IhsAdke.com

घर पर समय व्यतीत कैसे करें

यह दृश्य आम है: जीवन की भीड़ के बीच, आप अपने आप को उन चीजों के बारे में सोचते हैं जिन्हें आप करना चाहिए या करना चाहते हैं, लेकिन आपके पास कभी समय नहीं है यह पल आती है, आप अकेले घर पर हैं और वहां बोरियत धड़कता है! अपनी प्रोजेक्ट्स को अभ्यास में लगाकर, कुछ नया करें, अपनी चीज़ों को व्यवस्थित करके इस भावना से छुटकारा पाएं! इस समय आपके लिए जो कुछ भी करना चाहते हैं, उसका उपयोग करें, और जब दिन समाप्त हो जाए, तो आपको सोफे पर फेंकने के बजाय कुछ अच्छे काम करने पर गर्व किया जा सकता है।

चरणों

विधि 1
छोटे या बिना पैसे के साथ घर repaginating

पटकथा शीर्षक होम होम पेज पर चरण 1
1
गैरेज के खिलाफ झुकाव है कि रंग का प्रयोग करें एक दरवाजा, कुर्सी, मेज या इसके साथ किसी भी लकड़ी के वस्तु को पुनर्स्थापित करें! गेराज मंजिल या घर के सामने जैसे कंक्रीट के फर्श भी एक नया चेहरा प्राप्त कर सकते हैं। यदि आप पैटर्न या सीमाएं बनाना चाहते हैं, तो केवल क्रेप टेप का उपयोग करें और आप कर रहे हैं! जब यह आपके घर को फिर से शुरू करने की बात आती है, तो कल्पना की सीमा होती है
  • घर को सफ़ेद रंग दे यदि आपकी रसोई के टुकड़े सभी अलग-अलग रंग हैं और मैच नहीं करते हैं, तो उन्हें सफेद रंग में पेंट करें और एक समान वर्दी देखो।
  • व्हाइट केवल एकमात्र रंग नहीं है जिसे इस्तेमाल किया जा सकता है - कमरे में रंग लगाने के लिए एक अलग रंग का उपयोग करके उन्हें नया जीवन मिल सकता है। न सिर्फ सफेद, ग्रे या बेजिंग के लिए चिपकाएं, वातावरण को बनावट जोड़ने के लिए गहरे रंगों के साथ प्रयोग करें। उच्च छत वाले बड़े कमरे अंधेरे रंगों के साथ अच्छे दिखते हैं - हल्के रंगों से भी छोटे स्थान बढ़े हैं
  • केवल एक हिस्सा जो सफेद रंग में सबसे अच्छा लगेगा छत है। इस भाग को एक हल्के रंग से चित्रित करना पर्यावरण के लिए एक बड़ा पहलू देता है।
  • पटकथा शीर्षक होम होम पेज पर चरण 2
    2
    फर्नीचर की मरम्मत करें किसी दूसरे कोण पर सोफे को स्थान देकर या कमरे में कहीं और रखकर यह देखने और आराम में बहुत बड़ा फर्क पड़ेगा। यदि आप अपने घर के लिए एक नया रूप चाहते हैं, सोफे के बारे में सोचें कि सोफे किस प्रकार उत्तम लगेगा - हो सकता है कि आप यह तय कर लें कि यह घर के दूसरे हिस्से में बेहतर लगेगा। उस भारी-कब्जे वाले कुर्सी को बेडरूम की खिड़की पर खड़ा करने और एक आरामदायक और परिष्कृत पढ़ने के माहौल बनाने के लिए स्थान ले जाया जा सकता है।
    • इससे पहले कि आप चीजों को आगे बढ़ाना शुरू करें, आप सभी जंक से छुटकारा पा सकते हैं। गड़बड़ कमरे के सजावट की तुलना में अधिक ध्यान दे सकता है, जो लोग प्रवेश करते हैं उनकी आंखों को स्वचालित रूप से स्थान से बाहर की ओर निर्देशित किया जाता है। टेबल के कागज़ों के ढेर को ले लें, कपड़ों को कोने में फेंक दिया जाता है और खिलौने फैलाते रहें, ताकि वे आपकी सुंदर फर्नीचर से अपना ध्यान न ले जाएं।
    • पता करें कि कमरे का केन्द्र बिन्दु क्या है यह दीवार हो सकती है जहां खिड़कियां, टीवी, बिस्तर या किताबों के साथ बुककेस, उदाहरण के लिए। जब आपको पता चलता है कि फोकल बिंदु क्या है, कुर्सियां, आर्मचर्स, सोफे आदि छोड़ें। उसके चारों ओर सभी कमरों में, फर्नीचर को केंद्र बिन्दु पर जोर देना चाहिए।
    • यदि एक कमरे में एक से अधिक द्वार है, तो इसके माध्यम से एक काल्पनिक रेखा का पता लगाएं दरवाजे से दरवाजे तक। यह फर्नीचर के बीच एक जगह बना देगा, साथ ही पर्यावरण के लिए एक गतिशील पहलू और लोगों के लिए एक मार्ग प्रदान करेगा।
    • एक दूसरे का सामना करना पड़ने वाले सोफे की स्थिति सोफा, आर्मचेयर और कुर्सियों के लिए आदर्श है वे, extremidades- यह टेलीविजन है का केन्द्र बिन्दु के साथ, एक दूसरे को इशारा कर रही है कर रहे हैं यह कुर्सियों में से एक के दृश्य के क्षेत्र में रहना चाहिए, लेकिन हमेशा अतिथि पर ध्यान केंद्रित, वार्तालाप की सुविधा प्रदान करना
  • पटकथा गृह होम 3 चरण में चित्रित करें
    3
    सजावट में मोमबत्तियों का उपयोग करें। एक विशाल सतह पर बैठकर एक साइडबोर्ड या डाइनिंग टेबल पर एक हिस्से को छोड़कर, वातावरण को एक अत्याधुनिक और आरामदायक दिखने देता है - बड़ी सतह, मोमबत्तियां बड़ी होनी चाहिए। देखो को पूरा करने और शोधन का स्पर्श देने के लिए, आधार के रूप में छोटे या मध्यम आकार के दर्पण का उपयोग करें।
    • उस इलाके में एक वातावरण बनाएं जहां आपका परिवार भोजन करता है टेबल पर एक मध्यस्थ के रूप में या एक लुमिनायर के रूप में कुछ मोमबत्तियों का उपयोग करना अच्छा स्पर्श दे सकता है, खासकर यदि उनका रंग पर्यावरण के साथ मेल खाता हो।
    • बाथरूम के एक कोने में मोमबत्तियों की व्यवस्था करें। आप विभिन्न रंगों की मोमबत्तियों के साथ कमरे की एकरसता को तोड़ सकते हैं या दीवारों के रंग से मेल खा सकते हैं।
    • वे एक आरामदेह माहौल के साथ कमरे को रोशन करने के लिए भी हैं। उन्हें खिड़की पर sills, रात्रिस्तंभ पर वितरित या उन्हें दीवार पर स्थित करने के लिए वाशर स्थापित करें। आपका कमरा मध्यकालीन और देहाती दिखता है, हालांकि आधुनिक यह हो सकता है।
  • पटकथा शीर्षक घर पर गृह चरण 4
    4
    वातावरण को समृद्ध करने के लिए फूलों और पौधों का उपयोग करें। घर को सजाने के लिए सजावटी पौधों का उपयोग करना इसे और अधिक उज्ज्वल बना सकता है। दोस्तों और पड़ोसियों से पूछें कि क्या वे अपने पौधे का एक टुकड़ा आपको दे सकते हैं और कोने का चयन कर सकते हैं जहां आप अपने नए गृहिणियों को छोड़ देंगे।
    • कुछ बाहरी बर्तन चुनें और उन्हें घर में ले जाएं उन्हें सीढ़ियों पर, पैराएपेट्स या कोनों पर रखें जिन्हें आप उपयोग नहीं करते हैं। इसके अलावा, अपने आप को सामान्य बर्तनों में प्रतिबंधित नहीं करें, डिब्बे, पालतू बोतलों और अन्य सामग्रियों का उपयोग करें जो आप कचरे में फेंकेंगे। बस नीचे के कुछ छेदों को ड्रिल करें, मिट्टी डालें और एक अंकुर के अंदर पेस्ट करें।
    • विभिन्न रंगों और आकारों के कप में फूल डालें और उन्हें एक साथ कॉफी टेबल या डिनर टेबल पर रखें। यह पर्यावरण के लिए बहुत स्टाइलिश स्पर्श देगा।
    • अंतरिक्ष को बचाने के लिए, जड़ी-बूटियों के पौधे के लिए सजाया हुआ और इसी तरह के मेयोनेज़ का इस्तेमाल करें और रसोई के अंदर या अंदर से कहीं न कहीं रखें। जब आपके मित्र या परिवार आपकी यात्रा करेंगे, तो वे इस आभूषण की सुंदरता और उपयोगिता पर आश्चर्यचकित होंगे।
    • एक गुलदस्ते के साथ एक जाहिरा तौर पर बेकार अंतरिक्ष भरें। कमरे में से एक के नि: शुल्क क्षेत्र में बड़े पौधे के साथ एक रंग का फूलदान रखें। इस तरह के सरल विचारों के साथ घर की नज़र बदलने में संभव है।
  • पटकथा शीर्षक होम होम पेज पर चरण 5
    5
    घर को सजाने के लिए रचनात्मक रहें। उन चीजों के बारे में सोचें जो एक सजावटी कार्य कर सकते हैं और प्रेरणा के साथ उनका उपयोग कर सकते हैं। दीवार पर जूडो से एक किमोनो लटकाओ, एक मनोरंजक माहौल बनाने के लिए एक रणनीतिक जगह में अपने जूते के संग्रह को ऊपर उठाएं। उस पुराने सीटलेस कुर्सी को ले लें जो कि गेराज में फेंक दिया जाता है, उस पर एक ट्रे डाल कर उसे एक अलग और साहसी रात्रिस्तंभ के रूप में प्रयोग करें।
    • अप्रिय भागों का उपयोग करें। कमरे या कमरे के कोने में एक कमाल की कुर्सी आरामदायक, मज़ेदार हो सकती है और आपके आगंतुकों को पर्यावरण में नोटिस कर सकने वाली पहली बात होगी। अंत में, लोग उस गीत का विवाद करेंगे।
  • विधि 2
    चीजों को अद्यतित करने के लिए खाली समय का उपयोग करना

    पटक टाइम पर घर चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    गड़बड़ी से छुटकारा पाएं घर के चारों ओर बिखरे हुए कचरे का अधिक हिस्सा किसी को रचनात्मकता और उत्पादकता से दूर कर सकता है। किताबों को आप बुकशेल्फ़ से कभी नहीं पढ़ा, उन ऐप्स को मिटाना जिन्हें आप अपने फोन से नहीं उपयोग करते हैं एक संगठित वातावरण के अतिरिक्त जीवन को आसान बनाते हैं, आप अधिक प्रेरित और घर का पता लगाने के लिए तैयार रहेंगे और बड़े नशेड़ियों से छुटकारा पाने के इच्छुक होंगे।
    • शुरू करने का एक अच्छा तरीका यह है कि आप प्रत्येक कमरे में कौन से गतिविधियां करना चाहते हैं घर के चारों ओर एक नोटबुक और पेन के साथ चलो और लिखो कि आप प्रत्येक जगह क्या करते हैं इससे आपको पता चल जाएगा कि कमरे से क्या हटाया जाए और इन चीजों को कहाँ भेजना है (यदि वे बर्बाद नहीं जाते हैं)।
    • एक दान चुनें और इन चीजों को दान करें इस बारे में सोचें कि कितने लोगों को उन वस्तुओं की आवश्यकता हो सकती है जिन्हें आप अब उपयोग नहीं करते हैं और उनसे छुटकारा पाने के लिए आसान होगा अंगूठे का नियम है: यदि आपने छह महीने से अधिक समय तक कुछ नहीं किया है, तो आपको इसकी आवश्यकता नहीं है।
    • जब आप अपने कपड़े संचित कर रहे हों, तब कपड़े अलग करें जो आपने थोड़ी देर में नहीं पहना है, और उन्हें फिर से पहनना है। जो लोग अभी भी आप पर अच्छे लगते हैं उन्हें दूसरों के साथ रखा जा सकता है और जो अब देने के लिए फिट नहीं हैं।



  • पटकथा शीर्षक घर पर गृह चरण 7
    2
    अपने व्यक्तिगत और पेशेवर लक्ष्यों के बारे में सोचने के लिए आधे घंटे का समय लें। उनकी एक सूची बनाएं, और यदि आपके पास एक तैयार है, तो इसकी समीक्षा करें। आने वाले हफ्तों में चीजें आने के लिए आपको जो कदम उठाने की ज़रूरत है उसे नीचे लिखें - जितना अधिक आप उस सूची में लेते हैं, उतना आसान होगा कि आपकी योजनाओं को महसूस किया जाए
    • इन लक्ष्यों के लिए सुबह को बुक करना एक अच्छा विचार है उत्पादक लोग आमतौर पर दिन के शुरुआती घंटों में अपने सभी कार्य करते हैं।
  • पटकथा शीर्षक होम होम पेज पर चरण 8
    3
    कागजी कार्रवाई फ़ाइल एक संगठित व्यक्ति टेबल पर दिखाई देने के तुरंत बाद दस्तावेजों को रखता है, लेकिन वास्तव में अस्थिर सप्ताह हैं जहां समय कम है और जब ऐसा होता है तो वे ढेर हो जाते हैं। कुछ भी नहीं बिखरे हुए और सही समय पर जरूरी कागजात कहाँ जानने के लिए यह महसूस करना एक बड़ा कदम है कि आप अपने जीवन का नियंत्रण कर सकते हैं, न कि आप इसे निगल रहे हैं।
    • रंग सिस्टम का उपयोग करें आपके फ़ोल्डर्स में अलग होने के लिए अलग-अलग रंगों का उपयोग करना आसान बना सकता है और फिर उन्हें नेत्रहीन रूप से अपील कर सकता है।
    • महत्वपूर्ण दस्तावेज सुरक्षित, आसानी से सुलभ स्थानों में रखें। जब आपको उनकी ज़रूरत होती है, तो आपको घंटों की तलाश करने के लिए कड़ी मेहनत नहीं होगी, साथ ही यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपने उन्हें याद नहीं किया है।
  • पटकथा शीर्षक घर पर गृह चरण 9
    4
    अपनी चिंता समाप्त करें रुमेटिंग की समस्याएं जीवन और अंत उत्पादकता को खराब कर सकती हैं। अपनी चिंताओं के साथ डील करें और आपका दिमाग हल्का हो जाएगा, आप अधिक आराम से हो जाएंगे और आप अपने समय का अधिक बुद्धिमानी और लाभ उठा सकते हैं।
  • विधि 3
    नए कौशल विकसित करना

    पटकथा का समय गृह चरण 10 में शीर्षक
    1
    आकर्षित करने के लिए जानें अधिकांश लोग एक ड्राइंग कोर्स शुरू करने के लिए कहेंगे, लेकिन संभव है कि आपके पास पाठ्यक्रम के लिए पैसा नहीं है, या फिर आप अभी भी एक डरा हुआ शुरुआत कर रहे हैं इस समस्या को हल करने के लिए, आप अपने घर की गर्मी में अकेले शुरू कर सकते हैं। ऐसी कई साइटें हैं जो इस प्रयास में आपकी मदद कर सकती हैं - कुछ कक्षाएं दी हैं, अन्य मुफ्त हैं यूट्यूब एक महान उदाहरण है, इसके बारे में दिलचस्प वीडियो से भरा है।
    • अपने आप के साथ धैर्य रखें यहां तक ​​कि सबसे कुशल ड्राफ्ट्समैन कहेंगे कि ड्राइंग की शुरुआत सबसे कठिन हिस्सा है। हालांकि, आप इसे किसी भी समय ठीक कर सकते हैं और जब परिणाम समाप्त हो जाएगा तब आप परिणाम से प्रभावित होंगे।
    • अपने पालतू या दोस्त को रेखांकित करके ट्रेन अपने बुलडॉग को सोने के लिए प्रतीक्षा करें या उन्हें पिछवाड़े में खेलते हुए देखें जब आपका रूममेट किताब पढ़ रहा है या रात के खाने की तैयारी कर रहा है, तो कागज पर इसे लिखने की कोशिश करें यदि वह छोड़ देता है और समाप्त करने के लिए समय नहीं देता, तो चित्र को खत्म करने के संदर्भ में एक तस्वीर का उपयोग करें। व्यक्ति के चेहरे (या कुत्ते की गाल) के विवरण को बेहतर ढंग से देखने के लिए छवि के आकार को बढ़ाने के लिए यह एक अच्छा विचार है।
    • विद्वानों के मुताबिक, उस गतिविधि को मास्टर करने के लिए 10,000 घंटे खर्च करना आवश्यक है चिंता मत करो अगर आपको लगता है कि यह बहुत लंबा है और याद रखें कि आपको वहां जाना शुरू करना होगा।
  • पटकथा का समय गृह चरण 11
    2
    सीना सीखें शुरुआती लोगों के लिए एक सिलाई बुक खरीदें, जिनमें से उनके पास कदम से एक अच्छी तरह से समझाया गया कदम और शुरुआती के लिए सरल तेजी के उदाहरण हैं, जैसे अंडरवियर और सजावटी पोंछे में कढ़ाई कुछ किताबें कागज कढ़ाई पैटर्न के साथ भी आती हैं एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि एक सभ्य सिलाई मशीन है - पुराने लोग आमतौर पर सर्वश्रेष्ठ होते हैं, लेकिन ज़िग-ज़ैग मशीन भी अच्छे हैं। हर समय निगलने वाली मशीन की तुलना में कुछ भी बुरा नहीं है, इसलिए आप खरीदते समय इंटरनेट पर शोध करें।
    • सरल परियोजनाओं के साथ शुरू करें शुरुआत में शानदार काम करने की कोशिश करने से आप निश्चित रूप से निराश होंगे और परिणाम आपको निराश करेंगे बेशक आप एक महान परियोजना से सीखने में असफल नहीं होंगे, लेकिन आप को छोड़ने की संभावना अधिक होगी यदि कार्य बहुत मुश्किल है, विशेषकर यदि परिणाम आपकी अपेक्षाओं को पूरा नहीं कर पाते हैं
    • किसी भी कौशल की तरह, अभ्यास पूर्णता के लिए नेतृत्व करेंगे, और थोड़ी देर के बाद, मुश्किल से प्रतीत होने वाली चीजें स्वाभाविक रूप से बाहर आ जाएंगी
  • पटकथा शीर्षक घर पर गृह चरण 12
    3
    योग करो कक्षाएं लेने के लिए अपने क्षेत्र में एक योग्य प्रशिक्षक या सामुदायिक केंद्र खोजें एक अन्य विकल्प इंटरनेट पर प्रसिद्ध प्रशिक्षकों के वीडियो देखने के लिए है प्रशिक्षक का सवाल बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि योग करना गलत तरीके से गंभीर चोट लग सकता है। हर सत्र शुरू करने से पहले अपनी मांसपेशियों को ढीला करने के लिए और अधिक लचीलेपन के साथ अभ्यास करना शुरू करने से पहले कभी भी गर्म मत करना न भूलें।
    • हर किसी के द्वारा योग का अभ्यास किया जा सकता है, यहां तक ​​कि जो लोग अपने पैर की उंगलियों को नहीं छू सकते हैं वास्तव में, यह लचीलेपन के बिना लोगों के लिए और भी अधिक उपयुक्त है। इरादा शरीर को संतुलन बनाने के लिए सांस का उपयोग करना है और शारीरिक और मानसिक रूप से अपने आप में ट्यून करना है। समय के साथ, आप लचीलापन, शक्ति और क्षमता हासिल करेंगे।
  • युक्तियाँ

    • अपने घर को साफ करो! किसी को घर का काम पसंद नहीं है, लेकिन यह समय व्यतीत करने का एक बहुत उपयोगी और उपयोगी तरीका है और यह कुछ नहीं करने से बेहतर है इस बारे में सोचें कि कितना अच्छा है, यह एक साफ घर है!
    • विभिन्न चीज़ों को खरीदने में लटकाए जाने के बजाय, घर पर आपके पास क्या उपयोग करें।
    • अगर आपके पास बिल्कुल कुछ भी नहीं है, तो एक अच्छा झपकी ले लो। आप ताज़ा और तैयार जगाएंगे।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (31)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com