IhsAdke.com

एक स्टेशनरी कार कैसे सहेजें

चाहे आप यात्रा कर रहे हों, किसी के साथ कुछ दिन बिताने, या कुछ महान घटना में भाग ले रहे हों, आप अपनी कार का उपयोग बहुत ज्यादा नहीं कर सकते उस स्थिति में, आप अपनी कार के बारे में भूल सकते हैं और इसे धूल एकत्रित कर सकते हैं - और पक्षी पक्षी - सड़क पर। हालांकि, यदि आपकी कार लंबी अवधि (कुछ हफ्तों से अधिक समय तक) के लिए स्थिर होगी, तो इसे ठीक से संग्रहीत करने के लिए कदम उठाना सबसे अच्छा होगा। अन्यथा, अनुपयुक्त होने के कारण यांत्रिक समस्याएं हो सकती हैं।

चरणों

चित्र एक कार चरण 1 स्टोर
1
तेल और फिल्टर बदलें अगर कार को लंबे समय तक संग्रहित किया जाएगा, जैसे कि एक या दो वर्ष, बिना किसी अतिरिक्त ऑयल के उपयोग के बारे में एक मैकेनिक से बात करें, जिसमें हल्का कास्टिक डिटर्जेंट शामिल हो सकते हैं
  • चित्र का शीर्षक स्टोर ए कार चरण 2
    2
    ताजा प्रीमियम ईंधन के साथ टैंक भरें टैंक संक्षेपण स्थिर वाहनों में एक समस्या है, और यह दृढ़ता से अनुशंसा की जाती है कि आप टैंक को पूरी तरह से प्रीमियम ईंधन के साथ भर दें जहां से पानी जमा हो सके। हालांकि, गैसोलीन समय के साथ "मैला" प्राप्त कर सकता है, इसलिए गैसोलीन स्टेबलाइजर जोड़ने में मददगार है, जो आम तौर पर लॉन मावर और अन्य ईंधन संचालित उपकरणों के लिए बेचा जाता है। *** ***
  • चित्र का शीर्षक स्टोर ए कार चरण 3
    3
    जाँच करें कि कूलर के स्तर उचित स्तर पर हैं
  • चित्र एक कार चरण 4 स्टोर करें
    4
    टायर को उचित दबाव में भरें। यदि आप ठंड के मौसम के कारण कार संचय कर रहे हैं, उचित दबाव के लिए मैनुअल की जांच करें। गाड़ी को जमा होने के दौरान अत्यधिक अतिप्रवाह करने से टायर को सपाट होने से रोकने में मदद मिल सकती है। जब आप इसे फिर से उपयोग करते हैं, तो आपको पहले 20 किलोमीटर के लिए कठिन टायर लगेगा।
  • कार पॉलिश चरण 4 लागू शीर्षक वाला चित्र
    5
    स्वच्छ और मोम कार पूरी कार धो लें, जिसमें अंडरसाइड और कीचड़ फ्लैप्स शामिल हैं। पूरी तरह से इंटीरियर को किसी भी शेष भोजन के साथ विशेष देखभाल करने से साफ करें ताकि छोटे जानवरों को आकर्षित न करें। कार्पेट को कार से निकालने के लिए इसे ढीली बनाने से रोकें पानी के साथ उत्पादों का उपयोग न करें क्योंकि पानी कार से बाहर निकलने में सक्षम नहीं होगा और मजाक उड़ा सकता है।
  • 6
    यदि आप इसे गैरेज के अंदर स्टोर करने जा रहे हैं, तो कार के नीचे प्लास्टिक की एक परत डालने पर विचार करें। यह स्टीम बिल्ड-अप को रोकता है, साथ ही कार को गैरेज से बाहर लाने के लिए तरल पदार्थों के लीक को देखना आसान बनाता है।
  • चित्र एक कार चरण 7 में स्टोर करें
    7
    यदि आप गेराज में कार छोड़ते हैं, लेकिन छोटे जानवरों को प्रवेश करने की अनुमति देने के लिए पर्याप्त नहीं है, तो एक खिड़की को थोड़ा खोलें। यदि कार परिवर्तनीय है, तो छत डाल दीजिए हवा के सेवन में एक टो डाल दें और जानवरों को घोंसले के शिकार से रोकने के लिए निकालें, उन्हें धातु की स्क्रीन के साथ कवर करें। कुछ लोग जानवरों को आने से रोकने के लिए साबुन या नेफथलीन जैसे मजबूत-गंध रसायनों का उपयोग करने का सुझाव देते हैं, लेकिन ये उत्पाद कार में गंध छोड़ सकते हैं।
  • चित्र एक कार चरण 8 में स्टोर करें
    8
    एक बैटरी रखरदार का उपयोग करें यदि कार एक महीने से अधिक के लिए स्थिर है। एक रखरखाव एक बैटरी चार्जर होता है जो केवल तब आवश्यक होता है जब आवश्यक हो। छोटी अवधि (कुछ महीने) के लिए, रखरखाव को कार के अंदर बैटरी से जोड़ा जा सकता है लंबी अवधि के लिए, यदि आपके पास मूल यांत्रिकी हैं, तो बैटरी को निकालने के लिए सबसे अच्छा है और कार के बाहर रखरखाव को इसे संलग्न करें। यदि आप ऐसा करते हैं, तो वाहन निर्माता से जांच लें, अगर यह ऑन-बोर्ड कंप्यूटर्स को बदल नहीं देगा- नोट या ध्वनि जैसे उपकरणों के लिए आवश्यक कोई भी कोड।



  • पिक्चर शीर्षक से स्टोर ए कार चरण 9
    9
    रबर को कांच से चिपकाने के लिए क्लीनर के नीचे विंडशील्ड पर प्लास्टिक की फिल्म का एक टुकड़ा रखो। या, रबड़ ब्रश को हटा दें और उन्हें गर्म स्थान (बैटरी के पास) में रखें। यदि आप उन्हें हटा देते हैं, तो डॉल को पैड करना सुनिश्चित करें, क्योंकि वे ग्लास को खरोंच कर सकते हैं यदि क्लीनर अकस्मात चालू होता है आप ब्रश को जगह में भी छोड़ सकते हैं और उनमें प्लास्टिक की प्लास्टिक की चादरें भी कर सकते हैं। यदि यह कांच से चिपक जाता है, तो इसे बंद करना आसान है और अगर आपकी गाड़ी के वाइपर को ग्लास से निकाल दिया जा सकता है, तो आप उन्हें उस तरह से छोड़ सकते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से स्टोर ए कार चरण 10
    10
    यदि आप जानते हैं कि बुनियादी यांत्रिकी के साथ कैसे निपटें, तो स्पार्क प्लग को निकाल दें और जंग को रोकने के लिए सिलेंडर में कुछ तेल डाल दें, फिर उन्हें वापस लाएं। विशेष एंटीरस्ट तेल काफी उपयोगी हैं। वाल्व धागे पर गैर-स्टिक स्नेहक के उपयोग को हमेशा उन्हें चिपकने से रोकने की सलाह दी जाती है इससे उन्हें बदलने के समय उन्हें हटाने में आसान होता है यदि आप इस प्रक्रिया को छोड़ना चाहते हैं, तो ईंधन के एडिटिव्स होते हैं जो इंजिन के ऊपर कोट को इस्तेमाल किया जा सकता है।
  • चित्र एक कार चरण 11 के नाम से चित्र
    11
    अगर कार लंबी अवधि के लिए स्थिर होती है, तो टायर को सपाट होने से रोकने के लिए यह सबसे बेहतर है। यह "समय सीमा" विकर्ण टायर के प्रकार पर निर्भर करता है जिसे रेडियल टायर से पहले निलंबित करने की आवश्यकता होती है, और उच्च प्रोफ़ाइल वाले लोगों को निचली प्रोफाइल टायर से पहले की आवश्यकता होती है। मोटी विकर्ण टायर्स के साथ एक "क्लासिक" कार को निलंबित किया जाना चाहिए, अगर इसे एक महीने से अधिक समय तक संग्रहीत किया जाता है, जबकि कम प्रोफ़ाइल रेडियल टायर वाला एक आधुनिक स्पोर्ट्स कार तीन महीने तक रह सकती है।
  • एक कार स्टेप 12 नामक चित्र को स्टोर करें
    12
    पार्किंग ब्रेक को हटा दें यदि ब्रेक लगा हुआ है, तो ब्रेक पैड डिस्क पर छड़ी कर सकता है कार को चलने से रोकने के लिए पहियों के नीचे पत्थरों को रखें
  • चित्र नामक एक कार चरण 13 स्टोर करें
    13
    स्टीयरिंग व्हील पर एक अनुस्मारक रखो जिसके साथ आप वैकल्पिक कदम उठाते हैं (निकास पंखे पर लघ, वायु का सेवन, कालीन, बैटरी आदि उठाएं) कार में लौटने पर, इन सभी चरणों को दोहराने के लिए याद रखें, उनको खरोंच करना क्योंकि आप प्रत्येक को पूर्ववत करते हैं सूची में होना चाहिए प्रत्येक अलग से आइटम - यदि आप "छेद में छेद" लिखते हैं तो आप सामान को कहीं से ले जाने के लिए भूल सकते हैं।
  • पिक्चर का शीर्षक स्टोर ए कार चरण 14
    14
    दरवाज़े को बंद करें अगर कोई आपकी कार से कुछ चोरी करना चाहता है तो यह मदद कर सकता है
  • पिक्चर शीर्षक से स्टोर ए कार चरण 15
    15
    एक कवर का प्रयोग केवल तभी करें जब आप अपनी कार को घर के बाहर, या धूल वाले स्थानों में रख देते हैं। बिना हुड के बिना कार छोड़ने से मौसम से नमी प्राप्त होने के बाद पानी को वाष्पित करने में मदद मिलती है।
  • युक्तियाँ

    • कंक्रीट में बैटरी रखने से यह किसी भी अन्य सतह की तुलना में तेज़ी से मुक्ति नहीं देगा। सतह पर ध्यान दिए बिना, हर समय बैटरी पर सभी डिस्चार्ज। एक स्थिर बैटरी के मामले में, रिचार्जिंग के बिना इसे 6 महीने से अधिक समय तक नहीं छोड़ा जा सकता है।
    • लीड-एसिड बैटरी को घर पर संग्रहीत नहीं किया जाना चाहिए। कुछ शर्तों के तहत, वे विषाक्त या विस्फोटक गैसों को छोड़ सकते हैं।
    • यदि आपके पास निष्क्रिय अवधि के दौरान कार तक पहुंच हो, तो हाइड्रोलिक घटकों को पकड़े जाने से रोकने के लिए महीने में एक बार ब्रेक और क्लच को स्थानांतरित करें।
    • ब्रेक डिस्क की सतह के लिए खड़े समय के दौरान जंग खाए जाने के लिए असामान्य नहीं है। यह आमतौर पर सिर्फ एक सौंदर्य समस्या है जिसे कुछ मिनट ड्राइविंग के साथ समाप्त किया जा सकता है। जंग के घने परतों को डिस्क से पालिश किया जा सकता है, जिससे उनके बीच अंतर के साथ 70 से 80 किमी / घं जा रही 15 और अधिक अचानक बंद हो जाते हैं।
    • यदि आपको एक हुड का उपयोग करना है, तो केवल घर के बाहर या बहुत धूल भरे स्थानों में कारों के लिए अनुशंसित होने पर, एक का उपयोग करें जो पानी के वाष्प से बचने की अनुमति देता है जल-अवशोषित सामग्री, जैसे कि खेल वर्दी में इस्तेमाल होने वाले, गुणवत्ता के आवरण में व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं।
    • यदि कार को 3 महीने से अधिक समय तक रोक दिया गया है, तो तेल की जगह और ड्राइविंग से पहले फिर से फ़िल्टर करें। समय के साथ तेल पहनना होगा, भले ही कार स्थिर हो।
    • स्पार्क प्लग को निकालने से पहले, दहन कक्ष में प्रवेश करने से धूल और अन्य अपशिष्टों को रोकने के लिए सिलेंडर सिर से किसी भी अवशेष को हटाने के लिए संपीड़ित हवा का उपयोग करें।
    • नॉनस्टिक स्नेहक को मोमबत्तियां लगाने पर, इसे केवल थ्रेड पर लागू करने का प्रयास करें, और कहीं और नहीं। इसके अलावा, नॉनस्टिक के कुछ बूँदें पहले से ही बहुत ज्यादा नहीं डालते हैं, बहुत सावधानी रखते हैं।

    चेतावनी

    • एक गैसोलीन स्थिरिकारी जोड़ने याद रखें अगर आप भूल जाते हैं, तो आपको इंजन में समस्याएं आती हैं और संभवतः कार में क्षति हो सकती है। इसे टैंक में केवल एक छोटी मात्रा में पेट्रोल छोड़कर कम किया जा सकता है, इसमें स्टेबलाइजर जोड़कर, और कार का पुन: प्रयोग करते समय, पुराने गैलन के साथ मिश्रण करने के लिए नई गैसोलीन डाल सकता है। हालांकि, गैस टैंक में संक्षेपण की संभावना को याद रखना आवश्यक है।
    • कृन्तकों और अन्य कीटों से सावधान रहें जो आपके वाहन में घोंसले का फैसला कर सकते हैं। कार के चारों ओर जाल लगाने पर विचार करें और यदि संभव हो तो किसी को वाहन (और जाल) को समय-समय पर जांचने के लिए कहें। घावों और तारों को नुकसान काटने के लिए काफी संभावना है, और कीड़े वेंटिलेशन नलिकाएं और असबाब में घोंसले बना सकते हैं।
    • जब आप ग्लास से विंडशील्ड वाइपर को छोड़ दें तो सावधान रहें। यदि वे अपने सामान्य स्थिति में स्वयं वापस आते हैं, तो वे कांच तोड़ सकते हैं, खासकर ठंडे मौसम में। इसके बजाय, उन्हें एक चेहरे तौलिया में लपेटकर टेप के साथ कील करें, फिर वाइपर वापस विंडशील्ड के संपर्क में डालें। यह आगे दुर्घटनाओं से बचा जाता है

    आवश्यक सामग्री

    • तेल और फिल्टर
    • पेट्रोल स्टैबिलाइजर
    • बैटरी धारक
    • बैटरी कुंजी
    • अंशशोधक।
    • Aromatizer।
    • कार कवर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com