IhsAdke.com

मेहमानों को प्राप्त करना और मनोरंजन करना

{हम बिलिकाइन या उर्सिका के कैसीनो के दिनों में नहीं हो सकते हैं, लेकिन मनोरंजक मेहमान अब भी एक वर्तमान कला हैं। यदि आप एक औपचारिक या अनौपचारिक पार्टी कर रहे हैं और यह भी पता नहीं है कि कहां से शुरू करना है, तो हम यहां सहायता के लिए हैं यह एक छोटे से संगठन के साथ, खाने-पीने, वार्तालाप और क्रियाकलापों के साथ-साथ आपके पास बहुत आसान है, आपके पास एक महान समय वाले अतिथियों के साथ एक बड़ी पार्टी होगी।

यदि आपको मनोरंजन और मनोरंजन की आवश्यकता है, तो लेख पर एक नज़र डालें मेहमानों का मनोरंजन कैसे करें

चरणों

विधि 1
तैयारी

चित्र शीर्षक मनोरंजन चरण 1
1
पार्टी का स्थान व्यवस्थित करें उस जगह की व्यवस्था करके शुरू करें जहां पार्टी होगी। संभवतः आपको मेहमानों के लिए अधिक जगह बनाने के लिए फर्नीचर को पुनर्व्यवस्थित करना पड़ेगा और यह सुनिश्चित करने के लिए कि हर कोई आराम से बैठकर बात कर सके - आपको मेहमानों के लिए मुख्य कक्ष के बाहर एक शांत स्थान की व्यवस्था करनी चाहिए, जिन्हें हर समय से समय की आवश्यकता हो सकती है ।
  • बड़े क्षेत्रों को छोटे वर्गों में विभाजित करने की कोशिश करें, ताकि बातचीत के छोटे समूहों की सुविधा मिल सके जो आम तौर पर पार्टियों में होती है।
  • यदि स्थान छोटा है, तो फर्नीचर को जितनी दूर आप कमरे के सिरों तक कर सकते हैं, या उनमें से कुछ को दूसरे कमरे में ले जाएं, जो कमरे को बढ़ाने के लिए नहीं किया जाएगा।
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन चरण 2
    2
    मनोरंजन क्षेत्र को साफ करें जिस तरह से आप पसंद करते हैं, उस स्थान को साफ़ करने के बाद, सफाई शुरू करें आप मेहमानों पर एक अच्छा प्रभाव बनाना चाहते हैं और उन्हें साफ करने की आवश्यकता है कि आप उन्हें मनोरंजन कहां रखेंगे। एक अच्छी शुरुआत है:
    • कचरा और अन्य अनावश्यक चीजों को लेना
    • कमरे के फर्श पर स्वीप और चीर
    • साफ खिड़की के शीशे
    • मेस इकट्ठा
    • साफ बाथरूम और रसोईघर अच्छी तरह से
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन चरण 3
    3
    उन स्थानों को याद रखें जिन्हें आप आमतौर पर साफ करना भूल जाते हैं कई जगहें हैं, जो आम तौर पर सफाई में निकलती हैं, लेकिन एक पार्टी इन जगहों पर ध्यान न देने का आदर्श अवसर है। उन चीज़ों को इकट्ठा करके पूरी तरह से सफाई करने की कोशिश करें जो आप आमतौर पर बाद में छोड़ देते हैं और फ़र्श को साफ़ करते हैं जहां फ़र्नीचर आमतौर पर रहता है।
    • उदाहरण के लिए, कई लोग पार्टी के लिए सैनिटरी सीट के नीचे साफ करना भूल जाते हैं। आमंत्रित अतिथियों को यह महसूस नहीं हो सकता है, लेकिन मेहमान निश्चित रूप से पेशाब के दाग देखेंगे (ऊ)
    • एक अन्य सामान्यतः अनदेखी हिस्सा सामने वाले यार्ड है। यह वह जगह है जहां मेहमान प्रवेश करेंगे और इसलिए पहला प्रभाव। सुनिश्चित करें कि इसे सीधा करें और इसे सुंदर और संगठित करें
    • रेफ्रिजरेटर मत भूलना लोग इसे पेय के लिए खुलेंगे और अगर वे अलमारियों पर सूखे मांस से खून देखते हैं तो यह बेहतर नहीं होगा। दोबारा, फिर
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन चरण 4
    4
    उन चीजों को दूर ले जाएं जो आप मेहमानों के आसपास नहीं चाहते हैं एक बार सब कुछ साफ हो जाने पर, एक मानसिक सूची बनाएं और तय करें कि किन वस्तुओं को निकाला जाना चाहिए। कई चीजें हैं जो आप कई कारणों से अपने मेहमानों के करीब नहीं चाह सकते हैं वे नाजुक, मूल्यवान और संवेदनशील चीजें हो सकती हैं पार्टी के खत्म होने तक इन चीजों को बचाएं
    • उदाहरण के लिए, आपके दादाजी की जेब घड़ी लिविंग रूम के काउंटर पर है यदि मेहमान के बीच अज्ञात व्यक्तियों को हैं, तो अपने अवशेष को अधिक आश्रय में रखने के लिए सबसे अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन 5 चरण
    5
    सजाने! पार्टी के लिए एक अच्छी तरह से तैयार जगह के साथ, आप पर्यावरण को बेहतर बनाने के लिए आखिरी छोर दे सकते हैं और यही सजावट कार्य करता है। आप संभवतः हेलोवीन दलों के लिए जन्मदिन की पार्टियों के लिए संबंधों और गुब्बारे को जानते हैं, लेकिन पार्टी सजावट की बात आती है, लेकिन ऐसा नहीं है। अन्य प्रकार की घटनाओं के लिए कई विकल्प भी हैं
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि पार्टी एक मित्र को विदाई देती है जो बाहर रहने वाला है। जहां वह जा रहा है, इस विषय के साथ सजाने के लिए उसे पता चल जाएगा कि आप सभी एक साथ आत्मा में होंगे।
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन चरण 6
    6
    साउंडट्रैक की उपेक्षा न करें सब कुछ तैयार होने के साथ, आप अपनी प्लेलिस्ट को व्यवस्थित करना शुरू कर सकते हैं संगीत पार्टी की आत्मा है और आप नहीं चाहते कि यह एक आत्मा दंडित हो। एक जीवंत लेकिन परिवेश की सूची को व्यवस्थित करें और ध्वनि को बहुत ज़ोर से न दें आदर्श रूप से, लोग एक ही समय में ध्वनि की बात कर सकते हैं और आनंद ले सकते हैं।
    • पार्टी के विषय और मेहमानों के स्वाद के साथ संगीत को गठजोड़ करने का प्रयास करें। हालांकि, यदि आप अपने स्वादों के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो उन गीतों का चयन करें जो पार्टी के जोकर हैं बॉब मार्ले या जैक्सन 5 गर्मियों की पार्टी के लिए महान हैं, जबकि फ्रैंक सिनात्रा और ग्लेन मिलर जैसे गाने सर्दियों के साथ गठबंधन करते हैं, उदाहरण के लिए
    • यूओएल रेडियो या 89 एफएम जैसी रेडियो वेबसाइटों का उपयोग करें, जो आपको परेशान करने की आवश्यकता के बिना संगीत चलाएं। यह आपकी ज़िंदगी आसान बना सकता है और सुनिश्चित कर सकता है कि आपके पास गाने का अच्छा सेट है, जो पार्टियों के लिए बहुत अच्छा है
    • यहां मूल बातें हैं स्पीकर को अपनी नोटबुक से कैसे कनेक्ट करें, अगर आपको नहीं पता कि गाना कैसे तैयार किया जाए
  • विधि 2
    भोजन और पेय की तैयारी और प्रस्तुति

    चित्र शीर्षक मनोरंजन 7
    1
    कुछ ऐपेटाइज़र और ऐपेटाइज़र से शुरू करें इन प्रकार के भाग एक पार्टी के लिए महत्वपूर्ण हैं क्योंकि वे गतिविधियों और बातचीत के बीच चुटकी आसान है। एक पूर्ण भोजन खाने से आपका मुंह लंबे समय तक व्यस्त रहता है, जो बातचीत को और अधिक कठिन बना देता है यदि आप कई सर्विंग्स प्रदान करते हैं, तो आपको भोजन की ज़रूरत नहीं होगी।
    • महान विकल्पों में कैपस, मेटवे सैंडविच, पैट्स और ठंड में कटौती के साथ मिश्रित रोटी बास्केट शामिल हैं क्लासिक नमकीन नाश्ता मत भूलना
  • चित्र का शीर्षक मनोरंजन चरण 8
    2
    अधिक महत्वपूर्ण खाद्य पदार्थों के बारे में सोचें यदि आपकी पार्टी भोजन कार्यक्रम से मेल खाती है, तो आपको संभवतः कुछ और पूर्ण शरीर की पेशकश करनी होगी। एक भूखा अतिथि भाग खा सकता है और दूसरों को खाने के लिए कुछ भी नहीं छोड़ सकता है। आपको आगे की योजना बनानी चाहिए और ऐसा कुछ करना जो व्यावहारिक और तैयार करना आसान है, जिसकी कीमत बहुत अधिक नहीं है।
    • उदाहरण के लिए, विभिन्न खाद्य स्वाद और प्रतिबंध के विभिन्न लोगों के लिए मेटवे सैंडविच आसानी से काम करते हैं।
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन 9
    3
    मिठाई की सेवा! हर कोई मिठाई प्यार करता है! यहां तक ​​कि अगर अन्य व्यंजन सफलता नहीं हैं, तो वास्तव में स्वादिष्ट मिठाई का सेवन करने में अंतर हो सकता है, जिससे मेहमान अपनी पार्टी को एक बड़ी छाप छोड़ दे। आप किसी स्थानीय दुकान से मिठाई खरीद सकते हैं (कुछ खूबसूरत खरीद सकते हैं) या अपना खुद का व्यंजन बना सकते हैं।
    • क्या आप जानते हैं कि आप केवल कंडेन्डेड दूध, पूरे दूध, अंडे और चीनी के साथ एक दूध का हलवा बना सकते हैं? ब्लेंडर में सब कुछ मारो (चीनी को छोड़कर, जो कारमेल के लिए इस्तेमाल किया जाएगा) और कारमेल पर मिश्रण डालना जो पहले से ही फॉर्म में हो। सेंकना एक घंटे के लिए और फिर रेफ्रिजरेटर के लिए अनफॉर्म और वॉयला!
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन 10
    4
    भोजन की तैयारी सावधानी से करें मेनू की योजना बनाते समय, सोचें कि आप यह सब कैसे करेंगे पार्टी के दौरान रसोई में नहीं रहने के लिए आपको खाना बनाने के लिए बहुत समय लगेगा। उन व्यंजनों का चयन करने का प्रयास करें जो रात को एक या दो दिन पहले बनाया जा सकता है और मेहमानों के आगमन के समय ओवन में डाल सकते हैं।
    • उदाहरण के लिए, मान लें कि आपके पास एक अनौपचारिक रात्रिभोज है आप रात में भुना हुआ मसाला शुरू कर सकते हैं, लहसुन के साथ भरकर और मांस को मसाले से भिगो सकते हैं। मैश किए हुए आलू को रात से पहले ही तैयार करें, इसलिए मेहमानों को आने पर आपको गर्मी पर टिप्पणी करना होगा। एक आसान-से-इकट्ठा सलाद के साथ सबकुछ सब कुछ करो। इसलिए आपको खाने की शाम को करना है, दो घंटे पहले भुने हुए भून को ओवन में डालना, मेहमान खाने के लिए तैयार हैं, मैश किए हुए आलू को गर्म करें और व्यंजन इकट्ठा करें।
  • एनिमेटेन चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    5
    कई पेय की सेवा सुनिश्चित करें आपको अपने मेहमानों के लिए बहुत से पेय चाहिए सुनिश्चित करना चाहिए अनुमान करें कि प्रत्येक अतिथि पार्टी भर में कम से कम दो या तीन पेय पदार्थों को पीता है। यह लापता से हमेशा बेहतर रहता है आपके पास कई अलग-अलग पेय भी होंगे, क्योंकि लोगों के अलग-अलग स्वाद हैं। पार्टी का विषय भी ध्यान में रखें।
    • अच्छी पार्टी के पेय में विशेषता बियर, वाइन और शीतल पेय शामिल हैं
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन चरण 12



    6
    मेज पर खाना रखो। सब कुछ तैयार हो जाने के बाद, इसे मेज पर रखें औपचारिक दलों के लिए, सभी को बड़ी टेबल के आस-पास बैठना चाहिए। अधिक अनौपचारिक पार्टियों पर, लोगों के रास्ते से खाने पर भोजन छोड़ना सबसे अच्छा होता है। खराब खाद्य पदार्थों की सेवा न करना सुनिश्चित करें - जब मेहमान आए तो गरम या ठंडे व्यंजन परोसें।
    • विभिन्न स्तरों पर भोजन की सेवा करना व्यंजनों तक पहुंचने में आसान हो सकता है, लेकिन सावधान रहें कि चीजों को ढेर न करें, वे चुपके ले सकते हैं और गिर सकते हैं। आप फल सलाद पर सॉस नहीं छोड़ना चाहते।
    • यदि आपके मेहमान खाने के लिए बैठ नहीं बैठेंगे, तो उन व्यंजनों का चयन करने की कोशिश करें जो खड़े खाने के लिए आसान हो। कुछ खाद्य पदार्थ, जैसे सूप्स, बस एक असुविधा हो सकती है।
  • विधि 3
    एक महान होस्ट होने के नाते

    चित्र शीर्षक मनोरंजन 13
    1
    लोगों को अपने घर में स्वागत है जब वे पहुंचें, तो आपको उनका स्वागत करने से शुरू करना चाहिए - उन्हें अनदेखी न करें और दूसरों से बात करें, भले ही पार्टी अनौपचारिक हो। यह आपके मेहमानों को उपेक्षित और अवांछित महसूस कर सकता है
    • कुछ सरल कहें "ओह, आप बहुत खुश हैं कि तुम आए! घर पर महसूस करो!" यह काफी है
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन 14
    2
    उन्हें घर दिखाओ अगर आपके पास समय है, तो उन जगहों पर ले जाएं जो पार्टी के लिए उपयोग किए जा रहे हैं। उन्हें अपने कमरे में जाने की जरूरत नहीं है, लेकिन बताएं कि बाथरूम कहाँ है और जहां भोजन और पेय बहुत मदद करता है।
    • उन्हें दिखाएं जहां वे हैंडबैग और कोट जैसे निजी सामान छोड़ सकते हैं, घर के कुछ बुनियादी नियमों की व्याख्या करते हैं (उदाहरण के लिए जूते बाहर होना चाहिए), और इसी तरह।
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन चरण 15
    3
    लोगों का परिचय एक अच्छा मेजबान उन लोगों का परिचय देता है जो एक-दूसरे को नहीं जानते हैं और उनकी बात करने में सहायता करते हैं। आप चाहते हैं कि आप बातचीत में लगे हों कि इससे पहले कि आप दूसरे लोगों के लिए चले जाएं
    • उदाहरण के लिए, यदि आप दो लोगों को जानते हैं जो एक ही बैंड की तरह हैं, तो फुलाना की तरह कुछ कहें, आपको बेलट्रानो से बात करने का आनंद मिलेगा, वह सिर्फ मेटालिका शो से आया था। बेल्ट्रान, फुलाना मेटालिका के साथ प्यार में है।
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन चरण 16
    4
    हर किसी को भी शामिल करना चाहिए। जैसे ही पार्टी बनती है, सभी के साथ बात करने और बातचीत करने का प्रयास करें शायद कुछ लोग हैं जो आप दूसरों की तुलना में बेहतर जानते हैं और आप रात भर उनके साथ रहने का मोहक महसूस कर सकते हैं, लेकिन इससे अन्य मेहमानों को बाहर रखा जा सकता है। कम से कम यह जांचें कि वे कैसी समय या किसी अन्य पर हैं, भले ही केवल अधिक पेय की पेशकश करें
    • पार्टी के दौरान प्रत्येक अतिथि के लिए कम से कम एक प्रश्न का प्रयास करें। यह उन्हें महत्वपूर्ण महसूस कर देगा और यह दिखाएगा कि आप उनकी उपस्थिति के बारे में वास्तव में परवाह करते हैं।
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन 17
    5
    पार्टी खत्म होने पर खड़े रहें जब पार्टी खत्म हो जाती है, तो लोगों को अलविदा कहते हुए छोड़ दें और उन्हें धन्यवाद दें। इससे उन्हें सम्मान और सराहना मिलेगी। इस हिस्से को उपेक्षित करके लोगों को नुकसान पहुंचा सकता है और वे पार्टी के प्रभाव को समाप्त कर सकते हैं (भले ही वे मजाक कर रहे हों)।
  • विधि 4
    मजेदार बनाना

    चित्र शीर्षक मनोरंजन चरण 18
    1
    लोगों को एक-दूसरे का आनंद लेने के तरीके ढूंढें बेशक, यह एक पार्टी है और आप यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि आपके पास बातचीत और बातचीत करने के लिए उनके पास गतिविधियां हैं। मेहमानों की संख्या, उनकी रुचियों और व्यक्तित्वों की गतिविधियों को समायोजित करें
    • समूह समूहों के लिए गतिविधियां बनाएं अगर आपको बहुत सारे लोग मिलते हैं, तो कम से कम एक गतिविधि करने का प्रयास करें जो बहुत से लोग एक साथ कर सकते हैं। उन मजेदार नृत्य प्रतियोगिताओं में से एक का प्रयास करें, कराओके मशीन किराए पर लें और समूह को नृत्य सबक देने के लिए किसी को भेंट करें। आपके द्वारा चुने जाने वाले गतिविधि को अपने मेहमानों को ध्यान में रखना चाहिए - यदि आपका समूह शर्मीली लड़कियों से बना है, तो डच प्रशिक्षक की तुलना में डिकफाइंग कार्यशाला या अन्य शिल्प को बेहतर करना बेहतर होगा।
    • छोटे समूहों के लिए गतिविधियां बनाएं यदि आपको अधिक अंतरंग समूह प्राप्त होगा, तो गतिविधियों के लिए और अधिक संभावनाएं हैं। चलायें कार्ड या बोर्ड गेम युद्ध खेलने के लिए अपने आप को सीमित न करें, छोटे समूहों (4 से 10 लोगों के बीच) के लिए कई महान गेमिंग विकल्प हैं
  • एनिमेटेड चरण 1 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    डरपोक के लिए जगह बनाओ याद रखें कि आपके सभी मेहमानों को बहिष्कृत नहीं किया गया है क्योंकि वे पार्टी में हैं। मेहमानों को कुछ मिनटों से बचने के लिए एक पृथक, शांत स्थान प्रदान करना यह सुनिश्चित कर सकता है कि हर कोई अपनी पार्टी का आनंद उठाए। लेकिन ज़रूरी है, आपको उन उपकरणों को भी उपलब्ध कराया जाना चाहिए, जिनके लिए उन्हें सामाजिक रूप से आराम करने की आवश्यकता हो सकती है। कृपया निम्नलिखित प्रयास करें:
    • बातचीत शुरू करने के लिए कार्ड बनाएं इन कार्डों में लिखित बातचीत के लिए कुछ प्रश्न या विषय हैं। उन्हें आरक्षित जगहों या कमरे के बीच में एक मेज पर रखिए, ताकि लोग उन्हें अपनी इच्छा से उपयोग कर सकें।
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन चरण 20
    3
    आंतरिक और बाह्य गतिविधियों का उपयोग करें यदि आपकी पार्टी बाहर है, तो आपको बाहरी गतिविधियों की आवश्यकता होगी। यदि पार्टी आंतरिक है, तो आपको उस प्रकार की गतिविधियों की आवश्यकता होगी। दोनों हाथों पर होने से भी अच्छा विचार हो सकता है याद रखें कि यदि आप बाहरी पार्टी की योजना बना रहे हैं और मौसम संबंधी कारकों को आपकी योजनाओं (जैसे बारिश) को बर्बाद करने की योजना बना रहे हैं तो आपको दूसरे विकल्प के रूप में संलग्न किराये के लिए पिछली बार की आवश्यकता होगी
    • आउटडोर गतिविधियों के उदाहरण हैं बारबेक्यू और सामूहिक खेल, कैम्प फायर और गिटार व्हील बनाते हैं।
    • इनडोर गतिविधियों में पॉपकॉर्न के साथ कार्ड और एक मूवी सत्र खेलना शामिल है
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन चरण 21
    4
    विषयगत गतिविधियों करो अपनी पार्टी के लिए थीम चुनना भी आपको गतिविधियों की योजना बनाने में मदद कर सकता है। कुछ अवसरों के लिए, विषय ही हो सकता है (उदाहरण के लिए जून त्योहार)। अन्यथा, आपको एक विषय और इसी क्रियाकलाप के साथ आना होगा जो मेहमानों के लिए दिलचस्प हैं।
    • 1 9 20 के दशक के थीम वाले पार्टी के लिए, एक मूक फिल्म खर्च करें और कुछ विशिष्ट कैसीनो गेम्स करें। अगर बहुत सारे नाबालिग हैं तो आप गैर-शराबी कॉकटेल भी बना सकते हैं
    • एक नर थीम्ड पार्टी के लिए, आप एक सिगार पार्टी फेंक सकते हैं। विशिष्ट सिगार खरीदें और उनको किसी के लिए हाथ में छोड़ दें, जो उन्हें अच्छे व्हिस्की का आनंद लेना चाहते हैं।
  • चित्र शीर्षक मनोरंजन 22
    5
    औपचारिक पार्टियों के बारे में सोचो यदि आपके पास एक औपचारिक पार्टी है, तो आपको प्रत्येक के मनोरंजन के लिए थोड़ा अलग दृष्टिकोण का उपयोग करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप इसे अपने खाते की योजना बनाते समय लेते हैं। अक्सर औपचारिक पार्टियां अधिक चुनौतीपूर्ण होती हैं, क्योंकि लोग सामाजिक संपर्क और नई दोस्ती के लिए कम तैयार हो सकते हैं। इसका मतलब यह है कि आपको यह सुनिश्चित करना पड़ सकता है कि आप लोगों को बात करें और बातचीत करें।
    • आप अपने मेहमानों को "मैं कौन हूँ?" आप किसी व्यक्ति का नाम लिखते हैं जो हर किसी को जानता है (हस्तियां या आपसी मित्रों) कागज के एक टुकड़े पर और प्रत्येक अतिथि के पीछे गोंद, बिना उन्हें लिखा नाम जानना वे कौन हैं, यह जानने के लिए उन्हें अन्य मेहमानों को प्रश्न पूछना होगा।
    • मेहमान के लिए एहसान पूछना भी अनौपचारिक दलों के लिए एक प्रकार की गतिविधि है।
  • युक्तियाँ

    • अगर आप अधिक लोगों को आने के लिए प्रोत्साहित करना चाहते हैं तो एक नानी को किराए पर लें

    चेतावनी

    • अपने घर में कई मेहमानों के साथ दलों के लिए देखें, जिन्हें आप नहीं जानते ये लोग भरोसेमंद नहीं हो सकते हैं और समस्याएं पैदा कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com