IhsAdke.com

एक लिविंग रूम को कैसे साफ करें

क्या आपने कुछ समय पहले ही रहने वाले कमरे को साफ किया था? अगर यह एक महान सफाई करने का समय है, चिंता न करें। एक कमरे में रहने के कई तरीके बेहतर दिखते हैं यहां दिए गए चरणों का चयन करें, जो आपके कमरे का उपयोग करने के तरीके के आधार पर और आप वहां कितनी चीज़ों को स्टोर करते हैं, यह आपको सबसे अधिक समझदारी बनाते हैं। फिर इसे साथ में ले जाओ। एक एनिमेटेड गीत को सफाई या जोड़ने के दौरान एक मित्र को बोलने के लिए आमंत्रित करें, क्योंकि अगर आप धीमा गीत सुनते हैं, तो आप सो जाते हैं। आपको उत्साहित रखने के लिए आपको कुछ चाहिए!

चरणों

  1. 1
    सफाई करते समय एक गीत रखो इससे आपको अपने काम का अधिक आनंद लेने में मदद मिल सकती है।
  2. चित्र शीर्षक ClearClutter 1
    2
    मंजिल पर गंदगी को साफ करें निकालना और रीसाइक्लिंग या कुछ भी फेंकने से शुरू करें जो बस बकवास है। यह आपको एक दृश्य शुरुआत देता है और पहले भाग के साथ जल्दी समाप्त होता है।
  3. पटअवेइटम्स 1 2 नामक चित्र
    3
    सभी चीजें जो लिविंग रूम में नहीं हैं रखें। आप इन चीजों को सीधे स्टोर कर सकते हैं या उन्हें एक बॉक्स में या गंदे कपड़ों की टोकरी में एक साथ रख सकते हैं, और फिर उन्हें एक ही बार में स्टोर कर सकते हैं। यदि आप पहले सब कुछ एकत्र करते हैं, तो इसे बाद में सहेज लें।
    • पटअवेइटेम्स 2 2 नामक चित्र
      याद रखें कि उस समय कचरा फेंकने पर काम करने के दौरान आपको फिर से संगठित या साफ करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप समय पर कम हैं, तो गंदगी की पूरी तरह से समीक्षा के बाद तक प्रतीक्षा करनी पड़ सकती है।
  4. पिक्चर शीर्षक RemoveDustFromLightFixtures 3
    4
    छत पंखा या जुड़नार से छत और धूल से कोबवेब निकालने के लिए वैक्यूम क्लीनर या झाड़ू का उपयोग करें। फर्श या इन क्षेत्रों से नीचे के कुछ भी सफाई से पहले इसे करें
  5. पिक्चर शीर्षक क्लीनिकॉच 4
    5
    लिविंग रूम में सोफे और कुर्सियां ​​साफ करें वैक्यूम क्लीनर से जुड़ी लम्बी छड़ी का उपयोग करें, टुकड़ों, धूल और असबाबवाला फर्नीचर से लिंट हटायें।
  6. शेलबुक बुक 5 शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक संगठित तरीके से शेल्फ पर किताबें, सीडी और डीवीडी डालें
  7. चित्र शीर्षक डस्ट 1 6
    7
    डेस्क, डेस्क, टेलीविजन, खिड़कियां और अपनी मुहर, साथ ही आंगन के दरवाजे को साफ करने के लिए एक नम कपड़े और सफाई समाधान का उपयोग करें। लकड़ी के फर्नीचर पर उपयुक्त सफाई एजेंट का उपयोग करें



    • चित्र शीर्षक डस्ट 2 6
      यदि आपको सतह को धूल से ढंकना पड़ता है, तो वैक्यूम क्लीनर के लिए डस्टर, फ़लालीन या नली फिटिंग का उपयोग करें। धूल को हटाने के लिए कुछ भी गीला करने की आवश्यकता नहीं है।
  8. चित्र शीर्षक सीधी 7 पुस्तकें
    8
    टेबल और अलमारियों पर सब कुछ सीधा करें इसके अलावा, जगह छोड़ने वाले सोफे कुशन और कालीनों का स्थान बदलें। सोफे या कुर्सियों की पीठ से लटका हुआ कंबल वापस लें
  9. चित्र शीर्षक डस्टबेजबोर्ड 8
    9
    यदि आवश्यक हो तो आधार बोर्डों को धूल या वैक्यूम करें
  10. चित्र शीर्षक स्वीपफ्लूर 9
    10
    यदि फर्श सामान्य है, तो उस पर एक गीला कपड़ा पोंछ लें। रहने वाले कमरे में कालीन या कालीन पर एक वैक्यूम क्लीनर चलाएं
  11. ओपनविंडो 10 शीर्षक वाला चित्र
    11
    यदि ऐसा करने के लिए सुरक्षित है, तो पर्यावरण को हवा देने के लिए खिड़कियां खोलें।
  12. स्पॉट कइलन कार्पेट 11 शीर्षक वाली छवि
    12
    कालीन पर कोई दाग साफ करो
  13. पिक्चर शीर्षक क्लीन ईंट्रीज़ 12
    13
    कमरे में सफाई करते हुए सभी प्रवेश द्वार या लॉबी को रहने वाले कमरे से कनेक्ट करें। यह प्रवेश द्वारों के माध्यम से है जो गंदगी में आता है, इसलिए अच्छे दरवाजे के मैट का उपयोग करें और लोगों को अपने जूते हटाने के लिए कहें, क्योंकि वे दर्ज करते हैं।

युक्तियाँ

  • ऊपर से नीचे तक कार्य करें इस तरह, उच्च क्षेत्रों से ली गई धूल बाद में एकत्रित की जाएगी जब आप निचले क्षेत्र और मंजिल को खाली करेंगे।
  • एक हवा शुद्ध स्प्रे करें, यदि आप चाहें तो अपने घर को सुखद गंध के साथ छोड़ दें यदि नहीं, तो दरवाजा खोलो और कुछ ताज़ा हवा में चलो।
  • चीजों को ढेर मत करो अगर आपके पास स्टैक के अलावा किसी अन्य स्थान का स्थान नहीं है, तो इसे से छुटकारा, उपयुक्त भंडारण उपकरणों में निवेश करें, या अन्य जगहों को स्टोर करें
  • हर 15 मिनट में खेलने के लिए रसोई टाइमर सेट करें यदि आप टीवी से विचलित हो जाते हैं, एक फोन कॉल के साथ, कागजात को देखकर, आपको हर 15 मिनट में वापस लाया जाएगा। यदि आप इस समय को रोकते बिना रोक सकते हैं, तो फिर से शुरू करने से पहले थोड़ा आराम करें।
  • चीजों को मज़ेदार बनाने के लिए, अपनी पसंदीदा सीडी खेलते हैं और गाने को सुनकर साफ करते हैं।
  • यदि आपके पास सफाई समाधान नहीं है, तो इसे पानी से साफ करें
  • वैक्यूम क्लीनर के एक खाली थैले में फ़ैब्रिक सॉफ़्नर की एक शीट रखो, जब कोई नया इंस्टॉल किया जाए। हवा का संचलन पर्यावरण की गंध को अच्छा बनाती है।
  • अपने आप से पूछें कि कितनी सीडी या डीवीडी आपको चाहिए यदि आप फिल्मों या किताबों को पसंद करते हैं, तो उन्हें अलमारियों या बुकशेल्ड्स खरीदते हैं जो उन्हें फिट करते हैं
  • अपने स्थान को साफ रखने के लिए सही सामग्री में निवेश करें और आपके फर्नीचर को संरक्षित रखा गया है बहुत कम पैसे के साथ आप फर्नीचर पॉलिश, खिड़की क्लीनर, कपड़े सॉफ्टनर और कपड़े खरीद सकते हैं जो कई महीनों तक चले रहेंगे।
  • अपने घर में रहने वाले कमरे को सुव्यवस्थित या किसी अन्य कमरे में रखने के लिए, इसे अक्सर सफाई की कोशिश करें और बहुत अधिक गड़बड़ को साफ करने से बचने के लिए इसे शेड्यूल करें

चेतावनी

  • यदि आप अपने घर में फ़ॉर्ज़ेज़ ™ का उपयोग करते हैं, तो फ़र्नीचर को सूखा करने का समय दें कपड़ों को नहीं सोखें
  • सावधानी - अधिकांश सफाई समाधान ज्वलनशील हैं
  • यदि आप सफाई उत्पादों या फ्रीब्रेज ™ का उपयोग करते हैं, तो उपयोग के लिए निर्देश पढ़ें और किस तरह के कपड़े उपयोग किए जा सकते हैं। कुछ कुशन और असबाब का दाग हो सकता है
  • यदि आप कमरे में हवा देने के लिए खिड़कियां खोलते हैं, तो सुनिश्चित करें कि पालतू जानवर बाहर नहीं निकल सके और पूरा होने पर खिड़कियां बंद कर लें।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com