थानीय पेपर पढ़ें।
      • क्यों नहीं अपने ही समूह शुरू करें, अगर कोई अन्य दिलचस्प नहीं है? उदाहरण के लिए, आप एक कर सकते हैं साहित्यिक समूह रविवार को और मित्रों और पड़ोसियों को आमंत्रित करें
    3. सप्ताहांत चरण 2 पर बीट बोरियम नाम वाली छवि
      3
      एक स्वयंसेवक बनें स्थानीय अस्पतालों, आश्रयों, गैर सरकारी संगठनों और अन्य संस्थानों में अपना समय दान करके दूसरों की सहायता करें।
      • आप हमेशा उस पुराने, अकेला रिश्तेदार पर जा सकते हैं। अपने रविवार को किसी को बेहतर बनाने के लिए खर्च करें
      • कैसे एक समुद्र तट को साफ करने के बारे में? एक बूढ़ा आदमी को घर में बंद रहने या एक व्हीलचेयर के पिछवाड़े को साफ करने में मदद करें! संयुक्त राष्ट्र या यूनेस्को में एक स्वयंसेवक बनें अभी भी ऑनलाइन काम के लिए अवसर हैं योगदान करने के कई तरीके हैं अधिक जानकारी के लिए अपने शहर की संस्थाओं से संपर्क करें ..
    4. सप्ताहांत चरण 3 पर बीट बोरियडम शीर्षक वाली छवि
      4
      नियमित योजनाओं के साथ परिवार के लिए अलग समय सेट करें संभवत: आपका सप्ताह पूरा हो गया है, इसलिए कुछ ऐसा कार्यक्रम तैयार करें जो रविवार को परिवार को शामिल करता है।
      • "रविवार के रात्रिभोज" की व्यवस्था करें, जहां प्रत्येक सप्ताहांत एक अलग शैली या राष्ट्रीयता में हो, या दोस्तों को कॉल कर सकते हैं और प्रत्येक को साप्ताहिक खाना पकाने के लिए उनकी बारी होगी। प्रत्येक रविवार अलग हो सकता है, संभवतः एक बनाना पिकनिक.
      • टीवी पर एक साथ खेल की घटनाओं को देखें, या उन्हें ब्रासेलीयरो गेम्स पर जाएं यदि उनके पास पहुंच है।
      • कुछ परिवार मज़ेदार होने के लिए बहादुर हैं उदाहरण के लिए, सप्ताहांत पर किसी भी वास्तविक खर्च किए बिना गतिविधियों को टहल करना और करना आप पैसे कमाने के लिए क्या कर सकते हैं? उस तरह की बात एक एनिमेटेड तरीके से परिवार के संबंधों को कस कर सकते हैं!
    5. सप्ताहांत चरण 4 पर बीट बोरियम का शीर्षक चित्र
      5
      चलायें कार्ड या बोर्ड गेम खेलने के लिए कक्षा में शामिल होना मजेदार है, लेकिन रचनात्मक होने का प्रयास करें पारंपरिक या एक गेम के विभिन्न डिजाइनों के साथ एक डेक खरीदें जिसे आपने कभी खेला नहीं था।
      • क्लासिक्स हमेशा सही विकल्प होते हैं, लेकिन युद्ध, रियल एस्टेट और गेम ऑफ़ लाइफ दुनिया के एकमात्र गेम नहीं हैं। दूसरों के लिए खोजें, खिलौनों की दुकानों और बड़े सुपरमार्केट पर जाएं और देखें कि वहां क्या है। दोस्तों के लिए एक विचार पूछें
      • परिवार के सदस्यों को सकारात्मक तरीके से बातचीत करने के लिए बोर्ड गेम भी महान हैं। पड़ोसियों और दोस्तों को आमंत्रित करें यदि आपका परिवार बड़ा नहीं है
    6. सप्ताहांत चरण 5 पर बीट बोरियडम नाम वाली छवि
      6
      अपने पालतू जानवरों के साथ टहलते मज़े करो। तुम भी फुटबॉल खेल सकते हैं, जैसे उसके साथ खेल खेल सकते हैं। फ्रिसबी चलायें यदि आपके कुत्ते को यह पसंद है
      • उसे वापस लाने के लिए गेंद फेंक दो। कुछ कुत्ते को जोग और जॉगिंग की तरह इस मामले में एक बढ़िया विकल्प है।
      • अपने कुत्ते को स्थानीय पार्क में ले जाएं, साथ में चलना, या अन्य कुत्तों के साथ खेलने के दौरान एक किताब पढ़ें।

    युक्तियाँ

    • शनिवार को सभी काम करने का प्रयास करें इससे सोमवार को भी हल्का होगा
    • कुछ नया करने की कोशिश करो! एक दिन बंद रंगीन होने के लिए एक रिक्त स्क्रीन की तरह है। अपने आप को चकित कर दें!
    • अपनी चीजों को पैक करें, अपनी वर्दी और स्नैक को पहले से तैयार करें, ताकि आपको जागने पर गर्मी की आवश्यकता न हो।
    • धैर्य रखें! खासकर यदि आपका सप्ताह सोमवार को शुरू होता है, तो रविवार को आराम और फिर से जीवंत बनाएं।

    चेतावनी

    • देर से बिस्तर पर जाने से बचें, खासकर यदि आपके पास एक परीक्षा, परीक्षा, कॉलेज प्रवेश परीक्षा, या नौकरी का साक्षात्कार है देर से रुकते हुए अगले दिन के प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है
    • याद रखें कि रविवार को सार्वजनिक परिवहन काटा जा सकता है, इसलिए तदनुसार योजना बनाएं। हर पंद्रह मिनट सोमवार से शनिवार तक चलने वाली हर सुबह रविवार को हर घंटे काम कर सकते हैं - उनमें से कुछ भी काम नहीं करते हैं। इसके अलावा, शायद समीचीन भी जल्दी बंद हो जाएगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com