IhsAdke.com

तूफान के लिए अपनी कार कैसे तैयार करें

तूफान तनाव और चिंता का कारण है, जहां कहीं भी जाते हैं। वे जिनके पास कार है उनके लिए और भी अधिक चिंता हो सकती है, इसलिए हमेशा तैयार रहना बहुत महत्वपूर्ण है। यह तूफान के लिए वाहन तैयार करने का एक अच्छा विचार है क्योंकि यह जीवन और मृत्यु के बीच का अंतर हो सकता है। यांत्रिक सुरक्षा और आपूर्ति की आवश्यकता के अतिरिक्त, आप क्षति को कम करने के लिए कार की स्थिति बना सकते हैं। चलो भी?

चरणों

विधि 1
रखरखाव करना

एक Hurricane चरण 1 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
1
कार के सभी भागों की जांच करें, जिन्हें नियमित रूप से रखरखाव की आवश्यकता होती है। पहना या टूटे हुए भागों को बदलें और यदि अंतिम समीक्षा कार का कुछ समय के लिए किया गया है, यह सामान्य जांच के लिए इसे लेने के लिए अच्छा है
  • एक Hurricane चरण 2 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    2
    तरल पदार्थों की जांच करें और आवश्यकतानुसार बदलें। यदि एक तूफान अचानक आती है और आपको घर खाली करने की आवश्यकता है, तो यह महत्वपूर्ण है कि आपकी कार अच्छी स्थिति में है। तेल, ट्रांसमिशन, ब्रेक, बैटरी, पावर स्टीयरिंग, रेडिएटर कूलर और विंडशील्ड वाइपर कुछ ऐसे तरल पदार्थ हैं जिनकी जांच होनी चाहिए।
  • एक Hurricane चरण 3 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    3
    विंडशील्ड वाइपर्स को अक्सर बदलें तूफान के दौरान दृश्यता बहुत महत्वपूर्ण है चूंकि विंडशील्ड वाइपर ब्लेड आसानी से बाहर पहनते हैं, उन्हें समय-समय पर परीक्षण करना और पहनने पर उन्हें बदलने के लिए अच्छा है।
  • एक Hurricane चरण 4 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक शीर्षक छवि
    4
    टायर कैलिब्रेट करें अपनी क्षमता के लिए अपनी कार या टायर मैनुअल से परामर्श करें और उन्हें ठीक से भरें। कुछ मामलों में, उन दोनों के टायर की अधिकतम क्षमता का पता लगाना संभव है, लेकिन यह हमेशा सबसे अच्छा विकल्प नहीं है चरण की जांच करें और, जैसा कि आप इस लेख को पढ़ रहे हैं, यह भी प्रक्रिया की याद है टायर परिवर्तन.
  • एक Hurricane चरण 5 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    5
    कृपया अपने बीमाकर्ता से संपर्क करें यह जानना बहुत जरूरी है कि क्या आपकी योजना में प्राकृतिक आपदाएं शामिल हैं जितना तूफान ब्राजील में बहुत दुर्लभ है, उतना ही सावधान रहना अच्छा है। यदि आप जोखिम के देश में यात्रा करते समय वाहन किराए पर ले रहे हैं तो हमेशा बीमा लेना याद रखें।
  • एक Hurricane चरण 6 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    6
    तूफान से पहले कार के आंतरिक और बाहरी फोटो लें यदि आपको इसे बीमाकर्ता को भेजना है एहतियात के रूप में एक पूर्ण यांत्रिक निदान करना भी अच्छा है
    • यदि वाहन क्षतिग्रस्त हो गया है और आपकी नीति में प्राकृतिक आपदाएं शामिल हैं, तो जितनी जल्दी हो सके बीमाकर्ता से संपर्क करें।
  • विधि 2
    निकासी के लिए कार तैयार करना

    एक Hurricane चरण 7 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक शीर्षक छवि
    1
    टैंक और कुछ डिब्बे को पूरा क्षमता तक ईंधन भंडार भरें। तूफान परिवहन मार्गों को बाधित कर सकते हैं और बिजली की आपूर्ति को बाधित कर सकते हैं, यह घर पर और कार में पर्याप्त गैस रखने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • एक Hurricane चरण 8 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक शीर्षक छवि



    2
    अनावश्यक बाह्य अनुलग्नकों से छुटकारा पाएं यदि आपने एंटीना या साइकिल रैक स्थापित किया है, उदाहरण के लिए, उन्हें वाहन से दूर रखें, क्योंकि वे तूफान के दौरान उड़ सकते हैं। उन जगहों पर रखो जहां उन्हें उड़ा नहीं जा सकता और चोट लगी है।
  • एक Hurricane चरण 9 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    3
    एक तंग, पनरोक कंटेनर में संग्रहित वाहन के लिए एक आपातकालीन किट इकट्ठा करें जाहिर है, एक ताला के साथ ताला मत करो, जैसा कि आपातकाल के दौरान जल्दी से किट तक पहुंचने की आवश्यकता हो सकती है
    • आपातकालीन किट के लिए आवश्यक वस्तुएं: मोटर वाहन उपकरण, जेब चाकू, अतिरिक्त फ्यूज़, झंडे, टायर मरम्मत करनेवाला, इंजन तेल, पावर स्टीयरिंग तरल पदार्थ, पानी का पट्टा, डक्ट टेप, डक्ट टेप, जैक, पावर कॉर्ड, टॉर्च, बैटरी, रेडियो, पेन, पेपर, कंबल, सलामी बल्लेबाज, प्राथमिक चिकित्सा आपूर्ति और भोजन और पानी की आपूर्ति।
  • एक Hurricane चरण 10 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक शीर्षक छवि
    4
    हमेशा अपने साथ आवश्यक व्यक्तिगत उत्पादों के साथ एक बैग ले लो इसमें, दो बदलाव कपड़े, जूते और मोज़े, टॉयलेटरीज़, अतिरिक्त चश्मे की एक जोड़ी (यदि आप चश्मा पहनते हैं), एक कार फोन चार्जर और नकदी लें। एक फर्म और आसान ले जाने के बैग चुनें, इसे अपने साथ पूरे समय ले जाना।
    • इसके अलावा अपने कार के दस्तावेज़, बीमा कागजी कार्रवाई और बैग के अंदर एक प्लास्टिक बैग में अपनी बीमा की एक प्रति रखें।
  • विधि 3
    पार्किंग सुरक्षित रूप से

    एक Hurricane चरण 11 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    1
    उच्च जमीन पर पार्क, भवनों के विरुद्ध और मलबे से दूर, जो वाहन पर गिर सकता है। लंबे या ढीले ढांचे जैसे डंडे, ट्रैफिक लाइट, चिन्ह और पेड़ के पास पार्क न करें। पार्किंग ब्रेक को खींचने के लिए याद रखें
  • एक Hurricane चरण 12 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    2
    यदि संभव हो तो गेराज में कार को रखें चीजें दूर रखने के लिए और अगर तूफान आ रही है तो उन्हें नीचे डाल देना एक अच्छा विचार है यदि आप तूफान के दौरान गेराज में कार छोड़ देते हैं, तो कुछ लकड़ी के बोर्डों और रेत बैगों के साथ दरवाजे की रक्षा करें
    • गेराज दरवाजे के समानांतर कार को पार्क करना, हवा को तोड़ना और दरवाज़े की अखंडता को बनाए रखना एक अच्छा विचार है।
  • एक Hurricane चरण 13 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    3
    कार की खिड़कियां मजबूत करें क्रीम टेप के साथ पैन को कवर करें, एक विकर्ण पैटर्न बनाएं जितना ज्यादा यह गिलास को तोड़ने से नहीं रोकता है, उतना कम से कम सफाई आसान हो जाएगी और छर्रे बिल्कुल भी उड़ नहीं पाएंगी, कार में किसी को भी चोट पहुंचाईएगी।
  • एक Hurricane चरण 14 के लिए तैयार आपका वाहन शीर्षक छवि
    4
    कार को कवर करें बिजली के तारों को खारा होने का खतरा रहता है जब नमक के पानी के संपर्क में होता है, जिससे संचरण और इंजन विफलता हो सकती है। वाहन को कवर करने के लिए मोटी कैनवास का उपयोग करें और इसे पानी और मलबे से बचाएं।
  • युक्तियाँ

    • अधिकारियों से तूफान और चेतावनी के साथ जारी रखने के लिए खबर पर नजर रखें
    • तूफान के दौरान पीने के पानी की जरूरत है इसका उपयोग वाहन को बनाए रखने के लिए और आपके साथ रहने वाले किसी भी व्यक्ति को हाइड्रेट करने के लिए किया जा सकता है। आपातकाल के दौरान प्रति व्यक्ति प्रति दिन कम से कम तीन लीटर पानी का होना अच्छा है

    चेतावनी

    • गैसोलीन को संभालने में बहुत सावधान रहें, त्वचा संपर्क या साँस लेना से बचें। हमेशा एक शांत, हवादार वातावरण में लौ से और बाहरी तत्वों के संपर्क में रखें। गैसोलीन के अंदर या गैरेज में न रखें।
    • तूफान के दौरान कभी भी ड्राइव न करें जब तक कि बिल्कुल आवश्यक न हो। वाहन का आधा मीटर पर्याप्त वाहन से अधिक है और इसे अपना नियंत्रण लेने के लिए पर्याप्त है, इसलिए बाढ़ की सड़कों पर ड्राइविंग से बचें और हमेशा दूसरी कारों को देखकर जल स्तर देखे। यदि आप पानी से गुजर चुके हैं, तो आप तेजी से पेडल पर आगे बढ़कर ब्रेक को सुखा लेंगे जैसा कि आप तेजी लाते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (10)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com