IhsAdke.com

कैसे एक मत्स्यस्त्री काल्पनिक बनाने के लिए

लोगों को विभिन्न कारणों से एक मत्स्यांगना के रूप में तैयार करना पसंद है: पार्टियों में जाने, कॉस्प्ले करना, खेल खेलना आदि। यद्यपि दुकानों में पोशाक तैयार करना आसान है, लेकिन हमेशा संभावना है कि उनका आकार नहीं होगा। इन मामलों में, आप घर पर टुकड़े का उत्पादन कर सकते हैं - गुणवत्ता और शैली के साथ जो आपके स्वाद के साथ सबसे अधिक मेल खाता है। अन्त में, आपको केवल कुछ परिष्करण छूएं, जैसे बालों, श्रृंगार और सहायक उपकरण, आपके चारों ओर हर किसी का ध्यान आकर्षित करने की आवश्यकता है!

चरणों

भाग 1
पूंछ का आधार बनाना

  1. 1
    कपड़े को आधे में खड़ी कर लें। किसी भी सामग्री की दुकान पर एक पतली, खिंचावदार कपड़े खरीदें यदि संभव हो तो, उस चीज़ का चयन करें जो पहले से ही तराजू हो। यदि ऐसा नहीं है, तो एक ठोस रंग के कुछ खरीद लें
    • यदि आप तराजू के साथ एक कपड़े चुनते हैं, तो उन्हें प्रतिलिपि न करें।
    • मत्स्यस्त्री वेशभूषा के बीच सबसे लोकप्रिय रंग हरा है, लेकिन आपको उस टोन से चिपकना नहीं है यदि आप चाहते हैं, उदाहरण के लिए, एक नारंगी कपड़े के साथ एक उष्णकटिबंधीय मत्स्यस्त्री बनाएं।
  2. 2
    कपड़े पर पूंछ के आकार को स्कर्ट करने के लिए स्कर्ट का उपयोग करें। अपनी कमर को कपड़े के रूप में उसी के साथ संरेखित करें फिर एक कलम या सिलाई चाक के टुकड़े के आकार को समोच्च करें और 1.5 सेंटीमीटर की निकासी छोड़ दें। इसके अलावा, स्कर्ट के हेम के हिस्से में, घुटनों तक चाक की रेखाएं बढ़ाएं अब आगे के लिए मत जाओ
    • यदि ऊतक के पास तराजू हैं, तो उनके नीचे की ओर इशारा करते हुए रूपरेखा बनाएं।
    • यदि आपके पास तंग स्कर्ट नहीं है, तो लेगिंग की एक जोड़ी या एक पतली जीन्स पहनें।
    • आप कपड़े के शीर्ष पर भी झूठ बोल सकते हैं, अपनी कमर और कूल्हों के आसपास काम कर सकते हैं, अपने जांघों के आसपास बैठकर काम कर सकते हैं कुछ इंच की सुस्त याद रखें ताकि स्कर्ट तंग नहीं हो सके।
  3. 3
    बछड़े के स्तर पर कपड़ा शीथ के बीच में "वी" जोड़ें फिर एक शासक के साथ बायां और दाएं तरफ कनेक्ट करें
    • यदि आप ऐसा नहीं करने का निर्णय लेते हैं, तो एक क्षैतिज रेखा खींचना जो स्कर्ट के हेम के माध्यम से चलती है।
  4. 4
    पिंस सुरक्षित करें और कपड़े काट लें। जब आप इसे काटते हैं तो पिंस सामग्री के आकार को बनाए रखेगा। उन्हें अब के लिए रास्ते से बाहर मत जाओ
    • यदि आपने "वी" शीथ बना दिया है, तो कपड़े के लटकती पक्षों पर पिंस संलग्न नहीं करें।
  5. 5
    स्कर्ट की कोशिश करो और चौड़ाई समायोजित करें। इसे सामान्य रूप से पहनें सामग्री पैरों पर ढीली हो सकती है। यदि आप इसे बेहतर बनाना चाहते हैं, तो पिंस करीब बिंदुओं पर पुनर्वितरित करें। फिर भाग को हटा दें।
    • अगर आप अपनी स्कर्ट को कस कर देखते हैं, तो आप कुछ आराम से देखने के लिए कुछ कदम उठा सकते हैं।
    • यदि आप "वी" म्यान बनाते हैं, तो आप उस हिस्से में पिन पकड़ सकते हैं। कोई समस्या नहीं
  6. 6
    सिलाई या गोंद कपड़े समाप्त होता है। यदि आप सीवे लगाते हैं, तो 1.5 सेमी अंतर, एक समान रंगीन रेखा और एक सुई का उपयोग करें। यदि आप गोंद का फैसला करते हैं, 1.5 सेमी अंतर में कपड़े के लिए गोंद पास करें और इसे सूखने दें। अपनी कमर और पैर कफ को बंद नहीं करना याद रखें।
    • यदि आपने "वी" किया था, कपड़े का उस क्षेत्र को सीवे या पेस्ट नहीं करें।
    • यदि आप सीवेन करने का निर्णय लेते हैं, तो क्षेत्र को बेहतर तरीके से सुरक्षित करने के लिए धागे की शुरुआत और समाप्ति पर सिलाई करें।
  7. 7
    कमर (वैकल्पिक) के सामने "वी" आकार में कुछ इंच जोड़ें। फिर खुले फ्लैप को संलग्न या सिलाई करें और अतिरिक्त कपड़ा छूएं, जब तक कि 6 मिमी से 1.5 सेंटीमीटर की शीथ न हो।
    • बस परत कटौती आगे कपड़े की
    • यदि आप फ्लैप सिलाई करते हैं, तो किनारे से 3 मिमी की निकासी छोड़ दें और एक समान रंगीन रेखा का उपयोग करें।
  8. 8
    कमर पर और स्कर्ट के आधार पर हेम करें। स्कर्ट के कमर को 6 मिमी से 1.5 सेमी नीचे मोड़ो और कुछ पिनों के साथ सुरक्षित रखें। फिर एक लोचदार बिंदु के साथ एक समान रंगीन रेखा का उपयोग कर किनारे से एक 3 मिमी की खाई के साथ कपड़े सीना।
    • आप कमर पर मुड़ा हुआ कपड़ा भी गोंद कर सकते हैं, लेकिन स्कर्ट अधिक लोचदार नहीं मिलेगा।
    • आप मुड़ा हुआ कपड़ा को हेम तक भी गोंद कर सकते हैं, क्योंकि यह आपके पैरों को अतिरंजित नहीं करता है।
  9. एक मत्स्यस्त्री कॉस्टयूम चरण 11 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    9
    ग्लिटर गोंद के साथ कपड़े पर तराजू को पेंट करें। कपड़े को अंदर घुमाएं और एक आकार के आकार में कार्डबोर्ड मोल्ड बनायें। फिर कपड़े के चारों ओर एक असली परत के अनुकरण के लिए इसे लपेटो। फिर जगह पर गोंद गोंद या कुछ उज्ज्वल रंग के पास।
    • स्कर्ट को बदलने से पहले गोंद या रंग को सूखे और पीछे की प्रक्रिया को दोहराएं।
    • इस विचार के लिए महान है जब कपड़े का एक ठोस रंग है यदि ये पहले से ही इन विवरणों को शामिल करता है तो तराजू को पेंट न करें

भाग 2
पूंछ पंख करना

  1. 1
    पंख बनाने के लिए अलग-अलग रंगों के दो या तीन तफ़्ते खरीदें। बैंगनी, हरे आदि का उपयोग करें या एक ही रंग के अलग-अलग टन (जैसे हल्के हरे और अंधेरे) का चयन करें।
  2. 2
    माप लें और ट्यूल कट करें स्कर्ट के मैदान से जमीन पर जाएं (या जिस बिंदु पर आप पूंछ समाप्त करना चाहते हैं) इस मान से 4 सेमी जोड़ें और ट्यूल कट करें। वे "वी" सहित पूंछ के आधार के माध्यम से पार करने के लिए काफी लंबा होना चाहिए अन्त में, उनके पास एक ही चौड़ाई और लंबाई मान भी होनी चाहिए।
  3. 3
    ट्यूल के तीन परतों को इकट्ठा और सीवे। एक दूसरे के ऊपर रखो और टुकड़ों को ऊपर रखकर उन्हें एक साथ चिपकाएं। कपड़े पर 1.5 सेमी की निकासी छोड़ दें।
    • आप उन्हें सिलाई के बजाय ट्यूलस को गोंद कर सकते हैं।
  4. 4
    स्कर्ट को अंदर से मुड़ें और ट्यूल को जोड़ें। 4 सेंटीमीटर में स्कर्ट के हेम के लिए कपड़े के सिलना किनारे पर आच्छादित करें। फिर "वी" के दायीं ओर ट्यूल के बायीं किनारे रखें आप हेम के माध्यम से आगे बढ़ेंगे जब तक आप स्कर्ट के पीछे दूसरे "वी" तक नहीं पहुंचेंगे, और फिर दूसरे पंख के साथ चक्र पूरा कर लेंगे।
  5. 5
    गोंद और tulle गुना जब तक यह स्कर्ट के पीछे तक पहुँचता है। हेम में 5-7.5 सेंटीमीटर लंबी गर्म गोंद की थैली और शीर्ष पर ट्यूल को डाल दें। फिर ट्यूल के सिरे पर गोंद की एक बूंद डाल दीजिए और उस पर इसे गुना। अंत में, इस प्रक्रिया को दोहराएं जब तक आप स्कर्ट के पीछे "V" तक नहीं पहुंच जाते।
  6. 6
    ट्यूल पर एक घुमावदार कट करें स्कर्ट पर अपना हाथ रखकर इसे चिकना करें और घुमक्कड़ में कटौती करके हेम पर शुरू करें, ट्यूल के बगल में, और ऊपर "V" के नीचे समाप्त होता है। तुम नहीं करते आप की जरूरत है ऐसा करते हैं, लेकिन पूंछ अधिक पेशेवर दिखेंगे
  7. 7
    रिवर्स में पूरी प्रक्रिया को दोहराएं कट, स्टैक और पहले से ही समान रंगों और परतों के साथ Tulle सीवे। स्कर्ट के "वी" के बाईं ओर दाईं ओर किनारों को संरेखित करें अंत में, विपरीत दिशा में गोंद पास करें।
    • Tulle स्कर्ट के "वी" के विपरीत दिशा में इंगित करना चाहिए
    • यदि आप पहले पंख पर कटनीदार कटौती करते हैं, तो इसे दोहराएं।

भाग 3
ब्रा बनाना

  1. 1
    ब्रा बनाने के लिए दो बड़े प्लास्टिक के गोले चुनें उन्हें शिल्प भंडार या वेशभूषा में खरीदें और यहां तक ​​कि कुछ स्टेशनरी स्टोर भी। टुकड़ों को एक ही आकार और आकार होना चाहिए।
    • यदि पोशाक किसी बच्चे के लिए है, तो दो महसूस किए गए गोले बनाएं।
  2. 2
    गोले रंग (वैकल्पिक) उनके पूंछ के समान एक ही रंग हो सकता है या किसी विपरीत स्वर का उपयोग कर सकते हैं। उदाहरण के लिए: यदि स्कर्ट हरे रंग की है, तो बैंगनी में गोले पेंट करें। एक चमकदार धातु के रंग का प्रयोग करें जिससे पोशाक अधिक आकर्षक हो या कुछ ज्यादा बुद्धिमान हो।
    • ऐक्रेलिक या स्प्रे पेंट का उपयोग करें
    • गोले पूरी तरह से सूखें और यदि आवश्यक हो, तो रंग का एक दूसरा कोट दे दें।



  3. 3
    ब्रा चमकदार बनाने के लिए चमक जोड़ें। Decoupage के लिए गोंद के साथ सजावट चमक मिक्स। गोले में गोंद डालें और इसे सूखा दें फिर चमक पर सामान्य गोंद की एक परत लपेटो। यदि आप अपनी कल्पना को और अधिक आकर्षक बनाना चाहते हैं, तो निम्न करें:
    • डेकॉउप के लिए गोंद के साथ गोले पेंट करें।
    • गोले के ऊपर चमक को छिड़कें और अतिरिक्त टैप करें।
    • चलो decoupage गोंद सूखी
    • शीर्ष पर decoupage करने के लिए गोंद की एक और परत लागू करें।
  4. 4
    ब्रा को अधिक सूक्ष्म बनाने के लिए चमकदार गोंद के साथ डिजाइन करें यदि आप टुकड़े को सजाने के लिए चाहते हैं, लेकिन बहुत अधिक ध्यान आकर्षित नहीं करते हैं, तो ग्लैमर गोंद या कपड़े के रंग के साथ गोले पर डिजाइन करें। तुम भी एक सामान्य गोंद के साथ आकर्षित करने के लिए मिलता है और यह चमक पर छिड़क जबकि यह गीला है।
  5. एक मत्स्यस्त्री कॉस्टयूम चरण 12 बनाओ चित्र बनाएं
    5
    आधार पर पहनने के लिए सीधे और सीधा ब्रा खरीदें याद रखें कि आप इसे गोले के साथ सजाएंगे। यदि फैंसी एक बच्चे या किशोरी के लिए है, तो एक स्विमिंग सूट या एक ही त्वचा टोन का एक नियम पहनें ब्रा वयस्कों के लिए अधिक उपयुक्त है।
    • यदि आप चाहें, तो आप एक ब्रा या एक शर्ट पहन सकते हैं जो कि गोले के समान रंग है।
  6. 6
    ब्रा पर गोले गोंद आवरण में कपड़े का गोंद पास करें और इसे लपेटने पर लागू करें। छोटे भागों को चालू या बाहर किया जा सकता है।
    • यदि आप स्विमिंग सूट या रेगेटा पहनते हैं, तो गोले डाल दो, जहां छाती रहती हैं।
  7. एक मत्स्यस्त्री कॉस्टयूम स्टेप 18 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    7
    कंकड़, मोती और छोटे गोले के साथ अपनी ब्रा सजाने। इस के लिए औद्योगिक गोंद का उपयोग करें, लेकिन कपड़े के लिए गोंद भी सूट। गर्म गोंद, बारी में, लंबे समय तक नहीं रहता है। यहां कुछ विचार हैं:
    • गोले के छोर पर सीकन वितरित करें।
    • ब्रा के दो स्तनों के बीच एक स्टारफ़िश गोंद।
    • गोले के लिए पेएटे कपड़े के किनारों को जोड़ें।
    • सैकिन्स या झूठी मोती के साथ ब्रा की पीठ का पट्टा सजाने।

भाग 4
देखो समाप्त

  1. 1
    तय करें कि आपकी मत्स्यांगना की क्या जरूरत है क्या आप अपने बालों में कुछ पहनना चाहते हैं? श्रृंगार खर्च या गहने पहनते हैं? ये अतिरिक्त विवरण कल्पना को और अधिक पेशेवर रूप दे सकते हैं। कुछ सुझाव प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए चरणों को पढ़ें, लेकिन ऐसा करने के लिए बाध्य नहीं महसूस करें सब. यदि आप चाहें, तो कहीं और प्रेरणा देखें!
  2. 2
    मत्स्यांगना के लिए एक राजकुमारी मुकुट बनाओ एक पोशाक या शिल्प की दुकान में एक मुकुट खरीदें। फिर इसे प्लास्टिक ट्यूबों के साथ सजाने के लिए। दुकान में कुछ गोले भी खरीद लें, उन्हें रंग दें और उन्हें औद्योगिक या गर्म गोंद के साथ मुकुट पर चिपकाएं।
    • ताज और भव्य बनाने के लिए तेज, लंबे समय तक गोले का उपयोग करें।
    • ताज के बीच में एक स्टारफीश छड़ी।
    • सेक्विन या मोती के साथ रिक्त स्थान भरें
  3. 3
    यदि आप कुछ सरल करना चाहते हैं तो बाल क्लिप बनाएं। ऐसा करने के लिए, शिल्प की दुकान में स्टारफ़िश या शेल खरीदने और ब्रा के रंग के अनुसार इसे रंगना फिर थोड़ा चमक जोड़ें और इसे सूखा दें। अंत में, एक क्लिप पर क्लिप को गोंद और बाल में डाल दिया।
    • औद्योगिक या गर्म गोंद का इस्तेमाल करने की कोशिश करें
  4. चित्र बनाएँ एक मत्स्यस्त्री कॉस्टयूम चरण 22
    4
    दूसरे सामान के साथ देखो समाप्त करें पेंडेंट और मोती की झुमके का उपयोग करें और मत्स्यस्त्री को अधिक सुंदर दिखने के लिए। आप समुद्र से अपने (फर्जी) कारनामों में ढूंढने वाली चीजों को पकड़ने के लिए एक सरल बैग का उपयोग भी कर सकते हैं
    • एक थैली खरीदने की कोशिश करें, जिसमें शेल आकार है।
    • यदि आपकी मत्स्यांगना एक राजकुमारी है, तो एक छड़ी बनाओ जो मुकुट की तरह लगती है एक बारबेक्यू टूथपिक पेंट करें और अंत में ग्लिटर के साथ एक बाती को गोंद करें।
  5. चित्र बनाएँ एक मत्स्यस्त्री कॉस्टयूम चरण 21
    5
    अच्छे जूते पहनें जूते पोशाक को सफल या असफलता बना सकते हैं। दुर्भाग्य से, बहुत से लोग इस भाग की उपेक्षा करते हैं। आप खेल रहे हैं मत्स्यस्त्री के प्रकार के बारे में सोचो और आप कल्पना कहाँ पहनेंगे। यहां कुछ अच्छे विचार हैं:
    • नंगे पैर जाना अगर पार्टी समुद्र तट पर या पूल के निकट है।
    • फ्लिप-फ्लॉप या सैंडल में जाएं यदि आप नंगे पैर नहीं जा सकते जूते की एक जोड़ी पहनने की कोशिश करें जो वेशभूषा फिट बैठता है
    • जूते पहनें जो पंख के समान रंग हैं, जो उन्हें पोशाक में एकीकृत करते हैं और उन्हें अधिक बुद्धिमान छोड़ देते हैं
    • पोशाक के साथ बाकी पोशाक के अनुसार अपने जूते सजाने स्याही या चमक.
  6. चित्र बनाएँ एक मत्स्यस्त्री कॉस्टयूम चरण 1 9
    6
    वेशभूषा के अनुसार बालों का मुकाबला करना। यदि आप एक और खूबसूरत मत्स्यस्त्री के लिए चुना है, तो आपको खुद को बालों के लिए समर्पित करना होगा बस इसे प्राकृतिक बनाओ अगर चरित्र सरल है यहां कुछ विचार हैं:
    • पर्चा या पास का उपयोग करें चाक या विंक्स बनाने के लिए स्प्रे पेंट।
    • कर्ल या कर्ल बाल।
    • कोक या ऐसा कुछ बनाएं जिससे कि आप ताज पहनें।
    • एक पक्ष के केश बनाओ और एक सींग के साथ किनारे पर जकड़ें।
    • चमकदार बनाने के लिए बाल के माध्यम से चमक को वितरित करें
    • हरे-काई के शिफॉन के टुकड़े को और अधिक प्राकृतिक रूप से देखने के लिए कट करें।
  7. चित्र बनाएँ एक मत्स्यस्त्री कॉस्टयूम चरण 20
    7
    कुछ मेकअप खर्च करें तुम नहीं करते आप की जरूरत है कुछ भी नहीं, लेकिन वे मत्स्यस्त्री को एक विशेष स्पर्श जोड़ सकते हैं एक सरल रूप के लिए अपनी त्वचा के स्वर और एक होंठ बाम को सुधारने के लिए एक मॉइस्चराइज़र व्यय करें। कुछ अधिक विस्तृत के लिए, निम्नलिखित करें:
    • पूंछ और ब्रा के रूप में एक ही रंग वाला एक छाया
    • चेहरा और नाभि पर कंकड़ वितरित करें।
    • नकली eyelashes पहनें - अब, बेहतर!
    • अपने चेहरे पर एक पुरानी पेंटीहोस रखो और तराजू के अनुकरण के लिए उस पर एक उज्ज्वल छाया पारित करें। तो उत्पाद को व्यवस्थित करने और सहायक को निकालने दें।
    • गाल, माथे और नाक के पुल पर एक उज्ज्वल प्रकाश डालें जिससे कि अधिक नाजुक चमक बना सके।

युक्तियाँ

  • "बैग" के रूप में उपयोग करने के लिए अपने बैग में कुछ गोले डाल दिया
  • अपने बालों को ब्रश करने के लिए बैग में कांटा रखो, जब शर्मिंदगी हो।
  • आपको खुद को ऊपर बताए गए हरे और बैंगनी तक सीमित करने की ज़रूरत नहीं है। मत्स्यांगना में आप चाहते रंग हो सकता है
  • एक अलग मत्स्यांगना, उष्णकटिबंधीय थीम्ड, आर्कटिक, आदिवासी बनाओ
  • यदि आप पूंछ सिलाई कठिनाई है, एक मोटा सुई का उपयोग करें, मोटा कपड़े के लिए बनाया।

आवश्यक सामग्री

  • स्कर्ट या तंग पैंट (ढालना के लिए)
  • लोचदार कपड़े, जैसे एलिस्टेन
  • दो या तीन रंगों के तुलले
  • चाक या सिलाई पेन
  • सिलाई कैंची
  • सिलाई पिन
  • कॉर्ड।
  • सिलाई मशीन
  • गोंद गोंद या कपड़े पेंट (वैकल्पिक)
  • कपड़ा गोंद (वैकल्पिक)
  • बड़े गोले (ब्रा के लिए)
  • ब्रा, स्विमिंग सूट या रेगाटा
  • औद्योगिक गोंद
  • ऐक्रेलिक या स्प्रे पेंट (गोले के लिए)
  • सजावट के लिए चमक (वैकल्पिक)।
  • Decoupage के लिए गोंद
  • सेक्विन, कंकड़, मोती आदि (वैकल्पिक)।

सूत्रों और कोटेशन

और पढ़ें ... (10)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com